कैसे एक चिकना सीना राइफल के साथ शूट करने के लिए

चिकना शॉटगन मुख्य रूप से छोटे जानवरों के शिकार और खेल में जैसे कि मिट्टी की कबूतर शूटिंग के लिए उपयोग किया जाता है। कई आकार और प्रकार हैं यह गाइड मूल बातें सीखना और एक को कैसे चुनना है

कदम

भाग 1

मूल बातें जानें
छवि शीर्षक 10190 1
1
हमेशा राइफल का इलाज करें जैसे कि इसे लोड किया गया था। शूटिंग करते समय हमेशा आँख और कान की सुरक्षा पहनें जब तक बन्दूक फायरिंग स्थिति में नहीं है तब तक सुरक्षा लॉक को न हटाएं ट्रिगर पर अपनी अंगुली को कभी भी पकड़ न दें जब तक कि आप शूट करने के लिए तैयार न हों जब आप शूटिंग की स्थिति में नहीं होते हैं, तो बैरल को सीधे या सीधे दिशा में रखें और कभी भी इसे अपने या किसी वर्तमान लोगों में न दें।
  • लक्ष्य, लोड या शूट करने की कोशिश करने से पहले राइफल का सम्मान करना सीखें: एक शक्तिशाली और पर्लिंग यंत्र
  • शूट ए शॉटगन चरण 14
    2
    राइफल को सही ढंग से पकड़ो आपको इसे अपने हाथ से स्टॉक पर रखना चाहिए, संभाल के आधे रास्ते के बारे में दृढ़ता से इसे पकड़ो, का उपयोग कर "वी" यह अंगूठे और सूचकांक के बीच बनाया गया है ट्रिगर के पीछे शूटिंग हाथ (जो आप लिखते हैं) के साथ राइफल की पकड़ पकड़ो। शॉटगन को मजबूती से, लेकिन धीरे से पकड़ो, जैसे कि आप एक हल्के हाथ मिलाने वाले थे
  • शूट एक शॉटगन चरण 16 नामक छवि
    3
    शूटिंग की स्थिति में बन्दूक रखो शॉटगन को कंधे पर रखें, हाथ एक ही स्थिति में रखें, लेकिन ऊपर की तरफ घूमते हुए कंधे के खिलाफ मजबूती से बट धक्का यदि आप अपने कंधे के खिलाफ राइफल को तंग नहीं रखते हैं, तो आप शूट करते समय हटना अधिक दर्दनाक होगा यदि आप इसे पहले से ही संपर्क में रखते हैं, तो आपका शरीर हटना को अवशोषित करेगा, और शॉटगन आपके कंधे पर नहीं मारा जाएगा
  • आपको अपने पैरों को कंधे-चौड़ा अलग रखना चाहिए, साथ में आपके घुटनों ने थोड़े मुड़े और आपके शरीर ने फायरिंग हाथ के किनारे से लगभग 40 डिग्री घुमाया।
  • आपकी उंगली ट्रिगर पर नहीं होनी चाहिए, लेकिन इसके पीछे बैरल का समर्थन करने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहिए।
  • शूट एक शॉटगन चरण 17 नामक छवि
    4
    बैरल पर गाल रखो ठीक से लक्ष्य करने के लिए, आपको राइफल की दृष्टि से बिल्कुल आंख को संरेखित करना सीखना होगा, बैरल के खिलाफ अपना गाल निचोड़ा होगा। जब राइफल के बट कंधे और छाती की मांसपेशियों के बीच की जेब के साथ आराम कर रहे हैं, तो गर्दन को आराम करते हुए उस पर सिर रखो।
  • अगर आपके शॉटगन में बैरल के आधे रास्ते के बारे में एक डायपर होता है, तो उसे अंत में दृश्यदर्शी के साथ संरेखित करें। गाल को उसी बिंदु पर रखकर अभ्यास करें और दृश्यदर्शी को जितनी जल्दी हो सके उतनी आसानी से संरेखित करें।
  • छवि शीर्षक 10190 5
    5
    आंदोलन की कोशिश करो एक अनलोड शॉटगन के साथ, सुनिश्चित करें कि सुरक्षा को लगी हुई है और शॉटगन को शूटिंग स्थिति में जल्दी से लाने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। राइफल को अपने शरीर से दूर ले आओ, फिर कंधे में मजबूती से स्टॉक डालें, इसे कंधे और शरीर के बीच बनाया गया अवकाश में तंग रखें।
  • गोल्फ या टेनिस के समान, शूटिंग तकनीक का एक हिस्सा शूटिंग आंदोलन है चाहे आप प्रतिस्पर्धा के लिए या शिकार के लिए शूट करें, जल्दी से और आराम से शॉटगन को शूटिंग स्थिति में लाने की प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण घटक है।
  • छवि शीर्षक 10190 6
    6
    तय करना कि आप क्या शूट करना चाहते हैं गोली बंदूकों हवा में चलने के लक्ष्य पर शूटिंग के लिए विशेष रूप से उपयुक्त हैं। यदि आप शूटिंग रेंज या बहुत से स्थान के साथ एक सुरक्षित ग्रामीण संपत्ति पर जाने का फैसला करते हैं जहां आप अभ्यास कर सकते हैं, तो आपको शिकार या अन्य लक्ष्य से पहले कुछ मिट्टी को शूट करना चाहिए।
  • शूटिंग श्रेणियों में मिट्टी कबूतर शूटिंग के लिए समर्पित क्षेत्र हैं। उन्हें शामिल करने से अधिक अनुभवी राइफलमेन जानना अच्छा तरीका है जो आपको सलाह दे सकते हैं जब आप स्थिति में हों, चिल्लाओ "खींचें" ऑपरेटर को बटन प्रेस करने के लिए जो शूटिंग रेंज में प्लेट जारी करेंगे।
  • दूसरों की शूटिंग तकनीक का पालन करने के लिए मिट्टी की प्लेटें अपने आप फेंकने का प्रयास करें। यह जानने का एक शानदार तरीका है
  • भाग 2

    गोली मार
    छवि शीर्षक 10190 7
    1
    एक जगह पर जाएं जहां आप शॉटगन को सुरक्षित रूप से शूट कर सकते हैं याद रखें कि एक शॉट कई सौ मीटर की दूरी पर जा सकता है, और एक प्रक्षेप्य भी अधिक। शूटिंग बहुभुज मूल बातें शुरू करने और जानने के लिए सबसे सुरक्षित स्थान हैं। जंगल में ले जाने से पहले अपनी राइफल के साथ खुद को परिचित करने के लिए कुछ प्लेटें शूट करें।
    • यदि आप शिकार करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप निजी संपत्ति पर नहीं हैं, यह उचित मौसम हो और स्थानीय कानूनों और नियमों का पालन करें
  • शूट एक शॉटगन चरण 13 बुलेट 1 नामक छवि
    2
    राइफल लोड करें सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि सुरक्षा चालू है। अगर आपके पास लोडिंग के साथ एक बन्दूक है "ब्रेक-कार्रवाई", अर्थात् शटर की ऊंचाई पर झुका बैरल के साथ, कारतूस को सम्मिलित करने के लिए, उद्घाटन लीवर को खींचें, जो आमतौर पर वापस हाथ के लिए पकड़ के निकट राइफल के ऊपर होगा। राइफल खुल जाएगा, और आप एक कारतूस बैरल में डाल सकते हैं। हथियार को मजबूती से बंद करके आप इसे लोड करेंगे जब तक आप गोली मारने के लिए तैयार न हों तब तक सुरक्षा को न हटाएं
  • अर्द्ध स्वचालित राइफलें या पंप के लिए, आप एक कारतूस लेने के लिए की आवश्यकता होगी, यह पूरबी इतना है कि पीतल सिर उसकी राइफल बट की ओर इशारा करते है, यह पकड़ और स्लॉट कि तुरंत ट्रिगर के सामने स्थित है में डालें। आप इस प्रकार के शॉटगंस में 3-5 कारतूस लोड करने में सक्षम होना चाहिए। राइफल पर क्लासिक पंप आंदोलन को चलाने के लिए आप इसे लोड करेंगे वैकल्पिक रूप से, आप पंप तंत्र को वापस खींच सकते हैं, कारतूस निकालने के लिए स्लाइडिंग दरवाज़े खोल सकते हैं और एक समय में उन्हें डालें। पंप तंत्र को अग्रेषित करना राइफल को लोड करेगा।
  • राइफल केवल जब आप शूटिंग की स्थिति में हैं प्रभारी। सुनिश्चित करें कि जब तक आप गोली मारने के लिए तैयार न हों तब तक सुरक्षा चालू है
  • छवि शीर्षक 101 9 9
    3
    जब आप तैयार हों, तो ट्रिगर आसानी से खींचें। बंदूक लक्ष्य पर और मजबूती से अपने कंधे के खिलाफ फुटबॉल के साथ स्थिति फायरिंग में बताया साथ, सुरक्षा हटाने और ट्रिगर खींच के रूप में अगर मैं संभाल शूटिंग हाथ के साथ एक फर्म हाथ मिलाना देने के लिए थे।
  • आंखों को बंद करना जब ट्रिगर को बहुत अधिक बल से खींचकर राइफल ऊपर की ओर झुकना या झुकाव करना शुरुआती के लिए एक सामान्य गलती है। लक्ष्य की एक अच्छी दृष्टि के लिए दोनों आँखें खुली रखें, उस हिल लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें जिसे आप हिट करना चाहते हैं और दृश्यदर्शी के सही संरेखण को बनाए रखना चाहते हैं। एक चिकनी-बोर राइफल का हटना अन्य राइफलों की तुलना में अधिक शक्तिशाली है, इसलिए इसमें कुछ समय ले जाया जा सकता है।
  • 10190 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    सटीकता में सुधार मिट्टी के शूटिंग के सबसे कठिन पहलू को लक्ष्य की गति के लिए क्षतिपूर्ति करना पड़ता है, इसके सामने शूटिंग करना और नहीं, जहां यह है। इसके अलावा, आपको इसके लिए मेकअप करना होगा गुलाबी राइफल का, या प्रत्येक कारतूस में चलने का फैलाव। गुलाब काफी बड़ा है और इसका मतलब है कि आप केवल लक्ष्य के पास गोली मारते हैं और इसे सीधे न मारें। इस कारण से, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि लक्ष्य के पीछे बहुत सी खाली जगह है। यही कारण है कि शूटिंग श्रेणियां सबसे सुरक्षित स्थान हैं
  • आप के सामने लक्ष्य पास करें, राइफल को इसके साथ संरेखित करें और उसके प्रक्षेपवक्र का पालन करें। लक्ष्य के सामने किनारे तक पहुंचें और ट्रिगर खींचें। शॉटगन को स्थानांतरित करने के लिए जारी रखें और शॉट लक्ष्य के सामने शुरू हो जाएगा। उस पर ध्यान दें, आंदोलन खत्म करो, इसे कम करने से पहले एक सांस के लिए राइफल को पकड़ो, सुरक्षा को पुनः स्थापित करें और शॉट के नतीजे की जांच करें। यह प्रक्रिया गेंद पर अपनी आँखें रखने के लिए झटका की तरह है, शॉटगन को अच्छी तरह से ले जाएं और आंदोलन को पूरा करें
  • भाग 3

    एक पलेटोटोन राइफल चुनें
    शूट एक शॉटगन चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    एकल शॉट राइफल्स और शॉटगन पर विचार करें एकल शॉट राइफल्स आमतौर पर कम से कम महंगा हैं। उनमें एक समय में एक कारतूस होती है, जिसका अर्थ है कि आपको शॉट्स के बीच पुनः लोड करना होगा, जो शिकार के लिए खराब है।
    • दो प्रकार की दोहरी हैं: दूसरे पर एक बैरल के साथ अतिव्यापी, और परंपरागत, साथ में बैरल के पास रखा जाता है। ऐसे लोग हैं जो एक शैली पसंद करते हैं, और जो अन्य - न तो स्पष्ट रूप से बेहतर है, और दोनों महंगे हैं। कुछ कस्टम बंदूकें € 10,000 से अधिक खर्च कर सकती हैं
    शूट एक शॉटगन चरण 6 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
  • इन प्रकार के राइफलें दोनों लोड किए जाते हैं "ब्रेक-कार्रवाई", और इसका मतलब है कि शेयर और बैरल के बीच उन्हें खोलने और मैन्युअल रूप से उन्हें अनलोड करने के लिए उन्हें खोलना संभव होगा।
  • शूट एक शॉटगन चरण 6 बुलेट 2 नामक छवि
    2
    लोडिंग विकल्पों पर विचार करें पम्प बंदूकों में एक समय में 3-5 कारतूस होते हैं। रिचार्ज करने के लिए, आपको बैरल के तहत पंप तंत्र को स्थानांतरित करना होगा और चैम्बर में एक और कारतूस अग्रिम करना होगा, जिसने केवल निकाल दिया और पत्रिका से किसी और को लोड किया होगा। यह सस्ती राइफल इसकी विश्वसनीयता और पंप तंत्र की विशेषता ध्वनि के लिए जाना जाता है।
  • अर्ध-स्वचालित राइफल्स खुद को हर बार गोली मार दी जाती है। उनकी कीमतें € 300 से लेकर € 5000 तक और अधिक हैं
    शूट एक शॉटगन चरण 6 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • शूट एक शॉटगन चरण 7 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    वांछित लंबाई की छड़ के साथ एक बन्दूक चुनें एक शॉटगन मिट्टी शूटिंग, लक्ष्य शूटिंग या शिकार के लिए, एक लंबे चोक हो चुके बैरल शायद, सबसे अच्छा विकल्प है, जबकि व्यक्ति में रक्षा के लिए, एक बंदूक एक मामूली संकुचन या अनुपस्थित के साथ एक लघु बैरल होना चाहिए [[छवि:। के लिए शूट शॉटगन चरण 7 बुलेट 1.jpg | केंद्र | 550px]
  • लंबी बैरल, गनपाउडर के दबाव को अधिक शॉट में तेजी लाने के लिए अनुमति देता है और यह गोलियों की उच्च गति और गुलाब के कम फैलाव को निर्धारित करता है। इसके अतिरिक्त, इस प्रकार की बंदूकें भारी होती हैं और लक्ष्य को तेजी से आगे बढ़ने के उद्देश्य से उन्हें स्थानांतरित करना कठिन होता है। छोटी बैरल करीब मुठभेड़ों के लिए और अन्य स्थितियों में जहां गुलाब के फैलाव एक समस्या नहीं है।
  • शूट ए शॉटगन शॉट 7 बुलेट 2



    4
    क्षमता पर विचार करें गोलियों का आकार एक बहुत महत्वपूर्ण विचार है क्योंकि 12 या 10 भारी शॉटगन एक कमजोर, पेटी या अप्रशिक्षित व्यक्ति के लिए दर्दनाक हो सकते हैं। 16 या 20 कैलिबर राइफलें उपलब्ध हैं जो बहुत कम हटना और अधिक लोगों के लिए अधिक उपयुक्त हैं।
  • शूट ए शॉटगन शॉट 9 बुलेट 2
    5
    बाधा का चयन करें यह बैरल के अंत में एक खंड है जो थोड़ा राइफल के मुंह के व्यास को मजबूत करता है। प्रतिबंध का आकार गुलाब के फैलाव को बदलता है करीब यह है, कम गुलाबी यह होगा। बड़ा गुलाब त्रुटि के बड़े मार्जिन की अनुमति देता है, लेकिन यह भी इसका मतलब है कि शॉट कम दूरी पर प्रभावी नहीं होगा।
  • दो प्रकार की बाधाएं तय की गई हैं और खराब हैं। निश्चित लोग बैरल डिजाइन का हिस्सा हैं और इसे संशोधित या हटाया नहीं जा सकता (कम से कम बिना ज्यादा काम किए) अगर राइफल, दूसरी ओर, एक पेंच लगाव के साथ एक कसना है, तो इसका मतलब है कि बैरल का अंतिम भाग अलग-अलग बाधाओं के उपयोग की अनुमति देने के लिए (अंदर) थ्रेडेड है।
  • भाग 4

    बारूद चुनें
    शूट एक शॉटगन चरण 10 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
    1
    टूटे गोला बारूद का प्रयोग करें (मित्राग्लि या "birdshot") प्रतियोगी शिकार के लिए गोली बंदूकें के लिए कई बारूद उपलब्ध हैं, और पक्षी शॉट्स - एक प्लास्टिक के आवरण में डाली गई छोटी डॉट्स के साथ बनाई गई हैं - बहुभुज में मिट्टी की शूटिंग के लिए या छोटे पक्षियों के शिकार के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है।
    • आप उच्च या निम्न-आधारित कारतूस के बीच भी चुन सकते हैं। उच्च आधार वाले लोग जरूरी नहीं कि कम लोगों की तुलना में अधिक बारूद का उपयोग करें। वे गोलियां हैं जिन्हें आपको छोटे लक्ष्य के विरुद्ध उपयोग करना चाहिए, जबकि कम आधार वाले मिट्टी के लक्ष्य के लिए उपयुक्त हैं।
  • शूट एक शॉटगन चरण 10 बुलेट 4 शीर्षक वाली छवि
    2
    खेल के शिकार के लिए, मैं कोशिश करो "buckshot"। इस प्रकार का गोला बारूद एक प्लास्टिक के आवरण में डाला बड़े डॉट्स (अप करने के लिए 0.38 इंच) का उपयोग करता है। सबसे आम प्रकार की बूँदें 00 है। ट्रिपल 0 का उपयोग तब भी बड़ा डॉट्स होता है जबकि 0 छोटा होता है।
  • छवि शीर्षक 10190 18
    3
    अपने हथियार के लिए उचित आकार के कारतूस प्राप्त करें कारतूस के तीन आकार हैं 2-3 / 4 इंच (मानक), 3 इंच (मैग्गम) और 3-1 / 2 इंच (सुपर मैग्नम)। अधिकांश राइफल्स मैग्नम आकार के कारतूस पकड़ सकते हैं (बंदूकें हमेशा छोटे, लेकिन जरूरी नहीं कि बड़े) कारतूस शूट कर सकती हैं, लेकिन कुछ 3-1 / 2 लोगों का उपयोग करते हैं, जिनमें परंपरागत लोगों और अधिक डॉट्स की तुलना में अधिक धूल होते हैं ।
  • शूट एक शॉटगन चरण 10 बुलेट 7 शीर्षक वाली छवि
    4
    विचार करें कि क्या स्लग बुलेट्स को खरीदने के लिए। स्लैग वे होते हैं जिन्हें आमतौर पर प्रोजेक्टाइल माना जाता है। ये गनपाउडर द्वारा संचालित लीड के बड़े टुकड़े हैं स्लैग की शक्ति को मानक आयाम, मैग्नम और सुपर मैग्नम के साथ, पैलेटोनिनी के रूप में उसी तरह से निर्धारित किया जाता है। मैग्नम या सुपर मैग्नम कारतूस के साथ, आप भारी स्लग भी उपयोग कर सकते हैं।
  • स्लैग के दो सामान्य प्रकार हैं धारीदार स्लग का इस्तेमाल राइफलों में एक चिकनी बैरल के साथ किया जाता है और राइफल बैल के साथ राइफल्स में सैबोट स्लग का उपयोग किया जाता है। स्लैब सैबोट आम तौर पर अधिक सटीक होते हैं और धारीदार लोगों की तुलना में उच्च गति तक पहुंच जाते हैं, लेकिन एक प्रकार की बैरल को सटीक रूप से निकाल दिया जाता है, पारंपरिक रूप से चिकनी बैरल के साथ इस प्रकार के राइफल्स के लिए एक असामान्य विशेषता है।
  • छवि शीर्षक 10190 20
    5
    अपने बारूद के शॉट आकार को नोट करें गोला बारूद खरीदते समय, पैकेज पर शॉट कैलिबर की ओर ध्यान दें और आपको जिन लोगों की ज़रूरत होती है उन्हें प्राप्त करें। बस के रूप में 12 गेज 20 की तुलना में बड़ा है, # 6 शॉट्स # 8 से बड़े डॉट्स का उपयोग करते हैं
  • मिट्टी की शूटिंग के लिए, उच्च संख्या वाले शॉट्स (# 7 - # 9) अधिक उपयुक्त हैं क्योंकि मोटे गुलाबी होने पर प्रत्येक व्यक्तिगत गेंद के प्रभाव के कारण अधिक महत्वपूर्ण होता है। बड़े और भारी डॉट्स आमतौर पर शिकार पक्षियों और खरगोशों के लिए उपयोग किए जाते हैं क्योंकि पंख और फ़ॉरेस मिट्टी के बर्तनों से अधिक प्रतिरोधी होते हैं।
  • भाग 5

    अपनी राइफल को साफ करें
    छवि शीर्षक 10190 21
    1
    शॉटगन को हर बार शूट करने के लिए उपयोग करें इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए, हर बार जब आप शूट करते हैं, तो आपको इस प्रक्रिया का पालन करना होगा। धूल और तेल थोड़े समय में खराबी के कारण जमा कर सकते हैं। एक गंदा राइफल खतरनाक है। इसे हमेशा साफ करें
  • छवि शीर्षक 10190 22
    2
    अपने मुख्य घटकों में राइफल को अलग करना। मैन्युअल में निर्देशों का पालन करने के लिए इसे अलग करना। यदि आपके पास एक बन्दूक है "ब्रेक-कार्रवाई", बस इसे खोलो और आप इसे उस तरह से साफ़ कर सकते हैं यदि आपके पास एक बन्दूक है, तो आप कम से कम बैरल को इसे साफ करने के लिए निकाल देंगे।
  • छवि शीर्षक 10190 23
    3
    राइफल को हटाना शॉटगंस के लिए डिग्रेज़िंग स्प्रे या विशिष्ट सॉल्वेंट का उपयोग करें उन हिस्सों पर चलने वाले क्षेत्रों पर उपयोग न करें, जैसे ट्रिगर क्षेत्र, लेकिन बैरल और चोक में उत्पाद की एक पतली परत स्प्रे करें।
  • छवि शीर्षक 10190 24
    4
    बैरल रगड़ें बैरल के अंदर इसे पास करने के लिए एक राग और रॉड का प्रयोग करें, या इस उद्देश्य के लिए एक विशिष्ट उपकरण खरीदें। सुनिश्चित करें कि राग या उपकरण कुछ भी छड़ी नहीं करता है और बैरल में छोटे टुकड़ों को नहीं छोड़ता है।
  • छवि शीर्षक 10190 25
    5
    चोक साफ करें वे बहुत गंदे हो जाते हैं, वे अधिकतर वसा को अवशोषित कर लेते हैं जो हथियार में बना रहता है। एक बंदूक ब्रश या एक छोटे से स्प्रे क्लीनर के साथ एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें सीधे इसे पर छिड़काव।
  • छवि शीर्षक 10190 26
    6
    राइफल धूल गंदे या चिकनाई धब्बों की जांच करें और उन्हें साफ कपड़े से रगड़ें, सभी अतिरिक्त डिग्रेज़र निकाल दें
  • टिप्स

    • ज्यादातर छर्रों में सीसा होता है, एक अत्यधिक जहरीली धातु हर बार जब आप शूट करते हैं, तो सीसा का एक बादल हवा में निकल जाता है। गोलियों या छर्रों को बहुत ज्यादा नहीं संभाल लेना और शूटिंग समाप्त होने पर अपने हाथों को धो लें। बाहरी या इनडोर शूटिंग श्रेणियों में हवा में उच्च स्तर की सीड भी हो सकती है अगर वे ठीक से हवादार नहीं हैं। ऐसे चोटें हैं जिन पर सीसा नहीं है, लेकिन शिकार के मामले में कम प्रभावी होगा।
    • बंदरगाह की सफाई और रखरखाव के बारे में विशिष्ट निर्देश प्राप्त करने के लिए हमेशा अपनी राइफल के मैनुअल को पढ़ें।
    • एक महान दूरी पर, आप अपने लक्ष्य को अक्सर याद कर सकते हैं। लक्ष्य अग्रिम बढ़ाने या गुलाब की चौड़ाई पर विचार करने की कोशिश करें एक लंबी बैरल या एक संकरा घुटने खरीदने की कोशिश करें

    चेतावनी

    • आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक हो सकता है और अक्सर घातक होता है, खासकर अगर देखभाल के साथ प्रयोग नहीं किया जाता है वे केवल अनुभवी लोगों द्वारा या अनुभवी प्रशिक्षक की प्रत्यक्ष पर्यवेक्षण के तहत ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
    • जब आप शूट करेंगे तो सभी राष्ट्रीय और स्थानीय कानूनों का पालन करना सुनिश्चित करें। ध्यान दें कि कई आग्नेयास्त्र कानून देश से देश में काफी परिवर्तन करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com