गन के इस्तेमाल में सुधार कैसे करें

अपनी तकनीक में सुधार करें और परिष्कृत करें और बंदूक के साथ आपकी गतिविधियों को मुश्किल है। जितना अधिक आप अभ्यास करेंगे, जितना अधिक आप सुधार करेंगे, उतना तेज़ी से प्रगति होगी। निम्नलिखित अभ्यासों में से कई को बिना पिटाले पिस्तौल प्रशिक्षण के दौरान किया जा सकता है, लेकिन वे आपकी गति को सही बनाने और मांसपेशी मेमोरी बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, ताकि एक आपातकालीन स्थिति में सबकुछ आसानी से, सही और जल्दी हो।

कदम

विधि 1

खराबी

खराबी (अक्सर गलत तरीके से परिभाषित "जाम") अर्ध स्वचालित पिस्तौल के एजेंडे पर हैं यद्यपि अधिकांश आधुनिक बंदूकें काफी विश्वसनीय हैं, यह हमेशा तैयार रहने का एक अच्छा विचार है, क्योंकि खराब हमेशा सबसे खराब पल (मर्फी का कानून नहीं भूलते) पर हमला लगता है।

आपकी पिस्तौल (हैंडगुन) चरण 1 के साथ बेहतर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
प्रकार 1 खराबी: शॉट नहीं शुरू होता है ट्रिगर खींचें और एक प्राप्त करें क्लिक एक के बजाय bam. यह सबसे आसान, सबसे आम और आसान समस्या हल करने के लिए है: बस हथियार मारा और इसे खत्म।
  • अपनी पिस्तौल (हैंडगुन) चरण 2 के साथ बेहतर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रकार 2 खराबी: कारतूस जो बाहर नहीं निकलती है यह 1 9 11 के पुराने और कम इजेक्टर के साथ अन्य पिस्तौल के साथ एक आम समस्या है। इस तरह की खराबी को सौहार्द से कहा जाता है स्टोव पाइप.
  • इस खराबी का लक्षण ट्रिगर दबाव (कोई क्लिक नहीं है और सिर्फ एक छोटा सा आंदोलन) के बाद प्रतिक्रिया की कमी है, और संभवतः कारतूस का हिस्सा है जो इंजेक्शन चैंबर (लेकिन जरूरी नहीं) से निकलता है, और बैरल काफी संयोजित नहीं है । एक ही समस्या का उपयोग करके समस्या को हल करें जैसे कि एक प्रकार की खराबी।
  • अपनी पिस्टल (हैंडगुन) चरण 3 के साथ बेहतर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रकार 3 खराबी: कुछ इस खराबी को परिभाषित करते हैं सभी खराबी की मां. लोडर के साथ यह एक समस्या है, जिसका अर्थ है कि एक ही समय में कैमरे में बहुत अधिक कारतूस हैं।
  • यदि आप शूटिंग कर रहे होते हैं तो एक प्रकार की 3 खराबी होती है, तो कई बंदूक विशेषज्ञ आपको बंदूक छोड़ने और अतिरिक्त एक को लेने की सलाह देते हैं। बेशक, अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आपको समस्या सुलझने से पहले एक आश्रय मिलनी चाहिए।
  • कक्ष को खाली करने के लिए: बैरल वापस स्लाइड करें और इसे लॉक करें (कई तोपों पर वैकल्पिक)। प्रेस पत्रिका निकालें बटन दबाएं और इसे जमीन पर छोड़ दें प्रति बैरल फिर से पकड़ो और इसे वापस पर्ची बल के साथ तीन बार एक नई पत्रिका ले लीजिए, इसे बंदूक में डालें (एक सामरिक रीफिल की तरह) और चैम्बर में शॉट को लोड करने के लिए पिछली बार पिछली बार स्लाइड करें
  • अपनी पिस्तौल (हैंडगुन) चरण 4 के साथ बेहतर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    प्रकार 4 खराबी: यह एक बहुत ही दुर्लभ खराबी है, और अगर आप शूटिंग रेंज में अपनी बंदूक के साथ अभ्यास करते हैं, तो यह बंदूक फेंक और एक नया मॉडल खरीदते हैं! यह खराबी तब होती है जब बैरल गोलीबारी के बाद वापस नहीं आती।
  • यह हो सकता है क्योंकि आपकी मार्गदर्शिका वाली रॉड या पटरियों बहुत घिरी हुई हैं, ड्राइविंग वसंत बहुत कमजोर है या चैंबर डिज़ाइन में कोई त्रुटि है किसी भी मामले में, आधुनिक अर्ध स्वचालित पिस्तौल इस समस्या से ग्रस्त कभी नहीं होना चाहिए। एक बंदूकधारी समस्या को हल करने और उसे सुलझाने में सक्षम हो सकता है, लेकिन एक प्रकार की 4 खराबी के साथ एक बंदूक विश्वसनीय नहीं है! ।
  • विधि 2

    प्वाइंट शूटिंग और फ्लैश Sigthing

    बिंदु शूटिंग यह एक बहुत विवादास्पद विषय है विजुइंडर का इस्तेमाल किए बिना एक निशाने पर शूट करने के लिए यह शूटर की क्षमता है

    अपनी पिस्तौल (हैंडगुन) चरण 5 के साथ बेहतर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    यद्यपि बिंदु शूटिंग यह एक अच्छा विचार (स्वाभाविक रूप से एक लक्ष्य के खिलाफ लक्ष्य की क्षमता) की तरह लगता है, यह बहुत बुरा विचार है (99% लोगों के लिए) तीन या चार मीटर से अधिक, लक्ष्य के द्रव्यमान के केंद्र को मज़बूती से हिट करने में असंभव हो सकता है। और याद रखें: शूटिंग रेंज में अपने सबसे बुरे दिन को याद करें - एक आग से लड़ने के दौरान अपने प्रदर्शन को दो बार बुरा होगा!
  • इमेज शीर्षक से बेहतर आपका पिस्तौल (हैंडगुन) का उपयोग करें चरण 6
    2
    दूसरा विकल्प कहा जाता है फ्लैश देखा. इसका मतलब है कि पिस्टल को क्लासिक शूटिंग स्थिति में लाने - बैरल की नोक पर बहुत ज्यादा ध्यान केंद्रित करें और फायरिंग से पहले एक साथ सामने की दृष्टि को संरेखित करें! यह सही संरेखण पाने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता - तीन से सात मीटर के बीच भी एक खराब संरेखण आपको बड़े पैमाने पर केंद्र को हिट करने की अनुमति देता है।
  • अपनी पिस्तौल (हैंडग्यून) चरण 7 का उपयोग बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    3
    पुलिस विभागों में अध्ययन ने दृश्यदर्शी का उपयोग करने के उद्देश्य से प्रशिक्षित लोगों के लिए प्रभावशाली परिणाम दिखाए हैं और दृष्टि में कौन लक्ष्य रखता है। दृश्यदर्शी के उपयोग में प्रशिक्षित पुलिसकर्मियों ने चार गुना अधिक बार उन लोगों की तुलना में लक्ष्य नहीं किया जो नहीं हैं। पहला झटका विस्फोट के समय एक दूसरे के दसवीं (दर्शकों के इस्तेमाल के लिए) के मुकाबले धीमी थे
  • अपनी पिस्तौल (हैंडगुन) का उपयोग करके बेहतर शीर्षक वाला छवि शीर्षक चरण 8
    4
    अधिकांश लोग खलनायक के पीछे की दीवार को छेड़ने के बजाय लक्ष्य सुनिश्चित करने के लिए दूसरे के दसवें भाग का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, दृश्यदर्शी का त्वरित उपयोग एक तकनीक है जिसे कड़ाई से प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है, या आप बेहतर दृष्टि अभ्यास में वापस जाना चाहते हैं
  • अपनी पिस्टल (हैंडग्यून) चरण 9 का उपयोग बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    5
    अंत में, हथियार में अच्छी तरह से लक्ष्य करना सीखना अभी भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह दृश्यदर्शी में लक्ष्य को मारने के लिए आवश्यक समय को कम करता है, भले ही यह पारंपरिक उद्देश्य का सबसे महत्वपूर्ण पहलू न हो।
  • अपनी पिस्तौल (हैंडगुन) का उपयोग करके बेहतर शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    6
    याद रखें कि अधिकांश फायरफॉइट 20 मीटर से भी कम दूरी पर होते हैं इसका मतलब यह है कि दृष्टिगत लक्ष्य के साथ भी आप लड़ाई जीतने के लिए पर्याप्त परिशुद्धता प्राप्त कर सकते हैं, खासकर यदि आपने इस तकनीक में भी प्रशिक्षित किया है।
  • विधि 3

    त्वरित निष्कर्षण

    अपने हथियार को जल्दी से निकालने के तरीके जानें. अधिकांश फायरफाइट अप्रत्याशित हैं, और इसलिए तेजी से खनन एक कौशल है जिसे सिद्ध किया जाना चाहिए। नीचे आपको इस तकनीक के लिए आवश्यक पांच कदम मिलेंगे और उनमें से प्रत्येक का एक विशिष्ट उद्देश्य होगा। जब तक आप बहुभुज में नहीं हैं और लक्ष्य पर गोली मार सकते हैं (बहुभुज के सभी नियमों का सम्मान) आपको कमजोर हथियार के साथ अभ्यास करना चाहिए यदि आप ड्राइंग के बाद लक्ष्य पर शूट कर सकते हैं, तो बेहतर, क्योंकि आप लक्ष्य में अभ्यास कर सकते हैं। ड्रॉ और लक्ष्य पर पहली हिट के बीच का समय देखने का प्रयास करें।

    छवि शीर्षक से बेहतर आपका पिस्तौल (हैंडगन) का प्रयोग करें चरण 11
    1



    स्थिति 1: सहायक हाथ शरीर के करीब लाने के लिए (उदाहरण के लिए अपने पेट को छूकर) आपके शूटिंग के हाथ को बंदूक के संचालन तक पहुंचना चाहिए और इसे अच्छी तरह समझ लेना चाहिए जब बंदूक अभी पिस्तौलदान में है पट्टियों से बंदूक जारी रखें जो इसे स्थिर रखें
  • अपनी पिस्तौल (हैंडगुन) का उपयोग करते हुए बेहतर शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 12
    2
    स्थिति 2: बंदूक को मजबूती से ऊपर की ओर खींचें (खासकर यदि आपके पास एक निष्क्रिय रोकथाम पिस्तौल है), जब तक कि पिस्तौलदान से कुछ सेंटीमीटर नहीं हो
  • छवि शीर्षक से बेहतर आपका पिस्तौल (हाथी) का उपयोग करें चरण 13
    3
    स्थिति 3: कलाई को घुमाए और खींचने वाले हाथ की कोहनी को कम करें इस तरह से आप अपने लक्ष्य पर बंदूक लक्ष्य करेंगे। सुरक्षित बंद करें इस स्थिति से आप बहुत निकट लक्ष्य (यदि आवश्यक हो) पर शूट कर सकते हैं।
  • अपनी पिस्तौल (हैंडगुन) का बेहतर उपयोग शीर्षक वाली छवि चरण 14
    4
    स्थिति 4: लक्ष्य के आगे बंदूक को आगे बढ़ाना (इसके साथ दृश्यदर्शी को संरेखित करना) जब बंदूक पेट से गुजरती है, तो बंदूक में सहायता का हाथ लाना और अपनी पकड़ सुरक्षित रखने के लिए फायरिंग हाथ के सामने।
  • अपनी पिस्तौल (हाथी) का उपयोग करने वाला बेहतर शीर्षक चरण 15
    5
    स्थिति 5: जगह खींचने वाले हाथ को खींचकर आंदोलन को पूरा करें। समर्थन कोहनी कम रखें (सीधे नीचे सबसे अच्छी स्थिति है)।
  • छवि शीर्षक से बेहतर आपका पिस्टल (हैंडगुन) का उपयोग करें चरण 16
    6
    शूटिंग की स्थिति ले ली जाने के बाद, आपको समर्थन हाथ से वापस खींच कर अपने शूटिंग हाथ से आगे बढ़ना चाहिए। यह एक बनाता है आइसमेट्रिक दबाव जो हथियार के पीछे हटने और बैरल के रोटेशन को नियंत्रित कर सकते हैं।
  • अपनी पिस्तौल (हैंडगुन) चरण 17 के साथ बेहतर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    आपको बंदूक को पिस्तौलदान में बिल्कुल विपरीत क्रम में रखना चाहिए। निकट संपर्क स्थिति (3) पर लौटें, पेट पर अपना हाथ डालें, सुरक्षा पकड़ डालें, कलाई को घुमाएं और कोहनी उठाएं, बंदूक सीधे पिस्तौलदान में धक्का दें और उसे बंद करें बंदूक वापस अपने पिस्तौलदान में डालने से पहले एक सामरिक रिचार्ज प्रदर्शन की आदत में शामिल हो
  • अपनी पिस्तौल (हैंडगून) चरण 18 का उपयोग बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    8
    500-1000 पुनरावृत्तियों के साथ अभ्यास पूरा करने के बाद (धीरे-धीरे शुरू करने के लिए), आपको पता चल जाएगा कि कैसे हथियार को बहुत जल्दी से निकालना है यदि संभव हो तो खींचें और शूटिंग का अभ्यास करना शुरू करें
  • विधि 4

    टायर की स्थिति, कवर और छुपा स्थानों

    एक प्रवण स्थिति, घुटना टेककर और एक आवरण के पीछे शूट करने के लिए खुद को प्रशिक्षित करना एक अच्छा विचार है। एक गोलीबारी में, आप शायद हमेशा अपने पैरों पर नहीं होंगे बैठना अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपके उपलब्ध कवरेज आपकी ऊंचाई नहीं हो सकती हैं

    अपनी पिस्तौल (हैंडगुन) का उपयोग करके बेहतर चित्र प्राप्त करें चरण 1 9
    1
    प्रवृत्त: आपको जमीन पर झूठ बोलना पड़ेगा। आप देखेंगे कि दृश्यदर्शी को संरेखित करना बहुत अलग होगा और तेजी से आग को नियंत्रित करना मुश्किल होगा। जमीन पर आपकी स्थिति इस प्रकार होनी चाहिए: आपके पेट पर झूठ बोलना। फिर यह शूटिंग की तरफ से धीरे-धीरे घूमता है। जमीन पर घुटने और सहायक कोहनी रखो। आप थोड़ा बग़ल में बदल जाएंगे, लेकिन आपकी शूटिंग बांह पूरी तरह से जमीन पर गठबंधन हो जाएगा, जिससे आपके सिर पर दृश्यदर्शी देखने के लिए आराम किया जा सके। इस तरह आप आसानी से साँस ले सकते हैं और आपके पास एक बहुत स्थिर स्थिति होगी
  • अपनी पिस्तौल (हैंडगू) के चरण 20 के साथ बेहतर बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    बैठने: यह स्थिति आपको एक बहुत ही स्थिर आधार दे सकती है जिसमें से सही गोली मारनी है। आपके पीछे शूटिंग की ओर का पैर पकड़ो और मूल रूप से अपने पैरों की एड़ी पर बैठो शूटिंग घुटने और पैर की अंगूठी जमीन पर होगी। सहायक घुटने पर सहायक कोहनी रखो आप अपने आप को तीन समर्थन बिंदुओं (सहायक पैर, पैर की अंगुली और शूटिंग घुटनों) पर संतुलित कर पाएंगे, और ऐसी स्थिति में आप जल्दी से स्थानांतरित कर सकते हैं (इस स्थान पर ले जाने और वापस लौटाने के लिए खुद को प्रशिक्षित कर सकते हैं)
  • अपनी पिस्टल (हैंडगू) चरण 21 के प्रयोग से प्राप्त बेहतर शीर्षक वाला चित्र
    3
    कवरेज: एक बंदूक की लड़ाई में एक कवर के पीछे छिपाना एक अच्छा विचार है, लेकिन विश्वास नहीं करते कि आप अधिकांश सामग्रियों के पीछे अजेय हैं बीच में एक बड़ा अंतर है कवरेज और शरण. कार के दरवाजे और दीवारों जैसे ऑब्जेक्ट आपके विरोधियों की दृष्टि (छुपाने वाले स्थानों) से छिपा सकते हैं, लेकिन अधिकांश मामलों में प्रोजेक्टाइल उन्हें छिद्र कर सकते हैं। सबसे अच्छा विकल्प ऐसी चीज़ों को देखने के लिए है जो गोलियों को रोक सकता है और आपकी स्थिति छिप सकता है। एक कवर के पीछे की शूटिंग करते समय आपको शरीर के सबसे छोटे भाग को उजागर करना चाहिए। अगर कवर इसे अनुमति देता है, तो अपने शरीर को उसी तरफ न देखें।
  • टिप्स

    • जब आप आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित होते हैं या सामरिक परिस्थितियों में तैयार रहना चाहते हैं, तो अधिकतर प्रशिक्षण को त्वरित निष्कर्षण और पारंपरिक लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जबकि लक्ष्य को धीमा शूटिंग के बजाय करना चाहिए। दूरी 15 मीटर या उससे कम होनी चाहिए (इस दूरी से परे `` फ़्लैश `` तकनीक अविश्वसनीय हो जाती है)।
    • इस लेख को पढ़ने के बाद सही बंदूक और गोलियां चुनना सीखें और सुनिश्चित करें कि आप प्रशिक्षण के साथ अभ्यास करते हैं।
    • जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना ही आप अच्छे होंगे।
    • हमेशा अपनी बंदूक के रखरखाव का ख्याल रखना।

    चेतावनी

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आप शूटिंग क्षेत्र में क्या जानते हैं। प्रोजेक्टाइल सैकड़ों मीटर की यात्रा कर सकते हैं और अवांछित दिशाओं में उछाल सकते हैं।
    • एक बंदूक गंभीर चोट या मृत्यु भी हो सकती है। हमेशा इसे किसी सुरक्षित दिशा में इंगित करना सुनिश्चित करें और कभी भी उस चीज़ के खिलाफ न करें जिसे आप नहीं शूट करना चाहते हैं
    • सभी प्रशिक्षण एक बहुभुज में किया जाना चाहिए, सभी सुरक्षा उपायों के बाद, या एक छुट्टी के हथियार के साथ एक निजी और कानूनी जगह में।
    • आपको केवल सुरक्षित स्थानों पर एक आग्नेयास्त्र को आग लगाना चाहिए और जहां ऐसा करना कानूनी है। आग्नेयास्त्रों के उपयोग और परिवहन पर राज्य और स्थानीय कानूनों के बारे में जानें, और उन्हें सावधानी से पालन करें कानून एक देश और दूसरे के बीच और कुछ प्रांतों और प्रांतों और शहरों के बीच भी काफी हद तक बदल सकते हैं।
    • सबसे पहले सुरक्षा! आग्नेयास्त्र बहुत खतरनाक है अगर गलत तरीके से उपयोग किया जाता है यदि आप एक विशेषज्ञ शूटर नहीं हैं, तो प्रमाणित प्रशिक्षक या एक बहुत अनुभवी शूटर से सहायता प्राप्त करना सुनिश्चित करें जो आपको मार्गदर्शन कर सकता है।
    • बंदूकें बंदूकें के लिए शायद ही कभी सबसे अच्छा हथियार हैं राइफलें बंदूकें की तुलना में बहुत अधिक क्षति होती हैं। बंदूकें 0 से 10 मीटर तक लक्ष्य के लिए अधिक उपयुक्त हैं, शॉटगन 2 और 50 मीटर के बीच लक्ष्य के लिए और 4 और 1000 मीटर के बीच के लक्ष्य के लिए राइफल्स।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com