कैसे एक हिरण शूट करने के लिए

अच्छे शिकारियों के लिए, सिर्फ एक गोली मारो - और प्रत्येक शिकारी को जितना संभव हो उतना उपवास और मानवीय को मारने की कोशिश करनी चाहिए। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप शिकार के हिरण या निरपेक्ष शुरुआत के इरादे से एक अनुभवी शिकारी हैं: आप अब भी सीख सकते हैं कि हिरण कैसे खोजते हैं और इसे सबसे सही और सुरक्षित तरीके से शूट कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

हिरण का पता लगाएं
शूट ए डीयर चरण 1 नामक छवि
1
इस गतिविधि का अभ्यास करने के लिए शिकार लाइसेंस और सही उपकरण प्राप्त करने की खरीद करें। प्रांत या विशेषज्ञता के क्षेत्र के वेबसाइट पर जाएँ पता है कि हिरण शिकार के मौसम के बारे में जानकारी प्राप्त करने के मौसमी परमिट प्राप्त करने के लिए के अलावा, अपने क्षेत्र में है और उन क्षेत्रों में जहाँ आप शिकार कर सकते हैं पता करने के लिए मिलता है। सीजन के बाहर शिकार के अलावा उचित लाइसेंस के बिना हिरण का शिकार और बिना पर्याप्त उपकरणों के शिकार हमेशा अवैध होता है। सामान्य तौर पर, 100 और 200 यूरो के बीच हिरण शिकार की लागत के लिए मौसमी परमिट लगभग
  • सुरक्षा कारणों से, नारंगी लौ-रंग के कपड़े पहनना महत्वपूर्ण है ताकि पत्ते के साथ मिश्रण न करें और क्षेत्र में उपस्थित अन्य शिकारी को देखने के लिए अनुमति दें। आम विश्वासों के विपरीत, हिरण, छलावरण की जरूरत बनाने के लिए इस तरह के तेज आँखें नहीं था, हालांकि यह आंदोलनों को छिपाने और शिकारी की उपस्थिति को महसूस करने हिरण को रोकने के लिए एक उपयोगी अभ्यास है।
  • हिरण शिकार में कई अलग-अलग प्रकार के राइफल का उपयोग किया जाता है: .243 से, 30-06 या 30-30 कैलिबर तक, वे सभी किसी भी तरह के हिरण में मिलेंगे, जो आपको मुठभेड़ करेंगे। बन्दूक का इस्तेमाल कुछ हद तक कम किया जाता है, हालांकि हिरण शिकार के लिए उपयुक्त गोलियां ढूंढना आसान है।
  • भी धनुष का उपयोग करें यह हिरण शिकार में बहुत आम है। लगभग सभी क्षेत्रों में, 20 किलो का कर्षण वजन कानून द्वारा अनुमत अधिकतम सीमा है - इसका मतलब है कि आपके पास 18-54 मीटर की एक सामान्य शूटिंग सीमा होगी।
  • शूट ए डीर चरण 2 नामक छवि
    2
    घने जंगल वनस्पति के साथ एक क्षेत्र का चयन करें जो शिकार करने के लिए सुरक्षित है। इस क्षेत्र में शिकारी से बात करें और स्थानीय राज्य वानिकी कोर की वेबसाइट पर जाएं, यह जानने के लिए कि सार्वजनिक क्षेत्रों में जहां शिकार की अनुमति है कभी-कभी, कुछ राष्ट्रीय उद्यानों में, हिरण शिकार को विशिष्ट समय पर अनुमति दी जाती है।
  • कभी-कभी, निजी संपत्ति में शिकार करने के लिए भी संभव है, भूमि के मालिक से अनुमति के अधीन। यदि आप शिकार हिरण के लिए आदर्श भूमि के मालिक को जानते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि कुछ सीमाओं के अधीन, एक निजी संपत्ति में शिकारी के नि: शुल्क प्रवेश की अनुमति है
  • कभी नहीं सोचें कि एक क्षेत्र शिकार के लिए सुरक्षित है अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं। मालिकों की अनुमति के बिना निजी भूमि दर्ज न करें
  • शूट ए डीयर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    अपनी गंध मास्क करें यद्यपि आपकी गंध जंगल में तुच्छ लग सकता है, गंध का नियंत्रण हायर शिकार करते समय बहुत महत्वपूर्ण होता है। सामान्य तौर पर, आपको सुगंधित साबुन, दुर्गन्धयुक्त पदार्थों का उपयोग करने से बचा जाना चाहिए और एक शिकार यात्रा से पहले 24-48 घंटों में इत्र के समान मजबूत गंध से गुज़रने वाले स्थानों में समय बिताना चाहिए। शिकार करने से पहले एक या दो दिन के लिए स्नान करने से बचने के लिए यह आम बात है।
  • अपनी गंध जंगल की तरह लगाना करने के लिए पाइन शाखाओं के साथ वायुरोधी कंटेनरों के अंदर जैकेट और कपड़े रखें।
  • शराब या फैटी खाद्य पदार्थों को शिकार से पहले शाम का उपभोग न करें, ताकि आपकी उपस्थिति के हिरण के साथ संवाद करने वाले मजबूत गंधों को न छूने न दें।
  • कुछ शिकारी शिकार कपड़े के उन लोगों के बीच बेकिंग सोडा की परतें डालते हैं ताकि वे अपनी गंध को आगे मुड़कर रखने की कोशिश कर सकें।
  • शूट ए डीर चरण 4 नामक छवि
    4
    हिरण की उपस्थिति के लक्षणों के लिए देखो जब एक शिकार किया जाता है, तो यह आमतौर पर कुछ समय के लिए हिरण की उपस्थिति के अनुकूल अनुकूल स्थान की खोज में जाता है जहां शिविर और इंतजार करना है। हथियारों के फायरिंग रेंज के आधार पर आपको पीटा पथ के संकेत मिलना चाहिए, अधिमानतः एक खुली जगह या प्रेयरी की ओर जाता है।
  • हिरण के लिए वांछनीय भोजन के स्रोतों की जांच करें, जैसे सेब या गेहूं, साथ ही साथ पानी के स्रोत जहां हिरण की बैठक की आदत है
  • हिरण शिकार के लिए आदर्श लगभग 55 मीटर व्यास का क्षेत्र है। यदि आपके पास एक बड़ी रेंज के साथ एक बन्दूक है, जो एक सटीक दृश्यदर्शी से सुसज्जित है, तो एक बड़ा प्रैरी (लगभग 270 मीटर लंबाई) बेहतर होगा
  • हिरण की उपस्थिति के सबसे स्पष्ट संकेतों में से एक यह है कि पेड़ पर सींगों के रगड़ द्वारा छोड़ा गया चिन्ह, नर नमूनों द्वारा क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए बनाया गया और अपनी गंध छोड़ दिया।
  • शूट ए डीयर चरण 5 नामक छवि
    5
    अपने आप को एक गुप्त स्थिति में रखो एक बार जब आप शिकार, शिविर के लिए आदर्श जगह खोजते हैं और हिरण से संपर्क करने की कोशिश करना शुरू करते हैं। एक-दूसरे के साथ मिश्रण करने के कई तरीके हैं एक पेड़ के पीछा और roccoli क्षेत्रों में इस्तेमाल किया जा सकता है, जहां यह संभव है जानवर के पारित होने, लेकिन रोमांच पटरियों और चुप्पी हिरण में दृष्टिकोण का पालन करने के लिए वास्तव में कुछ शिकारी, जो वनस्पति में मिश्रण करने के लिए पसंद की सराहना कर रहा है। पसंद तुम्हारा है
  • अपने प्रति हिरण खींचें. हिरण के लिए याद करता है, गर्मी और हॉर्न शोर में मादा की गंध के साथ स्प्रे, आपकी स्थिति में हिरण को आकर्षित करने के लिए सभी सामान्य तरीके हैं, खासकर मौसम की शुरुआत में।
  • शूट ए डीर चरण 6 नामक छवि
    6
    एक साथी या दो के साथ जाओ अकेले शिकार को खतरनाक और जटिल हो सकता है, इसलिए हमेशा कम से कम एक अन्य व्यक्ति की कंपनी में होने की सलाह दी जाती है संपूर्ण हिरण अपने आप से ले जाना भी मजबूत शिकारी के लिए चुनौतीपूर्ण है, और सभी काम अन्य अनुभवी शिकारी के साथ आसान और अधिक मनोरंजक होगा जो आपकी पूरी प्रक्रिया में सहायता कर सकते हैं।
  • सुरक्षा कारणों से, हमेशा अन्य लोगों से संपर्क करें जहां आप शिकार करने जा रहे हैं और जब आपकी वापसी की उम्मीद है, खासकर यदि आप कॉल करने में सक्षम नहीं होंगे
  • जब आप हिरण शिकार कर रहे हैं कुत्तों को नहीं लाना यहां तक ​​कि अगर आप पक्षियों के लिए शिकार करते हैं तो कुत्ते की कंपनी के लिए अच्छा होगा, इन जानवरों को बहुत अधिक शोर और हरि को उड़ान भरने का जोखिम है।
  • भाग 2

    गोली मारो
    शूट ए डीर चरण 7 नामक छवि
    1
    अपनी शूटिंग की स्थिति पहले का अभ्यास करें. कई ऐसी स्थितिें हैं जिनमें से आप सही तरीके से शूट कर सकते हैं, और एक अच्छा शिकारी सभी के साथ सहज महसूस करना चाहिए। शिकार करने से पहले लंबे समय से अवकाशित बंदूक के साथ एक सुरक्षित स्थान पर अपनी स्थिति लेते रहें।
    • प्रवण स्थिति सबसे स्थिर है, लेकिन यह क्षेत्र में लेने के लिए सबसे कठिन और अव्यावहारिक है, जबकि ईमानदार स्थिति सबसे सरल है, सबसे तेज़ है, लेकिन दुर्भाग्य से सबसे अस्थिर भी। यदि सही तरीके से किया गया हो, तो एक हिरण को ठीक से शूट करने के लिए बैठने या बैठने की स्थिति सबसे अधिक आरामदायक और स्थिर होती है
    • आप घुटने या जांघ के साथ कोहनी का समर्थन कर सकते हैं, जिससे उद्देश्य अधिक सीधे और स्थिर बना सकते हैं। बैठे स्थिति में, आप अपने पैरों के साथ बैठेंगे, लक्ष्य के लिए सीधा, हाथ में घुटने के साथ जो लक्ष्य का सामना करना नहीं शूट करेंगे
  • शूट ए डीयर स्टेप 8 नामक छवि
    2
    धीरज रखो आम तौर पर, हिरण शिकार एक ऐसी गतिविधि है जो पूरे दिन तक रहता है, ऐसा कुछ नहीं होता है जब आप जल्दी या अधीर होते हैं बैठने और इंतजार करने के लिए सही जगह खोजें जब आप शिकार करते हैं और थोड़ी देर प्रतीक्षा करते हैं। हिरण एक ऐसे इलाके में जाने की अधिक संभावना है जो एक लंबे समय से शांतिपूर्ण और शांत रहा है, इसलिए जब आप इस गतिविधि का प्रयोग कर रहे हैं तो बेहद चुप रहें।
  • कुछ शिकारी कुछ ही घंटों के लिए एक स्थान पर रहना पसंद करते हैं, फिर थोड़ी देर के लिए घूमते रहते हैं, जबकि दूसरों को अधिक या कम लगातार घूमना पसंद है। आप जिस तरह से शिकार करते हैं वह आप पर निर्भर करता है, लेकिन अधिक स्थापित शिकारी विभिन्न क्षेत्रों में प्रयोग करने के लिए प्रयोग करने के लिए वैकल्पिक रूप से घात करते हैं।
  • प्रतीक्षा रोमांच का रोमांच है और शिकार की उत्तेजना है। अगर यह उत्तेजक नहीं था, तो कोई भी इसे करने के लिए परेशान नहीं होगा।
  • शूट ए डीयर स्टेप 9 नामक छवि
    3
    जब तक हिरण इसके पास स्थित नहीं हो जाता तब तक प्रतीक्षा करें। यदि आपने हिरण का पता लगाया है, तो तुरंत ट्रिगर दबाएं आपके क्षेत्र में हिरण के दृष्टिकोण के संकेतों को देखने के लिए दूरबीन की एक जोड़ी का उपयोग करें और जब तक जानवर आपको सुरक्षित शॉट शूट करने का मौका देने के लिए तैयार नहीं हो जाता। यह शिकार का सबसे महत्वपूर्ण क्षण है, और आखिरी चीज जल्दी में होनी है।
  • ज़ोन नियमों और आपके स्वामित्व के प्रकार के आधार पर, कुछ मिनटों का सत्यापन करें कि आपके सामने मौजूद हिरण एक कानूनी लक्ष्य है। अक्सर, केवल एक निश्चित स्तर के सींग विकास (आमतौर पर छह अंक) वाले पुरुषों का शिकार कानूनी है, हालांकि यह क्षेत्र से क्षेत्र में भिन्न हो सकता है
  • यदि आप देख रहे पहले हिरण कानूनी लक्ष्य नहीं है, तो शूट न करें। प्रतीक्षा करें। हिरण अक्सर जोड़े या पैक में जाते हैं और संभावना है कि दूसरों को जल्द ही पहुंचने की संभावना है।
  • शूट ए डीयर स्टेप 10 नामक छवि



    4
    उद्देश्य ले लो जब आप हिरण की ओर रुख करने के लिए इंतजार करते हैं, तो शॉटगन को स्थिति में रखो और राइफल की दृष्टि से आंख को संरेखित करके अच्छा उद्देश्य लेना। यद्यपि यह केवल हिरण के कंधे के पीछे लक्ष्य करने के लिए अधिक सामान्य है, लेकिन इसके बारे में कई दर्शन हैं, विशेष रूप से, आपको हिरण के लिए उद्देश्य चाहिए, इसलिए शूट करने के लिए प्रत्येक बिंदु के पेशेवरों और विपक्षों का अनुसरण करें:
  • सामने के पैर के पीछे, छाती से 12-18 सेमी ऊपर, यह शायद सबसे आम बिंदु है जिसका उद्देश्य उद्देश्य है। यह झटका दिल और फेफड़ों में प्रवेश करता है, भले ही हिरण हमेशा जमीन पर गिरते ही न हो और कभी-कभी वे ठीक हो जाते हैं, इसलिए अक्सर कुछ समय के लिए उनका पीछा करना जरूरी होता है।
  • सिर, मस्तिष्क के माध्यम से, यह तत्काल मृत्यु का समर्थन करता है और बहुत कम मांस खो जाता है आम तौर पर, इस शॉट को शूट करने के लिए, लक्ष्य को पूरी तरह से लापता होने के जोखिम के साथ ही आपको आंख के पीछे लक्ष्य करना होगा, बल्कि एक विशेषज्ञ और शॉट को अंजाम करना मुश्किल होगा। इसके अलावा, यदि आप सींग या पूरे सिर को बचाने में रुचि रखते हैं, तो यह झटका एक ट्रॉफी के लिए करिश्मा अप्राव्य बनाता है
  • कशेरुक स्तंभ के माध्यम से गर्दन,, यह एक और लोकप्रिय और घातक बिंदु है, जो आपको हिरण के जबड़े के प्रोफाइल के पीछे लक्ष्य को दिखाता है। यह झटका अक्सर हिरण को बरबाद करता है और काम को पूरा करने के लिए दूसरे स्ट्रोक या गले का काटने की आवश्यकता होती है, और यह अनुशंसित नहीं है।
  • शूट ए डीयर स्टेप 11 नामक छवि
    5
    शॉट को आग लगाने के लिए आवश्यक आंदोलनों का क्रम याद रखें। एक बार आपके लक्ष्य के बाद, आपको सांस लेने की आवश्यकता है, आराम करो और सुनिश्चित करें कि आप यथासंभव यथाशीघ्र गोली मारो। राइफल से सुरक्षा निकालें और गोली मारने के लिए तैयार हो जाओ। सबसे अच्छा समय और इससे आपको ट्रिगर निचोड़ने के लिए और अधिक नियंत्रण की अनुमति देता है एक साँस ले जाने के तुरंत बाद, इसलिए शॉटगन को बहुत लंबे समय तक पकड़ न दें, अन्यथा आप झुंझलाना शुरू कर देंगे। आपरेशन जल्दी, ध्यान से और कुशलतापूर्वक करें आंदोलनों का क्रम याद रखें:
  • सांस लेते हैं।
  • रिलैक्स।
  • मीरा।
  • अपनी सांस पकड़ो
  • ट्रिगर खींचें
  • शूट ए डीयर स्टेप 12 नामक छवि
    6
    कभी ऐसी चीज़ों पर शूट न करें जो आप नहीं देख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप 100% सुनिश्चित कर रहे हैं कि आप क्या शूटिंग कर रहे हैं एक हिरण है। कई शिकार की घटनाएं इस तथ्य पर निर्भर करती हैं कि लोगों को उनके बारे में स्पष्ट तस्वीर नहीं है कि वे क्या शूट करना चाहते हैं। जब आप ट्रिगर खींचते हैं तो यह बहुत देर हो सकती है।
  • इसके अलावा, आसपास के वातावरण से अवगत होना महत्वपूर्ण है, ताकि आप जानते हो कि हिरण के पीछे क्या है। आप निश्चित रूप से किसी अन्य व्यक्ति, एक निजी निवास, सार्वजनिक सड़क या किसी अन्य जगह को शूट नहीं करना चाहते हैं, जिसे आप सामान्यतः लक्ष्य नहीं करेंगे।
  • भाग 3

    हिरण का पीछा करें
    शूट ए डीयर स्टेप 13 नामक छवि
    1
    कुछ मिनट प्रतीक्षा करें भले ही उसे मार दिया गया हो, पशु अक्सर बच जाते हैं, क्षेत्र की सीमाएं छोड़ते हैं। यह कुछ मिनट इंतजार करना महत्वपूर्ण है और हिरण के लिए जल्दी नहीं है क्योंकि यह जानवर को एड्रेनालाईन का एक झटका दे सकता है और पीछा और भी मुश्किल बना सकता है यदि आपने एक अच्छा शॉट निकाल दिया है, तो वह बहुत दूर से भटक नहीं पाएगा और जल्दी से मरने के लिए जमीन पर लेट जाएगा, इसलिए कुछ मिनट इंतजार करने से वह ज्यादा बदलाव नहीं होगा।
    • याद रखें कि आप लगभग कहाँ गोली मार दी और निर्देश हिरण भाग गए यदि आवश्यक हो, तो अपने जीपीएस पर अंक को चिह्नित करें
  • शूट ए डीर स्टेप 14 नामक छवि
    2
    प्रारंभिक बिंदु पर रक्त खोजें जहां तक ​​हिरण मारा गया था और जहां रक्त के निशान के लिए जमीन की जांच की जाती है, उसके पीछे की तरफ का पालन करें। आप यह समझने के लिए रक्त की गुणवत्ता भी देख सकते हैं कि आपका शॉट कितना सटीक था।
  • यदि आप जमीन पर थोड़ा खून या पित्त देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आप झटके से गुम हो गए हैं और आपको संभवतः हिरण का पीछा करना होगा ताकि इसे अधिक मानव मृत्यु मिल सके। एक गोलीबारी की हिरण धीरे-धीरे मर जाएंगे, इसलिए आपको इसे खोजने और प्रक्रिया को गति देने की ज़िम्मेदारी है।
  • शूट ए डीर स्टेप 15 नामक छवि
    3
    पत्ते के माध्यम से खून का पालन करें हिरण तेजी से आगे बढ़ते हैं, भले ही वे घायल हो जाएं, और मृत्यु के लिए गोली मारने के बाद भी काफी दूरी तक पहुंचने का प्रबंधन करें। संभवत: आपको ट्रैक से थोड़ा दूर जाना पड़ेगा, लेकिन यदि आपने सावधानीपूर्वक गोली मार दी है तो जानवरों को अधिक से अधिक कुछ सौ मीटर से अधिक का पीछा करने के लिए जरूरी नहीं होना चाहिए। खून के निशान ढूंढने और हिरण का निशान का पालन करने के लिए जमीन पर मिट्टी और पत्तों की जांच करना महत्वपूर्ण है।
  • कुछ शिकारी ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग पत्ते पर स्प्रे करने के लिए करना चाहते हैं, अगर बहुत सारे रास्ते में रक्त को खोजना मुश्किल है। इसे फोम बनाने और खून को अधिक दिखाई देना चाहिए।
  • शूट ए डीयर स्टेप 16 नामक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि हिरण मर चुका है जब आप उस हिरण पर पहुंच जाते हैं, जिसकी आप निशान का पालन करते हैं, तो उसे आने से पहले एक दूरी से ध्यान से जांच करें। यह देखने के लिए देखें कि क्या यह श्वास है या नहीं और यदि वह चलता है यदि आप सीने में हिरण मारते हैं, तो एक ब्लेंडर रक्त एक अच्छा संकेत है इसका मतलब है कि बुलेट ने शायद फेफड़ों में प्रवेश किया है और हिरण बहुत जल्दी से मर जाना चाहिए अगर यह पहले से ही मर नहीं है।
  • यदि हिरण अभी भी जीवित है और मरने की कगार पर नहीं दिखाई देता है, तो एक सुरक्षित दूरी बनाए रखने के दौरान सावधानी से दृष्टिकोण करें, इससे पहले कि इसे और अधिक सटीक शॉट डालने के लिए मस्तिष्क या छाती के माध्यम से गुजरता है उसे शूट करने के लिए।
  • एक घायल हिरण के निकट होने पर सावधान रहें। कुछ शिकारियों ने हिरण के गले को चाकू से काट दिया और इसे खून दो, लेकिन एक गुस्सा, घायल हिरण एक बड़े विरोधी के साथ बेहद खतरनाक हो सकता है।
  • शूट ए डीयर स्टेप 17 नामक छवि
    5
    हिरण का सही ढंग से विकास करें. जैसे ही हिरण की मृत्यु हो जाती है, आपको इसे ले जाने के लिए या शिविर में लौटने के लिए इसे सुरक्षित और प्रबंधनीय आकार में कम करने के लिए इसे उठाना शुरू करना चाहिए। आपके स्थान और आपके गंतव्य के लिए दूरी पर निर्भर करते हुए, यह काम करने के कई तरीके हैं।
  • एक अच्छी गुणवत्ता, अच्छी तरह से तेज शिकार का चाकू शिकार करते समय एक अमूल्य उपकरण होता है यह पता लगाना कि पशु काटने के ठीक बाद में आपके पास सही उपकरण नहीं हैं, आदर्श नहीं है
  • यदि आप घर या शिविर के पास हैं या किसी एटीवी या किसी अन्य प्रकार के वाहन तक पहुंच रहे हैं, तो आप पूरे हिरण को ले जा सकते हैं और इसे स्किनिंग करने से पहले इसे लोड कर सकते हैं और इसे उत्थान कर सकते हैं।
  • यदि लंबे समय से चलने का इंतजार कर रहा है, तो रिबकेज से अधिकांश अंगों और अंगों को हटा दें, पेट को या आंतों को छेदन न करें। इसके अलावा, आपको विभिन्न झिल्ली काटने की आवश्यकता होगी जो अंगों को रीढ़ की हड्डी में बांध देते हैं। सामान्य तौर पर, ज्यादातर शिकारी हिंद पैरों और सामने वाले को "तोड़ते हैं" जिससे शव को परिवहन के लिए आसान बनाते हैं और फिर हिरण मार डालो बाद में।
  • टिप्स

    • यदि हिरण शॉट के बाद भाग जाता है, तो उसे चोट लगी हो सकती है खून के निशान का पालन करें जब तक कि आप इसे नहीं पाते। उसका पीछा न करें: अगर वह सोचता है कि वह पीछा कर रहा है, तो वह मील के लिए दौड़ सकता है यदि वह सोचता है कि वह भागने में कामयाब हो गया है, तो वह जमीन पर लेट जाएगा और मौत की प्रतीक्षा करेगा। सावधान रहें जब आप चलते हैं, क्योंकि यह बाहर कूद सकता है और आपको चार्ज कर सकता है। जैसे ही आप पशु के करीब जाते हैं, यह ऊपर कूद जाएगा। उन्हें जल्दी मारो, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप इस बार उसे मार डालें वे इस तथ्य के लिए भुगतान करने के लायक नहीं हैं कि आप उन्हें दिल में नहीं मार सकते।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपने शिकार नियमों और मौसमी कैलेंडर को पढ़ लिया है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कार्बाइन, राइफल या पिस्तौल (कुछ बंदूकें हिरण शिकार के लिए अवैध हैं, इसलिए सूचित किया जा सकता है)
    • गर्म कपड़े (पवन के बिना 30 डिग्री तापमान का तापमान 10 डिग्री के तापमान के रूप में माना जा सकता है, जबकि अभी भी बैठे हैं)
    • हिरण को उगने के लिए चाकू
    • द्विनेत्री या दृश्यदर्शी
    • ऑरेंज कपड़े
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com