कैसे लोड और एक`Avancarica के साथ शूट करने के लिए

थूथन लदान राइफल के साथ शूटिंग हथियारों के एक पारखी के लिए एक अनूठा अनुभव है, जो आधुनिक, सटीक या बड़े पैमाने पर उत्पादित राइफल से मेल नहीं खा सकता। मानव इंजीनियरिंग के पेड़ों के इस शिखर के साथ होल्डिंग, लोडिंग और शूटिंग उन महान नायकों और खलनायक, जैसे बारबेनेरा, डेवी क्रॉकेट, कप्तान किड और डैनियल बून, को जीवन में वापस लाएगा। अधिक निर्देशों के लिए चरण 1 देखें।

कदम

भाग 1

शॉट्स और पाउडर चुनें

पत्थर, पहिया और टक्कर राइफल्स का अंतर। तीन अलग-अलग प्रकार के थूथन लोडिंग राइफल्स हैं और इसलिए सुनिश्चित करें कि उनमें से प्रत्येक को गोला बारूद, पाउडर और उपयुक्त चार्जिंग विधि चुनना है।

  1. 1
  2. पारंपरिक एक पत्थर राइफल है। इसकी एक अधिक जटिल लेकिन प्रामाणिक फायरिंग तंत्र और लंबी रफिंग है जो प्रति बैरल में घुमाने के लिए बुलेट के लिए आवश्यक समय को संदर्भित करता है। अस्तर राइफल की सटीकता को प्रभावित करता है। बुलाए गए हाथों के साथ उपयोग किए जाने पर राइफल्स एक लंबे समय तक रमन करते हैं "भैंस", जो कि अधिक आधुनिक आकार के साथ एक पारंपरिक लीड शॉट पेश करते हैं। स्टोन राइफल्स को एक जटिल लोडिंग प्रक्रिया की आवश्यकता होती है, कुत्ते में चकमक के एक टुकड़े को रखकर, जो छोटे बेसिन (फ़्लिंटलॉक) में खुलता है, जो खुलता है, स्पार्क्स गिरता है। यह ऑपरेशन नीचे वर्णित है
  3. शॉटगन के पास एक स्ट्राइकर है जो पत्थर राइफल के समान है और वे अधिक या कम उसी तरह से चार्ज करते हैं, लेकिन अधिक आधुनिक फायरिंग के लिए पूर्व लोड कैप्सूल होता है। यदि आप आग्नेयास्त्रों के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक नहीं हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप इस पद्धति का उपयोग करें और शूट करने की कोशिश करने से पहले थूथन लोडिंग तंत्र से परिचित हो।
  4. पर्क्यूशन राइफलें एक आधुनिक बंदूक राइफल और एक आधुनिक पाउडर इन्फ्यूसर के बीच स्टाइलिस्टिक रूप से अधिक आधुनिक हैं। उनके पास एक छोटे से राइफलिंग है और पारंपरिक लोगों की तुलना में लोड करने में अधिक सटीक और आसान है और फायरिंग पिन में कैप्सूल है
  5. 2
    अपने शॉटगन के लिए उपयुक्त पाउडर चुनें। पारंपरिक बारूद का उपयोग किसी भी किस्म में किया जा सकता है, हालांकि अधिक आधुनिक छर्रों में कुछ प्रकार हैं। इन प्रकारों को कॉम्पैक्ट छर्रों में कैलिब्रेट किया जाता है जो लोड करने के लिए प्रति बैरल में डाला जा सकता है।
  6. परंपरागत गनपाउडर बैरल जंग को जाता है, अगर नियमित और कुशलतापूर्वक साफ नहीं किया जाता है यह नमी को अवशोषित करता है, जिससे यह ज्वलनशील होता है। शुरुआत में राइफल के इस्तेमाल के लिए छर्रों में पाउडर के इस्तेमाल पर विचार करें और यह कैसे शूट करता है।
  7. 3
    उपयुक्त गोला बारूद चुनें शुरुआत में, यह समझना थोड़ा कठिन हो सकता है कि कौन सा गोला बारूद आपके शॉटगन के लिए अधिक कुशल और सटीक है जिस तरीके से आप अपने शॉटगन को शूट करते हैं और विभिन्न प्रकार के शॉट्स की कोशिश करते हैं, उससे परिचित होकर, आप अपने लिए सही गोला बारूद चुनने में सक्षम होंगे।
  8. पारंपरिक डॉट्स शुद्ध लीड से बने होते हैं और कपड़े के टुकड़ों के साथ काम करने के लिए डिजाइन किए जाते हैं। यदि आप पुराने तरीके से गोली मारना चाहते हैं, तो यह आपके लिए बारूद है। शिकार के लिए, आप कुछ अलग चुन सकते हैं
  9. शंक्वाकार शॉट्स बुलेट-आकार हैं। राइफल के अंदर के व्यास के आधार पर वे थोड़ा हल्का, अधिक सटीक होते हैं और विभिन्न आकारों में उपलब्ध होते हैं।
  10. "एक प्रकार की खड़ाऊँ" यह राइफल के अंदर गोली को बेहतर ढंग से फिट करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले जूते या आस्तीन के आकार में एक छोटा सा उपकरण है। सटीकता बढ़ाने के लिए छोटा, लाइटर या बड़ी गोलियों का उपयोग करने के लिए सैबोट का उपयोग करें यदि आप शिकार करने के बारे में सोचते हैं, सटीकता बढ़ाने के लिए अपने थूथन के साथ सही आकार के एक सैबोट और शॉट्स का उपयोग करें। {Ut1
  11. 4
    कुछ पैच, अस्तर और चिकनाई प्राप्त करें अधिकतर गोला बारूद को धूल के साथ झटके को समायोजित करने के लिए इस्तेमाल किया गया अस्तर के टुकड़ों से बेचा जाता है। आम तौर पर यदि आप बुलेट के पीछे गोली या कागज के एक टुकड़े को कैलिब्रर, या उसके पीछे बैरल से बाहर रोल करने से रोकते हैं, जब आप राइफल को आगे बढ़ाने का लक्ष्य रखते हैं
  12. ऐसा करने के लिए सबसे अच्छे तरीके से एक तकिया के टुकड़े का उपयोग करना है जो आप आसानी से बेंस्डसाहेरी में पा सकते हैं। यदि आपको इसे नहीं मिला है, तो कागज तौलिए का उपयोग करें।
  13. स्नेहक का इस्तेमाल घर्षण को कम करने और हथियार को बेहतर बनाने के लिए किया जाता है। राइफलिंग के साथ राइफल्स में, रईफिंग के साथ लोडिंग की सुविधा के लिए प्रत्येक स्ट्रोक के बाद प्रति बैरल और बल्लेबाज़ी ल्यूब्रिकेट करती है।
  14. प्रॉक्सी कैप्सूल और फर्न आपके पास राइफल के प्रकार के आधार पर, आपको बेसिन में पाउडर मारने के लिए, शॉटगन को छोड़ने, या पत्थर राइफलों के लिए चकमक उतारने के लिए कैप्सूल की भी आवश्यकता होगी।
  15. सबसे आम टक्कर कैप्सूल संख्या 11 है, जो कि सौ से ज्यादा वर्षों के लिए बाजार पर रहे हैं।
  16. बंदूक कैप्सूल बहुत शक्तिशाली और शिकारी के बीच बहुत लोकप्रिय हैं।

भाग 2

पहिएदार या पर्क्यूसन चार्जर लोड करें
1
बेंत की जांच करें सुनिश्चित करें कि ब्रश को बैरल में रखकर और उस तक पहुंचने वाली दूरी को मापकर हथियार का आरोप नहीं लगाया गया है। यह कप में छेद तक पहुंचने तक पूरी दूरी की यात्रा करना होगा। बैरल को बारूद, गंदगी या संचित धूल से साफ करने के लिए छड़ी का उपयोग करें।
  • चार्ज करते समय, इसे आकाश में इंगित करें और हमेशा बैरल के संपर्क में अपना चेहरा डालने से बचें, भले ही आप लोड हो रहे हों।
  • 2
    बैरल लुब्रिकेट करें अधिकांश थूथन लोड करने वाले हथियार एक पैड के साथ बेची जाती हैं (राइफल को चिकना करना) साथ में छड़ी के साथ। बैरल में स्नेहक रखो बहुत ज्यादा मत डालो क्योंकि यह छेद में खत्म हो सकता है और इसे चालू करने से रोक सकता है। एक छोटी सी खुराक पर्याप्त है, आप अपने चेहरे पर जो सनस्क्रीन लगाएंगे उससे अधिक नहीं
  • 3
    धूल को मापें हथियार में पाउडर डालने के बाद, अपने सींग या फ्लास्क से गनपाउडर को मापने के कप में इसे सही जगह पर भरना।
  • धूल को ठीक करने के लिए राइफल के किनारे के साथ अपने हाथ से कुछ समय मारो।
  • 4
    शॉट्स अपलोड करें बैरल के अंदर गोलियों को धक्का करने के लिए सेंसेलेटर की छोटी ओर का उपयोग करें। बल न दें जब आप सेंटीमीटर के छोटे पक्ष के अंत तक पहुंचते हैं, तो बाहर निकलकर लंबी चोटी का उपयोग करने के लिए बारूद को दबाएं। {Ut1
  • भारित पाउडर पर प्रक्षेप्य को समायोजित करने के लिए ब्रश का उपयोग करें। एक तेज लेकिन निर्धारित आंदोलन बनाओ, जैसा कि पुराने गृह युद्ध की फिल्मों में नहीं देखा गया है। ब्रश पर एक निशान है, जो आपको समझने में सहायता करेगा कि गोलियों का स्थान कब है। जब यह संकेत बैरल के अंत के साथ संरेखित करता है, तो शॉट सही स्थिति में है।
  • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि प्रक्षेप्य पाउडर और प्रक्षेप्य के बीच किसी भी अंतराल को छोड़ने के बिना सही स्थिति में है।
  • टक्कर कैप्सूल प्रभारी एक सुरक्षित दिशा में हथियार को इंगित करें और रोशनी पर कैप्सूल को समायोजित करने के लिए सेंसेलेटर का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि कुत्ते को डाला जाता है, यदि बन्दूक में एक है, या यदि आप पार्श्व सुरक्षा प्रभार के साथ एक शॉटगन का प्रयोग करें तो कुत्ते को आधा में
  • भाग 3

    एक पत्थर राइफल लोड करें
    1
    कुत्ते में चकमक लगाओ कुत्ते को आधे में रखें यदि अभी भी कोई चकमक नहीं है, तो एक स्क्रू ड्रायवर या एक धातु पट्टी का उपयोग करें ताकि कुत्ते के ऊपरी जबड़े को ताला लगा सके। पीठ पर इसे झुककर चकमक पत्थर लपेटने के लिए सही आकार के चमड़े का एक टुकड़ा का उपयोग करें कुत्ते की जबड़े में चमड़े के साथ चमड़े को रखो ताकि बेसिन की तरफ इशारा करने के लिए, अच्छी तरह से पेंच कसने के लिए। {Ut1
  • 2
    कुत्ते को पूरी तरह से चार्ज करें हथौड़ा बंद करें (उस भाग में कप को शामिल किया गया है) और ट्रिगर खींचकर शूट करने का प्रयास करें। सुनिश्चित करें कि शॉट्स स्पार्क्स का उत्पादन करती हैं जो बेसिन में जाते हैं
  • यदि नहीं, तो फ़र्न को हटा दें और इसे फिर से रखें सुनिश्चित करें कि सब कुछ अच्छी तरह तैयार और कार्यात्मक है जल्दी में मत हो



  • 3
    धूल को मापें माप के साथ पेंच को मापने के उपाय मापने वाले चम्मच को अंत में ले आओ, जो कि आपके प्रकार के शॉटगन के लिए आवश्यक पाउडर की मात्रा को चिन्हित करता है और पेंच को कसता है।
  • अपने हथियार के लिए पाउडर की सही मात्रा के लिए शस्त्रागार से पूछें
  • 4
    बैरल में पाउडर रखें हथियार के मुंह को उठाएं ताकि बैरल जमीन पर सीधा हो। मापने कप के शीर्ष स्तर और बैरल में पाउडर डालना हाथ की हथेली के साथ कई बार पक्ष के साथ बैरल को हराकर सुनिश्चित करें कि पाउडर सभी तरह से नीचे गिर जाता है।
  • 5
    हथियार लोड करें प्रति बैरल के अंत में चिकनाई तेल का एक टुकड़ा रखो टुकड़ा डॉट से अधिक व्यापक होना चाहिए और इसे लपेटना चाहिए। सेंसेलेटर की छोटी तरफ का उपयोग करके बैरल के टुकड़े में लपेटे जाने वाले गोली दबाएं।
  • फिर सेंटीलेटर के लंबे किनारे का उपयोग करके, बैरल के साथ गोली को जारी रखें। बैरल के अंत में गोली को स्लाइड करने के लिए छड़ी के कुंद अंत का प्रयोग करें, यह धूल के ऊपर बैठे रहने दें। एक मजबूत आंदोलन के साथ करो, जैसा कि आप फिल्मों में देख रहे हैं अंदर हथियार नहीं मारा।
  • 6
    बेसिन भरें बॉल को पोजिशन करने के बाद, ब्रश को हटा दें और अपने पैरों पर शॉटगन रखें। पत्थर के बंदूक के लिए इस्तेमाल किए गए एफएफएफएफ पाउडर के साथ पीतल के पाउडर औषधि को भरें। इसे वितरक के पीछे पेंच को खोलकर और पाउडर डालना जब तक यह 3/4 तक नहीं भर जाता है।
  • आधा कुत्ते को हथियार यदि हथौड़ा (जो कप को कवर करता है) अभी तक खुला नहीं है, तो इसे खोलें और पाउडर निकालने वाली मशीन को धूल से मुक्त करने के लिए बेसिन के तल के नीचे धकेल दें।
  • इसे शॉटगन को थोड़ी सी झुककर भरें ताकि पाउडर बेसिन छेद में पूरी तरह से प्रवेश कर सकें। जब बेसिन भरा हुआ है, तो इसे अच्छी तरह से बंद करें अब आपका हथियार लोड हो रहा है और शूट करने के लिए तैयार है।
  • भाग 4

    एक थूथन के साथ गोली मारो
    1
    राइफल संभाल कंधे के खिलाफ दृढ़ता से रखें कुत्ते को हथियार और लक्ष्य पर लक्ष्य सुनिश्चित करें कि कोई भी कप के छेद के सामने खड़ा नहीं है स्पार्क्स प्रसारित होंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि क्षेत्र स्पष्ट है।
    • एक थूथन लोडिंग शस्त्र के साथ फायरिंग से पहले हमेशा उचित संरक्षक पहनें। यह शोर है ट्रेन सुरक्षित रूप से
  • 2
    मीरा। जगहें के माध्यम से बैरल के साथ देखो जब सभी तीन दृश्यदर्शी लक्ष्य पर खड़ी और क्षैतिज रूप से गठबंधन करते हैं, तो एक गहरी सांस लेते हैं और इसे पकड़ो।
  • इनमें से कुछ हथियारों में अच्छी जगहें नहीं हैं यदि आप चाहें, तो आप आधुनिक जगहें बढ़कर अपने पुराने राइफल को अपग्रेड कर सकते हैं। यदि आपको शिकार करने का विचार करना है तो ऐसा करने के लिए जोरदार अनुशंसा की जाती है
  • 3
    सुरक्षित का लाभ उठाएं और ट्रिगर खींचें राइफल को अब भी जगह में रखें, लक्ष्य को देखने और देखने से पहले धुएं के लिए फीका (बहुत ज्यादा हो जाएगा) का इंतजार करें।
  • एक पत्थर राइफल में, चकमक पत्थर, नीचे हथेलर के अंदर खरोंच, खुले बेसिन को उखाड़ने, खुली बेसिन की धूल में गिर जाएगा जो स्पार्क्स पैदा करेगा, नीचे स्लैम जाएगा। पाउडर प्रज्वलित होगा, जिससे बेसिन में छेद के माध्यम से गुजरने वाली एक चमक हो सकती है, मुख्य प्रभार को सक्रिय कर सकता है।
  • टिप्स

    • आप एक ही समय में कई शॉट्स अपलोड करने के लिए चाहते हैं, उसी तरह से लोड करने के लिए प्रक्रिया का पालन करें लेकिन एक गेंद के बजाय, कागज के एक टुकड़े डाल दिया, डॉट्स की वांछित संख्या, प्रति बैरल से बाहर रोलिंग के खिलाफ कागज के फिर दूसरी टुकड़ा डालने के बाद ।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि ये शस्त्र उस क्षेत्र में कानूनी हैं जहां आप रहते हैं। कुछ क्षेत्रों में बंदूकें के इस्तेमाल पर रोक लगाई जाती है, लेकिन कस्तूरी और राइफल्स का उपयोग करने की अनुमति होती है।
    • एक ही सम्मान के साथ पत्थर राइफल्स का इलाज करें, आप किसी भी हथियार को दे देंगे। हालांकि पुराने जमाने के खिलौने की तरह लग रहे हैं, वे आप और आपके दोस्तों पर अपना सिर उड़ा सकते हैं। इन राइफलों में से कुछ आधुनिक लोगों की तुलना में अधिक शक्तिशाली हैं कभी भी लक्ष्य न करें कि आप शूट करना नहीं चाहते हैं।
    • धातु के कंटेनर में या सींग में बारूद में रखें, लेकिन बड़ी मात्रा में कभी नहीं। यदि आपको इतना अधिक संरक्षण की आवश्यकता है, तो अपने घर से गोदाम का निर्माण करें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • किसी भी कैलिबर की शॉटगन बंदूक, राइफलिंग या बिना। यह दृढ़ता से एक 16 वीं सदी गैलियन या किसी अन्य वस्तु पुरानी से लिया एक पुराने अवशेष शूट करने के लिए क्योंकि बैरल बुरी तरह से या आप की मौत हो गई, जबकि mutilandoti शॉट फट सकता है, इस प्रकार पृथ्वी ग्रह पर दूसरों के लिए कमरे बनाने हतोत्साहित किया जाता है। सुनिश्चित करें कि पुराने हथियारों का उपयोग करने से पहले एक बंदूकधारी द्वारा प्रमाणित किया गया है।
    • पत्थर राइफल्स के लिए सेल्सी वहां विभिन्न आकार हैं, सामान्य रूप से चकमक पत्थर "अंग्रेजी" यह उपयोग करने के लिए एक अच्छा प्रकार है
    • कुत्ते के जबड़े में चकमक में लपेटे जाने के लिए चमड़े के छोटे टुकड़े
    • एक टूल जिसे आप सामान्यतः हथियार के साथ एक साथ खरीदते हैं यदि शामिल नहीं है, कभी-कभी ऐसा होता है, तो बैरल के अंदर के व्यास को मापें और एक लकड़ी की छड़ी या एक छड़ी को व्यास की तुलना में थोड़ा छोटा करें, लेकिन बैरल की तुलना में अधिक है। लकड़ी के इन्सुलेशन सामग्री को लागू करें जैसे कि अलसी का तेल, पानी को रोकने के लिए इसे झुंड में प्रवेश करने से रोकने के लिए। अब आपके पास एक पाइप है।
    • हथियार के समान कैलिबर (बैरल के व्यास के अंदर) की छर्रियां जो बैरल के एक तरफ से फंसने के बिना दूसरे को रोल कर सकती हैं। आप छोटे लीड शॉट्स (शॉट्स) का एक ढेर भी शूट कर सकते हैं, इसलिए आपको डबल-बैरल प्रभाव मिलता है।
    • बारूद। थूथन लोडिंग हथियार लोड करने के लिए एफएफएफएफ गनपाउडर तीन अन्य प्रकार के गनपाउडर हैं: एफ, एफएफ और एफएफएफ आम तौर पर एफ बहुत घना पाउडर है जो मोटे गेज के लिए आमतौर पर इस्तेमाल होता है, जबकि 50 कैलिबर के लिए एफएफ की सिफारिश की जाती है। एफएफएफ का उपयोग करें
    • गनपाउडर सींग यह वैकल्पिक है, लेकिन अगर आप शिकार करने जा रहे हैं तो इसकी अनुशंसा है। यह पाउडर सूखा और उपयोग के लिए तैयार रहता है।
    • ग्राम में पाउडर के लिए कप को मापना बिल्कुल आवश्यक क्योंकि बहुत अधिक चार्जिंग के कारण भी सबसे अनुभवी निशानेबाजों ने अपना हथियार उड़ा दिया है।
    • प्रभारी वितरक यह आवश्यक नहीं है, लेकिन यह कप में एफएफएफएफ पाउडर लोड करना आसान बनाता है। पीतल के बने छोटे सिलेंडर का प्रयोग करें
    • Centillinatore। केवल बंदूकें के साथ जरूरी है क्योंकि टुकड़ी में लपेटी गई गोली एक चिकनी छड़ी में एक टुकड़े के बिना एक टुकड़ी की तुलना में बैरल के साथ छड़ी करने के लिए और अधिक मुश्किल है। आम तौर पर यह लकड़ी के बने होते हैं, दो सूजन, एक छोटी और एक लंबी
    • हथियार मैनुअल आम तौर पर, इन मैनुअल में गनपाउडर के अधिकतम शुल्क सहित बंदूक से संबंधित जानकारी होती है संकेतित मानदंड का सम्मान करें अगर आपके थूथन लोड करने का मैनुअल नहीं है, तो एक हो जाओ
    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com