कैसे एक शस्त्र विशेषज्ञ बनें

क्या आप हथियारों की दुनिया के बारे में सीखने में रुचि रखते हैं? इस मामले में पहला कदम उनके प्रति सम्मान का एक दृष्टिकोण होना है। हमेशा एक निश्चित दूरी रखो और उनको विशेष रूप से ध्यान देने का उपयोग करें, क्योंकि अगर वे सही ढंग से प्रबंधित नहीं करते हैं, तो वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, लेकिन दूसरों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस लेख में आपको सही निर्देश देना चाहिए

उसने कहा, आप कई स्कूलों के लिए साइन अप कर सकते हैं, जो आपको शिकस्त देंगे कि कैसे आग्नेयास्त्रों को शूट और प्रयोग करें, चाहे आप सीखने में रुचि रखते हों: शिकार, शूटिंग, या आत्मरक्षा। शूटिंग प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों को समय और ऊर्जा की आवश्यकता होती है, लेकिन वे उपयोगी और पुरस्कृत अवसर प्रदान करेंगे।

हमेशा याद रखें कि कोई भी वास्तव में खुद को विशेषज्ञ नहीं समझ सकता है: यहां तक ​​कि शिक्षक अभी भी छात्र है यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि आग्नेयास्त्रों से जुड़े अधिकांश दुर्घटनाओं के कारण होता है "विशेषज्ञों", नहीं novices आग्नेयास्त्रों को संभालने के लिए, अपने आप को भी यकीन है, यह एक खतरनाक बात है

कदम

छवि का शीर्षक एक गन विशेषज्ञ चरण 1
1
सुरक्षा में आग्नेयास्त्रों का सही उपयोग जानने के लिए जानें हथियारों का संचालन करते समय आपको हमेशा कुछ याद रखना चाहिए। ये नियम बहुत सरल लेकिन मौलिक हैं, और कभी भी दोबारा पर्याप्त नहीं होगा। इन सरल नियमों के आवेदन के बिना आपको केवल समस्याएं पड़ेगी ... यह केवल तब का सवाल है जब खुद का नहीं। बंदूकें खिलौने नहीं हैं - बकवास के लिए कोई जगह नहीं है या साथ खेलने के लिए। वे एक विशेष बात करने के लिए बनाए गए उपकरण हैं इसे ध्यान में रखें और सबकुछ ठीक हो जाएगा। यदि आप इन सरल नियमों का सम्मान नहीं करना चाहते या नहीं कर सकते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप आग्नेयास्त्रों से दूर रहें और आप खुद को दर्द से भर सकते हैं। यह देखते हुए, यहां नियम हैं।
  • "एक बंदूक "मुक्ति" मारता है: कैसे? विचार करें कि "सभी हथियार हमेशा लोड होते हैं"। इसका मतलब है कि, गोला-बारूद पत्रिका को निकालकर, जब्त कर ली गई कारतूस डाउनलोड नहीं की गई है। कभी भी सुनिश्चित न हो कि एक बंदूक तब तक सुरक्षित है जब तक कि आपने व्यक्तिगत रूप से कारतूस कक्ष के अंदर से जांच नहीं की और छूकर देखने के लिए कि कोई झटका नहीं है
छवि बनें एक गन विशेषज्ञ बनें चरण 1 बुलेट 1
  • अपनी उंगली हमेशा ट्रिगर से दूर रखें जब तक कि आप शूट करने के लिए तैयार न हों
    छवि बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 1 बुलेट 2
  • कभी भी उस बंदूक को लक्ष्य न करें जिसे आप हिट नहीं करना चाहते हैं ... हमेशा एक सुरक्षित दिशा में बंदूक लक्ष्य रखें
    छवि बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 1 बुलेट 3
  • एक लक्ष्य पर गोलीबारी करते समय, उसके पीछे क्या है यह जांचें।
    छवि बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 1 बुलेट 4
  • छवि बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 1 बुलेट 5
    2
    बंदूक सुरक्षित और बच्चों से दूर रखें।
  • हथियारों के प्रकार

    1. विभिन्न प्रकार के हथियारों को पहचानना सीखें इस तरह के एक लेख के लिए हथियार के हर मॉडल का वर्णन करने के लिए संभव नहीं है, लेकिन यहां आज उपलब्ध कुछ सबसे महत्वपूर्ण प्रकार के आग्नेयास्त्रों को प्रस्तुत किया गया है।

    एक बेंक ए गन एक्सपर्ट स्टेप 2 नामक छवि
    • रिवॉल्वर या रिवाल्वर इसके अलावा परिभाषित करें "ड्रम बंदूकें", सुदूर पश्चिम में इस्तेमाल किया गया था और 6 शॉट्स निकाल दिया। आज, पत्रिका के अलावा 6 शॉट्स के साथ 7, 8 और 10 शॉट्स के साथ वेरिएंट हैं।

      बेंक ए अ गन एक्सपर्ट चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
    • स्वचालित बंदूकें ये अधिक आधुनिक डिजाइन के हैं, भले ही वे लगभग 100 वर्षों के लिए उत्पादन में रहे हों उनके पास एक रिवाल्वर (आमतौर पर 7-18 शॉट्स) की तुलना में अधिक शॉट्स के साथ एक पत्रिका है, लेकिन वे अधिक यांत्रिक रूप से जटिल हैं। ये मॉडल आमतौर पर कहा जाता है "semiautomatic" या "लदान"। अर्ध स्वचालित पिस्तौल एकल कार्रवाई (सिंगल एक्शन, एसए) या सिंगल एक्शन / डबल एक्शन (एकल एक्शन / डबल एक्शन, एसए / डीए) हो सकती है। आज ज्यादातर बंदूकें एसए / डीए प्रकार के हैं, जहां कुत्ते को हाथ से वापस खींच लिया जाता है या ट्रिगर खींच कर चला सकता है। इन हथियारों का व्यापक रूप से सैन्य, पुलिस, और व्यक्तिगत रक्षा अनुप्रयोगों के लिए उपयोग किया जाता है।

      छवि बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 2 बुलेट 2
    • बंदूकें। ये श्रेणियों की एक श्रृंखला में उप-विभाजित हैं: थूथन लोडिंग, बोल्ट-एक्शन, लीवर, पंप और अर्ध स्वचालित, और मुख्य रूप से शिकार और सैन्य उपयोग के लिए उपयोग किया जाता है।

      छवि बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 2 बुलेट 3
    • आक्रमण राइफल्स सैन्य उपयोग के लिए उपयुक्त, वे चयनात्मक फोकस के साथ पूरी तरह से स्वचालित हैं और एक हटाने योग्य उच्च क्षमता वाले पत्रिका से सुसज्जित हैं।




      छवि बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 2 बुलेट 4
    • उप मशीनगनों इसके अलावा उप मशीन बंदूकें (मीटर) भी कहा जाता है, फट को चलाने में सक्षम स्वत: आग्नेयास्त्र हैं। वे बंदूक के गोलाबारी के लिए स्वत: प्रकाश हथियार हैं और मुख्य रूप से कानून प्रवर्तन एजेंसियों, रणनीतिक दल और अंगरक्षकों द्वारा उपयोग किया जाता है। उन्हें सेना के हमले राइफलों द्वारा धीरे-धीरे बदल दिया गया था, लेकिन वे अभी भी सशस्त्र बलों में मौजूद हैं, यद्यपि सीमित संख्या में।

      छवि बनें एक बेंक ए गन विशेषज्ञ चरण 2 बुलेट 5
    • शिकार राइफलें यह ऊपर उल्लिखित शेष हथियारों से भिन्न होता है क्योंकि सामान्य तौर पर, वे केवल एक गोली नहीं डालते (भले ही आप जैकेट जैकेट जैकेट कर सकें)। ज्यादातर मामलों में, ये गोलियां एक विशेष आकार की छोटी गेंदों से भरती हैं (द "शॉट")। उनका इस्तेमाल पुलिस और सैन्य में किया जाता है, साथ ही पशुओं की एक बड़ी किस्म के शिकार के लिए भी इसका इस्तेमाल होता है।

      बेंक एक गन एक्सपर्ट चरण 2 बुलेट 6 शीर्षक वाली छवि
    • शस्त्रागार, इस क्षेत्र से संबंधित घटनाओं पर जाएं, शूटिंग की रेंज और आप हथियारों के बारे में बहुत कुछ सीखेंगे। जो लोग इन जगहों को लगातार अपने ज्ञान को उन लोगों के साथ साझा करने के लिए तैयार हैं जो रुचि रखते हैं और ध्यान से सुनते हैं।
    • एक पिस्तौल के लिए गोलाबारी

      1. जानें कि आपके हथियार के लिए गोला बारूद क्या है
      2. .25 एसीपी & .32 एसीपी (बछेड़ा स्वचालित बंदूक)। ये गोला बारूद छोटे हथियारों के लिए उपयुक्त हैं, बिना रिटिल प्रभाव के साथ, लेकिन थोड़ा ब्रेकिंग पावर के साथ। यदि आप एक छोटे और आसानी से हथियार चलाने में रुचि रखते हैं, तो ये आपके लिए सही कैलिबर हैं।
      3. .38 विशेष यह एक बहुत अच्छी तरह से ज्ञात क्षमता है और कई वर्षों से कानून प्रवर्तन कर्मियों द्वारा उपयोग किया जाता है। यह अभी भी व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। इसका उपयोग 0.357 मैग्नम पर भी किया जा सकता है, लेकिन कम ऊर्जा और कम बल के साथ। बहुत ही किफायती, यह व्यक्तिगत रक्षा के लिए एक असतत विकल्प है।

        छवि का शीर्षक बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 3 बुलेट 2
      4. .357 मैग्नम यह .38 विशेष का श्रेष्ठ संस्करण है, जिसमें उत्कृष्ट प्रवेश क्षमता है, इसमें निकल-प्लेटेड या प्राकृतिक पीतल का मामला है, सीधे, काट-छेद वाली या छिद्रित-ओगीवल क्षेत्र के साथ। इस कारतूस का उपयोग बड़े और छोटे रिवाल्वर में किया जाता है क्योंकि शिकार के लिए एक अतिरिक्त हथियार और व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए। पहुंच क्षमता के कारण व्यक्तिगत क्षमता के मामले में इस क्षमता का मूल्यांकन करें नियम हमेशा यह जानना हमेशा होता है कि, दुखद परिणामों से बचने के लिए (अपने उद्देश्य का आकलन करें और आस-पास ... आपके पड़ोसी के घर की तरह) किस तरह से और किस जगह का उपयोग किया जा सकता है? याद रखें, एक .38 विशेष कारतूस का इस्तेमाल किसी .357 मैग्नम बंदूक पर किया जा सकता है, लेकिन कभी बंदूक पर .357 मैग्नम कारतूस का उपयोग नहीं करें .38 विशेष!

        बेंक एक गन विशेषज्ञ चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
      5. 9 मिमी पैराबेसम यह एक बहुत ही सामान्य कारतूस है और व्यापक रूप से कानून प्रवर्तन और नागरिकों द्वारा उपयोग किया जाता है। 9x19 मिमी, 9 मिमी नाटो और 9 मिमी लुगर के रूप में भी जाना जाता है।

        छवि का शीर्षक बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 3 बुलेट 4
      6. .380 एसीपी कम रक्षात्मक प्रभाव के साथ कुछ फेंकने के द्वारा विचार किया जाता है, इसे 9x17 मिमी, 9 मिमी छोटा या 9 मिमी छोटा ब्राउनिंग भी कहा जाता है। हालांकि 9 मिमी निश्चित रूप से अधिक प्रभावी है, अगर आप को हटना के साथ समस्याएं हैं या आपको एक छोटे से हथियार की आवश्यकता है, तो आसानी से गतिशील और हल्का हो सकता है। इसे 9 मिमी के (कुर्ज़, ओ "कम" जर्मन में)
      7. 10 मिमी ऑटो यह एक अर्ध-स्वचालित पिस्तौल में बनी सबसे शक्तिशाली कारतूस में से एक है और अधिक या कम, एक .41 मैग्नम की शक्ति के बराबर है। मूलतः जहां एफबीआई द्वारा उपयोग किया जाना है, बल्कि इसकी वजह से मजबूत प्रलोभन और इसकी शक्ति से उत्पन्न अन्य दोषों को त्याग दिया गया है। इसका व्यापक रूप से उपयोग नहीं किया जाता है लेकिन अभी भी निम्नलिखित है, खासकर शिकारी और अन्य उत्साही लोगों के बीच।
      8. .40 एस&डब्ल्यू (स्मिथ&वेसन)। एस द्वारा डिजाइन एक प्रक्षेप्य&डब्ल्यू जब एफबीआई 10 मिमी अधिक प्रबंधनीय बनाने के लिए अध्ययन कर रहा था यह अनिवार्य रूप से एक छोटा 10 मिमी है, जिसकी शुरुआत लॉन्च प्रभारी में कम संभावित है जिससे इसे शॉट में हल्का हो जाता है। यह अद्वितीय है कि इसमें 9 मिमी पैराबेलम बंदूकों पर इस्तेमाल किया जा सकता है, एक कारण जिसने इसका उपयोग बड़े पैमाने पर किया है।

        छवि बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 3 बुलेट 7
      9. .41 मैग्नम .357 मैग्नम से अधिक शक्तिशाली गोली, लेकिन .44 मैग्नम के स्तर पर नहीं। यह गेज आमतौर पर हल्के शिकार के लिए रिवाल्वर में उपयोग किया जाता है। उनके बड़े भाई की तुलना में उनके पास कम शक्ति है .44।
      10. .44 विशेष यह कैलिबर व्यावहारिक रूप से एक है ".44 छोटा" और .44 मैग्नम से निकाल दिया जा सकता है, लेकिन कम ऊर्जा और कम हटना यह लक्षित शूटिंग में .44 मैग्नम पर और छोटे रिवाल्वर में भी उपयोग करने के लिए एकदम सही है "चिपटी नाकवाला" व्यक्तिगत रक्षा के लिए

        बेंक एक गन विशेषज्ञ चरण 3 बुलेट 9 शीर्षक वाली छवि
      11. .44 मैग्नम बहुत शक्तिशाली कारतूस शिकार में और एक रिजर्व हथियार के रूप में भी, हमेशा शिकार में। ध्यान रखें कि .44 विशेष गेज का उपयोग .44 मैग्नम पिस्तौल पर किया जा सकता है, लेकिन अन्य तरीकों से नहीं।

        बेंक एक गन एक्सपर्ट चरण 3 बुलेट 10 शीर्षक वाली छवि
      12. .45 लांग बछेड़ा यह गोली है चरवाहे", एक क्षमता जो किसी भी जरूरत को पूरा करती है, कल और आज के पश्चिमी शैली हथियारों पर परिपूर्ण है।
      13. .45 एसीपी द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान और कई अन्य संघर्षों में प्रयुक्त, यह एक पूर्ण आत्मरक्षा कारतूस है। फिर भी कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा उपयोग किया जाता है, बुलेट का वजन बहुत अधिक रोक शक्ति के साथ मिलाया जाता है और एक अच्छी परिशुद्धता कम प्रवेश बल से मेल खाती है। यह और 9 एमएम वर्तमान में बाजार में इस्तेमाल होने वाले सबसे आम बंदूक प्रोजेक्टाइल हैं।
      14. .45 जीएपी [ग्लॉक स्वचालित पिस्तौल]। अनिवार्य रूप से, यह एक .45 एसीपी कारतूस है जो 9 मिमी ग्लॉक पिस्तौल में इस्तेमाल होने वाला थोड़ा छोटा आकार है। प्रदर्शन के मामले में .45 जीएपी लगभग समान है, लेकिन यह चार्ज करने के लिए स्पेयर पार्ट्स और घटकों की सीमित उपलब्धता के कारण, 45। एसीपी के रूप में भी जाना जाता है।
      15. .454 कैसुल 0.454 Casull उत्पादन में हैंडगन के लिए सबसे शक्तिशाली गोलियों में से एक है और प्रति सेकंड से अधिक 580 मी की एक प्रारंभिक वेग के साथ 250 अनाज (16 ग्राम) से एक प्रक्षेप्य निर्वहन ऊर्जा से अधिक 2.7 के.जे. विकासशील करने में सक्षम है। बाजार पर एस प्रक्षेप्य की रिहाई तक&डब्ल्यू .460 और .500 मैग्नम, कासुल सबसे शक्तिशाली कारतूस था।
      16. .460 एस&डब्ल्यू। इस प्रक्षेप्य में 200 अनाज का वजन (गोला-बारूद के लिए उपयोग किए गए माप की इकाई) और एक .45 कैलिबर है जो प्रति सेकंड 2,200 फीट की मैनोमीटर बैरल में मापा वेग तक पहुंचता है। वह अपने बड़े भाई (500 मैग्नम) द्वारा कुछ हद तक ग्रहण कर लिया था, लेकिन यह अब भी शिकार के लिए एक बुरी गोली है।
      17. .50 एई [एक्शन एक्सप्रेस] यह कारतूस आमतौर पर डेजर्ट ईगल बंदूकों में उपयोग की जाती है, मूल रूप से यह .50 कैलिबर है "मैग्नम" और इसे आत्मरक्षा के लिए इस्तेमाल करने के लिए बहुत शक्तिशाली माना जाता है
      18. .500 एस&डब्ल्यू मैग्नम यह कैलिबर बाजार पर सबसे ऊपर है और वर्तमान में है "सबसे शक्तिशाली बंदूक कभी बनाया"। एक भालू को नीचे ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया, आत्मरक्षा के लिए उपयोग करने के लिए इसका इस्तेमाल करना बहुत शक्तिशाली है - आप 500 अनाज राइफल से 30-30 कैलिबर गोली मार सकते हैं। यह केवल भालू के शिकार, सूअर शिकार या दूसरी सुरक्षा हथियार के लिए सिफारिश की जाती है। यदि आपका शॉटगन याद नहीं होता है, तो यह वह हथियार है जिसे आपको आरक्षित ... या संभवतः कुछ अधिक नियंत्रणीय होना चाहिए। नोट: अतिरिक्त शून्य का अर्थ यह नहीं है कि इसका बड़ा आकार है!

      राइफल के लिए गोलाबारी

      1. राइफल के लिए गोला बारूद जानने के लिए जानें

        बेंक एक गन विशेषज्ञ चरण 4 नामक छवि
      2. .22 लांग राइफल अनियमित टकराव फेंकने वाला, सस्ती, अनौपचारिक या बहुभुज की शूटिंग के लिए आदर्श। यह बंदूकें में भी प्रयोग किया जाता है
      3. .22 डब्ल्यूएमआर [विनचेस्टर मैग्नम रिमफेयर] यह भी एक विक्षिप्त टकराव फेंकने वाला है, विशेष रूप से .22 मैग्नम कैलिबर, थोड़ी अधिक शक्तिशाली .22 से।
      4. .223 रेमिंगटन पिछले। 222 रेमिंगटन के आधार पर बनाया गया कारतूस। यह अनिवार्य रूप से 5.56 मिमी प्रक्षेप्य का नागरिक संस्करण है, हालांकि वे कड़ाई से विनिमेय नहीं हैं। यह अक्सर परिशुद्धता शूटिंग के लिए उपयोग किया जाता है
      5. .243 विनचेस्टर बुलेट को विंचेस्टर के आधार पर जन्म लिया गया .308 कॉलर की एकमात्र संकुचन के साथ, शिकार के छोटे और छोटे खेल के लिए व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता है। यह एक बहुत ही फ्लैट प्रक्षेपवक्र है और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेल के लिए सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले कैलीबर्स में से एक है।
      6. .270 विनचेस्टर यह कारतूस कॉलर को सिकुड़ते हुए प्राप्त 30-06 स्प्रिंगफील्ड कैलिबर कारतूस का प्रत्यक्ष व्युत्पन्न है। .243 के समान, यह गतिज ऊर्जा के उल्लेखनीय स्तर को व्यक्त करने में सक्षम है, हमेशा एक बेहद तंग शॉट के साथ मिलाया जाता है।
      7. 5.56x45 मिमी नाटो ज्यादातर पश्चिमी सेनाओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले प्रक्षेप्य, जो इसकी कम हटना के लिए जाना जाता है कि इस क्षमता का उपयोग आग्नेयास्त्रों के कुछ उदाहरण M16 / AR-15 श्रृंखला है, ब्रिटिश SA80, एफए-मास फ्रेंच, जर्मन G36, FNC बेल्जियम और कई अन्य सैन्य राइफल और हल्की मशीनगनों। .223 रेमिंग्टन कारतूस के समान, हालांकि पूरी तरह से विनिमेय नहीं है

        बेंक एक गन एक्सपर्ट चरण 4 बुलेट 6 शीर्षक वाली छवि
      8. .30-30 विनचेस्टर पुरानी राइफल्स में एक बुलेट का इस्तेमाल किया गया "चरवाहे" और आज भी अभी भी हिरण शिकार के लिए काफी इस्तेमाल किया, 30-30 अपने आधुनिक समकक्षों की तुलना में थोड़ा कम है।
      9. .30-06 स्प्रिंगफील्ड एम 1 9 03 स्प्रिंगफील्ड राइफल के लिए जॉन मोसेस ब्राउनिंग द्वारा डिजाइन किए गए सबसे पुरानी अमेरिकी गोलियों में से एक। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे आम प्रोजेक्टाइलों में से एक है और कई परिस्थितियों में उपयोग करने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है
      10. .308 विनचेस्टर 30-06 से थोड़ा कम आयाम का, यह दुनिया भर में बहुत आम है
      11. 7.62x39 मिमी M47 ए.के.-47 श्रृंखला और एसकेएस में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला कारतूस, शायद दुनिया में सबसे आम प्रकार का गोला-बारूद है। 5.56 मिमी से थोड़ा अधिक शक्तिशाली, लेकिन यह समग्र शक्ति के समान स्तर पर अधिक या कम है।
      12. 7.62x51 मिमी नाटो बुलेट में इस्तेमाल किया "राइफल्स बैटल", जो 500 मीटर से अधिक की सीमा के साथ बड़े कैलिबर की राइफलें हैं आकार Winchester .308 के समान है, लेकिन वे कड़ाई से विनिमेय नहीं हैं शीत युद्ध के दौरान नाटो द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले अधिकांश राइफलों ने इस प्रक्षेप्य का उपयोग किया, जिसमें जी 3 एम 14 और एफएएल सीरीज शामिल हैं।
      13. 7.62x54 मिमीआर [रिमबद्ध] एक राइफल प्रक्षेप्य परिसर और रूसियों द्वारा उनके मोसन नागांट राइफल में प्रथम विश्व युद्ध के दौरान और बाद में पीके मशीन गन और एसवीडी स्नाइपर राइफल में इस्तेमाल किया जाता था। अब तक का सबसे पुराना प्रक्षेप्य सैन्य में प्रयोग किया जाता है और पूर्वी यूरोपीय देशों के सैन्य अधिशेष के लिए आर्थिक और धन्यवाद के रूप में उपलब्ध है।
      14. 8 मिमी माउजर यद्यपि यह वास्तव में 7.92 है, 8 मिमी प्रथम विश्व युद्ध के दौरान पेश किया गया था और पहली राइफल कारतूस में से एक है। इसे शक्ति के मामले में 30-06 के बराबर माना जाता है और यूरोप में अच्छी तरह से जाना जाता है।

        बेंक ए गन एक्सपर्ट चरण 4 बुलेट 13 शीर्षक वाली छवि
      15. .303 एनफील्ड: प्रथम विश्व युद्ध से पहले इस्तेमाल की जाने वाली ब्रिटिश सर्किल गोलियों में से एक आज इसे अब सैन्य क्षेत्र में प्रयोग नहीं किया जाता है लेकिन एनफील्ड राइफलें और गोला-बारूद आमतौर पर उपलब्ध हैं और व्यापक रूप से यूरोप में इसका इस्तेमाल किया जाता है।
      16. .45-70 सरकार काले रंग का कारतूस के रूप में पैदा हुए कारतूस, प्रसिद्ध राइफल में .45-70 का उपयोग किया गया था "ट्रैपडोर स्प्रिंगफील्ड" सिविल युद्ध के बाद और कटर की चरम प्रतिरोध में इस्तेमाल किया।
      17. .50 बीएमजी [ब्राउनिंग मशीन गन]। एक मशीन गन बुलेट के रूप में बनाया गया, यह इतनी ताकतवर है कि यह एक टैंक को नष्ट कर देता है। और यह 12.7 मिमी कैलिबर दो में एक आदमी को काट सकता है। हाल के वर्षों में, इसका उपयोग लंबी दूरी की शूटिंग में और चयनित निशानेबाजों के राइफलों में किया गया है।

        छवि बनें एक बंदूक विशेषज्ञ चरण 4 बुलेटलेट 16

      टिप्स

    • कुछ परिभाषाएं:
    • रिमफ़ायर कारतूस: कारतूस का मामला फायरिंग पिन द्वारा विकृत होने के लिए पर्याप्त नरम होना चाहिए, जो कारतूस के किनारे पर प्राइमर को विस्फोट करता है।
    • सेंटर फॉर कारतूस: एक केंद्रीय रूप से ट्रिगर का उपयोग करता है अधिकांश कारतूस में इसे बदला जा सकता है, जिससे यह पीतल के मामलों को रिचार्ज कर सकता है।
    • सिंगल एक्शन (एसए) रिवॉल्वर: इस रिवॉल्वर को आवश्यक है कि आप प्रत्येक स्ट्रोक से पहले मैन्युअल रूप से कुत्ते को हाथ में लें। तब कुत्ते को आग की स्थिति में निकाल दिया जाता है
    • सिंगल एक्शन (एसए) बंदूक, एक अर्ध स्वचालित पिस्तौल blowback प्रकार, बंदूक का एक प्रकार है कि अर्ध स्वचालित मोड में इस्तेमाल किया जा सकता, ट्रिगर पर प्रत्येक लगातार दबाव के एक गोली फायरिंग है।
    • डबल एक्शन (डीए): अर्ध-स्वचालित डबल कार्रवाई हथियार जहां यह संभव है, द्वारपाल को हथियाने के बाद, कुत्ते को बिना शॉट के बिना आराम करने के लिए वापस लाने के लिए।
    • डबल एक्शन केवल (डीएओ) बंदूक: इन अर्ध-स्वचालित बंदूकों में, कुत्ते को हाथ में लेने के लिए ट्रिगर खींचें- अक्सर इन बंदूकों में अधिक से अधिक सुरक्षा के लिए आंतरिक कुत्ते हैं
    • डबल / सिंगल (डीए / एसए) बंदूक: एक बंदूक जिसका उपयोग एक ही कार्रवाई में और दोहरी कार्रवाई में किया जा सकता है, हथौड़ा का कार्य और सुरक्षा के बिना।
    • काली पाउडर के साथ राइफल: हर शॉट से पहले राइफल काली पाउडर के साथ भरी हुई है। आमतौर पर थूथन लोडिंग कहा जाता है, क्योंकि पाउडर बैरल में लोड होता है।
    • एकल शॉट: एक ड्रम के बिना बंदूक जहां गोली प्रत्येक शॉट के बाद मैन्युअल रूप से लोड की जानी चाहिए।
    • शटर मैन्युअल रूप से चलता है कुंडा-फिसलने शटर: विपरीत आंदोलन के साथ ब्रीच को खोलने के लिए और बेदखल निकाल दिया कारतूस मामले और उसके बाद, एक और कारतूस की cameramento अनुमति देते हैं।
    • लीवर: रोटेटिंग स्लाइडिंग शटर के साथ मॉडल के सिद्धांत के साथ काम करता है, लेकिन इस मामले में लीवर ट्रिगर के चारों ओर पहले नीचे और फिर ऊपर की तरफ रखा जाता है।
    • कुंडा-फिसलने मॉडल और लीवर में के रूप में एक पंप, भी इस मामले में हथियार मैन्युअल रूप से रीसेट। तंत्र फिसलने प्रणाली कहा गया है: रॉड, रीसेट तंत्र को सक्रिय करने के लिए स्लाइड कारतूस बेदखल करने के लिए बनाया गया है और पहले से ही पत्रिका से camerare एक नया गोला बारूद फट गया।
    • अर्ध स्वचालित: शॉट के बाद, विस्फोट कारतूस केस स्वचालित रूप से निकाला जाता है और हथियार पुनः लोड किया जाता है।
    • स्वचालित: जब ट्रिगर नीचे रखा जाता है, तब तक हथियार जारी रहेगा जब तक कि कारतूस खत्म न हो जाए या ट्रिगर जारी न हो जाए।

    चेतावनी

    • फायरिंग या शिकार के लिए गोला-बारूद को संभालने के बाद, लीड को अवशोषित करने से बचने के लिए ठंडे पानी से अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें। यह आपरेशन विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप गोल छल्ले के साथ गोलियों का उपयोग या संभालते हैं।
    • लीड एक्सपोजर सीमा शूटिंग रेंज में, जब आप शॉट्स को कमजोर कर देते हैं, तो आपको लीड की तुलना में अधिक संभावना होती है शूटिंग इनडोर (और आउटडोर) पर्वतमाला में, आप का नेतृत्व धूल में सांस ले सकते हैं (हालांकि ऐसा कम ही सबसे अधिक सक्रिय निशानेबाजों में पाया जाता है, तो आप इस जोखिम के बारे में पता होना चाहिए)। यदि शूटिंग स्थान अच्छी तरह हवादार है, तो कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।
    • अज्ञात लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने पर आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक हो सकता है - सुनिश्चित करें कि आप हमेशा जानते हैं कि आपके आसपास क्या हो रहा है। हथियार खतरनाक नहीं हैं ... लोग हैं। लोगों की मूर्खता आग्नेयास्त्रों के उपयोग से संबंधित अधिकांश समस्याओं का कारण है।

    खतरों और आक्रामकता से बचें

    • आग्नेयास्त्रों की सुरक्षा के लिए चार बुनियादी नियमों का पालन करें:
    • 1. हमेशा भरे हुए पिस्तौल पर विचार करें, जब तक कि आपने व्यक्तिगत रूप से जांच नहीं की है कि कारतूस कक्ष रिक्त है।
    • 2. उस हथियार को कभी न लगाएं जिसका आप शूट नहीं करना चाहते।
    • 3. ट्रिगर पर अपनी उंगली न रखें, जब तक आप लक्ष्य के लिए तैयार न हों और लक्ष्य पर शूट करें।
    • 4. आपको हमेशा यह जानना होगा कि गोली कहाँ खत्म हो जाएगी (अंधा या यादृच्छिक शॉट्स से बचें)
    • धमकी मत करो (एक चेतावनी बर्दाश्त है) एक सरल खतरा एक आक्रामकता नहीं है, इसलिए किसी हथियार या चाकू को दबाने से जटिलता या स्थिति को बढ़ाना न हो "एक स्पष्ट रूप से धमकी रास्ते में"।
    • साधारण हमला: किसी कारण के लिए किसी व्यक्ति को छूना, अपराध करना।
    • बढ़ती आक्रामकता: एक अन्य गंभीर अपराध के दौरान हिंसा का इस्तेमाल करने या किसी अन्य व्यक्ति पर बलात्कार करने का प्रयास या धमकी। का कार्य "स्पष्ट रूप से किसी अन्य व्यक्ति को गंभीर शारीरिक क्षति लाने के इरादे दिखाएं", जैसे एक बंदूक जैसे हथियार का उपयोग करना, बढ़ते आक्रामकता पर विचार किया जा सकता है क्योंकि इस कार्रवाई में शारीरिक क्षति बनाने के लिए एक स्पष्ट इरादा देखा जा सकता है
    • आत्मरक्षा। बदले में, एक व्यक्ति को खुद का बचाव करने का अधिकार है और, हमले के मामले में, वह हमलावर को रोक सकता है "पहले या दौरान" अचानक आक्रामकता अलग-अलग स्थितियां भी हो सकती हैं, जैसे रात में घर पर ब्रेक-इन ...
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com