बुद्धिमानी से काम कैसे करें, मुश्किल से नहीं

यदि आप अपना मंत्र बनाना सीखते हैं, तो "कठिन काम नहीं करना", यह आसान होगा। सबसे उबाऊ कार्यों से बचने और समय बचाने के लिए यहां कुछ सरल तकनीकों का अभ्यास किया गया है।

कदम

विधि 1

प्राथमिकता समस्या
काम शीर्षक स्मार्ट शीर्षक, नहीं हार्ड चरण 1
1
करने के लिए चीजों की एक सूची बनाओ अपने आप को किसी चीज में फेंकने से पहले, याद रखें कि उत्साह को ज्ञान से सुधारा जाना चाहिए काम के हर पहलू पर विचार करें और अपने समय का वजन लें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर विस्तार की समय-सीमा का सम्मान पूरा हो गया है और सही है।
  • काम शीर्षक वाला स्मार्ट स्मार्ट, नहीं हार्ड चरण 2
    2
    अपनी सूची के क्रम का पालन करें आप कदम दोहराना नहीं चाहते हैं, गलती करते हैं या कुछ भूल जाते हैं।
  • काम शीर्षक वाला स्मार्ट स्मार्ट, हार्ड ड्राइव नहीं है
    3
    नहीं कहने के लिए जानें अपने काम को ओवरलोड करने से बचें और आप एक दिन में क्या हासिल कर सकते हैं, इसके बारे में यथार्थवादी बनें। कभी-कभी आपको वापस जाना पड़ता है क्योंकि अधिकांश व्यवसायों में हमेशा कुछ करना होता है।
  • काम शीर्षक वाला स्मार्ट स्मार्ट, हार्ड ड्राइव 4
    4
    अपने लक्ष्यों को सीमित करें बहु-कार्य करने से बचने का प्रयास करें, अन्यथा आपका मस्तिष्क धीरे-धीरे काम करेगा आगे बढ़ने से पहले कार्य करने और उसे खत्म करने के लिए एक कार्य चुनें।
  • विधि 2

    ग्राहकों से निपटने की कला
    काम शीर्षक वाला स्मार्ट स्मार्ट, हार्ड ड्राइव 5
    1
    संचार सब कुछ है सुनिश्चित करें कि ग्राहकों को पता है कि आपको एक परियोजना को पूरा करने के लिए कितना समय चाहिए। अधिक आग्रहपूर्ण लोगों से प्रभावित न करें जो आपको जल्दी में डालते हैं। हर कंपनी में एक से अधिक ग्राहक हैं और ग्राहकों को यह नहीं भूलना चाहिए कि वे केवल एक ही नहीं हैं।
    • ग्राहक को तीन से अधिक विकल्प न दें, या वह निर्णय लेने में देरी करेगा उदाहरण के लिए, यदि आप इंटीरियर डेकोरेटर हैं और वाक्यांशों का कहना है कि "मुझे बताओ कि आप कौन-सी रंगों की देखभाल करते हैं", यह अंत है! ग्राहक हर विकल्प का मूल्यांकन और पुन: मूल्यांकन करेगा, और जब भी कोई निर्णय लेगा, तो वह फिर से सोचेंगे। बल्कि, यह वाक्यांशों पर केंद्रित होता है जैसे "क्या आप यह नीला या हरा पसंद करते हैं?"
  • काम शीर्षक वाला स्मार्ट स्मार्ट, नहीं हार्ड चरण 6
    2
    कभी भी खराब नौकरी स्वीकार न करें अगर कोई ग्राहक या बॉस आपकी पहुंच और कौशल के बाहर भी मांग कर रहा है या काम की आवश्यकता है, तो कृपया अपने प्रस्तावों को शांतिपूर्वक अपनी स्थिति बताएं। यदि आप अपने आप पर काम करते हैं, तो एक परियोजना को खारिज करना कभी-कभी ज्यादा समझदार होता है-निश्चित, पैसा देना मुश्किल होता है, लेकिन लगता है कि इसे स्वीकार करना, खेल मोमबत्ती के लायक नहीं है
  • वर्ड स्मार्ट, हार्ड ड्राइव 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    यदि आवश्यक हो तो बजट में परिवर्तन करें जटिल या महंगे परिवर्तन स्वीकार न करें जो परियोजना के आरंभिक विचार को उलट देगा। जब आप महसूस करते हैं कि आप एक बेरोज़गार क्षेत्र में हैं, तो काम बंद करो और एक नई पेशकश का प्रस्ताव दें, इसे विस्तार से प्रेरित करें।
  • विधि 3

    कम समय में और करो
    काम शीर्षक वाला स्मार्ट स्मार्ट, नहीं हार्ड चरण 8
    1
    कम गुणवत्ता वाले कच्चे माल और उपकरणों का उपयोग न करें: वे अधिक जटिल काम करने की परिस्थितियों का निर्माण करेंगे और आप समय बर्बाद करेंगे।
  • छवि का शीर्षक, स्मार्ट स्मार्ट नहीं, 9 कदम
    2



    कुशल रहें किसी भी विकर्षण के बिना कार्य करें इसे एक बार में सभी को पूरा करने के बजाय इस परियोजना को वर्गों में विभाजित करें आपको अपनी क्षमता को अधिकतम करना होगा
  • काम शीर्षक वाला स्मार्ट स्मार्ट, नहीं हार्ड चरण 10
    3
    शॉर्टकट खोजें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सबसे आसान तरीका चुनना चाहिए या आप आलसी हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक ही प्रश्न के लिए कई बार उत्तर देते हैं जो आपको ईमेल किया जाता है, तो एक को बचाने और इसे पुन: उपयोग करें आपको छोटे बदलाव करने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा तैयार हो जाएगा।
  • वर्ड स्मार्ट, न हार्ड हार्ड पायथन 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रत्येक अपने स्वयं के लिए सुनिश्चित करें कि आपके पास अच्छी तरह संगठित टीम है और विभिन्न कार्यों को नियुक्त करें। यदि कोई व्यक्ति विशेष रूप से तेज़ है, तो उन्हें लंबे समय तक कार्यों का ध्यान रखने के लिए कहें। यदि कोई व्यक्ति कुशल और सटीक है, तो उनसे सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए कहें।
  • काम शीर्षक वाला स्मार्ट स्मार्ट, नहीं हार्ड चरण 12
    5
    विलंब से बचें जब भी आप इंटरनेट पर समय बर्बाद करते हैं या अपने व्यक्तिगत ईमेल की जांच करते हैं, तो दिन अधिक हो जाता है जब आपको कार्य पूरा करने के लिए खाली समय में स्वयं को समर्पित करना और अपने आप को समर्पित करना है, तो कड़ी मेहनत करें।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक स्मार्ट, हार्ड नहीं है 13 चरण
    6
    लचीला होना योजना के अनुसार सब कुछ नहीं होता अपने दिमाग को समाचारों में खोलें
  • विधि 4

    अपना ख्याल रखना
    वर्ड स्मार्ट, नॉट हार्ड स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    आराम करें। सिद्धांत रूप में, आपको रात भर आठ घंटे सोना चाहिए। निश्चित रूप से आप दिन में 12 घंटे काम कर सकते हैं, लेकिन लंबे समय में, आप थका हुआ महसूस करेंगे, आपके पास एकाग्रता की समस्याएं हैं और आप गलतियां करेंगे।
  • काम शीर्षक वाला स्मार्ट स्मार्ट, हार्ड ड्राइव नहीं है 15
    2
    तोड़। घंटे के पहले 50 मिनट के लिए कड़ी मेहनत करें और अपने आप को 10 मिनट का ब्रेक दें।
  • काम शीर्षक वाला स्मार्ट स्मार्ट, नहीं हार्ड चरण 16
    3
    आपको थका हुआ महसूस करने की ज़रूरत नहीं है बेहतर काम करने के लिए खुद का ख्याल रखना जब आप महसूस करते हैं कि आप बहुत थक चुके हैं कि आप एक परियोजना को पूरा करने के लिए दोहरा या ट्रिपल कर सकते हैं, तो एक दिन बंद करें हर दोपहर, आकार में वापस आने के लिए एक शिष्टता ले लो।
  • टिप्स

    • जब आप काम कर सकते हैं, आखिरी क्षण के लिए सब कुछ छोड़ने से परहेज करें अग्रिम में खत्म हो, आप किसी अप्रत्याशित घटनाओं और बाकी की देखभाल कर सकते हैं आधे में अपने काम को मत छोड़ो जब आपको नहीं करना चाहिए।
    • जब आप बीमार हैं, तो घर और आराम करें।
    • बचाने के लिए जानें कड़ी मेहनत और खर्च करना हर काम का मतलब स्मार्ट नहीं है!

    चेतावनी

    • यदि आप एक नौकरी का ध्यान रखते हैं तो आपको पता है कि परिवर्तन किए जाने वाले परिवर्तन बहुत ही महंगा हैं, आगे बढ़ने से पहले ग्राहक से बात करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com