व्यक्तिगत रक्षा बंदूक के साथ ट्रेन कैसे करें

प्रशिक्षण और विशिष्ट अभ्यास एक खतरनाक स्थिति में सही ढंग से बंदूक का उपयोग करने के लिए तैयार होने का सबसे अच्छा तरीका है। व्यक्तिगत आंदोलनों को प्रशिक्षित करना उन्हें त्वरित और प्रभावी बना देगा, जबकि विशिष्ट अभ्यास आपके पास पहले से मौजूद कौशल (रिफ्लेक्स और सटीकता) को परिष्कृत करेंगे। इस प्रकार की सामरिक ग्राउंडिंग को गठबंधन करें: आपातकाल में आपकी सुरक्षा आपको प्रशिक्षण में हुई प्रगति के समान होगी

कदम

विधि 1

बंदूक को पुनः लोड करने के लिए ट्रेन

निजी सुरक्षा के लिए के रूप में आग्नेयास्त्रों के कई अलग अलग प्रकार से परिचित होना उचित होगा, आपको पहले एक या, बेहतर से परिचित हो जाना चाहिए, दो बंदूकें (एक प्राथमिक हथियार, दूसरी आरक्षित हो जाएगा)। लक्ष्य यह है कि आपके शरीर को विशिष्ट क्रियाओं और प्रक्रियाओं को याद रखना, ताकि उन्हें आसानी से निष्पादित करने और इसके बारे में सोचना न पड़े। अभ्यास के साथ आप इस ऑपरेशन से विचलित किए बिना बंदूक का पुनर्भुगतान करने के लिए कुछ समय लगेगा, शेष उस स्थिति पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिसमें आप हैं।

1
गलती करने या अपने हाथों को देखने के बिना आप अपनी आँखें बंद कर पूरी तरह बंदूक रीचार्ज कर सकते हैं।
  • 2
    आपातकालीन पुनः लोड वह है जिसे आपने पूरा किया था जब आप सभी शॉट निकाल दिए थे और गाड़ी पीछे की ओर तय हो गई है: आपको पत्रिका को बदलना होगा और शॉट को बैरल में रखने के लिए कार्ट को आगे बढ़ाना होगा, लक्ष्य को लक्ष्य पर निर्देशित करना। यदि आप इस ऑपरेशन के दौरान हथियार को कम करते हैं, तो आप प्रतिद्वंद्वी को एक मनोवैज्ञानिक लाभ दे देते हैं क्योंकि आपका ध्यान क्षितिज से खतरे से हटा दिया जाता है।
  • तकनीक इस प्रकार है: जब गाड़ी से मुकर स्थिति में अवरुद्ध रहता है, एक पूर्ण पत्रिका grasps (अधिमानतः अपने आवास से) - जब यह बंदूक की दिशा में खड़ी जन्म देती है, वैक्यूम disengages और यह गिर (आदर्श midair में एक दूसरे को काटना चाहिए) जाने - सीट में पूर्ण पत्रिका डालें और हथेली के साथ दबाएं (आपको थोड़ा प्रतिरोध मिलना चाहिए) - बंदूक को बांटने के लिए गाड़ी को खोलना।
  • 3
    सामरिक पुनः लोड होने पर तब होता है जब आप अग्निशमन के दौरान ब्रेक के दौरान अपने आप को सुरक्षित रखने में सक्षम होते हैं। आप जानते हैं कि आपने कुछ शॉट्स निकाल दिए हैं और आप किसी भी बाद के संभावित होने के लिए तैयार रहना चाहते हैं।
  • इस पैंतरेबाज़ी को प्रशिक्षित करना आसान है, क्योंकि आपको उस स्थिति का अनुकरण करना होगा जहां प्रतिद्वंद्वी दिखाई नहीं दे रहा है या अन्यथा कोई तत्काल खतरा नहीं है। सूचकांक, अंगूठे और मध्य के साथ एक पूर्ण पत्रिका लें बंदूक के करीब अपना हाथ रखें, छिद्रित पत्रिका को निकालें और उसे गुलाबी, अंगूठी और हाथ की हथेली के बीच रखें। पूर्ण पत्रिका सम्मिलित करें और सुनिश्चित करें कि यह तय हो गया है (यह एक मौलिक हैंडल करते समय मौलिक है जिसमें बैरल में गोली मारकर आखिरी गोली डाल दी है)। इस रिफिल में गाड़ी शामिल नहीं है (बैरल में एक शॉट पहले से मौजूद है)।
  • पिस्तौलदान में बंदूक संचय करने से पहले टॉप करें: इसलिए, अगर आपको इसे फिर से उपयोग करना है, तो आपके पास पूर्ण पत्रिका है।
  • 4
    आपको यह पता लगाना चाहिए कि अब तक गोलीबारी के दौरान आपके पास कितने गोलियां हैं और आप कितने शॉट निकाल चुके हैं, या कम से कम यह देखते हैं कि बंदूक लगभग खाली है।
  • ट्रॉली प्रत्येक स्ट्रोक के साथ दो आंदोलनों बनाता है, पिछले एक को छोड़कर: जब बंदूक लदान की जाती है, तो ट्रॉली एक पिछड़े स्थान पर स्थिर होती है। इस मामले में, आपातकालीन चार्ज करें
  • विधि 2

    अभ्यास बनाओ

    यदि आप नियमित रूप से लक्षित अभ्यासों के साथ ट्रेन नहीं करते हैं, तो आप कभी भी सुरक्षा प्राप्त नहीं करेंगे: एक असली गोलीबारी में आप केवल प्रक्रियाओं और आंदोलनों को प्रभावी ढंग से करने में सक्षम होंगे जो आपने पूर्णता में सीखी हैं। प्रशिक्षण के बिना सुरक्षा को खरीदने में अपने आप को मूर्ख मत करो आपको खुद को इस अनुच्छेद में प्रस्तुत सभी अभ्यासों और दूसरों को प्रशिक्षित करना चाहिए जिन्हें आपने खुद तैयार किया है: सभी एक साथ आपातकालीन स्थिति को संभालने के लिए आपके उपकरण और तकनीकों की यादें तैयार करेंगे।

    1
    अपने आप को एक बड़े पर्याप्त लक्ष्य से कम से कम 7 मीटर की दूरी पर रखें (कम से कम 25 सेमी - दूरी एफबीआई द्वारा मान्यता दी गई है, जो कि व्यक्ति एक दूसरे और आधा में यात्रा करता है, आपको बंदूक निकालने के लिए अधिक समय नहीं लेना चाहिए)। बंदूक पकड़ो और पक्ष के साथ इसे कम रखें (शुरुआत स्थिति) बंदूक उठाएं और लक्ष्य पर लक्ष्य रखें- अब पीछे की ओर के बीच में बंदूक की सामने की दृष्टि और पृष्ठभूमि में लक्ष्य को ध्यान में रखने की कोशिश करें। गोली मार। लक्ष्य के इस तरह से कहा जाता है "फ़्लैश दृष्टि"। आपको प्रत्येक प्रयास से लक्ष्य को मारना चाहिए। यदि आप गलत हैं, तो धीमे जाने की कोशिश करें अभ्यास करते समय आंदोलनों की सटीकता पर ध्यान केंद्रित करना जरूरी है: आपकी गति स्वाभाविक रूप से बढ़ जाएगी
  • 2
    अगले कदम लक्ष्य में gusts शूट करने के लिए है कुछ कदम वापस ले लें, बंदूक बढ़ाएं और तीन शॉट्स को शूट करें, लक्ष्य के साथ प्रदर्शित करें "फ़्लैश दृष्टि" हर स्ट्रोक पर जब आप लक्ष्य को एक दूसरे और आधे से कम में तीनों शॉट्स के साथ हिट कर सकते हैं, तो आप अन्य अभ्यासों पर आगे बढ़ सकते हैं।
  • 3
    एकाधिक लक्ष्य प्लेस दो या तीन लक्ष्यों को अलग-अलग मीटर की दूरी पर अलग रखा। स्थिति में जाओ और लक्ष्य के लिए एक शॉट शूट करें भिन्न: ऑर्डर रद्द करें या, यदि आप किसी दोस्त के साथ हैं, तो उनके द्वारा बुलाए लक्ष्य हैं ("एक! दो! आदि)। हालांकि, आपका लक्ष्य हर बार लक्ष्य को मारना है, गति बढ़ाने के बाद ही जब आप सटीकता के कुछ निश्चित होते हैं शुरुआत में आपको बंदूक के पीछे हटने के साथ ही अभ्यास करना होगा, साथ ही गाड़ी ने अपने आंदोलन को पूरा करने से पहले आप अगले लक्ष्य पर हटना और लक्ष्य को सक्षम करने में सक्षम होंगे।
  • 4
    जाने पर गोली मारो आप 10 मीटर पर लक्ष्य बढ़ने के दौरान भी हिट करने में सक्षम होना चाहिए। प्लेस तीन या अधिक लक्ष्य कुछ मीटर अलग दूरी पर। पहला लक्ष्य से भाग 15-20 मीटर: बंदूक खींचते हुए दस मीटर की दूरी तक चला और लक्ष्य को देखते हुए, बंद करो, उद्देश्य और दो शॉट वॉली शूट करें। दूसरा लक्ष्य, उद्देश्य और शूट पर विचार सुधारने के लिए एक तरफ कदम उठाएं आप का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए "फ़्लैश दृष्टि" जब भी आप आगे बढ़ रहे हैं जितना अधिक आप अधिक रोकेंगे आप सटीक होंगे, लेकिन वास्तविक स्थिति में आपके पास लंबे समय तक उद्देश्य नहीं होगा: गोलीबारी में बहुभुज की तुलना में समय तेजी से चलता है!
  • 5
    यह भी कोशिश करें "मोजाम्बिक ड्रिल", एक रोक तकनीक यदि कोई पार्टनर आपको लक्ष्य बता रहा है, जब वह एक नंबर पर कॉल करता है जिसे आपने पहले ही मारा है, इस बार वह अपने सिर को गोली मारता है। इस विविधता के पीछे का विचार यह है कि यदि आप जिस प्रतिद्वंद्वी को गोली मारते हैं वह रोक नहीं है और आगे बढ़ना जारी रखता है (क्योंकि यह ड्रग्स के प्रभाव में है, बुलेटप्रूफ वेस्ट है या केवल निर्धारित किया गया है), सिर पर शॉट्स अगले आइटम इस विषय में चर्चा करता है
  • विधि 3

    मानव लक्ष्य

    बुलेट और कैलिबर के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी के लिए समर्पित लेख को देखें

    1
    यह जानने के लिए ज़्यादा ज़रूरी है कि गोली को अपने आप में कहां से शूट करना है। वे एक व्यक्ति के दो सबसे कमजोर बिन्दु हैं, जिन क्षेत्रों में प्रभावित होने पर मौत हो सकती है या कम से कम एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर सकता है
  • 2
    वक्ष गुहा है "द्रव्यमान का केंद्र" मानव शरीर का अंदर कई महत्वपूर्ण अंग हैं: हृदय, नसों और प्रमुख धमनियों, फेफड़े और ब्रांकाई, ट्रेकिआ, अन्नसाधक और तंत्रिका तंत्र की संरचना जैसे अस्पष्ट नसों की जोड़ी। यह क्षेत्र छाती के नीचे के छिलके तक डायाफ्राम से फैली हुई है। यह लक्ष्य के रूप में काफी बड़ा क्षेत्र है। यह आपके लिए बहुत अंतर नहीं बना रहा है, जहां वह बुलेट में प्रवेश करती है, जब तक कि यह दिल तक नहीं पहुंचता।
  • इस प्रकार की झड़प की समस्या यह है कि एक दृढ़ प्रतिद्वंद्वी या दवाओं के प्रभाव के तुरंत बाद रोक नहीं सकते: भले ही वह किसी व्यक्ति के दिल को नष्ट कर दें, फिर भी वह पूरी चेतना और मोटर कौशल के 20-30 सेकंड का है, जिसके दौरान वह कर सकता था तुम्हें चोट पहुँचाई है या आपको मारना भी है मान लें कि दिल एक मुश्किल लक्ष्य है और यह एक स्ट्रोक के साथ इसे नष्ट करना लगभग असंभव है। इसका मतलब यह है कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए मान सकते हैं कि छाती क्षेत्र में प्रतिद्वंद्वी को मारा जाए, तो आप पर हमला करने के लिए आधे से ज़्यादा स्वायत्तता होगी। इसलिए कई लोगों के आत्मरक्षा का नियम: जब तक खतरे खत्म नहीं हो जाती गोली मारो। किसी भी स्थिति में, आप अपने एक्शन प्रोटोकॉल का चयन करते हैं।
  • अगर आपका प्रतिद्वंद्वी एक बुलेटप्रूफ जैकेट पहनता है, तो उसकी छाती पर शूटिंग करने से केवल पत्रिका खाली करने में ही परिणाम होगा।
  • अपनी गोलियों की पहुंच क्षमता एक और महत्वपूर्ण कारक है। अच्छी पैठ आपको अनुमति देता है, उदाहरण के लिए, प्रतिकूल कोणों से भी महत्वपूर्ण अंगों को मारने के लिए। प्रक्षेप्य भी रीढ़ को हरा सकता है, हमलावर को स्थिर कर सकता है।
  • 3



    दूसरा मुख्य क्षेत्र कपाल गुहा है। यह बहुत सरल है: इसमें मस्तिष्क और स्पाइनल कॉलम के ऊपरी भाग शामिल हैं।
  • मस्तिष्क एक स्पष्ट लक्ष्य है, लेकिन कुछ विचारों को बनाने के लिए है। माथे मानव शरीर की सबसे कठिन हड्डियों में से एक का गठन होता है और एक सपाट सतह नहीं है, यह पीछे या तरफ से झुका है। ऐसा हुआ कि एक बुलेट ने एक आदमी के माथे को बाउंस किया।
  • सौभाग्य से, जबड़े के नीचे का क्षेत्र नरम होता है, तो उपास्थि और छेद के साथ मस्तिष्क के निचले हिस्से, सीधे मेरुदंड और ग्रीवा कशेरुकाओं के सीधे होते हैं। मस्तिष्क सबसे आसान लक्ष्य है और एक बुलेट घातक है, लेकिन अचेतन हमलावर तंत्रिका संकुचन के कारण अभी भी इशारों का प्रदर्शन कर सकता था। दूसरी ओर, यदि मज्जा या रीढ़ की हड्डी को मारा जाता है, तो कोई पलटा या संकुचन नहीं हो सकता है, इस प्रकार हमलावर द्वारा आकस्मिक चोट के जोखिम से बचने।
  • यदि स्थिति आपको एक हमलावर असहाय को एक निश्चित और तत्काल तरीके से बनाने के लिए मजबूर करती है, तो सिर पर झटका जरूरी है। खिड़की में ऊपरी दाँत मेहराब और भौहों के बीच के लक्ष्य को ढूंढें, जितनी आँखों के रूप में। यह क्षेत्र किसी भी कोने पर एक या अधिक समान दिखता है, जो एक हमलावर आपके सामने आ रहा है, और आप इसे पीछे या बग़ल में भी देख सकते हैं
  • 4
    ट्रेन के लिए आप छाती का प्रतिनिधित्व करने के लिए 25 / 30x15 / 20 सेमी की घुमावदार प्लेट और चेहरे के लिए 7x12 सेमी का एक आयताकार लक्ष्य वाले परिपत्र लक्ष्य को बदल सकते हैं: अधिक यथार्थवादी और सटीक अपनी प्रगति का मूल्यांकन करते समय, लक्ष्यों के बीच में अच्छे के रूप में एक हिट पर विचार करें। gusts के लिए, सिर, जो एक लेकिन सटीक (खुद के सिर को एक झटका के लिए और अधिक समय देने के लिए और तेजी से जब सीने में फायरिंग हो) है चल रही है के रूप में proiettili- की एकाग्रता के आकार पर की तुलना में गति पर अधिक ध्यान केंद्रित। याद रखें कि आपका लक्ष्य किसी वास्तविक स्थिति में कुशल होना है: सीने में फट एक हमलावर को रोकने का सबसे प्रभावी और सुरक्षित तरीका है।
  • विधि 4

    त्वरित आग

    कई इनडोर बहुभुजों में तेज फायर अभ्यास करने की अनुमति नहीं है, इसलिए आपको इस जगह की तलाश करना चाहिए जहां यह उपयोगी तकनीक को प्रशिक्षित करना कानूनी है। ट्रिगर के संचालन के संबंध में अर्ध स्वचालित पिस्तौल को दो मुख्य समूहों में बांटा गया है

    1
    वाल्टर के क्यूए और एलईएम और डीकेए जैसे ग्लोक और अन्य दोहरे अभिनय निरंतर बंदूकें (डीएओ) तीन स्थितियों के साथ एक ट्रिगर हैं। लक्ष्य को गोली मारो - जब तक आप एक क्लिक और प्रतिरोध कमी नहीं सुनते हैं तब तक धीरे-धीरे ट्रिगर जारी रखें। ट्रिगर को दबाकर अब एक और गोली मारता है। असल में आपको पहले शॉट के बाद फिर से शूट करने में सक्षम होने के लिए ट्रिगर को पूरी तरह से रिलीज नहीं करना है, एकल शॉट्स में अधिक सटीकता के परिणाम के साथ (क्योंकि ट्रिगर थोड़ी सी तरह से चलाता है), और, एक बार जब आप हाथ कर लेते हैं, तो तेज गति से अन्य प्रकार की बंदूकों के लिए
  • 2
    अधिकांश अन्य बंदूकें (एकल कार्रवाई: एसए, डबल एक्शन: डीए, डबल / सिंगल एक्शन: डीए / एसए) ट्रिगर पूरी तरह से रिलीज हो जाने और फिर से दबाए जाने के बाद ही दूसरा शॉट निकाल देता है। एसए और डीए / एसए बंदूक अभ्यास शुरू करने के लिए अधिक उपयुक्त होगी, क्योंकि ट्रिगर डीएओ की तुलना में नरम है।
  • 3
    शूट करने का प्रयास करें सबसे पहले, छोटी दूरी (4-8 मीटर) से जितनी तेज़ी से शूट करने के लिए स्वयं को प्रशिक्षित करें।
  • 4
    जब एक गोली चलाई जाती है, तो यहाँ क्या होता है: फेंकने बाहर निकलता है, गाड़ी को वापस स्लाइड करता है और कोकून को निष्कासित कर दिया जाता है। गाड़ी आगे बढ़ती है और बंदूक ऊपर की तरफ बढ़ जाती है - जब कैरिज आगे बढ़ जाती है, तो बंदूक फिर से आग लगाने के लिए तैयार है। गाड़ी में अपनी गति पूरी हो जाती है जब बंदूक फिर से हटने के प्रभाव में होती है।
  • 5
    यदि आप जल्द ही ट्रिगर खींचते हैं, तो दूसरा प्रक्षेप्य पहले एक से अधिक मारा जाएगा। यदि आप बहुत लंबा इंतजार करते हैं, तो शॉट नीचे हो जाएगा। या थोड़ी देर प्रतीक्षा करें (जो शब्द के साथ विरोधाभास में है "तीव्र" इस अभ्यास का) - या जब आप बंदूक कम कर रहे हैं और लक्ष्य स्तर तक पहुंचे तो आप ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और शूट कर सकते हैं।
  • शॉट्स की गति पर नियंत्रण बढ़ाने के लिए आप बंदूक को अधिक मजबूती से पकड़ सकते हैं: यह चाल एक शॉट की सटीकता को प्रभावित करती है, लेकिन इस अभ्यास में प्रशिक्षित होने की गति है। एक कड़ी पकड़ के साथ आपको ताल पर भरोसा करना पड़ता है और जिस बंदूक का आप उपयोग कर रहे हैं उसे रीसेट करने के लिए समय (अनुभव) करना है।
  • प्रत्येक मॉडल और अलग बंदूक calibres अलग रीसेट समय होगा, तो यह कई प्रकार के हथियारों की कोशिश करने के लिए सलाह दी जाती है। यदि आप रीसेट चक्र से परिचित नहीं हैं, तो यह सिर्फ पांच मीटर दूर भी सटीक होना मुश्किल होगा।
  • अगर पहले शॉट के बाद आप देखते हैं कि आप बहुत अधिक गोली मारते हैं, तो थोड़ी धीमा करने की कोशिश करें, या बंदूक को और अधिक कस लें। यदि आप कम शूट करते हैं, तो गति बढ़ाएं या पकड़ को ढुलाना।
  • 6
    जब आप सात मीटर की दूरी पर 20-25 सेमी के क्षेत्र में आग पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, तो आप लक्ष्य को बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं, एक से पांच से छह शॉट्स और उसके बाद बदल सकते हैं।
  • विधि 5

    अभी भी व्यायाम

    पिछली रेडियंस की तुलना में तकनीक को कम दर्जा देने के लिए डिजाइन किए गए अन्य अभ्यास नीचे दिए गए हैं। जैसा कि पहले से उल्लेख किया गया है, आप सुनिश्चित हैं कि एक असली गोलीबारी में आप उन तकनीकों का उपयोग नहीं करेंगे जिन्हें आपने प्रशिक्षित नहीं किया है।

    1
    यह व्यायाम किसी भी अन्य से पहले किया जा सकता है यह विचार है कि आपके दिल की दर को बढ़ाकर वास्तविक स्थिति के एड्रेनालाईन को अनुकरण करना है। अपनी बाहों पर कई गुना बनाओ (सुनिश्चित करें कि आपने बंदूक को पिस्तौल में ठीक से सम्मिलित किया है), जब तक कि आप खुद को टायर करना शुरू नहीं करते आपके द्वारा चुने गए व्यायाम करें: आपको पता होना चाहिए कि लक्ष्यीकरण अधिक कठिन है, जबकि "फ़्लैश दृष्टि" यह समझौता नहीं किया जाना चाहिए, और यह व्यायाम का बिंदु है
  • 2
    यदि बैटरी बैटरी की स्थिति में नहीं है तो सभी अर्ध-स्वचालित पिस्तौल आग में नहीं आते हैं (यानी सभी आगे)। यह एक समस्या है अगर बंदूक किसी नरम के खिलाफ दबाया जाता है, जैसे एक हमलावर इस मामले में, एक तकनीक 90 डिग्री तक मुड़े हाथों को बांटती है और कूल्हे के पास बंदूक को कम करती है। आप एक लंबा, नरम लक्ष्य के खिलाफ अभ्यास कर सकते हैं, जिससे सुनिश्चित हो सकता है कि गोली उछाल नहीं कर सकती। सीधे शूट करें ताकि आपके हाथ को छिड़क न दें। आपको इस तकनीक का लंबे समय से अभ्यास करने की ज़रूरत नहीं है, एक विचार प्राप्त करने के लिए इसे दो बार आज़माएं।
  • 3
    "भार" एक हमलावर एक बेवकूफ विचार की तरह लग सकता है, लेकिन अगर यह पुनः लोड या अन्यथा विचलित है, यह एक प्रभावी उपाय है जो आपको आश्चर्य के तत्व का शोषण करके इसे बेअसर करने की अनुमति देता है। 15-20 मीटर में तैनात आक्रामक छाती का प्रतिनिधित्व करने वाला लक्ष्य तैयार करें जब तक आप पास पर्याप्त न हों, धीमा हो जाएं, घुटनों को थोड़ा मोड़ लें और अपने ऊपरी शरीर को आराम से, उद्देश्य और गोली मार दें, दूरी चलने को कवर करें।
  • चलने के अलावा कठिनाई जोड़ें: जब आप शूट करते समय एक टीममाइट चीख कर सकते हैं (अनियमित अंतराल पर), या आप पुनः लोड के विरुद्ध दौड़ सकते हैं। जब बॉडी फिर से लोड हो रहा है और जब वह पूरा हो जाता है तो चीखने लगे, तो शूट करें (इस तरह आपको यह भी पता चलेगा कि आपको रिचार्ज करने के लिए उसे कितना लेना चाहिए, अगर आपको उसे गिरना है)।
  • यदि पर्यावरण की अनुमति देता है, तो आप व्यायाम के इस उन्नत संस्करण को आज़मा सकते हैं। लक्ष्य से 15-20 मीटर स्थित एक साझेदार एक और लक्ष्य का लक्ष्य रखता है: पत्रिका में एक शॉट के साथ एक बंदूक रखती है और एक पूर्ण पत्रिका काम करती है। दोस्त शूट करता है और आप फिर से लोड होने पर चलना शुरू करते हैं। जितनी जल्दी हो सके अपने लक्ष्य को केन्द्रित करें: टीम को उसी समय (पुनः लोड करने के बाद) करने से पहले लक्ष्य को बीच में मारा जाना है अपने आप को स्थिति के आधार पर इस अभ्यास को करने के लिए एक अच्छा विचार है ताकि भागीदार कभी शूटिंग में न हो।
  • आप दौड़ में रीचार्ज करने का प्रयास कर सकते हैं। यह व्यायाम का सबसे उन्नत रूप है।
  • टिप्स

    • तेजी से आग लगाने के लिए आपको बहुत अभ्यास करना होगा, सभी मॉडलों की कोशिश करें जो आप नियमित रूप से प्राप्त कर सकते हैं और अभ्यास कर सकते हैं।
    • कुछ लोग कहते हैं कि आपको खाली पत्रिका के साथ खुद को कभी नहीं ढूंढना चाहिए, लेकिन शॉट्स की गिनती एक वास्तविक शूटिंग में एक विकर्षण की तरह लग सकती है। आपातकालीन और रणनीतिक पुनः लोड दोनों में ट्रेन करें।
    • चाहे आप सामरिक उद्देश्यों या आत्मरक्षा के लिए तैयारी तत्परता पर केंद्रित हो और "फ़्लैश दृष्टि" धीमी गति और परिशुद्धता पर शूटिंग के बजाय दूरी 15 मीटर से अधिक नहीं होनी चाहिए (अन्यथा "फ़्लैश दृष्टि" अविश्वसनीय हो जाता है)।
    • खरीदते समय, खरीदने के लिए सुनिश्चित करें सही बंदूक तुम्हारे लिए!
    • त्वरित आग आवश्यक नहीं है: "तेजी से आग नियंत्रित" यही हमारा हित है जब तक आप हमलावर के संपर्क में न हों, तब तक आपको गति और सटीकता को संतुलित करने में सक्षम होना चाहिए।
    • अपनी बंदूक को नियमित रूप से साफ़ करें

    चेतावनी

    • हमेशा और सुरक्षित स्थानों पर ही शूट करें एक प्रक्षेप्य किलोमीटर यात्रा कर सकते हैं और इसे हटाया जा सकता है।
    • एक बंदूक एक घातक हथियार है एक सुरक्षित दिशा में किसी भी समय इसे इंगित करने के लिए सुनिश्चित करें और उस ऑब्जेक्ट पर कभी भी बात न करें जिसे आप हिट करने का इरादा नहीं करते हैं
    • सभी नियमों को सुरक्षा नियमों का सम्मान करने वाले बहुभुज में या एक निजी कमरे में एक पिस्तौल (या रिक्त स्थान के साथ लोड) के साथ किया जाना चाहिए।
    • कब्जे और हथियारों के परिवहन और उनके सम्मान के संबंध में कानूनों के बारे में जानें।
    • लड़ाकू स्थितियों में बंदूक बहुत कम ही पहली पसंद है: बेहतर राइफलें और शॉटगन पिस्तौल लक्ष्य के लिए 0-10 मीटर- पंप शॉटगन 2-40 मीटर- एक 4-1000 मीटर राइफल पर ठीक है।
    • आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक है इसका प्रयोग केवल तभी करें जब आप किसी विशेषज्ञ या किसी विशेषज्ञ की देखरेख में हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com