स्वयंसेवा के लिए पूछने के लिए एक पत्र कैसे लिखें

स्वयंसेवा करने का अर्थ किसी भी नकदी मुआवजे की उम्मीद किए बिना किसी अन्य व्यक्ति या संघ को देने का समय और क्षमता देना है। स्वयंसेवक के लिए किसी संगठन को लिखते समय, आपको उन कारणों की व्याख्या करने की आवश्यकता होती है जिनसे आप यह करना चाहते हैं, स्वयंसेवक की स्थिति में रुचि व्यक्त करते हैं, जिसे आप कवर करना और समझाते हैं कि आपके कौशल और अनुभव दूसरों को कैसे मदद कर सकते हैं। एक पत्र लिखने और खुद को स्वयंसेवक के रूप में पेश करने के लिए ये कदम हैं

अपना पत्र लिखें
चित्र टाइप करें एक पत्र स्वयंसेवा चरण 1 से पूछना
1
वह स्थिति चुनें जिसे आप कवर करना चाहते हैं। स्वयंसेवकों की आवश्यकता वाले संघों को ढूंढने के लिए इंटरनेट पर खोज करें इन रिपोर्टों में से कुछ अपनी साइट पर स्वयंसेवक के अवसर-अन्य नहीं करते, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वे नए स्वयंसेवकों की भर्ती करने पर विचार करने के लिए तैयार नहीं हैं।
  • चित्र टाइप करें एक पत्र से स्वयंसेवा चरण 2 पूछना
    2
    स्वयंसेवक भर्ती प्रबंधक को अपना पत्र पता। यदि संभव हो, तो उस व्यक्ति या विभाग का नाम ढूंढने का प्रयास करें जो उसके साथ काम करता है। एक सामान्य ग्रीटिंग का उपयोग करने से बचें, जैसे "आरोप में उन लोगों के लिए"।
  • स्वयंसेवा चरण 3 के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक वाली छवि
    3
    पत्र एसोसिएशन में रुचि व्यक्त करते हुए शुरू होता है। इस समापन के लिए, आपको जानकारी प्राप्त करने के लिए कुछ समय बिताना चाहिए या असंगठित लोगों के साथ बात करने के लिए यह समझना चाहिए कि संगठन के लक्ष्यों, लक्ष्यों और गतिविधियों क्या हैं।
  • एसोसिएशन की गतिविधि के एक पहलू पर एक टिप्पणी दर्ज करें जो आपको दिलचस्प लगता है। उदाहरण के लिए, आपको भोजन करने और गरीबों की मदद करने में रुचि हो सकती है और यह संघ की मुख्य गतिविधियों में से एक हो सकता है।
  • स्टेप 4 में स्वयंसेवा को पूछना एक पत्र लिखें
    4
    एक विशिष्ट स्वयंसेवक भूमिका में रुचि व्यक्त करना जो आप खेलना चाहते हैं यदि आपके द्वारा कवर किए गए कार्यों को पोस्ट किया गया है, तो जांच लें कि कौन सी योग्य हैं यह सुनिश्चित करने के लिए अग्रिम हैं विस्तार से बताएं कि आप इस स्थिति को कवर करने में रुचि क्यों रखते हैं।
  • समझाएं कि आपके कौशल और योग्यता स्वयंसेवा की स्थिति के लिए आवश्यकताओं से मेल खाते हैं। इस स्पष्टीकरण को देने में एक पैराग्राफ से परे मत जाओ। पारस्परिक कौशल, धन उगाहने वाले अनुभव और प्रशासनिक कौशल जैसे आपके सभी प्रासंगिक कौशल को हाइलाइट करें।
  • स्वयंसेवक चरण 5 के लिए एक पत्र पूछना शीर्षक वाला चित्र



    5
    अपने फिर से शुरू जोड़ें यदि आपके पास व्यापक अनुभव है, तो यह एसोसिएशन के लिए उपयोगी हो सकता है। एक ही पृष्ठ में अपने सभी प्रासंगिक कौशल को फिर से शुरू करना सुनिश्चित करें।
  • अपने पिछले अनुभवों की एक सूची शामिल करें एसोसिएशन दूसरों के साथ संपर्क करना चाह सकता है जिनके लिए आपने स्वैच्छिक रूप से काम किया है और आप कैसे काम करते हैं और आपकी विश्वसनीयता
  • उन्हें संदर्भ दें पेशेवरों के नाम, शीर्षक, संगठनों के नाम और कम से कम दो संदर्भों की संपर्क जानकारी दर्शाता है। अपने लोगों के नामों का उपयोग करने के लिए अनुरोध करने के लिए इन लोगों से पहले से संपर्क करें।
  • स्वयंसेवा चरण 6 के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक वाला छवि
    6
    स्वयंसेवक काम के अवसरों पर चर्चा करने के लिए उन्हें एक नियुक्ति देने के लिए कहें पत्र को बंद करने पर, उन्हें अपनी संपर्क जानकारी, जैसे कि आपका मोबाइल नंबर और ई-मेल पता प्रदान करें, ताकि एसोसिएशन के प्रतिनिधि आपके साथ आसानी से संपर्क कर सकें।
  • चित्र शीर्षक से लिखित एक पत्र स्वयंसेवा चरण 7 में पूछ रहा है
    7
    औपचारिक रूप से पत्र बंद करें जैसे वाक्यांशों का उपयोग करें "सबसे अच्छा संबंध है" या "सबसे अच्छा संबंध है" समापन में
  • स्टेप 8 में स्वयंसेवा को पूछना
    8
    पत्र पर हस्ताक्षर करें कंप्यूटर के साथ अपना नाम लिखें और हाथ से पत्र पर हस्ताक्षर करने के लिए उपरोक्त स्थान छोड़ दें।
  • स्वयंसेवा चरण 9 के लिए पूछना एक पत्र लिखें शीर्षक छवि
    9
    अगले कदम बनाओ यदि आपको दो हफ्तों के भीतर कोई जवाब नहीं मिलता है, तो संघ को कॉल करें या उन्हें जांचने के लिए एक संक्षिप्त नोट भेजें कि उन्हें आपका पत्र मिला है। कुछ संगठनों को स्वयंसेवा के लिए अनुरोधों से भरा हुआ है और यदि आप तुरंत जवाब नहीं देते हैं तो आपसे फिर से संपर्क न करने के लिए कह सकते हैं किसी भी मामले में, उनके द्वारा अनुरोध के अनुसार आगे बढ़ें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com