कैसे खरीदने के लिए सर्वश्रेष्ठ बुलेटप्रूफ वेस्ट चुनें

हालांकि सामान्य तौर पर कानून प्रवर्तन अधिकारियों से जुड़ा हुआ है, बुलेट प्रूफ वास्ट आम सुरक्षा अधिकारी, निजी गार्ड और जो किसी को शूटिंग या उड़ान गोलियों से खुद को बचाने की जरूरत है, के लिए भी उपयोगी हो सकता है। इसके अलावा बैलिस्टिक निहित के रूप में जाना जाता है, पहला आधुनिक शरीर कवच सेना के लिए 1960 में विकसित किए गए हैं, और आप इस गाइड में, अपने खुद के निजी सुरक्षा के लिए एक खरीदने के लिए आप सभी मिल जाएगा योजना बना रहे हैं 1969 में पुलिस द्वारा इस्तेमाल किया जाने लगा है कि आपको इसके बारे में जानने की ज़रूरत है

कदम

खरीदें एक बुलेटप्रूफ बनियास्ट चरण 1 खरीदें
1
कठोर या नरम संरचना के साथ दो प्रकार के बुलेटप्रूफ वेस्ट हैं। पहला आंतरिक रूप से धातु या सिरेमिक प्लेटों से बना होता है जो स्पष्ट रूप से प्रोजेक्टाइल और स्प्लिंटर्स सहित किसी भी प्रकार के मार्ग को अवरुद्ध करते हैं। मुलायम बनावट, इसके विपरीत में जैकेट, विशेष वस्त्रों की परतों का उपयोग करता है उड़ान में गोली को पकड़ने और प्रभाव-यह बनियान के बल को तितर-बितर बहुत अच्छी तरह से, सबसे पिस्तौल की गोलियों से रक्षा कर सकते हैं 9x21 कैलिबर के लिए अप करने के लिए, करने के लिए तेजी लाने के 600 मी / एस
  • कठोर संरचना जैकेट के बैलिस्टिक पैनल स्टील, सिरेमिक या पॉलीथीन से बने होते हैं। वे दो facades (सामने और पीछे) में अत्यधिक प्रभाव प्रतिरोधी हैं, लेकिन विशेषकर गैर-धातु प्लेटों के मामले में, पक्ष के किनारे कमजोर हैं, शिपमेंट के समय एक बहुत सटीक पैकेजिंग की आवश्यकता होती है।
  • मुलायम आंतरिक संरचना निहित बैलिस्टिक पैनलों आम तौर पर बुना फाइबर aramid (केवलर या Twaron) या बुना और माइक्रोफिल्म polyethylene (स्पेक्ट्रा या Dyneema) पर चिपके की कई परतों से गठित कर रहे हैं। polyethylene फाइबर के नवीनतम पीढ़ी एक बार इस्तेमाल फाइबर aramid के रूप में प्रतिरोधी प्रभाव रहे हैं, और हल्का होने का लाभ है, लेकिन दुर्भाग्य से वे और अधिक अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में समय के प्रकोपों ​​की चपेट में हैं। वर्तमान में वे इस तरह के समान जेल आगे प्रभाव प्रतिरोध जोड़ने के लिए फाइबर ऊपर उल्लेख गठबंधन करने के लिए के साथ कार्बन नैनोट्यूब या तरल पदार्थ तत्वों के साथ किये जाने वाले पैड के नए प्रकार, के साथ प्रयोग कर रहे हैं।
  • खरीदें एक बुलेटप्रूफ बनियास्ट चरण 2 खरीदें
    2
    उपलब्ध सुरक्षा के स्तरों को जानें बुलेटप्रूफ वास्ट को कुंद बल की मात्रा के अनुसार वर्गीकृत किया जाता है, जिससे वे रोक और पकड़ कर सकते हैं। वर्तमान में उपलब्ध सुरक्षा के स्तर निम्नानुसार हैं:
  • स्तर द्वितीय-ए इस स्तर की सुरक्षा वाले जैकेट बाजार पर सबसे कम हैं। उनके पास आमतौर पर 4 मिमी (0.16 इंच) की मोटाई होती है और वे नरम सामग्री से बने होते हैं, जिन्हें लंबे समय तक कपड़ों के नीचे पहना जाता है।
  • स्तर II इस स्तर पर मोटाई 5 मिमी (0.2 इंच) तक पहुंचती है। वे कानून प्रवर्तन द्वारा सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले जैकेट हैं और कपड़े से ऊपर और नीचे दोनों पहना जा सकता है।
  • स्तर III- ए इस स्तर की जैकेट में 8 से 10 मिमी (0.32-0.4 इंच) तक की मोटाई है। स्तर II-A और II की तुलना में भारी और कठोर, वे भारी गोलियों को रोकने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जैसे मैग्नम 44, और 9 मिमी मशीन गन की तरह त्वरित-आग संलग्नक। वे मामूली युद्ध स्थितियों को संभालने के लिए तैयार किए गए हैं, लेकिन यदि आवश्यक हो तो कपड़ों के नीचे पहना जा सकता है।
  • स्तर III और IV इस स्तर पर जैकेट में 25 से 30 मिमी की बाहरी संरचना के साथ मोटी पैडिंग को 6 से 25 मिमी तक शामिल किया गया है। प्रत्येक अतिरिक्त प्लेट में जैकेट का आधार वजन बढ़ता है (जो पहले से लगभग 2 किग्रा है) 1.8 से 4.1 किग्रा वे पहनने वालों की गतिशीलता को बहुत कम करते हैं और कपड़ों के तहत उपयोग नहीं किए जा सकते हैं। वे विशेष बल के लिए आपूर्ति की जाती हैं।
  • विरोधी छेड़खानी जैकेट अमेरिका बख़्तरबंद स्तर तृतीय और चतुर्थ के समान ही प्लेटों संभावित घाव प्रवृत्त ब्लेड तस्करी या तात्कालिक हथियारों कैदियों द्वारा बनाई गई वार की वजह से से सुरक्षा के लिए सुधारक संस्थानों के कर्मचारियों द्वारा पहने जाते हैं। वे प्रभावित ऊर्जा के अनुसार वर्गीकृत किए जाते हैं जो वे विचलित कर सकते हैं वर्तमान में उपलब्ध सुरक्षा का स्तर 3 कर रहे हैं और ब्लेड से दबाव के खिलाफ संरक्षण के लिए परीक्षण कर रहे हैं: स्तर 1: 24 जौल (जे) के दबाव के खिलाफ की रक्षा करता है - स्तर 2: 33 जौल (जे) के दबाव के खिलाफ की रक्षा करता है - स्तर 3 : 43 जौल (जे) के दबाव के खिलाफ रक्षा करता है।
  • एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 3 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    3
    स्तर III और IV जैकेट की तरह, विरोधी stab जैकेट शर्ट में वजन और थोक जोड़ें, गतिशीलता को कम करने - हालांकि, वे कपड़ों के नीचे पहना जा सकता है। आगे के शोध के नतीजे लंबित हैं, प्लेटों को ऊपर से वर्णित जेल के समान स्थिरता के साथ तरल पदार्थ की पैडिंग से प्रतिस्थापित किया जा सकता है।
  • कुछ बुलेटप्रूफ निहित करने के लिए वेयरर को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सुरक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त प्लेटें सम्मिलित करने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे प्लेट्स को पकड़ने के लिए जैकेट प्रतिरोधी के साथ-साथ गोलियां भी बना सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए, हालांकि, नरम प्लेटें संभवतः संभावित कटौती से बचा सकती हैं, वे असली छुरा के मामले में प्रभावी नहीं हैं।
  • एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला छवि
    4
    तय करें कि आप एक जैकेट चाहते हैं जो कपड़े के नीचे पहना जा सकता है। स्तर II और II-A के उन लोगों को एक शर्ट के नीचे और एक साधारण टी-शर्ट के नीचे भी छिपाया जा सकता है। स्तर III- एक निहित प्रभावी रूप से छुपाए जाने के लिए स्वेटर या जैकेट की आवश्यकता हो सकती है। स्तर III और IV के उन लोगों को कम से कम एक जैकेट या भारी स्वेटर की आवश्यकता होती है जिन्हें छुपाया जा सकता है, और यदि आप उन्हें मुकाबला वर्दी के साथ उपयोग करते हैं तो उन्हें कपड़े के ऊपर रखा जाना चाहिए।
  • कपड़ों के नीचे पहनने के लिए एक जैकेट अक्सर सफेद होता है, ताकि अगर आप आम तौर पर पहले ढीली बटन के साथ शर्ट पहनते हों, तो इसे एक सिंगल के लिए बदल दिया जा सकता है। कपड़े पहनने के लिए एक जैकेट आमतौर पर रंग में अंधेरा होता है।



  • एक खरीदें बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपना आकार सावधानी से चुनें एक बुलेटप्रूफ बनियान आपके लिए अनुकूल होना चाहिए और काफी आरामदायक होगा। यदि बहुत बड़ा यह पर्ची करना होगा, यदि बहुत छोटा है तो यह महत्वपूर्ण अंगों को अनावश्यक जोखिमों को उजागर कर सकता है। कुछ निर्माता केवल मानक आकार में बुलेटप्रूफ वास्ट बनाते हैं, जो एक समस्या हो सकती है यदि आप ऑनलाइन खरीदते हैं और आप इसे खरीदने से पहले कोशिश नहीं कर सकते
  • एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 6 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6
    विकल्प और अतिरिक्त सामान की खरीद। बुलेटप्रूफ वास केवल धड़, सामने और पीछे की रक्षा करते हैं। यदि आप अपने कंधे, गर्दन, कूल्हों या जीरो की रक्षा करना चाहते हैं, तो आपको अतिरिक्त सामान प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
  • वहाँ विभिन्न प्रकार के होते हैं, जो कि बाजार पर बुलेटप्रूफ निहित के अधिकांश भाग होते हैं।
  • सामान मूल संरचना से जुड़ा जा सकता है और शरीर के विभिन्न हिस्सों की सुरक्षा कर सकता है। कंधों, पेट, गर्दन और यहां तक ​​कि कमर के लिए अतिरिक्त सुरक्षा भी होती है
  • सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा खरीदे गए अतिरिक्त सामान आपके जैकेट के साथ संगत हैं और ये आपके शरीर को पूरी तरह से फिट करते हैं, ताकि इसके आंदोलन को रोक नहीं सकें
  • खरीदें एक बुलेटप्रूफ वेस्ट चरण 7 खरीदें
    7
    हमेशा अपने बजट को नियंत्रण में रखें अतिरिक्त सामान न केवल जैकेट को वजन जोड़ते हैं, बल्कि लागत में भी वृद्धि करते हैं। याद रखें कि प्रयुक्त निहित के कुछ खुदरा विक्रेताओं हैं, जो छोड़ दिया या सेवानिवृत्त एजेंटों को बेचते हैं।
  • उपयोग किए गए बुलेटप्रूफ वास्ट को हालांकि, अधिकृत डीलरों द्वारा बाजार पर डालने से पहले उनकी प्रभावशीलता को जांचने के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ जस्टिस द्वारा जांच की जाती है। केवलर और ट्वोर्न जैसी अरमिड फाइबर कई सालों तक जीते हैं - हालांकि, बाहरी कपड़े किसी प्रयुक्त जैकेट में तेजी से पहन सकते हैं और आपको समर्थन के लोचदार को बदलने के लिए याद रखना होगा।
  • कुछ अधिकृत डीलरों ने कई खरीदारियों के लिए पर्याप्त छूट प्रदान की है, और यह एक अंगरक्षक एजेंसी या निजी सुरक्षा एजेंटों के एक समूह की स्थापना के लिए अच्छी खबर हो सकती है।
  • रिटेलर द्वारा दी गई वारंटी की हमेशा ध्यान में रखें, जैसे निर्माता की।
  • टिप्स

    • कुछ डीलरों को आपके द्वारा खरीदने के लिए प्रस्तावित बुलेटप्रूफ वेस्ट के प्रकार की सुरक्षा के स्तर की जांच करने के लिए परीक्षण परीक्षण प्रदान करते हैं। ऐसे प्रदर्शन परीक्षणों के लिए इस्तेमाल किए गए कपड़ों को कभी भी नहीं खरीदना याद रखें, क्योंकि उनकी संरचना क्षतिग्रस्त हो सकती है।
    • नरम फिट जैकेट की सफाई करते समय, केवल हल्के डिटर्जेंट का उपयोग करें और ब्लीच या अन्य आक्रामक रसायनों का उपयोग न करें। यह भी याद रखें कि उन्हें सीधे गर्मी स्रोतों के साथ सूखा नहीं।
    • यदि आप लंबे समय तक अपने कपड़े के नीचे एक बुलेटप्रूफ जैकेट पहनना चाहते हैं, तो सांस कपड़े से बनने वाले बनियान पहनना बेहतर है।
    • आप एक विमान को पकड़ने के लिए है, तो प्रवेश की और शुरू में हवाई अड्डे, है के रूप में वहाँ प्रतिबंध हो सकता है, और निर्दिष्ट करें कि क्या यह व्यक्तिगत आनंद के लिए है या यदि अच्छी तरह से पता करने के लिए नियमों को इस संबंध में निर्धारित सुनिश्चित करें कि आप व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए बंदरगाह ।

    चेतावनी

    • कुछ देश नागरिकों के लिए या निजी प्रयोजनों के लिए बुलेटप्रूफ खामियां खरीदने की अनुमति नहीं देते हैं खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले अपने क्षेत्र में लागू कानूनों की जांच करें।
    • आप संयुक्त राज्य अमेरिका से एक जैकेट खरीदते हैं, तो पता है कि तुम एक निर्यात लाइसेंस है जो एक समय 2 सप्ताह से 3 महीने से लेकर अवधि में एक विशेष कार्यालय द्वारा जारी किया जाएगा होना चाहिए, और केवल बाद प्राप्त होने भेज दिया है या कम से `जाया जा सकता है विदेश में।
    • हालांकि यह परिभाषित किया गया है "बुलेटप्रूफ", प्रभाव के समय फेंकने के व्यापक प्रभाव से कोई भी अभी भी आपकी रक्षा नहीं करेगा।
    • आप किसी भी तरह के बुलेटप्रूफ वास्तें नहीं खरीद सकते हैं यदि आपको अपराध के लिए दोषी ठहराया गया है
    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com