आपकी अधिक सुरक्षा की जांच कैसे करें

कई किशोर एक अवधि के दौरान जाते हैं जब उन्हें लगता है कि वे अविनाशी हैं, जिस चरण में उन्हें लगता है "तीन मीटर ऊंची और बुलेटप्रूफ"। यह अतिरिक्त सुरक्षा में योगदान देता है, इसलिए आपकी सीमा या चेहरे को जानने के लिए सीखना दर्दनाक हो सकता है, या इससे भी बदतर हो सकता है।

कदम

1
सबसे पहले, खुद के साथ ईमानदार होना जब आप अपनी क्षमताओं को सावधानी से मानते हैं, तो आपको अपनी सीमाओं को पहचानना शुरू करना चाहिए।
  • 2
    खुद को दूसरों के साथ तुलना न करें अतिरिक्त सुरक्षा अन्य लोगों के कौशल, क्षमताओं और क्षमताओं को तुच्छ करने का एक तरीका है। केवल तथ्य यह है कि किसी और को आसानी से खतरनाक कलाबाजी करने में सक्षम है इसका मतलब यह नहीं है कि आप भी ऐसा कर सकते हैं। दूसरों ने कड़ी मेहनत की कीमत पर और संभवतः, विभिन्न घावों में सफलता हासिल की है।
  • 3
    सावधानी के साथ खुद का परीक्षण करें जब तक आप निचले एक से कई बार डुबकी नहीं लेते हैं और मध्यवर्ती स्तरों पर काम नहीं करते तब तक उच्चतम ट्रम्पोलिन से कूद मत करें।
  • 4
    आलोचनाओं को सुनें, खासकर उन रचनात्मक व्यक्तियों से जो आपकी भरोसा करते हैं। यह आपके अतिरिक्त सुरक्षा का आकार बदलने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदमों में से एक हो सकता है इसका बिल्कुल मतलब नहीं है कि जो लोग आपको आलोचना करते हैं वे हमेशा सही होते हैं। लेकिन संभावना है कि यह सही है और, क्योंकि यह आपको एक अलग दृष्टिकोण से देखता है, आपको उसे सुनना चाहिए।
  • 5
    गंभीरता के साथ प्रतिबद्धता ले लो अतिरिक्त सुरक्षा आपको प्रतिबद्धताओं को ले सकती है जो आप को पूरा करने में असमर्थ हैं। जब आप किसी को बताते हैं कि आप कुछ करेंगे, प्रयास और समय का मूल्यांकन करने में यथार्थवादी बनें। एक मित्र को कार पेंट करने के लिए वादा करता है, हालांकि आपने कभी ऐसा नहीं किया है, यदि आप अपने अतिरिक्त सुरक्षा का शिकार हो तो तीन दिवसीय परियोजना में बदल सकते हैं।



  • 6
    अपनी विफलताओं या आवृत्ति का पालन करने के लिए समय लें, जिसके साथ आपने अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को हासिल नहीं किया है यह न केवल आपको अपने कौशल का एक यथार्थवादी उपाय प्रदान करने में मदद करेगा, बल्कि उन कौशल, शक्तियों या अन्य गुणों पर भी ध्यान केंद्रित करेगा जिन पर आप काम करना चाहिए।
  • 7
    अपनी कल्पना को वास्तविकता से अलग रखें टीवी पर हम सब अलौकिक फीट और कलाबाजी देखते हैं, और फिल्मों की तरह गधा वे उन्हें चरम पर ले जाते हैं, लेकिन उन्हें असाधारण प्रतिभाशाली लोगों द्वारा किया जाता है, जो प्रायः अपने स्वयं के विषयों में अपना जीवन व्यतीत करते हैं। बेशक, जिमनास्ट समानांतर अभ्यास करते हैं आसान लगते हैं, लेकिन आपको यह नहीं पता कि उस स्तर तक पहुंचने के लिए कितने पसीना पड़े हैं
  • 8
    एक लक्ष्य के साथ नए खेल, गतिविधियों और व्यवसायों की कोशिश करें, जब तक आप इसे तक पहुंच नहीं पाते हैं। यदि आप गलती से आसान सफलता देखते हैं और फिर विफल होते हैं, तो आप निराश हो सकते हैं और जल्दी ही हार सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि अल्बर्ट आइंस्टीन प्राथमिक विद्यालय में बहुत खराब छात्र थे।
  • 9
    याद रखें कि आप एक अद्वितीय व्यक्ति हैं, अपने कौशल, क्षमताओं और लक्ष्यों के साथ, और सुरक्षा या अतिरिक्त सुरक्षा एक जाल हो सकता है जिसे आप उत्साह के साथ विनम्रता के साथ मिलाया जा सकता है।
  • टिप्स

    • यादें, विफलताओं और आपदाओं का ध्यान रखें। अपने आप से पूछें कि अतिरिक्त सुरक्षा ने उन्हें पैदा करने के लिए योगदान दिया हो।
    • अपने दोस्तों को किसी चीज़ के साथ प्रयोग करने के लिए दबाव न दें, जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं। यदि आप सीढ़ी चढ़ना शुरू करते हैं और आप संदेह में हैं, तो नीचे आकर फिर से सोचें।
    • विश्लेषणात्मक दृश्य के साथ, आप यह सोच सकते हैं कि आप वास्तव में क्या करते हैं। कभी-कभी अतिरिक्त सुरक्षा पर काबू पाकर आत्मविश्वास का पूरा नुकसान हो सकता है सावधान रहें, इसलिए, अपनी सुरक्षा को दबाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा पर काबू पाने की कुंजी नहीं है।

    चेतावनी

    • अक्सर अधिक सुरक्षा आपातकालीन कमरे में लोगों को भेजती है निश्चित रूप से आप तीन मीटर लंबा और बुलेटप्रूफ नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com