कैसे एक बंदूक के साथ शूट करने के लिए

क्या हॉलीवुड की फिल्मों के बावजूद, सटीकता के साथ बंदूक के साथ शूटिंग के लिए संतुलन, तकनीक और व्यवहार की आवश्यकता होती है यहां तक ​​कि अगर आप एक विशेषज्ञ राइफल शूटर हैं, तो बंदूक का उपयोग करने के लिए विभिन्न कौशल की एक पूरी श्रृंखला की आवश्यकता है। सुरक्षा और सटीक पर मूलभूत जानकारी जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

बुनियादी कौशल जानें
शूट ए हैंडगुन स्टेप 1 नामक छवि
1
अर्ध-स्वचालित पिस्तौल से रिवाल्वर को अलग करने के लिए जानें ये दो बुनियादी प्रकार के बंदूक हैं। रिवॉल्वर पश्चिमी फिल्मों का ठेठ हथियार है और कोई भी इसे भी कहता है "छह शॉट्स"। एक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल एक स्लाइडिंग तंत्र और प्री-लोडेड गोला बारूद के लिए धन्यवाद करता है दो प्रकारों में से प्रत्येक का उपयोग करने की तकनीक थोड़ा अलग है, इसलिए शुरू होने से पहले शब्दों को स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है।
  • रिवाल्वर (रिवाल्वर) रोटेटिंग ड्रम के लिए काम करते हैं जिसमें गोला-बारूद डाली जाती है और जिस से आपको पुनः लोड करने से पहले कारतूस के मामलों को खत्म करना है। प्रत्येक प्रक्षेप्य के फट के बाद, सिलेंडर फायरिंग पिन के लिए अगले बारूद को संरेखित करने के लिए घूमता है। ये बंदूकें आग के लिए तैयार हैं जब कुत्ते को फायरिंग स्थिति में अंगूठे से वापस खींच लिया जाता है। ट्रिगर खींचकर फायरिंग पिन और शूट जारी करता है। एक रिलीज पिन सिलेंडर को रिलीज करता है और बैरल के पीछे घुमाता है
  • एक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल स्वचालित रूप से फायरिंग कक्ष के अंदर प्रत्येक गोली को उन्नत करती है और कारतूस निकाल देती है जैसे ही निकाल दी जाती है। स्लाइडिंग आंदोलन को पहले बुलेट को चैम्बर में अग्रिम करने के लिए प्रयोग किया जाता है और इसे एक बटन के साथ या किनारे की सुरक्षा के साथ लॉक किया जा सकता है। पत्रिका को हटाया जा सकता है और अलग से भरा जा सकता है।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 2 नामक छवि
    2
    बंदूक चुनें और अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त गोला बारूद। वे एक महान विविधता के अस्तित्व में हैं अपने निर्माण और अपनी आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें
  • शूटिंग रेंज में अभ्यास करने के लिए संभवतः आपको .357 मैग्नम की आवश्यकता नहीं है। बड़े कैलिबर हथियार खरीदने से बचें, अगर आप शुरू कर रहे हैं, और एक कैलिबर के रूप में कुछ के लिए आसान चुनते हैं .22 अधिक जानकारी के लिए दुकानदार या अन्य विशेषज्ञ निशानेबाजों से पूछें और आपको अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त हथियार का संकेत दें।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    हमेशा उपयुक्त उपकरणों के साथ अपनी आँखें और कान की रक्षा करें हेडफ़ोन या इयरफ़ोन के समान कान रक्षक, शॉट्स की आवाज से कान की रक्षा करते हैं। बजाय चश्मे उड़ान गोले से बचना होगा, गर्म गैसों और अन्य कण जो शॉट के दौरान उत्सर्जित हो जाते हैं, आंखें आती हैं।
  • यदि आप पहले से ही चश्मा पहन रहे हैं, तो उन पर सुरक्षात्मक मुखौटा जोड़ना महत्वपूर्ण है।
  • शूट ए हैंडगुन चरण 4 नामक छवि
    4
    हमेशा बंदूक सुरक्षित रूप से संभाल. जब आपके हाथ में एक बंदूक होती है, तो उसे इशारा करते रहो। कल्पना कीजिए कि एक चुंबक जो बैरल की टिप को आपके लक्ष्य से जोड़ता है और हमेशा इसे नीचे की ओर इशारा करता रहता है। केवल बहुभुज पर या एक सुरक्षित वातावरण में गोली मारो।
  • यह अक्सर ऐसा होता है कि लोग जो ठीक से प्रशिक्षित नहीं होते हैं, अनजाने में एक तरफ बंदूक को इंगित करते हैं "वे शटर खींचते हैं"। यह शटर दोनों को एक जाम बुलेट निकालने के लिए खींचने के लिए होता है और यह जांचने के लिए कि हथियार लोड हो रहा है या नहीं। वास्तव में, कई के लिए यह अंगूठे और तर्जनी के साथ शटर को खींचने के लिए, बंदूक एक बहुत कठोर वसंत है या हाथ पसीने से तर कर रहे हैं विशेष रूप से अगर मुश्किल है। आप प्लग खींचने के लिए अपनी हथेली (या पूरी हाथ) का उपयोग करने की जरूरत है, आप अपने शरीर ओर करने के लिए हथियार के संबंध में, रह सकते जमीन पर दांव लगा रखना चाहिए।
  • भाग 2

    बंदूक को संभालना
    शूट ए हैंडगुन कदम 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    देखने के लिए जांचें कि क्या बंदूक भरी हुई है या नहीं। जब भी आप हथियार लेते हैं, तो जांच लें कि यह लोड हो रहा है या नहीं। अगर आपने इसे स्टोर से घर लाया है, तो इसे जांचें यदि आप इसे 10 साल बाद पहली बार अलमारी से निकालते हैं, तो इसे जांचें। यदि आपने अभी डाउनलोड किया है, तो इसे जांचें।
    • यदि यह रिवॉल्वर है, तो सुनिश्चित करें कि सुरक्षा जुड़ी हुई है और ड्रम घूमता है। सभी कमरों में खाली होना चाहिए। यदि बंदूक अर्ध-स्वचालित है, तो क्लिप को निकालें और पीछे की ओर खींचने के लिए कैरिज को खींचें ताकि यह बैरल में शॉट न हो। यदि कोई गोली है, तो साधारण आंदोलन इसे आगे बढ़ाएंगे।
    • जब तुम बंदूक रखने के लिए सुनिश्चित करने के लिए कि यह उतार दिया जाता है, और अंगूठे गाड़ी के आंदोलन से दूर रखने के लिए इस्तेमाल किया अभ्यास मुकर स्थिति में गाड़ी रखें।
  • शूट ए हैंडगुन चरण 6 नामक छवि
    2
    अपनी बंदूक ले लो, अपनी उंगलियों को ट्रिगर से दूर रखें, उन्हें ट्रिगर के किनारे पर आराम दें और उन्हें नीचे झुकें। जब इसे संभालना है, तो सुनिश्चित करें कि वह इशारा कर रहा है, लोगों से दूर है
  • कभी भी किसी व्यक्ति पर बंदूक को लक्ष्य न करें, भले ही वह उतार-चढ़ाव हो, मजाक के रूप में भी नहीं। यह कई राज्यों में एक अपराध है। जब आप बहुभुज पर जाते हैं तो बंदूक को उतारने के लिए उपयोग किया जाता है
  • शूट अ बेंडगन चरण 7 नामक छवि
    3
    फायरिंग स्थिति में हथियार रखें इंडेक्स और अंगूठे के बीच अवकाश दिखाते हुए प्रमुख हाथ खोलें। दूसरे हाथ से बंदूक (जो इंगित करना चाहिए) ले लो, फिर अपने पसंदीदा हाथ की हथेली में हैंडल डालें। पकड़ के एक तरफ अंगूठे के साथ, ट्रिगर गार्ड के तहत, मध्य उंगली, अंगूठी की अंगुली और दूसरी तरफ छोटी उंगली झुकाव रखें।
  • अंगूठी और मध्य के साथ बंदूक पकड़ो "पिंकी" यह संभाल पर रहता है, लेकिन इसे पकड़ने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है - अंगूठे को भी नहीं समझना चाहिए। पकड़ बहुत तंग होना चाहिए, बंदूक इतनी मेहनत कर लें कि हाथ हिलना शुरू हो जाए, फिर झिलमिलाहट को रोकने के लिए थोड़ी छूट दें।
  • शूट ए हैंडगुन चरण 8 नामक छवि
    4
    दूसरे हाथ से बंदूक का समर्थन करें इसे कप में रखो और उसे प्रमुख हाथ के ऊपर रखें बंदूक पकड़ने की कोई जरूरत नहीं है, लेकिन केवल एक समर्थन के रूप में। अधिक समर्थन और सटीकता के लिए अपने अंगूठे को ऊपर लाएं।
  • इमेज का शीर्षक शूट ए हैंडगन चरण 9
    5
    सुनिश्चित करें कि अंगूठे कुत्ते के आंदोलन से दूर हैं फायरिंग के दौरान तंत्र तेजी से आगे बढ़ता है और आपको चोट पहुंचा सकती है। किया जा रहा है "घायल" कुत्ते बहुत दर्दनाक और खतरनाक है क्योंकि आप दर्द की प्रतिक्रिया को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, इस प्रकार एक भरी हुई और असुरक्षित बंदूक को छोड़ने का जोखिम उठाते हैं।
  • शूट ए हैंडगन चरण 10 नामक छवि
    6
    एक सही आसन ले लो पैरों को कंधे-चौड़ा होना चाहिए, साथ ही दूसरे हाथ के पीछे एक कदम के प्रमुख हाथ के साथ पैर होना चाहिए। अपने घुटनों के साथ थोड़ी आगे बेंड थोड़ा संतुलन बनाए रखने के लिए उतारा गया प्रमुख बांह की कोहनी पूरी तरह से विस्तारित की जानी चाहिए और दूसरी बद्धी कोण पर तुला होना चाहिए।
  • कुछ प्रतियोगिताओं के दौरान, आप एक हाथ से शूट करते हैं। इस मामले में आसन है "खुला" प्रमुख हाथ और शरीर के साथ 90 डिग्री के कोण पर सीधे प्रमुख पैर को लक्ष्य की ओर निर्देशित किया जाना चाहिए इस मामले में हथियार को दृढ़ पकड़ से पकड़ लिया जाना चाहिए, क्योंकि केवल एक हाथ शामिल है।
  • कभी भी बंदूक को पक्ष में नहीं बताएं और जैसे ही आप फिल्मों में देखते हैं, आपकी कलाई को कभी भी मोड़ना नहीं। यह बहुत ही खतरनाक और गलत है।
  • भाग 3

    लक्ष्य
    इमेज नामक शूट ए हैंडगन चरण 11



    1
    रियर व्यूफ़ाइंडर के साथ सामने दृश्यदर्शी को संरेखित करें सुनिश्चित करें कि वे एक ही ऊंचाई पर हैं और यह कि पीछे के पायदान के साथ केंद्रित है। इस तरह आप सुनिश्चित हैं कि बंदूक क्षैतिज है और आपके पास है "आग के नीचे" लक्ष्य
    • दूसरे को बंद करके प्रमुख आंखों के साथ लक्ष्य बनाना बेहतर है
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 12 नामक छवि
    2
    अपनी शूटिंग छवि विकसित करें जब आप शूट करते हैं, तो भ्रम का एक बड़ा कारण है, जिस पर ध्यान केंद्रित करने की छवि है लक्ष्य? दृश्यदर्शी? सामने नजर जब सामने से तय हो गई, हालांकि, इस और अधिक सटीक शॉट की तकनीक है, हालांकि उद्देश्य और पीछे दृश्यदर्शी धुंधला दिखाई दे सकते हैं, सबसे महत्वपूर्ण है।
  • एक प्रभावी शॉट के लिए, सामने की दृष्टि प्रभाव के बिंदु से थोड़ा कम होनी चाहिए। ज्यादातर मामलों में, फ्रंट व्यूफ़ाइंडर लक्ष्य के केंद्र की अंगूठी (काला क्षेत्र) के साथ गठबंधन किया जाता है, जबकि प्रभाव का केंद्र केंद्र है। आप दोनों तकनीकों का उपयोग कर सकते हैं लेकिन आपको पता होना चाहिए कि बंदूक कैसे कैलिब्रेटेड है।
  • इमेज नामक शूट ए हैंडगन चरण 13
    3
    लक्ष्य को लक्षित करें हथियार पकड़ो और लक्ष्य को निर्देशित करें, सामने की तरफ ध्यान केंद्रित करें। आपको स्पष्ट रूप से दर्शकों के तेज प्रोफ़ाइल को अलग-अलग करना चाहिए, जो धुंधली लक्ष्य के नीचे छू लेता है। केवल इस बिंदु पर आप अपनी तर्जनी को हाथी में रख सकते हैं!
  • शूट ए हैंडगन चरण 14 का शीर्षक चित्र
    4
    हथियार लोड करें जब आप शूट करने के लिए तैयार हैं, तो आप को लक्ष्य बनाने और बंदूक का समर्थन करने के लिए प्रशिक्षित किया है, और जब आपने सही आसन सीखा है, तो आप बंदूक को लोड कर सकते हैं बंदूक को लोड करने के लिए और जब तक आप गोलाबारी की स्थिति में हों और लक्ष्य को लक्ष्य बनाते हैं, तब तक सुरक्षा को जगह में सुरक्षित रखें। प्रक्रिया के दौरान बंदूक को इंगित करें अधिकतर आग्नेयास्त्रों की घटनाएं तब होती हैं जब हथियार लदान या उतारने होते हैं।
  • यदि पिस्तौल अर्ध-स्वचालित है, तो आपको गाड़ी वापस खींचकर बैरल में शॉट को लोड करना होगा और फिर इसे जारी करना होगा।
  • भाग 4

    गोली मार
    शूट ए हैंडगुन चरण 15 नामक छवि
    1
    अपनी सांस जांचें श्वास के साथ शॉट को सिंक्रनाइज़ करना बेहतर होता है क्योंकि अपनी सांस को पकड़ने से आपको श्वास से भयभीत हो जाता है जिससे झटके और अशुद्धि होती है। सबसे अच्छा समय समाप्ति के तुरंत बाद और श्वास लेने से पहले ही होता है। इस उत्तराधिकार में कई बार ट्रेन, ताकि ट्रिगर खींचने के लिए तैयार हो "अंत में" प्रत्येक चक्र का
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 16 नामक छवि
    2
    ट्रिगर खींचें जब आप शूट करने के लिए तैयार हों, सुरक्षा को हटा दें और ट्रिगर पर तर्जनी को स्थानांतरित करें। यदि आप एक अचानक आंदोलन करते हैं, तो आप लक्ष्य पर निशाना खोता, इसलिए आप के रूप में यदि आप बंदूक के लिए कुछ नहीं `अतिरिक्त दबाव है कि आप दे जब आप किसी के साथ हाथ पकड़ दे रहे थे ट्रिगर खींचने के लिए किया है।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 17 नामक छवि
    3
    आंदोलन का पालन करें हर खेल का अपना ही है "नियम" और बंदूक के साथ शूटिंग कोई अपवाद नहीं है। जब आप ट्रिगर खींचते हैं, तो बंदूक में आग लगती है, लेकिन आपकी उंगली अचानक नहीं निकलती है और हथियारों की स्थिति या दिशा बदलती नहीं है। अभी भी खड़े रहें और काल्पनिक चुंबक याद रखें जो बंदूक की नोक को लक्ष्य तक जोड़ता है। आपके द्वारा श्वसन के बाद ट्रिगर जारी करें और अगले शॉट के लिए तैयार हों।
  • आंदोलनों का यह क्रम सटीकता में सुधार करता है और फायरिंग से भिन्नता को फायरिंग में कम करता है - उन्हें गोल्फर की तरह निष्पादित करें या टेनिस खिलाड़ी कुछ ऑट्रीजमॉप्स को दोहराता है।
  • शूट ए हैंडगुन स्टेप 18 नामक छवि
    4
    ट्रेन कई बार एक शॉट और दूसरे के बीच कुछ समय ले लो। कुछ शॉट्स के साथ सटीक होना बेहतर होता है जो बहुत कुछ और आकस्मिक शूट करता है आप शूटिंग रेंज में सुधार करने के लिए हैं और शोर में पैसा नहीं बदल सकते हैं।
  • इमेज नामक शूट ए हैंडगुन चरण 1 9
    5
    बंदूक डाउनलोड करें और इसे दोबारा जांचें। फायरिंग की स्थिति में बंदूक के साथ, सुरक्षा डालें, इसे नीचे रखें और उसे निशाना बनाएं। ड्रम की जांच करें ताकि कोई हिट सम्मिलित न हो और उन्हें हटा न दें। अर्ध-स्वचालित पिस्तौल से पत्रिका को निकालें और बैरल में गोला-बारूद को निकालने के लिए गाड़ी को स्लाइड करें।
  • टिप्स

    • सुरक्षा आग्नेयास्त्रों के साथ बहुत महत्वपूर्ण है आप पाएंगे कि अधिकांश बंदूक मालिक सुरक्षा के बारे में पागल हैं। वे बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि 99% सुरक्षा के साथ हथियारों को संभालना एक आपदा की शुरुआत है।
    • शिक्षा का एक घंटे आपकी सटीकता में बहुत बड़ा फर्क पड़ता है - और आप बिना किसी सुधार के सैकड़ों शॉट्स शूटिंग के बजाय अधिक से अधिक सुधार करने का अभ्यास करेंगे।
    • जब आप बंदूक (ऊपर देखें) को पकड़ लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपकी उंगलियां कोनों के बिना सीधी रेखा में खींचती हैं।
    • नियमित रूप से और लगातार अभ्यास करना महत्वपूर्ण है "खाली गोली मारो" (हथियार निकाल दिया गया, तीन बार परीक्षण किया गया, किसी अन्य कमरे में गोला बारूद, एक दीवार या सुरक्षात्मक संरचना के आधार पर लक्ष्य) एक उत्कृष्ट तकनीक हो सकती है खाली फायरिंग करते समय आपको हथियार को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए खाली कारतूस का उपयोग करना चाहिए। ये लगभग हर जगह पाए जाते हैं, हालांकि, अधिकांश भाग के लिए, केवल सीमित समय की संख्या का उपयोग किया जा सकता है।
    • स्पष्ट बंदूक जब आप शूटिंग समाप्त कर लेंगे अगर इसे पूरी तरह से साफ, अंदर और बाहर नहीं है तो इसे स्टोर न करें।

    चेतावनी

    • सभी हथियारों का इलाज करें जैसे कि वे लोड किए गए थे।
    • अधिकांश गोला बारूद में सीसा कोर, एक जहरीला भारी धातु है। गोलीबारी करते समय हवा में सीसा छोड़ने से बचने के लिए तांबे के साथ कवर गोलियों का उपयोग करना सुनिश्चित करें। बंदूक को अपनी सुरक्षा के लिए अलग-अलग लेने के बाद हमेशा अपने हाथों को धो लें
    • रिवाल्वर को ले जाने या इसे जारी रखने के लिए आपको हथियार ले जाने की आवश्यकता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बंदूक
    • काले चश्मे
    • हेडफ़ोन या इयरप्लग
    • शूटिंग रेंज
    • गोलाबारूद
    • एक हथियार ले जाने के लिए लाइसेंस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com