एक राइफल के साथ कैसे लक्ष्य रखना

शूट करने की क्षमता सही स्थिति को बनाए रखने और स्थिरता और सटीक सुनिश्चित करने के लिए कौशल के विकास पर निर्भर करता है। इस आलेख को पढ़ें जो पेशेवरों द्वारा हमेशा लक्ष्य को मारने के लिए उपयोग की जाने वाली युक्तियों को खोजने के लिए।

कदम

भाग 1

राइफल को अभी भी रखें
राइफल चरण 1 पर एआईएम शीर्षक वाली छवि
1
एक स्थिर स्थिति रखने के लिए जानें सेना में, सैनिक जो शूटिंग कौशल की बुनियादी परीक्षा पास करते हैं, उन्हें अपनी राइफल स्थिर रखने के लिए सीधी लक्ष्य रखने के लिए सीखा जाना चाहिए, भले ही एक हथौड़ा से बैरल अचानक मारा गया हो। एक स्थिर स्थिति बनाए रखने की इन बुनियादी धारणाओं में एक विशेषज्ञ बनकर, आपको अपने लक्ष्य को हर स्थिति में स्थिर रखने में सक्षम होना चाहिए।
  • कौन सा सबसे अच्छा काम करता है और कौन आपके लिए सबसे अधिक आरामदायक है यह पता लगाने के लिए कई स्थानों का प्रयास करें बैठने की स्थिति, कुछ के लिए आरामदायक, निशानेबाजों के लिए कूल्हे की समस्याओं के साथ असुविधाजनक है
  • यदि आप सही हैं, तो वह हाथ जो कि गोली मारता है, वह दाहिना हाथ होगा और हाथ जो कि शूट नहीं करता है वह बाएं होगा, और इसके विपरीत।
  • किसी भी मामले में, यहां तक ​​कि दृष्टि में एक आंख का वर्चस्व या अन्य महत्वपूर्ण कारक निभाता है। आम तौर पर कंधों पर रखे गए हथियार प्रमुख आंख के किनारे स्थित हैं। यह, जो कि छोड़ दिया है या सही है, लेकिन विपरीत प्रमुख आँख है, उन लोगों के लिए और भी सच है।
  • राइफल चरण 2 में एआईएम शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने हाथ से पकड़ को सुरक्षित रखें जो शूट नहीं करता। आपको अपने हाथ से बंदूक पकड़नी है ताकि वह एक के रूप में हो "वी" आपके अंगूठे और आपके सूचकांक के बीच। पकड़ को नरम होना चाहिए, जैसे कि एक कमजोर हाथ मिलाना, और कलाई को उंगलियों तक सीधे होना चाहिए, जो स्वस्थ रूप से हुड के आसपास झुकते हैं।
  • जिस हाथ को गोली मारना नहीं है वह शॉटगन को स्थिर रखना चाहिए, क्योंकि हाथ जो टोकरी में नहीं रोल करता है वह गेंद को अभी भी पकड़ना चाहिए। राइफल के अधिकांश समर्थन आपकी शूटिंग के हाथ से और आपकी स्थिति से आना चाहिए, लेकिन गैर-शूटिंग हाथ को स्थिरता प्रदान करना चाहिए।
  • इस हाथ को शॉटगन की पहुंच से बाहर रखने और बुलेट की गोलियां चलाने के लिए हमेशा सावधान रहें।
  • राइफल चरण 3 में एआईएम शीर्षक वाली छवि
    3
    राक्षस बट को दृढ़ता से बगल के नीचे रखें जो गोली मारता है। सुनिश्चित करें कि कैल्शियम आपके बगल के नीचे स्थिर है, न कि मांसल भाग पर तुरंत, या आपकी कॉलरबोन पर।
  • बगल में फुटबॉल को मजबूती से रखने के कारण आपके कंधों के बजाय आपके पूरे शरीर से हटना जरूरी होता है, जिसके परिणामस्वरूप एक दर्दनाक और गलत झटका पड़ता है।
  • राइफल चरण 4 पर एआईएम शीर्षक वाली छवि
    4
    हाथ से संभाल लें, जो कि गोली मारता है। आप उपयोग कर रहे राइफल के प्रकार के आधार पर, आप एक पूर्ण संभाल या एक तेज शॉटगन हैंडल चुन सकते हैं। किसी भी मामले में, आपकी पकड़े हाथ की तुलना में अधिक फर्म होना चाहिए जो शूट नहीं करता, जैसे हाथ मिलाना पकड़ को स्थिरता वापस देनी चाहिए और अपने हाथ के नीचे राइफल स्थिर रखना चाहिए। यह सुनिश्चित करता है कि जब आप शूट करने के लिए तैयार हों, तो ट्रिगर दबाकर, शॉटगन नहीं चलेगा और सटीकता को प्रभावित नहीं करेगा।
  • ट्रिगर पर उंगली सीधे होना चाहिए जब तक आप शूट करने के लिए तैयार नहीं हो जाते, तब तक ट्रिगर के चारों ओर न झुकें। इसे सुरक्षित के बगल में छोड़ दें, या किक को पकड़ने के लिए इसे अपनी दूसरी उंगलियों से उपयोग करें
  • राइफल चरण 5 पर एआईएम शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने कोहनी ऊपर और नीचे रखें आपकी कोहनी आपकी स्थिति के आधार पर अलग-अलग स्थिति में बैठेगी: बैठे, खड़े या काटने किसी भी मामले में, हालांकि, अपने कोहनी को अपने वजन का समर्थन करने के लिए राइफल के नीचे रहना होगा। एक रस्सी की कल्पना करो जो आपकी कोहनी को अपने कूल्हों पर बांधता है, उन्हें गुरुत्वाकर्षण के केंद्र में ले जा रहा है।
  • 6
    अपनी गर्दन से आराम करो और अपने गाल राइफल के बट के खिलाफ सहज रूप से दुबला हो। इस स्थिति को कभी-कभी कहा जाता है "फुटबॉल के साथ गाल का संघ" और आप चार्जर के बगल में अपनी नाक रखकर इसे कुछ बंदूकें में प्राप्त कर सकते हैं। अच्छा एक है "फुटबॉल के साथ गाल का संघ" यह सुनिश्चित करेगा कि आपकी आँखें उद्देश्य से अच्छी तरह संरेखित करें और आपको लक्ष्य के लिए परिधीय दृश्य का उपयोग न करें।
  • राइफल चरण 7 पर एआईएम शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने शरीर को आराम करो सही तकनीक के साथ, आप अपने शरीर को आराम करने में सक्षम होंगे और शांत श्वास लेने के लिए ताल लेंगे। आपकी पकड़ को बहुत ताकतवर बिना, राइफल पर दृढ़ होना चाहिए। यदि आप अपनी मांसपेशियों का उपयोग राइफल नीचे रखने के लिए कर रहे हैं, तो वे शायद थक गए होंगे और आपकी सटीकता भुगतना होगा। एक आरामदायक और आराम से स्थिति लेना सटीक रूप से शूट करने का सबसे अच्छा तरीका है
  • भाग 2

    सटीक के साथ शूट करें
    राइफल चरण 8 पर एआईएम शीर्षक वाली छवि
    1
    अपनी प्राकृतिक दृष्टि की रेखा की जांच करें यदि आप लक्ष्य की दिशा में, आराम से और एक दृढ़ स्थिति में दिशा देते हैं, तो आप राइफल को बहुत अधिक प्रयास किए बिना लक्ष्य के प्रति राइफल को लक्ष्य बना सकते हैं। यह कहा जाता है "दृष्टि की प्राकृतिक रेखा" और अच्छी तकनीक का संकेत है
    • तो जब आप अपनी संपत्ति की स्थिति में मांसपेशियों को आराम और राइफल बट को अपने गाल प्रेस करते हैं, तो आप का प्रयास करना चाहिए यहां तक ​​कि बस थोड़ी, आपके शरीर मोड़ और सीधे लक्ष्य उद्देश्य के लिए, जिसका अर्थ है आप का स्थान बदलने की जरूरत है। अपनी स्थिति को और बेहतर तरीके से छोड़ दें।
  • राइफल चरण 9 पर एआईएम शीर्षक वाली छवि
    2
    यह राइफल का उद्देश्य संरेखित करता है एक खुले लक्ष्य के साथ एक राइफल (उदाहरण के लिए, कोई राइफल नज़र नहीं) - अक्सर कहा जाता है "लोहे का लक्ष्य" - दो भागों, एक पूर्वकाल भाग या होते हैं "दृश्यदर्शी" राइफल के बैरल के अंत के पास और ओपनिंग ओ "अंकुड़ा" बैरल के मध्य में अधिक या कम। लक्ष्य के बारे में चिंता करने से पहले, सुनिश्चित करें कि राइफल अच्छी तरह से कैलिब्रेटेड है, आपको हुक में दृश्यदर्शी को संरेखित करना होगा। संरेखण में हर गलती काफ़ी गुणा किया जाएगा जब प्रक्षेपित किया जाता है।
  • यदि आपके पास फुटबॉल के साथ अच्छा गाल संघ है, तो लक्ष्य को बिना किसी कठिनाई के उद्घाटन के साथ संरेखित करना चाहिए। आपकी गर्दन को फिर से स्थानांतरित करें यदि आवश्यक हो।
  • यदि आप दूरबीन की दृष्टि से उपयोग कर रहे हैं, तो प्रक्रिया अधिक या कम होगी। सुनिश्चित करें कि आपकी आंख दृश्यदर्शी से सही दूरी पर है, हटना से बचने के लिए पर्याप्त है, और यह सही ढंग से गठबंधन है जिससे कि कोई न हो "छाया" दृश्यदर्शी दृश्य में
  • सुनिश्चित करें कि फायरिंग से पहले आपकी दृष्टि अच्छी तरह से कैलिब्रेट हो गई है और आपके सामने का दृश्य काला है और थोड़ा अपारदर्शी है, न कि प्रतिबिंबित करता है बंदूकें या एक पेंसिल के लिए ब्लैकनर का प्रयोग करें इसे अस्पष्ट करें।
  • राइफल चरण 10 पर एआईएम शीर्षक वाली छवि
    3
    तेज करें। सामने की आंखों के साथ अपनी आंख को ऊपर उठाएं और उस पर फ़ोकस करें। जब आप अपने घुटनों पर अपनी कोहनी के साथ संतुलन में प्राप्त करने के लिए कोशिश कर रहे हैं, तो आप समान रूप से साँस लेने में कर रहे हैं, आप फुटबॉल रोक रखी है और यदि आप एक छोटे लक्ष्य पर एक छोटा सा उद्घाटन 50 मीटर की दूरी में एक छोटा सा दृश्यदर्शी संरेखित करने के लिए कोशिश कर रहे हैं, स्थिति निराशा बन सकता है। क्या फोकस करने के लिए? जवाब सरल है: दृश्यदर्शी, लक्ष्य नहीं। सुनिश्चित करें कि आप सही स्थिति लेते हैं, आराम करें और दृश्यदर्शी को फ़ोकस करें।
  • यदि आप सही स्थिति में हैं और आप दृश्य को गठबंधन कर चुके हैं, तो आपका लक्ष्य उद्घाटन में होना चाहिए, लेकिन यह अभी भी खराब परिभाषित होना प्रतीत होगा दृश्यदर्शी पर ध्यान केंद्रित करने से यह सुनिश्चित होगा कि आप शूटिंग के दौरान दृश्य के सही संरेखण रखें और इसलिए आपको बेहतर शूट करने की अनुमति मिलेगी।



  • राइफल चरण 11 में एआईएम शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने सिंहावलोकन की जांच करें एक अच्छी तरह से लक्षित शॉट का अर्थ है कि सामने वाले दृश्य, उद्घाटन, लक्ष्य और आपकी आंख पूरी तरह से गठबंधन (या यदि आप क्रॉसहायर, रिकनी और लक्ष्य का उपयोग कर रहे हैं)। यह कहा जाता है "समग्र दृश्य"। लक्ष्य और आपके विचार के बीच आगे और पीछे फ़ोकस बदलने के लिए एक दूसरे को लें, सुनिश्चित करें कि सब कुछ गठबंधन कर रहा है।
  • अंत में, जितना अधिक आप अपने लक्ष्य के साथ अभ्यास करते हैं, उतना ही आप ऐसा करने में सक्षम होंगे कि फ़ोकस को बदलने के बिना, जो आंखों में लंबे समय से बाहर हो। लात के साथ गाल में शामिल होने और संरेखण के साथ अभ्यास करने से ऐसा प्रयास कम हो जाएगा, जब आप उद्देश्य लेते समय अपनी आंखों को बनाना पड़ेगा।
  • राइफल चरण 12 में एआईएम शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने सांस लेने की जांच करें शूटिंग एक मिलीमीटर कौशल है, और जब आप अपनी दृष्टि से अभ्यास करते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि श्वास आपके लक्ष्य को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए, स्वस्थ और पूरी तरह से साँस लेने के लिए महत्वपूर्ण है। श्वास को पकड़ना कष्टप्रद है और गलत स्ट्रोक की ओर जाता है। अपने श्वास में, श्वास बाहर निकलने के तुरंत बाद तुरंत महसूस करना सीखें, जब आप अपने फेफड़ों को हवा से पूरी तरह से खाली कर चुके हैं, लेकिन इससे पहले कि आपको एक नया सांस लेने की आवश्यकता हो। यह बहुत ही कम समय है, लेकिन यह सबसे स्थिर है और इसलिए ट्रिगर को दबाए जाने के लिए सबसे अच्छा क्षण है।
  • राइफल चरण 13 में एआईएम शीर्षक वाली छवि
    6
    ट्रिगर खींचें जो कुछ भी आपने स्थिति और उद्देश्य के लिए किया है वह बेकार हो गया होगा यदि आप ट्रिगर खींचते हैं जैसे आप गाड़ी के गियर को बदलने के लिए करते हैं इसके बजाय, आपको ट्रिगर को खींचना होगा जैसे कि आप अपनी उंगली को अपनी मुट्ठी में ले जा रहे हैं, व्यापार को पूरा करने के लिए हम पहले एक कोमल पकड़ के साथ बात कर रहे थे।
  • सबसे पहले, रिवॉल की आशंका है और राइफल के पीछे हटने के कारण कई निशानेबाजों को स्विंग करने के लिए कारण होता है जब वे ट्रिगर खींचते हैं। अभी भी पहली बार रहना मुश्किल है - अपनी बंदूक के साथ आराम से रहना सटीक रूप से शूट करने का एकमात्र तरीका है आपके स्ट्रोक में सुधार करने और आराम करने के बारे में सीखने में काफी समय लगता है, लेकिन यह सब काम चुकाया जाएगा।
  • इम एक राइफल चरण 14 का शीर्षक चित्र
    7
    आंदोलन के साथ बास्केटबॉल या गोल्फ के रूप में, खींचते समय सही संतुलन और स्थिति को जारी रखना चाहिए। अचानक अपने सिर को ऊपर उठाने के लिए यह देखने के लिए कि क्या आपने लक्ष्य को मार लिया है, यह सबसे अच्छा तरीका है, इसे मारना नहीं है अपनी मांसपेशियों को आराम करो, अपने गाल को बट पर आराम दें, बगल में पकड़ करें और अपने सामने के दृश्य पर ध्यान केंद्रित करें। कुछ साँस लें और तैयार हों या जांच करें कि आपका शॉट कैसा हुआ या फिर गोली मारो।
  • भाग 3

    प्रत्येक स्थिति से सटीक बनें
    राइफल चरण 15 पर एआईएम शीर्षक वाली छवि
    1
    काट मारो। अपने पैर और अपनी तरफ की कोहनी के साथ एक रेखा बनाएं जो आपके लक्ष्य के दाईं ओर लगभग 25 - 30 डिग्री तक नहीं शूट करता है। अपने बगल के नीचे राइफल रखें ताकि आपकी प्राकृतिक रेखा की दृष्टि लक्ष्य में गिर जाए। अपने सिर को सीधे खड़े होने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त संभाल लें, जैसे कि आप खड़े थे। लक्ष्य के रूप में एक ही स्तर पर राइफल को लाने के लिए अपने बाएं हाथ का उपयोग करें।
    • काटने की स्थिति सभी के सबसे स्थिर है क्योंकि शूटर की कोहनी और राइफल का वजन जमीन द्वारा समर्थित है। आप द्विपक्षीय, रेत के किसी बैग या किसी अन्य प्रकार के उपकरणों का उपयोग भी कर सकते हैं जो इस स्थिति में कुछ स्थिरता दे सकते हैं।
    • अपने गोले के गर्म लपेटों पर ध्यान दें। चूंकि आप फंस गए हैं, बस से उगलने वाले गोले आपकी त्वचा पर रोल कर सकते हैं या आपके शरीर पर गिर सकते हैं। ऐसा हो सकता है, कम बार, यहां तक ​​कि अन्य स्थितियों में भी।
  • इम एक राइफल चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    2
    बैठे से गोली मारो इस स्थिति में, आप लक्ष्य को सही कोण पर, क्रॉस लेग बैठेंगे। राइफल बट का समर्थन करने के लिए प्रत्येक घुटने पर अपनी कोहनी छोड़ दें, अपनी सटीकता को सुधारने के लिए अपनी पीठ को सीधे जितना संभव हो सके।
  • यह स्थिति कुछ निशानेबाजों के लिए बहुत ही आरामदायक है, लेकिन साँस लेने से काफी क्षतिग्रस्त हो सकती है। जब आप इस स्थिति में शूट करते हैं तो आपको अच्छा सांस नियंत्रण बनाए रखना चाहिए।
  • राइफल चरण 17 में एआईएम शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पैरों से एक दूसरे से अपने कंधों से एक ही दूरी पर खड़े हो जाओ। उस तरफ अपने कूल्हे को छोड़ दें जो लक्ष्य के उद्देश्य से शूट नहीं करता है। आपका लक्ष्य सटीक शॉट सुनिश्चित करने के लिए, समान रूप से दोनों पैरों पर राइफल का भार फैलाना है। ऐसा करने के लिए, अपने कोहनी को नीचे रखें और अपना वजन आपके कूल्हों पर संतुलित करें।
  • राइफल को अपने शरीर के साथ एक सीधे समर्थन स्तंभ बनाकर दृढ़ता से पकड़ो। बन्दूक को आपके पूरे शरीर पर आराम से संतुलित करना चाहिए और यह कम से कम संभव पेशी प्रयास की आवश्यकता होगी।
  • राइफल चरण 18 में एआईएम शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने घुटनों पर गोली मारो पेशेवर निशानेबाजों ने एक वस्तु का उपयोग किया "घुटने टेकने के लिए रोल करें" शूट की ओर से पैर की टखने का समर्थन करने के लिए, लेकिन आप एक लुढ़का हुआ टी-शर्ट या किसी अन्य समर्थन का भी उपयोग कर सकते हैं समर्थन पर घुटने, टखने पर बैठे, जिस पर आप सीधे और दूसरे ऊर्ध्वाधर बैठते हैं। आप उस भाग की कोहनी को आराम कर सकते हैं जो घुटने पर शूट नहीं करता है, लेकिन आप घुटनों की स्थिति को एक संशोधित स्थायी स्थिति के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इसे इस तरह रख सकते हैं। किसी भी मामले में, आपके कोहनी को राइफल का भार उठाना होगा।
  • यदि आप अपने कोहनी को अपने घुटने पर आराम करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप अनिश्चित संपर्क से बचें "हड्डी-ऑन-हड्डी"। इसके विपरीत, समर्थन करता है "मांस" अपने घुटने पर अपने हाथ की अपने कोने से 3 या 4 सेमी ऊपर अपने बाएं ट्राइसेप्स पर अपने घुटने को डालने की कोशिश करें, और फिर आपके लिए सबसे स्थिर और आरामदायक स्थिति ढूंढने के लिए छोटे समायोजन करें।
  • टिप्स

    • सटीक शॉट बनाने के लिए एक राइफल कितना हटना आवश्यक है, यह जानने के लिए - जब आप अपने शॉटगन के साथ और अधिक आरामदायक महसूस करते हैं तो आप अधिक सटीक शॉट बना सकते हैं।
    • दूरी के आधार पर मुआवजा आपकी दृष्टि को आमतौर पर एक विशिष्ट दूरी के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसका उपयोग राइफल के लिए बनाया गया गोला बारूद के साथ किया जाता है। कुछ प्रकार की दूरी के लिए रिफिल तैयार की जाती हैं एक 22 एलआर कारतूस 7.62x34 के रूप में 100 मीटर की दूरी पर सटीक नहीं है और दूसरा 223 के रूप में सटीक नहीं है। इस तथ्य को ध्यान में रखें जब आप लक्ष्य कर रहे हों 50 मीटर में सटीक क्या 100 नहीं होगा। यह अंतर बढ़ता है क्योंकि लक्ष्य शूटर से कहीं दूर है।
    • मजबूत हवा आपके लक्ष्य को नुकसान पहुंचा सकती है यह प्रभाव दूरी के साथ कदम बढ़ता है
    • यदि आपके शॉट्स लक्ष्य से बाहर हो जाते हैं लेकिन आप सुनिश्चित हैं कि आपने सब कुछ ठीक किया है, आपका दृश्य या आपके दृश्यदर्शी को अच्छी तरह से संरेखित नहीं किया जा सकता है। उन्हें समायोजित करने की कोशिश करें (पढ़ें: राइफल के साथ मीरा लो) या, यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो अपने लक्ष्य का मुकाबला करें।

    चेतावनी

    • हमेशा, हमेशा, हमेशा एक सुरक्षित तरीके से हथियार को संभालना यदि आप नहीं करते हैं, तो यह घातक हो सकता है। हमेशा कल्पना करो कि हथियार का आरोप है, भले ही आपको लगता है कि यह नहीं है। यदि आप 100% सुनिश्चित नहीं हैं कि सुरक्षित तरीके से हथियार कैसे संभालना है, तो लेख पढ़ें एक बंदूक सुरक्षित रूप से संभाल लें, जारी रखने से पहले
    • जब शॉटगन फ़ायरिंग हो तो दृश्यदर्शी पर अपनी आंख कभी नहीं लगाइए - हटना आंख सॉकेट को नुकसान पहुंचा सकती है और आपको सबसे अच्छा मामलों में, एक काली आंख और सबसे बुरी स्थिति में, आपको अस्पताल भेजती है।
    • जब आप अपने लक्ष्य को ठीक करने के लिए जाते हैं, तो कभी भी अपने हथियार को भरे हुए और पहुंच से बाहर न रखें। अगर आपको अपना हथियार छोड़ना है तो ताला लगाइए- इस तरह से, ट्रिगर दबाए जाने पर भी गोली नहीं छोड़ी जायेगी।
    • ज्यादातर राइफल्स, विशेष रूप से अर्ध स्वचालित वाले, पक्ष से निकाल दिए गए गोले को रिलीज करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यदि आप बाएं हाथ के हथियार का उपयोग कर बाएं या दाएं से फ़ायरिंग कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके चेहरे पर गोले नहीं छोड़े गए हैं
    • बन्दूक का उपयोग करते समय हमेशा कान और आंख की सुरक्षा का उपयोग करें
    • ध्यान से सभी नियमों और सुरक्षा दूरी को देखकर अभ्यास करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक राइफल
    • गोलाबारूद
    • नेत्र सुरक्षा
    • कानों के लिए संरक्षण
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com