अन्य देशों और संस्कृतियों के लोगों के साथ कैसे काम करें

बहुत से लोग और छोटे व्यापार मालिक अन्य देशों के लोगों के साथ बहुत सफल काम कर रहे हैं, धन और एक अच्छा पेशेवर संतुलन को आकर्षित करना। और यह पूरे दिन एक स्थान पर रहने के द्वारा किया जा सकता है। यदि आप अपने ग्राहक आधार और / या निश्चित समय पर विस्तार करना चाहते हैं, तो यह आलेख आपको बेहतरीन तरीके से सफल होने के लिए कई सुझाव देगा।

कदम

विधि 1

सिंगल प्लेस से कार्य करना
वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 1 नामक छवि
1
अपने लाभ के लिए विभिन्न समय क्षेत्रों का उपयोग करें। इस प्रकार की नौकरी से सफल होने के लिए समय क्षेत्र आपका सबसे बड़ा सहयोगी हो सकता है आपको अब 9 से शाम 5 बजे क्लासिक कार्यालय के घंटे का सम्मान करने की जरूरत नहीं होगी, जहां आप रहते हैं। आप काम करने के लिए और अपने दिन शुरू होने से पहले किसी के लिए एक परियोजना को पूरा कर सकते हैं, या 24 घंटे के भीतर कई बैठकों में भाग ले सकते हैं और अभी भी अन्य दैनिक कार्यों को पूरा करने के लिए समय है।
  • आपके द्वारा चुने गए काम के घंटे चुनने की कोशिश करें, चाहे वे पारंपरिक हों या नहीं, और अलग-अलग समय क्षेत्रों को परिभाषित करें कि आप कार्य कैसे पूरा करेंगे। आप काम और निजी जीवन के बीच एक अच्छा संतुलन पाने के लिए या दिन के दौरान और भी अधिक ग्राहकों से निपटने के लिए कठोर समय के अंतर का लाभ उठा सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप कैलिफ़ोर्निया में रहते हैं, तो प्रशांत मानक समय (पीएसटी) में, जब आपका ग्राहक लंदन में रहता है, तब आपके पास आठ घंटे का अंतर होता है, और आप उन्हें अपने लाभ में उपयोग कर सकते हैं।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    विभिन्न समय क्षेत्रों के बीच अभिविन्यास में गलती नहीं करने के लिए ध्यान रखें। जब आप इस तरह की स्थिति में हों, तो निम्नलिखित को याद रखना महत्वपूर्ण है:
  • उस समय क्षेत्र को याद रखें जिसमें आप रहते हैं देश स्थित है। अपने आप को ओरिएंटिंग भ्रमित हो सकता है क्योंकि आपके समय क्षेत्र के बारे में सोचना सामान्य है जब आप दुनिया भर के देशों में रहने वाले लोगों के लिए काम करते हैं, तो आपको अलग होने वाले घंटों की गणना करना बहुत मुश्किल हो सकता है सिर्फ एक घंटे से बाहर निकलने से समस्याएं हो सकती हैं एक अच्छी चाल हर व्यक्ति के ग्राहक के लिए एक शीट पर मतभेदों को नोट करना है और इसे हाथ में रखना है।
    वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 2 बुलेट 1 नामक छवि
  • डेलाइट की बचत का समय और मानक समय मत भूलना कुछ समय क्षेत्रों में यह सुविधा है, अन्य नहीं, इसलिए यह और भी भ्रमित कर सकता है। अपने आप को उन्मुख करने के लिए, आप इंटरनेट पर खोज कर सकते हैं या ग्राहक से पूछ सकते हैं।
  • जब आप अपॉइंटमेंट्स और डेडलाइन सेट करते हैं तो समय ज़ोन को परिभाषित करें उस जगह के समय क्षेत्र के आधार पर उन्हें स्थापित करना बेहतर होता है जहां ग्राहक रहता है। उदाहरण के लिए, यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्वी मानक समय (ईएसटी) क्षेत्र में रहते हैं, जबकि आपका ग्राहक यूएस पीएसटी में है, तो आप यह निर्दिष्ट कर सकते हैं कि एक ईमेल फोन में 9 बजे पीएसटी पर एक फोन कॉल आयोजित किया जाएगा, और फिर 12 बजे आपके एजेंडा पर ईएसटी
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आज की तकनीक का लाभ उठाएं विभिन्न स्थानों पर रहने के दौरान बैठकों को व्यवस्थित करने और दूसरों के साथ जानकारी साझा करने के लिए कई समाधान उपलब्ध हैं। जब सभी ग्रह पर लोगों के साथ काम करते हैं, तो इन उपकरणों का इस्तेमाल करना, यात्रा, फोन कॉल, ई-मेल और अक्सर डाक एक्सचेंजों से बचने के लिए आदर्श है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • स्क्रीन साझाकरण सॉफ्टवेयर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम और अन्य बैठकों को इस उपकरण के लिए कुशलता से धन्यवाद किया जा सकता है, क्योंकि जो लोग इस कार्यक्रम का उपयोग करते हैं वे सामान्य स्क्रीन तक पहुंच सकते हैं।
  • वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग। कई जगहों पर काम करते समय यह आमने-सामने बैठकों को और अधिक से ज्यादा फैल रहा है और दक्षता में वृद्धि कर सकता है।
    वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 3 बुलेट 2 नामक छवि
  • क्लाउड में संग्रहीत फ़ाइलें दस्तावेजों को एक ही स्थान पर सहेजा जा सकता है, जिसके लिए विभिन्न स्थानों पर स्थित कई लोगों को उनकी सामग्री को संशोधित करने का अवसर मिलेगा। प्रोग्राम जो आपको ऐसा करने देते हैं, वे जटिल दस्तावेज़ों को सहेजने या उन परिवर्तनों और भ्रम से बचने का सबसे आसान तरीका हैं, जो अनिवार्यतः तब होते हैं जब उन्हें ई-मेल के माध्यम से कई बार भेजा जाता है।
    वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    भाषा में संभव अंतर याद रखें जाहिर है हर देश की अपनी भाषा या भिन्नता है। सबसे महत्वपूर्ण उदाहरण अंग्रेजी का है- उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में हम लिखते हैं संगठित और कनाडा में संगठित. फिर अंग्रेजी के मामले में, आम शब्दों के अलग अर्थ हो सकते हैं - उदाहरण के लिए, पहली मंजिल अमेरिकी अंग्रेजी में "भूजल" का अर्थ है, जबकि ब्रिटिश "पहली मंजिल" में गलतियां करने से बचने के लिए इन मतभेदों को पहचानना महत्वपूर्ण है।
  • किसी विशेष देश के लोगों के साथ काम करने से पहले आप जो अन्य भाषाएं या वेरिएंट उपयोग करेंगे, उनका उपयोग करना आदर्श है।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    याद रखें कि सांस्कृतिक अंतर हो सकता है यह कारक व्यवसायिक संचालन और इस संदर्भ के बाहर दोनों, दुनिया भर में बदलता रहता है। नतीजतन, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक संस्कृति एक अलग तरीके से संबंधों और व्यवसाय मीटिंगों का प्रबंधन करती है। किसी अन्य संस्कृति से संबंधित लोगों के साथ काम करने से पहले, गलतियों को कम करने, हताशा और किसी भी प्रकार के अपराधों को कम करने के लिए मतभेदों को समझने और समझने में महत्वपूर्ण है।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड द वर्ल्ड 6
    6
    उदाहरण के लिए, अन्य देशों के लोगों के साथ काम करना, आपको पता चल जाएगा कि कुछ जगहों पर बैठकों में एक अलग अवधि होती है। शायद आप को हतोत्साहित करते हैं जब कोई आपको कुछ तय करने के लिए अधिक या कम कहता है यदि आप उनकी संस्कृति को नहीं जानते हैं, तो आप सोच सकते हैं कि उन्हें निर्णय लेने में परेशानी है।
  • हालांकि, अन्य संस्कृतियों की मानसिकता के बारे में कुछ और समझने के बाद, आप महसूस कर सकते हैं कि कुछ देशों में आप व्यावसायिक निर्णय लेने के लिए जल्दी से आगे बढ़ने की अपेक्षा रखते हैं, इससे पहले जितना संभव हो उतना जानकारी प्राप्त करने की अपेक्षा करते हैं।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    याद रखें कि हर देश की अपनी छुट्टियां हैं बेशक ऐसे दिन होंगे जब आप काम करेंगे, लेकिन कहीं और रहने वाले ग्राहक कार्यालय में नहीं होंगे। आप इसे अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकते हैं अपने आप को एक मुफ्त दिन या कुछ घंटे बंद, अन्यथा आप अन्य जगहों से ग्राहकों के साथ इस स्थान को भरने के लिए अपॉइंटमेंट्स सेट कर सकते हैं और अधिक कमा सकते हैं एक अन्य समाधान कुछ परियोजनाओं के साथ जारी करना है
  • इस से ऐसा होता है कि ऐसे दिन भी होंगे जब आप काम नहीं करेंगे और ग्राहक क्या करेंगे: इस मामले में, उन्हें चेतावनी देना महत्वपूर्ण है, ताकि वे जान सकें कि आप उपलब्ध नहीं होंगे।
  • विधि 2

    काम के लिए यात्रा
    वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 8 नामक छवि
    1
    आवश्यक होने पर अन्य स्थानों पर जाएं जबकि प्रौद्योगिकी का उपयोग करते हुए और अक्सर ग्राहकों या भागीदारों के साथ संपर्क में रखते हुए, उन्हें व्यक्तिगत रूप से उनसे मुलाकात करना कभी-कभी आवश्यक होता है। उन जगहों पर जा रहे हैं जहां वे रहते हैं, न केवल आपको कुछ कार्यों को पूरा करने में मदद करेंगे, इससे आप व्यावसायिक संबंधों को मजबूत करने की भी अनुमति दे सकते हैं। एक मजबूत कामकाजी संबंध उपयोगी होगा क्योंकि आप वर्तमान परियोजनाओं पर सहयोग करेंगे, और भविष्य में पारस्परिक लाभ की गारंटी देने वाले विनिमय के परिप्रेक्ष्य में भी आप की अनुमति देंगे।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    संस्कृतियों के उपयोग और रीति-रिवाजों को समझने के लिए संस्कृति पर गहन शोध करें। जैसा कि पहले कहा गया है, दुनिया के दूसरे हिस्सों में व्यापार करने से पहले इसके बारे में अधिक जानने के लिए महत्वपूर्ण है। जब आप खुद को अपने संस्कृति और अपने ग्राहकों के बीच के मतभेदों के बारे में बताएं तो निम्नलिखित को पहचानना आवश्यक है:
  • उपहार दें: कुछ संस्कृतियों में वे स्वीकार करते हैं, क्योंकि वे खुद को एक प्रकार का भाव मानते हैं, जबकि दूसरों को भ्रष्टाचार के प्रयासों पर विचार करते हैं।
    वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 9 बुललेट 1 नामक छवि
  • हाथों को हिलाएं: अपने आप को बताएं कि विपरीत लिंग के लोगों से निपटने की कोशिश करने के लिए, ऐसा करने के लिए उपयुक्त है, पहले हाथ कैसे देना चाहिए, कितनी देर तक जकड़ना चाहिए और कितना फैसला करना चाहिए।
    वर्क अराउंड द वर्ल्डस स्टेप 9 बुलेट 2
  • बोइंग: कुछ संस्कृतियां हैंडशेक्स के लिए धनुष पसंद करती हैं।
    वर्क अराउंड द वर्ल्डस स्टेप 9 बुललेट 3 नामक छवि
  • चुंबन: हैंडशेक के अतिरिक्त, कुछ संस्कृतियों में गाल पर चुंबन
    वर्क अराउंड द वर्ल्ड विश्व चरण 9 बुलेट 4 नामक छवि
  • संचार शैली: इसमें मौखिक और गैर मौखिक संचार दोनों के बारे में प्राथमिकताएं शामिल हैं।
    वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 9 बुलेट 5 नामक छवि
  • दृश्य संपर्क: कुछ संस्कृतियों में इसे पसंद किया जाता है, दूसरों को इसे घुसपैठ लगता है
    वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 9 बुलेट 6 नामक छवि
  • सौदा पूरा करने से पहले उपयोग करें: कुछ संस्कृतियां सीधे बिंदु पर जाती हैं, जबकि अन्य लोग पहले चैट करना पसंद करते हैं।
  • निर्णय लेने की प्रक्रिया: कुछ संस्कृतियों में निर्णय लेने में अधिक समय लगता है और ऐसा किया जाने के बाद शायद ही कभी आप अपना मन बदल लेते हैं।
    वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 9 बुलेट 7 शीर्षक वाली छवि
  • संविदाएं: कई संस्कृतियां एक औपचारिक अनुबंध पसंद करती हैं, जबकि दूसरों के लिए एक हाथ मिलाना और एक शब्द पर्याप्त हैं
    वर्क अराउंड द वर्ल्ड वर्ल्ड चरण 9 बुलेट 8 शीर्षक वाली छवि
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 10 नामक छवि
    3
    अपने ग्राहकों को समझने के लिए पहले से दूसरी संस्कृतियों का अनुभव करने का प्रयास करें। उनसे मिलने से पहले, आपको अपने मूल स्थान की निश्चित समझ हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए और वे कुछ चीजें क्यों करते हैं। किसी व्यक्ति की सांस्कृतिक पृष्ठभूमि को समझने से पेशेवर एक्सचेंजों की सुविधा मिलती है, क्योंकि आप किसी निश्चित स्थिति में जिस तरीके से प्रतिक्रिया देंगे, उसका अनुमान और सराहना कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, अगर आपको चीन जाने के लिए कहा जाता है, क्योंकि यह वह जगह है जहाँ आपका ग्राहक रहता है, आप खुद से पूछ सकते हैं कि आपको इतनी लंबी यात्रा क्यों करनी चाहिए। शोध करने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि चीनी स्थान पर पारस्परिक संबंधों पर बहुत महत्व है, और इंटरनेट पर लगातार बातचीत पर्याप्त नहीं है।
  • एक बार जब आप चीन में पहुंचते हैं और पहले व्यक्ति में संस्कृति का अनुभव करते हैं, तो आप रिश्ते की परिपक्वता के महत्व को बेहतर समझेंगे और पता करें कि आपके ग्राहकों के साथ व्यापार करने के लिए यह मूलभूत शर्त क्यों है
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 11 नामक छवि
    4
    सबक को सीखना सीखें और उन्हें भविष्य के व्यापार संबंधों पर लागू करें। जब भी आप एक अलग संस्कृति के संपर्क में होते हैं, तो आप उस क्षेत्र में अतिरिक्त क्लाइंट या व्यावसायिक सहयोगियों के साथ काम करने में मदद करेंगे, जो अर्थपूर्ण ज्ञान और अनुभव प्राप्त करते हैं। यह सब आपको एक अनुभवी पेशेवर के रूप में अपने आप को बढ़ावा देने की अनुमति देगा, जिसने पूरी दुनिया में सफलतापूर्वक काम किया है।
  • टिप्स

    • हमेशा विनम्र और अन्य संस्कृतियों का सम्मान करें, जैसा कि कुछ रीति-रिवाजों के रूप में अजीब है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com