कैसे एक कुलीन जिमनास्ट बनने के लिए

प्रतिस्पर्धात्मक जिमनास्टिक में एलिट उच्चतम स्तर है कुलीन स्तर पर, आप अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। इस बिंदु से, आपका क्षेत्र व्यायामशाला चुनता है जो ओलंपिक खेलों जैसे सबसे महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं, या विश्व चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

इमेज शीर्षक से एक एलिट जिमनास्ट चरण 1
1
कोचिंग, अभ्यास, खींचने और स्वस्थ आहार का पालन करने के अतिरिक्त, एक विशिष्ट जिमनास्ट होने के कारण प्रति सप्ताह 30 घंटे की प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। आपको लचीला और मजबूत होना चाहिए स्तर 3, 4 या 5 छात्र बनने के लिए। अगर आपने कभी जिमनास्टिक नहीं किया है, तो ठीक से शुरू करना सबसे अच्छा है। अगर आपको पहिया करने के बारे में नहीं पता है, तो शुरुआती स्तर से शुरू करें एक युवा उम्र में अधिक लचीलेपन के लिए जितनी जल्दी हो सके शुरू करने के लिए बेहतर।
  • इमेज शीर्षक से एक इलिट जिमनास्ट चरण 2
    2
    सही शरीर होने के नाते आपको उच्च स्तर तक पहुंचने के लिए कौशल और लचीलेपन का विकास करना होगा। एक विशिष्ट तब होता है जब वह एक टीम में प्रवेश करती है और प्रतिस्पर्धा शुरू करता है। आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा, और एक टीम में होने के लिए उत्कृष्ट पोषण आवश्यक है अधिकांश जिमनास्ट छोटे, मिनट, और काफी पतले हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको भूखा होना चाहिए। इसका मतलब यह है कि वे जरूरी अधिक वजन नहीं कर रहे हैं। वे सही वजन का होना चाहिए, और इसका मतलब यह है कि वे कम वजन नहीं कर सकते हैं या अन्य स्थितियों में जो आगे की समस्याएं पैदा कर सकता है। आम तौर पर उनके पास मोटी और मजबूत मांसपेशियां होती हैं, और खूबसूरत पेटी हैं खुद को ज़्यादा मत करो: इससे दर्द, कमजोरी और आप बहुत बीमार हो सकते हैं। लेकिन आपको कम से कम पांच (5) बार एक सप्ताह में प्रशिक्षित करना होगा। छह (6) वैकल्पिक है, लेकिन थोड़ा आराम आवश्यक है आप शनिवार और / या रविवार को आराम कर सकते हैं
  • इमेज शीर्षक से एक इलिट जिमनास्ट चरण 3
    3
    एक अच्छा कोच खोजें कुछ कोच बहुत कठोर नहीं हैं जबकि अन्य बहुत सख्त हैं। ऐसा हुआ कि एक कोच अपनी जिम्नास्ट के साथ इतनी मांग कर रहा था कि वह एनोरेक्सिक और पोलीमिक बन गई और 22 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया। यह निश्चित रूप से एक अच्छा कोच नहीं है एक अच्छे कोच के गुण हैं: स्थिरता, सटीक और एथलीट पर सही दबाव डालने का तरीका
  • इमेज का शीर्षक, एक एलिट जिमनास्ट चरण 4 बनें
    4
    एक लचीली स्कूल अनुसूची का प्रयास करें एक कुलीन होने के लिए, जैसा कि मैंने कहा था, आपको बहुत कुछ प्रशिक्षित करना होगा। आपके दिन का आधा जिमनास्टिक्स करने में खर्च किया जाएगा अधिकांश उच्चभ्रुओं पब्लिक स्कूल की बजाय घर पर अध्ययन करते हैं, लेकिन कुछ सार्वजनिक या निजी स्कूलों में अंशकालिक अध्ययन कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक एक इलिट जिमनास्ट चरण 5
    5
    टॉप के लिए ट्रेन टॉप यूएसएजी (अमेरिकन जिमनास्टिक एसोसिएशन) का एक विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम है जो कि 7-11 साल की उम्र के युवाओं को एलिमिटेंन्ट व्यायामशाला बनने में मदद करता है। टॉप में आप शक्ति, लचीलेपन और उन्नत कौशल पर बहुत समय बिताएंगे, और फिर आप क्लिनिक में परीक्षण करेंगे। आपके परिणामों की तुलना पूरे देश के अन्य लोगों की तुलना में की जाएगी, और श्रेष्ठ परिणामों वाले लोगों को प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। बहुत ज्यादा प्रशिक्षण आवश्यक नहीं है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है कि आप उन कमियों को भरें जो आपको कुलीन वर्ग बनने से रोक सकते हैं।



  • इमेज का शीर्षक एक इलिट जिमनास्ट चरण 6
    6
    ताकत और लचीलेपन के साथ कड़ी मेहनत करें ये प्रशिक्षण के कुछ सबसे उबाऊ भागों हो सकते हैं यह प्रतिस्पर्धा और नए कौशल सीखने के लिए और अधिक मजेदार है, लेकिन ये प्रशिक्षण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। अपने आप को धोखा मत करो! कुलीन स्तर पर कौशल विकसित करने के लिए, आपको बहुत मजबूत और बहुत लचीला होना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक इलिट जिमनास्ट चरण 7
    7
    डर दूर करें भय कुछ ऐसा होता है जो कई जिमनास्टों को कुलीन होने से रोकता है उच्च स्तर की क्षमताओं को धमकाया जा सकता है, लेकिन आपके ट्रेनर को पता चल जाएगा कि क्या आप ऐसी चुनौतियों के लिए तैयार हैं या नहीं और आप उनसे निपटने में मदद करेंगे। उन्हें अकेले सामना करने की कोशिश करने और डर के कारण हारने के बजाय कोचों में भरोसा करना बेहतर होता है।
  • इमेज शीर्षक से एक एलिट जिमनास्ट चरण 8
    8
    हार न दें अभिजन वर्ग की ओर जाने वाला मार्ग बहुत मुश्किल होगा और कई बार ऐसा होगा जब आप जीवन जीने के लिए वापस जाने का रास्ता छोड़ना चाहेंगे "साधारण"। बस याद रखें कि जो लोग हार मानते हैं, वे जीत नहीं पाते हैं और विजेता कभी हार नहीं पाते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक एलिट जिमनास्ट चरण 9
    9
    प्रतियोगिताओं में भाग लें जैसा कि आप अपने जिमनास्टिक स्थिति में सुधार करते हैं, आपको अनुभव हासिल करने के लिए कुछ प्रतियोगिताओं में भाग लेना होगा। डिब्बों से पूछें कि क्या वे एक प्रतियोगिता के लिए साइन अप कर रहे हैं या मैच की मेजबानी कर रहे हैं
  • इमेज शीर्षक से एक एलिट जिमनास्ट चरण 10
    10
    खोजें। जब आपके पास कुछ खाली समय है, तो आपको गैब्रिएल डगलस और अलीया मुस्तफ़िना जैसे ओलंपिक जिमनास्ट के वीडियो देखना चाहिए। आप उनकी कला और उनकी तकनीक पर नोट ले सकते हैं, और यह आपकी दौड़ में मदद करेगा।
  • टिप्स

    • अपने मूल समय पर अभ्यास करने के लिए खाली समय व्यतीत करें, या घर पर आसानी से अभ्यास करें। याद रखें, अभ्यास परिपूर्ण बनाता है!
    • मुलायम सतह पर अभ्यास करना एक अच्छा विचार है, जैसे ट्रम्पोलिन या व्यायाम की चटाई
    • पर्याप्त खाओ एक स्वस्थ आहार के बारे में कोच से पूछें
    • याद रखें कि भले ही आप कुलीन न हों, फिर भी कई अद्भुत चीजें हैं जो आप जिम्नस्टिक्स के साथ कर सकते हैं। और यह अभी भी संभव है कि विभिन्न रोचक कौशल सीखें और सफलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा करें। आप कॉलेज स्तर पर जिमनास्टिक भी कर सकते हैं!
    • जब आप ट्रेन करते हैं, तो उस दोस्त के साथ करते हैं जो आपकी सहायता कर सकता है, या यदि आप जिम में जाते हैं तो अपने कोच को निमंत्रित किया जाता है ताकि सुनिश्चित हो कि आप सही काम कर रहे हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप 13 वर्ष की आयु से शुरू करते हैं, तो आप अभी भी ओलंपिक में जा सकते हैं। एक कुलीन जिमनास्ट बनने के लिए जितनी जल्दी हो सके उतनी कड़ी मेहनत करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com