कैसे खेल में अच्छा बनने के लिए

यदि आप खेल से प्यार करते हैं, तो आप शायद इस क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने में रुचि रखते हैं। सफल होने के लिए, धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ विकसित कौशल आवश्यक हैं। हालांकि, आपको अन्य पहलुओं को एक महान खिलाड़ी बनने पर भी विचार करना चाहिए। केवल तकनीकी और शारीरिक कौशल आपको एक लंबा रास्ता तय कर सकते हैं, लेकिन आप अपने लक्ष्यों को सही रवैया और टीम की भावना के बिना कभी नहीं पहुंचेंगे।

कदम

विधि 1

सही मानसिकता का विकास करें
बीट गुड इन स्पोर्ट्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
महत्वाकांक्षी लेकिन यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें खेल में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए, आपको उच्च लक्ष्य करना है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको एक यथार्थवादी होना नहीं है, या आपको विश्वास करना होगा कि आप एक वर्ष में एक पेशेवर बन सकते हैं। इसके विपरीत, आपको आईने में देखना चाहिए और पता होना चाहिए कि आप कौन हैं, यह समझने के लिए कि आप कहां पहुंचें चाहते हैं। अपने लक्ष्यों तक पहुंचने और कुछ छोटे चरणों में बहुत दूर लक्ष्य को विभाजित करने के लिए अपने आप को हर समय आवश्यक होना चाहिए।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्पोर्टी होना सीखें शारीरिक शक्ति और गति खेल में उत्कृष्टता के लिए पर्याप्त नहीं हैं वाकई महान बनने के लिए, आपको अन्य खिलाड़ियों के साथ जिस तरीके से आप व्यवहार करते हैं, उसके लिए अपना सकारात्मक दृष्टिकोण भी लागू करना है, भले ही वह विरोधी हो। हार के बाद, हार गए हैं और विजेताओं के प्रति अपना सम्मान दिखाते हैं। खेलदारी का सही उदाहरण देकर, आप जीतते समय एक ही इलाज प्राप्त करेंगे।
  • इट वेल इट वेल इन स्पोर्ट्स स्टेप 3
    3
    धीरज रखो आपके अनुशासन के बावजूद, शारीरिक और तकनीकी कौशल विकसित करने में समय लगता है शुरुआत में कम से कम, आपके से बेहतर कोई बेहतर होगा। अधीर एथलीट अक्सर असफल होते हैं धैर्य की सही मात्रा के बिना, आप वास्तव में तैयार होने से पहले और अधिक उन्नत तकनीकों पर जाने का प्रयास करेंगे और जब आप तत्काल प्रगति नहीं देखेंगे तो आपकी प्रेरणा विफल हो जाएगी। अपने दीर्घकालिक लक्ष्य को ध्यान में रखें और जब तक आप इसे हासिल नहीं कर लेते हैं तब तक हार न दें।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    आलोचना स्वीकार करें जब आप एक खेल खेलते हैं, तो नकारात्मक निर्णय अनिवार्य होते हैं क्या कोच, अन्य खिलाड़ियों या दर्शकों से आना, आपको उन्हें सामान्य ज्ञान के साथ विचार करना होगा। कौन अपमान करता है, आपसे नाराज है क्योंकि आप किसी मार्ग को याद नहीं करते या वास्तव में आपकी मदद करना चाहते हैं? आक्रामक टिप्पणियों से रचनात्मक आलोचना को अलग करने के लिए जानें। कई मामलों में, आप अपनी कमजोरियों को सुधारने के लिए प्रेरणा के रूप में आलोचना का उपयोग कर सकते हैं।
  • रक्षात्मक पर मत जाओ। यदि आप अत्यधिक भावनात्मकता के साथ आलोचना स्वीकार करते हैं, तो आपके सोच का तरीका अधिक सीमित हो जाता है।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य खिलाड़ियों के साथ दोस्ती बढ़ाएं मुख्य कारणों में से एक यह है कि लोगों को एक टीम में शामिल होने के लिए धक्का देना नए दोस्तों को ढूंढना है। एक टीम का हिस्सा होने के नाते, आप निस्संदेह कई लोगों से मिलेंगे आप शायद कम से कम अपने कुछ सहपाठियों के साथ दोस्ती विकसित करेंगे इन दोस्ती को प्राथमिकता देना एक बुद्धिमान विकल्प है यदि आपकी इच्छा एक खेल में अच्छा बनना है। वास्तव में, आप अपने खाली समय में दोस्तों के साथ प्रशिक्षित कर सकते हैं और उनके साथ खेल कर अपने मनोबल बहुत अधिक हो सकते हैं।
  • फुटबॉल जैसे टीम के खेल में, कुछ बुनियादी बातों को अकेले प्रशिक्षित किया जा सकता है, लेकिन दूसरों के लिए (जैसे परेड और अंश) दूसरे व्यक्ति की मदद की आवश्यकता है यदि आपकी टीममेट्स आपके मित्र बन जाएंगे, तो वर्कआउट अधिक मनोरंजक होगा
  • इट वेल इट वेल ऑन स्पोर्ट्स चरण 6
    6
    मज़े। आप एक खेल में उत्कृष्टता की इच्छा के कारण जुनून बन सकते हैं, जिससे आपको सुधारने की कोशिश करने के कारणों की दृष्टि खोने की बात हो सकती है। यदि आप खेल की सराहना नहीं करते हैं, तो आप बहुत ही कम समय में प्रेरणा खो देंगे। दौड़ या प्रशिक्षण के दौरान, आप खेल क्यों करते हैं, ऐसे कारणों को याद रखने की कोशिश करें, जैसे शारीरिक गतिविधि और मित्रों के साथ बिताए अच्छे समय की वजह से प्राकृतिक संतुष्टि।
  • विधि 2

    सही कौशल विकसित करना
    इट वेल इट वेल ऑन स्पोर्ट्स स्टेप 7
    1
    एक टीम में शामिल हों. यदि आप एक खेल स्टार बनना चाहते हैं, तो सबसे अच्छा तरीका शुरू करना एक टीम का हिस्सा होना है। यहां तक ​​कि अगर इस समय आपके कौशल उत्कृष्ट नहीं हैं, तो आप एक शौकिया लीग में भाग लेने के द्वारा बहुत कुछ सुधार सकते हैं। आप सभी शहरों में टीम पाएंगे और अधिकतर मामलों में आप नि: शुल्क प्रवेश कर सकते हैं। यदि आप अभी भी स्कूल जाते हैं, तो स्कूल के खेल कार्यक्रमों का पालन करने की कोशिश करें या स्थानीय स्पोर्ट्स क्लबों में से किसी एक से संपर्क करें।
    • यदि आप स्कूल नहीं जाते हैं, तो आप इंटरनेट पर खेल क्लबों की तलाश कर सकते हैं या एक बना सकते हैं।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 8 नामक छवि
    2
    एक महान कोच की तलाश करें सही प्रशिक्षक के विशिष्ट गुणों को परिभाषित करना असंभव है कुछ व्यक्तित्व दूसरों की तुलना में आपके लिए बेहतर अनुकूल हैं सर्वश्रेष्ठ परिदृश्य में एक कोच होना है जो वास्तव में आपको सफलता हासिल करना चाहता है। अपने कैरियर के प्रारंभिक दौर में, उत्साह अक्सर तकनीकी ज्ञान से अधिक उपयोगी होता है।
  • सामान्य तौर पर, संवाद करने की क्षमता एक कोच के लिए सबसे महत्वपूर्ण कौशल है।
  • कोच के विभिन्न स्तर हैं स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब की युवा टीमों के लगभग सभी कोच स्वयंसेवकों हैं, जो खेल को अच्छी तरह से जानते हैं और उनके अनुशासन को पसंद करते हैं। यदि आपके पास बहुत अधिक पैसा है, तो आप एक पेशेवर ट्रेनर को किराए पर ले सकते हैं जिसने उस स्थिति को भरने के लिए पढ़ाई और प्रशिक्षण किया है।
  • इट वेल इट वेल इन स्पोर्ट्स स्टेप 9
    3
    अपनी कार्यवाही की सीमा को सीमित मत करें यदि आप वास्तव में खेल में उत्कृष्टता चाहते हैं, तो आप केवल कुछ विषयों का अभ्यास नहीं कर सकते हैं। बहुत अलग वर्कआउट्स करना महत्वपूर्ण है एक क्षमता में विशेषज्ञ न हो, अगर आप पहले से ही एक महान खिलाड़ी नहीं हैं और शरीर के सभी हिस्सों के काम करने के लिए कुछ तरीकों का प्रयास करें। चाहे आप कई खेलों का अभ्यास करें या एक पूर्ण प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करें, अपने पूरे शरीर का प्रयोग करने से आपके प्रदर्शन में बहुत सुधार होगा।
  • कई अनुभवजन्य साक्ष्य यह साबित करते हैं कि सर्वश्रेष्ठ एथलीट एक से अधिक खेल का अभ्यास करते हैं
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    4
    मूल बातें से शुरू करें युवा एथलीटों द्वारा की गई एक सामान्य गलती तुरंत उन्नत तकनीकों पर स्विच करना है हालांकि, यह ट्रेन के लिए एक कारगर तरीका नहीं है अधिक जटिल पहलुओं पर आगे बढ़ने से पहले, आपको एक ठोस नींव की आवश्यकता होती है। यदि आपने एक खेल का अभ्यास करना शुरू कर दिया है, तो आपको हर समय बुनियादी बातों को जानने की ज़रूरत है। लंबे समय में यह सबसे उन्नत तकनीकों को जानने के लिए बहुत आसान हो जाएगा
  • कुछ लोगों का मानना ​​है कि बुनियादी आंदोलनों (जैसे कि कूद और किक) उन्हें खेल में लागू करने से पहले ठीक से महारत हासिल करनी चाहिए।
  • इट्स इफेक्ट नामक बी गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 11
    5
    लचीलेपन के लिए कमरे छोड़ें वास्तविक गेम के दौरान, जैसी चीजें आप उम्मीद करते हैं, उतनी ही नहीं जाते हैं। प्रशिक्षण में, आप आमतौर पर इष्टतम स्थितियों में खेलेंगे अप्रत्याशित चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए, आपको दौड़ की स्थितियों की भविष्यवाणी करने में सक्षम होना चाहिए। अपने आप से पूछें कि क्या आप कौशल सीख रहे हैं, या यदि आप उस प्रतियोगिता में वास्तव में इसका इस्तेमाल करना सीख रहे हैं जिसमें आप भाग लेंगे।
  • यह कहावत याद रखें: "खेल के रूप में प्रशिक्षण में लगे"।
  • प्रशिक्षण में प्रशिक्षण की स्थिति पूरी तरह से लागू करने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन अन्य लोगों के साथ खेलना आप उन परिदृश्यों के लिए उपयोग कर सकते हैं जो आपके लिए इंतजार कर रहे हैं
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    6
    कौशल सीखते समय प्रशिक्षण की कठिनाई को बढ़ाएं। हमारे शरीर में प्रयास के स्तर के अनुकूल होने की क्षमता है, इसलिए यदि आप तीव्रता में वृद्धि नहीं करते हैं तो आपकी प्रगति धीमी हो जाएगी। बॉडीबिल्डर और एथलीटों को बहुत अधिक ताकत की आवश्यकता होती है, इस समस्या को पुनरावृत्ति की संख्या में बढ़ो या वे उठाते हुए वजन को बढ़ाकर। यदि आप प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं, तो आप प्रगति रखने के लिए सबसे अच्छी बात तनाव के तहत अभ्यास कर सकते हैं अध्ययनों से पता चला है कि तकनीक थकान के चेहरे में कम है, इसलिए उन स्थितियों में प्रशिक्षित करने के लिए यह एक अच्छा विचार है
  • इसके अलावा आपकी गति में सुधार करना महत्वपूर्ण है। आम तौर पर, निष्पादन की गति अभ्यास के साथ सुधार होती है, लेकिन इससे पहले कि आप मूलभूत ज्ञान हासिल कर लेते हैं, आपको इस बारे में तुरंत विचार नहीं करना चाहिए।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 13 शीर्षक वाली छवि
    7



    क्षमता में अभ्यास करें जब तक कि यह दूसरी प्रकृति बन न हो। यदि आप अपने आप से पूछते हैं कि कौशल को महारत हासिल करने के रूप में परिभाषित किया जा सकता है, तो इसका उत्तर होता है जब आप इसे स्वचालित रूप से और सोचने के बिना कर सकते हैं खेल में इसे एक स्वायत्त चरण कहा जाता है और यह एक ऐसा राज्य है जिसे आप हासिल करना है, यदि आप एक पेशेवर बनना चाहते हैं एक क्षमता के लिए कुछ समय और पुनरावृत्ति को समर्पित करके, आप अंततः इसे इस श्रेणी में बना देंगे। एक गेम के उन्माद में, आपको हर चीज के बारे में सोचने का समय नहीं होगा, इसलिए प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार होने के लिए खुद को इशारों तक स्वचालित रूप से तब तक प्रशिक्षित न करें जब तक आप प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार नहीं हो जाते।
  • एक सॉकर गेम के दौरान आप पाएंगे कि आप कई विरोधियों के साथ शूट करने के लिए शूट करना चाहते हैं। प्रशिक्षण में इस तनावपूर्ण स्थिति को फिर से बनाना संभव नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप क्षेत्र लेने से पहले पूरी तरह से कूच कर सकते हैं।
  • ट्रेन के लिए जारी रखें आपको ऐसा करना कभी बंद नहीं करना चाहिए यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही एक महान एथलीट हैं, तो आप हमेशा सुधार कर सकते हैं। यदि आप अभ्यास करना बंद करने का निर्णय लेते हैं, तो संभव है कि आप जितना भी अधिक निश्चिंत हो, उतना ही आप पर काबू पाएं।
  • विधि 3

    सही भौतिक विज्ञानी का विकास करना
    बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 14 शीर्षक वाली छवि
    1
    जिम में शामिल हों सर्वश्रेष्ठ एथलीटों को पता है कि प्रशिक्षण उनके अनुशासन के मूल सिद्धांतों पर नहीं रोकता है आपके शरीर को सबसे अच्छा संभव स्थिति में होना चाहिए अपने खाली समय में, जब आप प्रशिक्षण नहीं दे रहे हैं, तो जिम पर जा रहे अपने फिटनेस को रखें। हालांकि यह चुनौतीपूर्ण या महंगे लग सकता है, अगर आप वास्तव में खेल में उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह निवेश करना उचित होगा। वास्तव में, जिम में प्रशिक्षण कई लाभ प्रदान करता है जैसा कि आप पहले से ही एक टीम का हिस्सा बनकर समझ चुके हैं, अन्य लोगों के साथ शारीरिक गतिविधि करने से बहुत प्रेरणा मिलती है
    • नामांकन के लिए भुगतान करने से पहले सबसे अच्छा जिम खोजने के लिए अनुसंधान। होटल के दौरे के लिए पूछें और विवरणों पर जानकारी प्राप्त करें। सुनिश्चित करें कि आप पहले किस्त का भुगतान करने से पहले आपकी व्यक्तिगत स्थिति को सबसे अच्छी तरह से सुलझाने वाले समाधान का चयन करें।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 15 शीर्षक वाली छवि
    2
    पर्याप्त सो जाओ यह सलाह आपके लिए तुच्छ दिखती है, लेकिन आपको आश्चर्य हो सकता है कि कितनी बार नींद की उपेक्षा होती है यह विशेष रूप से गहन प्रशिक्षण के क्षणों में होता है, जिसमें ये दिन प्रतिबद्धताओं से भरा होता है कि आप उन सभी को नहीं कर सकते। हालांकि, शरीर को बाकी की जरूरत है। प्रति रात छह घंटे पर्याप्त हो सकती हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए कम से कम आठ घंटे की आवश्यकता है कि शरीर को पूरी तरह से ठीक करने के लिए पर्याप्त समय हो।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 16 नामक छवि
    3
    एक स्वस्थ और संतुलित आहार का पालन करें प्रत्येक व्यक्ति को खाना कार्यक्रम विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए जिससे शरीर को लाभ होता है। यह दोगुना महत्वपूर्ण है अगर आप खेल में उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं जंक फूड खाने से आपको जिम में बिताए गए सभी समय बर्बाद हो जाते हैं। सब्जियों और फलियां पर अपना आहार तैयार करें खाली कैलोरी (पेय जैसे) से बचें और उन्हें अपने स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले खाद्य पदार्थों के साथ प्रतिस्थापित करें
  • यदि आप लैक्टोज असहिष्णु हैं, तो अपने आहार से डेयरी उत्पादों को खत्म करने का प्रयास करें। यह मुश्किल लगेगा, लेकिन एक महीने के भीतर आप लाभ देखना शुरू करेंगे
  • बीट गुड ए स्पोर्ट्स चरण 17
    4
    बहुत पानी पी लो आप स्वस्थ जीवन के हिस्से के रूप में पानी को कम नहीं कर सकते एक सामान्य नियम के रूप में, जितना अधिक आप पीते हैं, बेहतर आपको लगता है। वास्तव में, पानी शरीर के सभी कार्यों को नियंत्रित करता है और आप व्यायाम के दौरान पसीना के माध्यम से बहुत कुछ खो देंगे। जिस दिन आपने सुना है वह 8 गिलास नियम नियमित रूप से अनिवार्य नहीं है, लेकिन आपको हमेशा एक बोतल में काम करना चाहिए। प्रशिक्षण के दौरान यह पानी के साथ भरने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
  • एक प्लास्टिक की पानी की बोतल को आसान रखें जब इसे रिक्त हो तो इसे फिर से भरें आप देखेंगे कि आप बहुत अधिक पेय अगर आपके पास हमेशा पानी उपलब्ध है।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 18 शीर्षक वाली छवि
    5
    मादक पदार्थों से बचें यदि आप खेल में उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं, तो ड्रग्स और अल्कोहल का उपयोग अनुशंसित नहीं है। उत्तरार्द्ध एक मूत्रवर्धक है, इसलिए यह जीव डिहिरेडिट करता है आपके शरीर को शराब से छुटकारा पाने के लिए संसाधनों का खर्च करना चाहिए और उपभोग के दिनों के बाद भी आपके खेल के प्रदर्शन पर नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।
  • लंबे समय में, बीयर और शराब से भस्म कैलोरी का वजन आपके वजन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
  • विधि 4

    प्रतियोगिताओं में सफल होने के लिए
    बीट गुड इन स्पोर्ट्स चरण 1 9 शीर्षक वाली छवि
    1
    खेल से पहले रात को अच्छी तरह से आराम करो यहां तक ​​कि अगर यह हमेशा एक ही घंटों को सोता है, तो बाकी किसी प्रतियोगिता से पहले विशेष रूप से महत्वपूर्ण है दौड़ पहले से ही काफी तनावपूर्ण होगी, इसलिए कम से कम 8 घंटे सो जाने के लिए तैयार नहीं होने के कारण बस जोखिम से बचें।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 20 नामक छवि
    2
    दौड़ से पहले कार्बोहाइड्रेट के साथ टॉप अप करें हालांकि यह सभी आहारों के लिए एक अच्छी सलाह नहीं है, एथलीटों को उनके कार्बोहाइड्रेट सेवन में बहुत अधिक वृद्धि करना चाहिए। वास्तव में, ये शरीर द्वारा ऊर्जा में तब्दील हो जाते हैं और एक खेल के दौरान आप उनमें से बहुत से उपभोग करेंगे।
  • एक गेम के ठीक पहले घंटों में शर्करा से बचें। शर्करा और स्टार्च आपको निर्जलीकरण करते हैं, इसलिए आपको प्रतिस्पर्धा से पहले उन्हें बचाना होगा।
  • एक नाश्ते के साथ गति रखें लंबे समय तक मैचों की अपनी सहनशक्ति का परीक्षण करते हैं, इसलिए ऊर्जा बार की तरह एक सरल भोजन एक बड़ा अंतर बना सकता है।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 21 शीर्षक वाली छवि
    3
    गर्म हो जाओ किसी भी तीव्र शारीरिक गतिविधि से पहले अपनी मांसपेशियों को गर्म करना बहुत ज़रूरी है यहां तक ​​कि हल्के आंदोलनों से आपको चोटों और थकान के शुरुआती आगमन को रोकने में मदद मिलेगी। एक दौड़ की शुरुआत से लगभग आधे घंटे तक गर्म करने का प्रयास करें अपनी बाहों और पैरों को बढ़ाएं, जगह में चलें और पसीना। यह प्रतियोगिता के लिए शरीर को तैयार करता है
  • वार्मिंग भी चिंता से लड़ने में मदद करता है कुछ खिलाड़ियों को इस समस्या से पीड़ित हैं, इसलिए सलाह का पालन करें यदि आप उस श्रेणी का भी हिस्सा हैं।
  • बीट गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 22 नामक छवि
    4
    प्रतियोगिता पर विचार करें यह स्पष्ट होना जरूरी है कि आप किस प्रतिद्वंद्वी के विरुद्ध होंगे, भले ही यह एक व्यक्ति या टीम का खेल है या नहीं। एक प्रतियोगिता के दौरान आपको किस तकनीक का उपयोग करना चाहिए, यह पता करने के लिए, दौड़ से पहले के दिनों में अपने प्रतिद्वंद्वी के तरीकों का अध्ययन करना एक अच्छा विचार है। यदि आपके पास मौका है, तो अन्य टीम के गेम के वीडियो देखें।
  • खेल के प्रदर्शन का वैज्ञानिक विश्लेषण सटीक सूत्र में अपने टीम के साथी और विरोधियों के कौशल को बदलता है। किसी टीम के खेल में सफलता हासिल करने के लिए, प्रत्येक खिलाड़ी की ताकत को पहचानना आवश्यक है ऐसे पेशेवर हैं जो एथलेटिक स्पोर्ट्स ट्रेन्ड का विश्लेषण करने में सक्षम हैं।
  • इट्स इट वेल इन स्पोर्ट्स स्टेप 23
    5
    खेल पर केंद्रित रहें यदि आप अपने जीवन में होने वाली चीज़ों के बारे में चिंतित हैं तो आप खुद को सबसे अच्छा नहीं दे पाएंगे। जीवन कभी आसान नहीं होता है और हमेशा आपके निजी क्षेत्र के पहलू होते हैं जो आपको परेशान करते हैं। हालांकि, कम से कम गेम की अवधि के लिए, आप इन विचारों को आपकी स्थिति के लिए अनुमति नहीं दे सकते यह आसान कहा से किया है, लेकिन अगर आप वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं, तो आपको एकाग्रता को बनाए रखने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 24 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने आप को पुश करें जहां दूसरों को आने के लिए तैयार नहीं हैं सबसे सफल एथलीटों में से कई एक प्राकृतिक प्रतिभा है, लेकिन वे बड़े हो गए हैं कि वे अपने विरोधियों से ज्यादा जीतना चाहते हैं। आपके भीतर इस भावना को विकसित करना आसान नहीं है, लेकिन अगर आपकी इच्छा काफी मजबूत है, तो आप अपने सपनों को वास्तविकता में बदलने के लिए सब कुछ करने में सक्षम होंगे। इस अवधारणा को प्रशिक्षण के दौरान रखा जाने वाली मानसिकता पर लागू किया जा सकता है, लेकिन दौड़ के दौरान यह अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है। जीतने की आपकी इच्छा की भौतिक सीमाओं पर एक निर्णायक प्रभाव पड़ता है जो आप को दूर करने के लिए तैयार हैं। कुछ मामलों में जीत और हार के बीच अंतर वास्तव में छोटा है, इसलिए आगे बढ़ने के दृढ़ संकल्प एक निर्णायक कारक है। जुनून सफलता का आधार है, यहां तक ​​कि खेल में भी।
  • टिप्स

    • प्रशिक्षण और खाली समय के दौरान सीखने की कोशिश करें यदि आप सुधार करना चाहते हैं, तो अपने अनुशासन में सर्वश्रेष्ठ एथलीट के वीडियो देखें अगर कुछ और नहीं, तो आप अपने व्यवसायों से प्रेरणा प्राप्त कर सकते हैं।
    • परिणाम प्राप्त करने के लिए आपको समय की आवश्यकता होती है आप एक दिन में खेल का इक्का नहीं बनेंगे, लेकिन यदि आप निरंतर प्रशिक्षण का समय बिताते हैं, तो आप उत्कृष्ट प्रगति देखेंगे।

    चेतावनी

    • दूसरों के प्रदर्शन के लिए ईर्ष्या का अनुभव न करें अपने विरोधियों को खेलने के तरीके को देखने के बाद आपको अपनी फिटनेस स्थिति से हतोत्साहित किया जा सकता है, लेकिन यह लंबे समय तक आपकी मदद नहीं करेगा। अपने सिर को ऊपर रखें और नीचे खटखटाए मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com