व्यक्तिगत रक्षा के लिए एक बंदूक कैसे चुनें

आत्मरक्षा के लिए हथियार चुनना एक महत्वपूर्ण निर्णय है। सामान्य तौर पर, दो प्रकार के आग्नेयास्त्र हैं: बंदूकें और राइफल्स बंदूकों अधिकतम गतिशीलता और परिवहनीयता के लिए एक हाथ से उपयोग के लिए तैयार कर रहे हैं, और, लेकिन आमतौर पर लंबे बैरल हथियारों की एक ही शक्ति की जरूरत नहीं है, बंदूकें से मशीनगनों के लिए उन परिशुद्धता अप को लेकर। यह तय करने के लिए कि किस प्रकार के हथियार आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है, पढ़ें!

कदम

भाग 1

बंदूकें
शीर्षक वाली छवि निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 1
1
यद्यपि वजन, आकार और डिजाइन आत्मरक्षा के लिए एक बंदूक सबसे सामान्य पसंद करते हैं (वे न्यूनतम प्रयास और विवेक के साथ ले जाया जाता है), कमजोर कारतूस का उपयोग करना आवश्यक है ताकि वे सापेक्ष आसानी से उत्तराधिकार में कई शॉट्स को आग लगा सकें।
  • शीर्षक वाला छवि निजी या गृह रक्षा चरण 2 के लिए चुनें
    2
    तथ्य यह है कि वे छिपाने के लिए आसान हैं उन्हें हथियार बना देता है सबसे अधिक इस्तेमाल किया आग में संघर्ष असल में, अगर आपको समस्याएं होने की अपेक्षा होती है, तो आप कुछ ऐसी चीज ला सकते हैं जो संभालना आसान है।
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 3 के लिए एक हथियार चुनें
    3
    आत्मविश्वास के लिए एक हथियार चुनने की बात आती है, विश्वसनीयता देखने के लिए पहली चीज है।
  • भाग 2

    कैलिबर चुनें
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    बंदूक की क्षमता चुनना सबसे अधिक विषयों में से एक है "उत्तेजक" बंदूक उत्साही के बीच में जबकि किसी बंदूक की रोकथाम शक्ति किसी भी राइफल के मुकाबले अपेक्षाकृत कम है, फिर भी विकल्प का पूरा लाभ लेने के लिए उपलब्ध विकल्पों का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन करने के लिए आवश्यक है।
    • एक छोटे कैलिबर, इस तरह के .380, 9mm, आदि के रूप में, आम तौर पर फेंकने और एक कम हटना का एक बड़ा वेग, जो यह संभव तेजी से successione- में अधिक शॉट शूट करने के लिए बनाता है प्रदान करेंगे भी आप अधिक विशाल लोडर (या छोटे बंदूकों की अनुमति देता है )।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 4 बुलेट 1 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
  • विनम्र .45 जैसी बड़े कैलीबर्स, धीमे लेकिन बड़े-व्यास प्रोजेक्टाइल का उपयोग करते हैं, जो तब लक्ष्य पर एक बड़ा असर पड़ेगा, इस प्रकार महत्वपूर्ण अंगों को हड़पने की संभावना बढ़ जाती है। प्रोजेक्टाइल के अधिक से अधिक वजन और बड़े फायरिंग के समय में उत्पन्न ऊर्जा, हटना बढ़ाते हैं, जिससे तेजी से successioni- में शॉट्स के ताल में वृद्धि और अंत में, गोलियों की बड़े व्यास भी कम विशाल चार्जर होने का मतलब है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 4 बुलेट 2 के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक वाला छवि
  • निजी या गृह रक्षा चरण 5 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पसंद का निर्धारण करते समय सबसे महत्वपूर्ण कारकों पर विचार करना आपकी सटीकता और उस कैलिबर के हथियार के साथ आपका आत्मविश्वास है। कई विशेषज्ञों का, अमेरिका .380 एसीपी (9 x 17 मिमी ब्राउनिंग लघु) या सिर्फ पर्याप्त 9mm की रक्षा के हैं, जबकि यूरोपीय पुलिस भी पर्याप्त .32 एसीपी (7.65 x 17 मिमी ब्राउनिंग) समझता है। सही चुनने के लिए अनुभव की आवश्यकता है विभिन्न गेज के साथ शूट करें और उच्चतम एक चुनें जिससे आप तेजी से उत्तराधिकार में भी सटीकता के साथ आसानी से शूट कर सकते हैं।
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 6
    3
    यदि आपका लक्ष्य आपके घर का बचाव करना है तो पूरी तरह से .22 कैलिबर को न छोड़ें। एक अर्द्ध स्वचालित पिस्तौल या .22 क्षमतावाले राइफल Ruger 10/22 एक विशाल चार्जर के साथ नियंत्रित करने के लिए जब आप अधिक शॉट तेजी से गोली मार और छोटी दूरी (इन दृश्यों के कई हमेशा के बारे में 7 की दूरी पर निकाल दिया जाता है पर बहुत प्रभावी हो सकता है आसान मीटर), और गोला-बारूद .22 काफी सस्ते हैं। इसके अलावा, ए .22 कैलिबर कई दीवारों में घुसना नहीं कर सकता है, इस प्रकार संपत्ति के नुकसान को कम करने और पड़ोसियों को मारने का जोखिम अगर लक्ष्य गायब हो रहा है।
  • चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 7 के लिए एक बंदूक चुनें
    4
    जब आप अपनी पसंद करते हैं, तो गोला बारूद की कीमत को ध्यान में रखें! आपको नियमित रूप से अभ्यास करने के लिए पर्याप्त बारूद खर्च करने में सक्षम होना चाहिए।
  • भाग 3

    गन के आयाम
    चित्र शीर्षक से व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनिए चरण 8
    1
    विभिन्न आकारों और आकारों की बंदूकें हैं डेरिंगर पिस्तौल से, 5 से 7 सेंटीमीटर लंबा, मजाक में कहा जाता है उन लोगों के लिए "बंदूकें", जो 30 सेंटीमीटर से अधिक लंबा हो सकता है
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    2
    जिन लोगों को एक पिस्तौल को सावधानी से ले जाना है, एक हल्के पॉलिमर शाफ्ट एक भारी धातु की बंदूक के लिए बेहतर है, क्योंकि कभी-कभी वजन भी परेशान हो सकता है हालांकि, इस समस्या को कम करने के लिए उपयुक्त कुछ भारी बेल्ट हैं। छोटे बंदूकें कपड़े के नीचे छिपाना आसान होती हैं।
  • चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदरगाह चुनिए चरण 10
    3
    घर की रक्षा के लिए, या बंदूकें जिन्हें पूर्ण दृश्य में छोड़ा जा सकता है, यह एक लंबा स्टेम देखने के लिए समझ में आता है। लंबे समय तक बैरल शॉट्स की सटीकता बढ़ेगी, फ्रंट और रियर व्यूफ़ाइंडर के बीच की दूरी को बढ़ाएगा - हथियार का बड़ा वजन हटना को कुशन देगा, इस प्रकार तेजी से उत्तराधिकार में कई शॉट्स को फायरिंग में गति बढ़ाना होगा।
  • शीर्षक छवि शीर्षक निजी या गृह रक्षा के लिए चुनना चरण 11
    4
    एक मध्यम ड्रम का चयन करने के लिए हथियार की एक बड़ी बहुमुखी प्रतिभा हो सकती है - वजन और आकार के बीच सही समझौता आपको सबसे भिन्न स्थितियों के अनुसार बंदूक को अनुकूलित करने की अनुमति देगा।
  • भाग 4

    अर्ध स्वचालित पिस्तौल
    निजी या गृह रक्षा चरण 12 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
    1
    अर्ध स्वचालित पिस्तौल रिवॉल्वर्स से अधिक आधुनिक हैं (हालांकि जॉन ब्राउनिंग ने पहले ही 1 9 00 के आसपास फिसलने वाली ट्रॉली की अवधारणा का आविष्कार किया था)। कई कानून प्रवर्तन अधिकारी इस प्रकार के हथियार के उपयोग पर भरोसा करते हैं।
  • निजी या गृह रक्षा चरण 13 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    एक बंदूक आमतौर पर एक पत्रिका को बुलाया वसंत भरी हुई धातु कारतूस में बारूद रखती है। बंदूक गाड़ी की कार्रवाई के लिए अगले झटका धन्यवाद आग की तैयारी कर रहा है, बैरल को कवर करने वाली धातु का एक टुकड़ा। गैस शक्ति है कि प्रति बैरल से फेंकने धक्का जब यह निकाल दिया जाता है, यह वापस धक्का गाड़ी, उनकी वापसी और इस बिंदु पर bossolo- के फलस्वरूप निष्कासन के कारण, एक वसंत फिर गाड़ी आगे धक्का, यह एक साथ ले करने की इजाजत दी `उपयुक्त तंत्र लोडर में अगली फेंकने की पीठ, इसे बैरल में धकेलते हुए।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र निजी या गृह रक्षा के लिए चुनना चरण 14
    3
    पहली बंदूकें बिल्कुल विश्वसनीय नहीं थीं पिछले 50 वर्षों में, हालांकि, रिवाल्वर की तुलना में अर्ध स्वचालित पिस्तौल की विश्वसनीयता काफी बढ़ गई है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 15
    4
    कुछ मायनों में, एक अधिक महंगी ब्रांड बंदूक बहुत किफायती एक से ज्यादा विश्वसनीय हो सकती है यहां तक ​​कि यदि आपको जरूरी नहीं कि हजारों यूरो खर्च करना है, तो उचित, नए गुणवत्ता वाले अर्द्ध-स्वचालित पिस्तौल के लिए कम से कम 300/400 का भुगतान करने की अपेक्षा करें।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र निजी या गृह रक्षा के लिए चुनना चरण 16
    5
    लेकिन कीमत पर ध्यान देना ही एकमात्र चीज़ नहीं है - सबसे अच्छा बंदूक वह है जो आप के साथ ले जाता है - इस मायने में कि कोई भी नहीं है (यह मानते हुए यह विश्वसनीय है) के मुकाबले खराब है।
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 17
    6
    अर्ध स्वचालित पिस्तौल में रिवाल्वर के कई फायदे हैं:
  • वे एक पत्रिका से लैस हैं, जिसका मतलब है कि 5 से 33 शॉट्स (बंदूक मॉडल, पत्रिका क्षमता और स्थानीय कानूनों के आधार पर) से विस्फोट होने के बाद, आप इसे तुरंत बदल सकते हैं और कार्रवाई में वापस लौट सकते हैं - ध्यान दें कि यह केवल वैध है अगर आपके पास पहले से गोला बारूद के साथ लोड किए गए अन्य शिप्टर हैं दबाव में एक पत्रिका को रिचार्ज करने से परिसंचरण में एड्रेनालाईन की वजह से कम मोटर पहलुओं के कारण लंबे समय लग सकता है या लगभग असंभव हो सकता है)।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 17 बुलेट 1 के लिए एक बंदूक चुनें
  • गाड़ी को स्थानांतरित करने के लिए जरूरी बल उन्हें बेहतर बनाता है, यदि आप तेजी से उत्तराधिकार में शॉट्स शूट करने की आवश्यकता रखते हैं, क्योंकि गाड़ी की कार्रवाई थोड़ा हटना के प्रभाव को कम करती है। इससे उत्तराधिकार में तेज और अधिक सटीक शूटिंग की अनुमति मिलती है। मामले को निकालने के लिए डिज़ाइन किए गए गाड़ी के पिछड़े आंदोलन, शॉट के कुल हटना को कम कर देता है, जिससे बैरल के साथ फेंकने वाली ऊर्जा को कम किया जाता है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 17 बुलेट 2 के लिए एक बंदूक चुनें
  • चित्र शीर्षक से व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनें चरण 18
    7
    हालांकि, नुकसान भी हैं:
  • बंदूक सुरक्षित रूप से संभालना कठिन है बंदूक को साफ करें (यानी इसे बनाने के लिए गोला बारूद हटा दें) "सुरक्षा") रिवॉल्वर्स से अधिक कदम और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 18 बुलेट 1 के लिए एक हथियार चुनने वाला चित्र
  • एक बंदूक की यांत्रिकी एक रिवाल्वर के मुकाबले ज्यादा जटिल है, इसलिए अधिक संभावना है कि एक या एक से अधिक घटक जाम जायेंगे। जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, ऐसी स्थिति में एक यांत्रिक समस्या जहां आप जीवन के खतरे में हैं, काफी समस्याग्रस्त हो सकती है। बैरल में एक गोली को लोड करने में बंदूक विफल हो जाती है, तो जब तक यांत्रिक विफलता की मरम्मत नहीं हो जाती तो बंदूक बेकार हो जाती है, जबकि एक रिवाल्वर के साथ ही ट्रिगर फिर से दबाकर तुरंत अगली प्रक्षेप्य पर स्विच करें। इस असुविधा के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण और लक्षित व्यायाम की आवश्यकता होती है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक जाम को हल करने के लिए आवश्यक कदम खतरनाक स्थितियों के मामले में सहज हैं।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 18 बुलेट 2 के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक वाला छवि
  • घटक की अधिक संख्या को देखते हुए, बंदूकें सिद्धांत रूप में, केवल रिवाल्वर की तुलना में छोटे गेज के लिए उत्पादन की जाती हैं।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 18 बुलेट 3 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
  • भाग 5

    रिवॉल्वर्स
    निजी या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 1 9
    1
    रिवाल्वर हमेशा अपने आविष्कार के दिन से आग्नेयास्त्रों में लोकप्रिय रहे हैं। उनके सरल यांत्रिकी उन्हें बनाने में आसान बनाते हैं, और उनकी न्यूनतम डिजाइन सदियों से अस्तित्व में है।
  • चित्र शीर्षक वाली व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 20 के लिए एक बंदूक चुनें
    2
    रिवाल्वर आपको फिर से लोड किए बिना उत्तराधिकार में 4 से 8 शॉट्स शूट करने की अनुमति देता है। गोला बारूद एक धातु सिलेंडर में रखा जाता है जिसे एक ड्रम कहा जाता है, जब हथौड़ा पीछे की तरफ खींचा जाता है या जब ट्रिगर दबाया जाता है (रिवाल्वर के प्रकार के आधार पर)। यदि एक प्रक्षेप्य बगैर बनी हुई है, तो फिर हथौड़ा खींचकर या ट्रिगर को फिर से दबाकर ड्रम को घुमाएगा और अगले शॉट पर आगे बढ़ेगा।
  • निजी या गृह रक्षा चरण 21 के लिए एक हथियार चुनें
    3
    रिवाल्वर के फायदे:
  • विश्वसनीयता निश्चित रूप से पहला मजबूत बिंदु है एक सामान्य शूटर के लिए यह रिवॉल्वर के साथ शूट करने में सक्षम नहीं होना लगभग असंभव है, जब वह ट्रिगर खींचता है। डिजाइन बहुत सरल है, जैसा कि इसका उपयोग की विधि है: भारित रिवॉल्वर ले लो, सुरक्षा को हटा दें (यदि है), ट्रिगर खींचें और शूट करें
    छवि शीर्षक वाला चित्र व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए चुनें अग्निशमन 21 बुलेट 1
  • सादगी भी एक नौसिखिया प्रोजेक्टाइल से रिवाल्वर को जल्दी से मुक्त करने की अनुमति देता है। ड्रम से बारूद को जल्दी से डाउनलोड करने के लिए निकालें
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 21 बुलेट 2 के लिए एक हथियार चुनें
  • रिवाल्वर आम तौर पर उनके अर्ध-स्वचालित समकक्षों की तुलना में बड़े कैलिबर रखते हैं। .357 और .44 मैग्नम रिवाल्वर बेहद लोकप्रिय हैं और फ़ायरिंग करते समय बड़ी ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं।


    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 21 बुलेट 3 के लिए एक हथियार चुनें
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनने वाला चित्र शीर्षक 22
    4
    रिवाल्वर के नुकसान में शामिल हैं:
  • एक रिवाल्वर रिचार्जिंग समय लगता है। यहां तक ​​कि सबसे तेज़ और सबसे अनुभवी लोग रिवॉल्वर को इतना कसकर नहीं लेते कि वे बंदूक पत्रिका को बदलने के लिए आवश्यक हैं।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 22 बुलेट 1
  • ड्रम में शॉट की संख्या एक बंदूक पत्रिका के रूप में नहीं होती - इसका मतलब है कि लंबे समय तक शूटिंग की स्थिति में कई बार रिचार्ज करना आवश्यक होगा। हालांकि, ध्यान रखें कि आत्मरक्षा के लिए पैदा हुए अधिकांश आग विवादों में बड़ी दर की आग की आवश्यकता नहीं है - 4 या 5 हिट आमतौर पर पर्याप्त हैं
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनने वाला चित्र, चरण 22 बुलेट 2
  • तथ्य यह है कि वे अधिक हो सकते हैं "विश्वसनीय" इसका मतलब यह नहीं है कि वे अधिक मजबूत हैं डीए रिवॉल्वर्स के लिए तंत्र को सख्त परिशुद्धता की आवश्यकता है जैसा मस्जिद अयूब जैसे प्रसिद्ध निशानेबाजों ने नोट किया है, स्वत: बंदूक रेत या गंदगी के मामले में बेहतर व्यवहार करती है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक शीर्षक 22 बुललेट 3
  • भाग 6

    बंदूकें पर निष्कर्ष
    निजी या गृह रक्षा चरण 23 के लिए एक बंदूक चुनें चुनें
    1
    बंदूकों को कौशल और अनुभव की आवश्यकता होती है यदि आप सीखने में समय बर्बाद नहीं करना चाहते हैं कि आप उन्हें संभालना चाहते हैं, तो किसी को परिवहन के जरिए दूसरों को खतरे में डालने का जोखिम नहीं उठाएं। नि: शुल्क फेंकने को एक खेल माना जाता है क्योंकि इसमें कौशल और प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है।
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक छवि 24
    2
    नए लोगों के लिए, एक रिवाल्वर शायद उनकी अधिक से अधिक सादगी के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। आमतौर पर, ज्यादातर मामलों में 5-6 शॉट्स को ऊपर नहीं रखना पड़ता है, जहां आपको इसका उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • निजी या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनने वाला चित्र शीर्षक 25
    3
    अधिक अनुभवी निशानेबाजों, या एक कोर्स करने की योजना बना रहे लोगों के लिए, एक अर्द्ध स्वचालित पिस्तौल बड़ा पत्रिका क्षमता और कितनी आसानी से आप तेजी से उत्तराधिकार में शॉट्स सक्रिय कर सकता है के लिए अधिक उपयुक्त हो सकता है। हथियार को संभालने के लिए अधिक अनुभव की आवश्यकता होती है, लेकिन पेशेवरों ने विपक्ष से अधिक पलायन किया और यह इस तथ्य से दिखाया गया है कि अधिकांश कानून प्रवर्तन अधिकारी अर्ध-स्वचालित हथियारों का भी इस्तेमाल करते हैं।
  • निजी या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 26
    4
    हर व्यक्ति अलग है एक हथियार जो किसी के हाथ में पूरी तरह फिट बैठता है, वह दूसरे के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। कई आग्नेयास्त्र मालिक एक नौसिखिए द्वारा प्रयास किए गए कुछ शॉट्स के लिए खुश होंगे अपना शोध करें और अपना पैसा निवेश करने से पहले विभिन्न हथियारों से शूट करें।
  • चित्र शीर्षक से व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 27
    5
    यदि आप शिकार करते हैं, तो आपको बड़े गेज की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि कई खतरनाक जानवरों में ऐसी मोटी त्वचा और मांसपेशियों की जरूरत होती है जिससे उन्हें घुसना और महत्वपूर्ण अंगों तक पहुंचने के लिए अतिरिक्त ऊर्जा की आवश्यकता होती है। बहुत कम शक्तिशाली प्रोजेक्टाइम्स गंभीर क्षति बनाने के लिए गहराई से पर्याप्त नहीं हो पाए।
  • भाग 7

    लंबे बैरल हथियार
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 28 के लिए एक फायर अलार्म चुनें
    1
    जैसा कि वे कहते हैं, "हमेशा अप्रत्याशित के लिए एक बंदूक रखो, लेकिन अगर आपको पता है कि शूटिंग हो जाएगी, तो हमेशा सबसे बड़ा हथियार लें!"। बंदूकें में बहुत अधिक शक्ति नहीं होती है एक .44 मैग्नम नवीनतम पीढ़ी, ऊर्जा, एक पारंपरिक शिकार कैलिबर, .223 की 1,000ft / पौंड के बारे में पैदा करता है के बारे में 50% अधिक ऊर्जा पैदा करता है, और रेंज राइफल के शीर्ष 10,000 फीट / पौंड से परे जाना!
  • चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनना चरण 2 9
    2
    राइफल्स का उपयोग करने में मुख्य लाभ शक्ति और सटीक हैं एक छोटे से `अभ्यास के साथ, एक सभ्य शूटर लक्ष्य एक आदमी के आकार 300 मीटर से अधिक करने के लिए दूर उचित राइफल से अधिक शक्तिशाली गोलियों के लिए धन्यवाद एक लंबे समय तक बैरल और आगे और पीछे के दृश्यदर्शी के बीच अधिक दूरी रखने की हिट कर सकते हैं, ।
  • भाग 8

    बंदूकें
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 30 के लिए एक हथियार चुनें चुनें
    1
    राइफल्स में चिकनी या रिबर्ड बैरल हो सकती है वे बड़ी कारतूस शूट करने के लिए उपयोग किए जाते हैं जिनमें बड़ी संख्या में सिंकर्स या एक बड़ी प्रक्षेप्यता हो सकती है
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 31 के लिए एक तस्वीर चुनें
    2
    एक राइफल के फायदे:
  • राइफल का सबसे बड़ा फायदा सीटों से कारतूस शूट करने की क्षमता है। लीड सील्स के फैलाव को जब निकाल दिया जाता है तो आपको प्रत्येक स्ट्रोक पर एक बड़ा क्षेत्र मारने की अनुमति मिलती है, जो सही तरीके से लक्ष्य की आवश्यकता को कम करता है और, गोला-बारूद और दूरी के प्रकार के आधार पर, यह एक अकेले प्रक्षेप्य से अधिक नुकसान हो सकता है।
    चित्र शीर्षक से व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 31 बुलेट 1
  • कुछ राइफल्स कारतूस को सील और क्लासिक गोलियों के साथ शूट कर सकते हैं। यह आपको परिशुद्धता शॉट्स के लिए कार्बाइन के रूप में उपयोग करने या स्थिति के आधार पर सिंकर्स शूट करने की अनुमति देता है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 31 बुलेट 2 के लिए एक हथियार चुनें
  • राइफल्स, जैसे कई लंबे बैरल हथियार, अनुकूलन और बहुत बहुमुखी हैं कई आधुनिक राइफलों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित करने के लिए विभिन्न लंबाई वाली छड़, क्रॉसहेयर और कई अन्य सामानों के साथ संशोधित किया जा सकता है।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 31 बुलेट 3
  • थ्रॉटलिंग सेक्शन का उपयोग (बैरल के अंत में एक फ़नल की तरह होता है) बैरल के अंत में प्यूम्बिनी कितना फैल जाएगा यह जांचना संभव बनाता है कुछ राइफलों में बैरल (या अन्य विशेष विधियों) के अंत में एक धागा होता है ताकि जरूरत पड़ने पर टोंटी के प्रकार को बदलना संभव हो। रक्षात्मक उद्देश्यों के लिए, एक बेलनाकार अवरोध (या कोई बाधा) और कभी-कभी बेहतर सिलेंडर बाधाओं (आईसी) सबसे आम हैं ये प्यूम्बिनी को तेजी से फैलाने और लक्ष्य को मारने की संभावना बढ़ा देते हैं। हालांकि, उच्च दूरी पर (लगभग 20 मीटर से अधिक), पिओमबिनी बहुत अधिक फैल जाएगा और स्कोर की गारंटी नहीं देगी।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक हथियार चुनने वाला शीर्षक चित्र 31 बुलेट 4
  • शूटिंग की एक और फायदा है piombini घर की दीवारों में वे गरीब प्रवेश है। रक्षात्मक उद्देश्यों के लिए, यदि वे दीवार पार करने का प्रबंधन करते हैं, तो कम शक्तिशाली चोटें कम घातक हैं, और इससे घर के अन्य निवासियों या पड़ोसियों को अधिक सुरक्षित बना देता है आमतौर पर, प्रवेश जवानों के आकार के समानुपातिक होता है (उदाहरण के लिए, बहुत मोटी जवानों को एक दीवार घुसना)। यद्यपि "सबसे अच्छा" आयाम हमेशा बहस का विषय रहा है, पक्षियों और शूटिंग थ्रोर्स छोटी दूरी से बहुत प्रभावी हैं।
  • शॉटगनों की बैरल 47 सेंटीमीटर राइफल से लंबाई में भिन्न होती है "पालतू जानवर" वास्तव में शिकार करने के लिए इस्तेमाल राइफलों के 60 सेमी तक। इसके अलावा, कई शॉटगन आप जल्दी बैरल बदलने की अनुमति देते हैं। इस तरह, आप घर की रक्षा के लिए एक छोटी बैरल माउंट कर सकते हैं, और शिकार के लिए एक लंबा समय हो सकता है। लेकिन एक छोटी बैरल के साथ शूटिंग का अभ्यास करना मत भूलना।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 31 बुलेट 6 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 32 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
    3
    कुछ नुकसान भी हैं:
  • यहां तक ​​कि अगर एक शॉटगन फायरिंग बंदूक क्लासिक प्रक्षेप्य की तुलना में एक बड़ी सतह को मारता है, तो यह आपको निशाना बनाने के लिए स्वतंत्र नहीं बनाता है। दूरी पर "गृहस्थी" पीयोम्बिन के प्रभाव की सतह, बिना बाधाओं के भी, बॉल का आकार बमुश्किल ही है
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 32 बुललेट 1 के लिए एक हथियार चुनें
  • जब तक आप सामान्य बारूद का उपयोग नहीं कर रहे हैं, बंदूकें लंबी दूरी पर बेकार हैं। पिओमिनिनी और उनके कम वजन के विस्तार के बीच, हथियार की शक्ति काफी बढ़ती दूरी के साथ गिरती है। उसने कहा, आत्मरक्षा के मामले में, आप खुद को एक शॉटगन के लिए उपयुक्त दूरी पर शूटिंग कर पाएंगे।
    निजी या गृह रक्षा चरण 32 बुललेट 2 के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक वाला छवि
  • 00 गोलियों की तरह भारी बुलेट्स के साथ राइफल्स को बिना किसी अनुभव को नियंत्रित करने के लिए मुश्किल बना दिया गया है।
    निजी या गृह रक्षा चरण 32 बुललेट 3 के लिए एक हथियार चुनने वाला चित्र
  • 9 भाग

    राइफल्स / आक्रमण राइफल्स
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 33 के लिए एक हथियार चुनें
    1
    इस प्रकार की राइफलें एक बुलेट को आगाने के लिए डिज़ाइन की जाती हैं, जो अक्सर बंदूकें में इस्तेमाल की जाने वाली तुलना में छोटी होती है, उच्च गति पर होती है
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 34 के लिए एक फायरमैन चुनें शीर्षक वाला छवि
    2
    राइफल्स के पास छोटे भाई-बहन होते हैं "कारबाइन"। राइफल्स आमतौर पर हल्के होते हैं और सामान्य राइफलों की तुलना में कम बैरल के साथ। अक्सर वे उसी प्रकार की गोलियां आग लगाते हैं, भले ही उनके छोटे आकार के कारण, वे अक्सर कम शक्तिशाली कैलीबरों के लिए ही बनते हैं।
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 35 के लिए एक हथियार चुनें
    3
    क्लासिक राइफल के फायदे:
  • बंदूकें, जो सीमांकन घाव और गहरा बनाने की गोलियों के विपरीत, गोलियों की वृद्धि हुई गति एक सदमे की लहर है कि ऊतक के बड़े क्षेत्रों को नुकसान पहुंचा सकता बनाता है, अच्छी तरह से एक शॉट के साथ घुसपैठिए को रोकने की संभावना बढ़ जाती रखा।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 35 बुलेट 1 के लिए एक बंदूक चुनें
  • बंदूकें की तुलना में राइफल की गोलियां अधिक शक्तिशाली हैं बड़ी शक्ति अधिक स्ट्रोक दूरी में अनुवाद करती है
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 35 बुलेट 2 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
  • राइफलों को अभी भी अच्छी सटीकता की आवश्यकता होती है, लेकिन जितनी ज्यादा बंदूक की आवश्यकता होती है उतनी नहीं, और उनकी रोकती शक्ति अभी भी बेहतर है
    चित्र शीर्षक से व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 35 बुलेट 3
  • व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 36 के लिए एक हथियार चुनने वाला चित्र चुनें
    4
    राइफल्स के नुकसान:
  • उनकी गतिशीलता उनकी लंबाई के कारण कम हो जाती है घर पर इस्तेमाल होने पर, आपको अपने कंधे के नीचे राइफल बट्ट रखना पड़ सकता है, जिससे आपकी सटीकता कम हो सकती है। हाथ में राइफल के साथ दरवाजे और कोनों में चलते हुए, एक घुसपैठिए को राइफल की बैरल को नोटिस करने से पहले आप को भी देख सकते हैं, उसे आपकी उपस्थिति के बारे में चेतावनी दें।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 36 बुलेट 1 के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक वाला छवि
  • राइफल्स चीजों को और अधिक घुसना आपकी प्रोजेक्टाइल लक्ष्य को पार कर सकते हैं और किसी को चोट पहुंचाने का जोखिम उठा सकते हैं। यह सही गोला बारूद का उपयोग करके सीमित किया जा सकता है, लेकिन शूटिंग के दौरान इसे हमेशा ध्यान में रखना चाहिए।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 36 बुलेट 2 के लिए एक बंदूक चुनें शीर्षक वाला छवि
  • राइफल्स के लिए गोला बारूद बंदूकें की तुलना में कहीं अधिक लागत। इसका मतलब यह है कि कसरत करने से आपको और अधिक लागत आएगी, जिससे आप प्रशिक्षण के घंटे को कम कर सकते हैं।
    व्यक्तिगत या गृह रक्षा चरण 36 बुलेट 3 के लिए एक हथियार चुनें शीर्षक वाला छवि
  • बंदूकों की तुलना में बंदूकों के बड़े आयामों को भी उनके वजन के कारण लक्ष्यीकरण में अधिक धीमा पड़ना पड़ता है। एक बंदूक की तुलना में, एक शॉटगन लेते हुए और अधिक समय के लिए लक्ष्य करना, और एक ऐसी स्थिति में समय बर्बाद करना जिसके लिए बन्दूक का उपयोग करना ज़ोरदार हो सकता है
    चित्र शीर्षक व्यक्तिगत या गृह रक्षा के लिए एक बंदूक चुनें चरण 36 बुलेट 4
  • भाग 10

    राइफल्स पर निष्कर्ष
    1
    एक राइफल लेना उसके आकार और वजन के कारण अधिक जटिल है, लेकिन प्रोजेक्स्टिक्स की वृद्धि की गति और ऊर्जा बंदूक से बेहतर परिणाम प्रदान करती है
  • 2
    उसने कहा, गृह स्व-रक्षा प्रयोजनों के लिए, शॉटगनें कम दूरी से प्रभाव से होने वाली और प्रभाव के खराब पैठ के कारण सबसे उपयुक्त हैं। एक शॉटगन के शूटिंग शोर भी एक सार्वभौमिक संदेश है जो चिल्लाता है: "आपने गलत घर चुना है! चले जाओ!"
  • टिप्स

    • हालांकि एक बड़े कैलिबर किसी को रोकने के लिए अगर आप अच्छी तरह से गोली मार नहीं है और आप हमलावर मारा नहीं कर सकते में सक्षम होने की संभावना बढ़ जाती है, यहां तक ​​कि दुनिया की सबसे ताकतवर हैंडगन आप को बचाने के लिए सक्षम हो। शूट करने की आपकी क्षमता के आधार पर एक बंदूक और क्षमता चुनें
    • अगर आप लोगों को अलग-अलग हथियार खरीदने के लिए कहते हैं, तो आप 1000 अलग-अलग मॉडलों के प्रस्ताव की तरह महसूस करेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि एक को खोजने के लिए कि आप के साथ सहज महसूस करते हैं, अपने आप को अक्सर ट्रेन और मज़ा शूटिंग है
    • जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो सबसे अच्छा हथियार, आपके पास एक है जो आपके पास है
    • निर्वहन के हथियार से ज्यादा कुछ बेकार नहीं है। आवश्यक होने पर सुरक्षित उपयोग करें, लेकिन अपने हथियार को हमेशा आग के लिए तैयार रखें घुसपैठिए जो आपके दरवाज़े को खटखटाएगा, वह अपने स्तनों के बॉक्स की खोज करने और उन्हें हथियार में लोड होने पर चाय नहीं रोकेंगे!
    • अपने हथियार का उपयोग कर अभ्यास करें एक आपात स्थिति में, आपको यह देखने के लिए मैनुअल आउट लेने का समय नहीं होगा कि यह कैसे काम करता है! सहज ज्ञान से जानने के लिए कैसे कागज जाम से लोड, उपयोग और सौदा करने से आपके जीवन को बचा सकता है।
    • अग्निशमन का सामना करना पड़ प्रैक्टिस धीरे धीरे लक्ष्य न करें और फिर बंद करो और देखें कि गोली मारकर गोली मारने के बाद वह कहाँ खत्म हो गया है। लक्ष्य को तुरंत लक्ष्य करना और तुरंत उत्तराधिकार में एक या दो शॉट डालकर अभ्यास करना। वास्तविक स्थितियों को अनुकरण करने के लिए, एक विश्वसनीय मित्र से सहायता प्राप्त करें जो आपको बेतरतीब ढंग से बताता है कि जब शूटिंग शुरू होती है और कब बंद हो जाती है जाम का सामना करना पड़ना या मक्खी पर पुनः लोड करना। यह सब मन में सुरक्षा के साथ करो!
    • खरीदने से पहले गोली मारो! फायरिंग का अभ्यास करके, आप जल्द ही समझेंगे कि आपको क्या पसंद नहीं है और आप किसी विशेष हथियार के बारे में क्या पसंद करते हैं, और आप एक अधिक विचारशील निर्णय ले सकते हैं। आप आग्नेयास्त्रों के विभिन्न मॉडलों को भी देखेंगे, और इस तरह आपको बेहतर होगा कि आपको क्या मिलेगा।
    • मित्रों को ढूंढें जो शूट करते हैं और पूछें कि क्या आप उनके हथियारों के साथ अभ्यास कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपको सुरक्षा नियम ठीक से समझाए गए हैं और प्रत्येक हथियार के साथ ठीक से शूट कैसे करें
    • अपने इलाके में शूटिंग श्रेणियों को कॉल करने के लिए कहें कि क्या वे बंदूक रखती हैं।
    • यदि वे शुरुआती के लिए पाठ्यक्रम बनाते हैं, तो उसी बहुभुजों से पूछें। कुछ पाठ्यक्रम आपको विभिन्न प्रकार के हथियारों की कोशिश करने और आपको सुरक्षा प्रक्रियाओं को सिखाने की अनुमति देगा।
    • अगर आपके देश में आग्नेयास्त्रों को घर पर रखने के लिए एक बंदूक रखने की आवश्यकता नहीं है, तो उसी कोर्स का पालन करें, यह निश्चित रूप से आपको एक अधिक सूचित शस्त्र मालिक
    • यहां राइफल्स के कुछ ब्रांड हैं: रेमिंगटन, विनचेस्टर, सैवेज, सीजीड, ब्राउनिंग, रूगर, साको, वेदरबी और कई अन्य।
    • यहाँ बंदूकें के कुछ ब्रांडों हैं रेमिंगटन (बहुत ही सामान्य), बेनेल्ली (रेंज के शीर्ष, भव्य autoloaders के साथ), ब्राउनिंग, Mossberg (आर्थिक, और गुणवत्ता आत्मरक्षा के लिए स्वीकार्य), विनचेस्टर। पम्प बंदूकें आप खरीद सकते हैं सस्ता आग्नेयास्त्रों में से हैं, लेकिन स्वचालित शॉटगन बहुत महंगा हो सकता है।
    • यहां कुछ ब्रांड पिस्तौल हैं: ग्लॉक (बहुत लोकप्रिय और विश्वसनीय), 1 9 11 (पारंपरिक और बहुत शक्तिशाली), हेकलर और कोच (उर्फ एच&कश्मीर बहुत विश्वसनीय और अच्छी तरह से बनाया गया), स्मिथ और Wesson (रिवाल्वर के लिए प्रसिद्ध है, बल्कि उत्पादन अर्द्ध स्वचालित), Ruger (गुणवत्ता रिवाल्वर और बहुत लोकप्रिय), SIG सौएर (आरामदायक, सटीक और अच्छी तरह से बनाया गया), Beretta (अर्ध स्वचालित सेना, वर्तमान में अमेरिकी सेना द्वारा उपयोग की जाती है), खार (बहुत हल्का और कॉम्पैक्ट, लेकिन थोड़ा महंगा), कई अन्य हैं, चारों ओर देखो!

    चेतावनी

    • सुरक्षा सब से पहले आता है! आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक हो सकता है। हमेशा मान लें कि आपके सामने आने वाले सभी हथियार लोड किए जाते हैं। आग्नेयास्त्रों का प्रयोग केवल तभी करें जब आप अपने ज्ञान के बारे में सुनिश्चित हों या यदि आप किसी विशेषज्ञ शूटर की निगरानी कर रहे हों
    • अपने घर की विशेषताओं पर विचार करें जब आप एक हथियार और उसकी क्षमता का चयन करें .357 मैग्नम की तरह बड़ी बंदूकें काफी फैलती हैं, इसलिए यदि आप अन्य घरों के संपर्क में रहते हैं, जैसे अपार्टमेंट में
    • शूटिंग से पहले, सोचें कि आपके लक्ष्य के पीछे क्या हो सकता है। क्या कोई निर्दोष लोगों या आपके परिवार के सदस्यों को चोट पहुंचाई जा सकती है यदि आप लक्ष्य को याद करते हैं या आप मर जाते हैं?
    • शूटिंग रेंज पर जाने से पहले अच्छी तरह से सुरक्षा नियमों का अध्ययन करें और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें हर समय सम्मान करते हैं। प्रबंधकों आप चीजों की याद दिलाने के लिए बहुत दयालु नहीं होगा, भले ही यह केवल कम महत्वपूर्ण नियम है
    • फायरिंग से पहले लक्ष्य को पहचानें अगर आपको नहीं पता कि वह कौन है या वह क्या है, तो उसे फायरिंग से पहले पाएं!
    • हमेशा ऐसे हथियार रखें जो आपके सीधे नियंत्रण में नहीं हैं सुनिश्चित करें कि एक चोर (या एक बच्चा) को अपने आग्नेयास्त्रों तक पहुंच नहीं है, जिससे उन्हें सुरक्षित रूप से बंद किया जा सकता है
    • केवल शूटिंग रेंज पर अभ्यास करें और सभी सुरक्षा नियमों का पालन करें, या निजी क्षेत्र में गोला-बारूद का उपयोग किए बिना, या रिक्त स्थान के रिक्त स्थान का उपयोग करें।
    • आग्नेयास्त्रों को केवल सुरक्षित स्थानों में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए और जहां ऐसा करना कानूनी है। आग्नेयास्त्रों के परिवहन और उनके इस्तेमाल पर स्थानीय कानूनों के बारे में जानें।
    • आत्मरक्षा पर स्थानीय कानूनों का अध्ययन करें प्रत्येक देश के नागरिक के लिए अलग-अलग आरोप हैं जो एक ऐसे व्यक्ति को मारता है, जो अपने घर में चूस लेता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com