कैसे प्रेरित रहने के लिए

प्रेरणा हमारे जीवन के कई पहलुओं का आधार है। स्कूल में, काम पर और किसी की जीवनशैली में, लंबी अवधि में प्रेरित रहना आसान नहीं हो सकता है यहां तक ​​कि सबसे निर्धारित लोगों को कभी-कभी दैनिक कार्यों की नियमितता के कारण अपनी गति को खो दिया जा सकता है। ट्रैक पर बने रहने के लिए यहां कुछ प्रभावी सुझाव दिए गए हैं

सामग्री

कदम

स्टे प्रेरणा वाला कदम 01 शीर्षक वाला इमेज
1
अपने लक्ष्यों को स्वयं को याद रखें आम तौर पर, एक नई परियोजना के लिए समय समर्पित करने से पहले, हम खुद को कम और दीर्घकालिक लक्ष्य निर्धारित करने के लिए इच्छुक हैं यदि आप उन लोगों की दृष्टि खो देते हैं, तो आप प्रेरणा खो सकते हैं, इसलिए नतीजे के करीब महसूस करने के लिए उन्हें लगातार जांचना महत्वपूर्ण होगा। अपने प्रगति को दिन-प्रतिदिन ट्रैक करें और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें।
  • स्टे प्रेथित चरण 02 नामक छवि शीर्षक
    2
    साप्ताहिक आधार पर, अपनी प्रगति देखें। समय के साथ प्रेरित रहने के लिए, हर किसी को अपने लक्ष्यों के साथ रहना होगा अगर आपको लगता है कि आप एक अच्छे बिंदु पर हैं, या यहां तक ​​कि उत्कृष्टता प्राप्त करें, तो आप प्रेरित और खुश महसूस करेंगे इसके विपरीत, यदि आप कुछ मंदी की सूचना देते हैं तो आपको खोई हुई जमीन को पुनर्प्राप्त करने के लिए जोर मिल सकता है।
  • स्टे प्रेरणा वाला चरण 03 नामक छवि शीर्षक
    3
    प्राप्त हर हफ्ते परिणाम के लिए खुद को इनाम देने के लिए मत भूलना। यहां तक ​​कि अगर यह एक साधारण आइसक्रीम कप था, तो एक इनाम आपकी मेहनत के लिए आपको इनाम देगा। यदि परिणाम वाकई उत्कृष्ट थे, तो अपने पसंदीदा स्पा पर एक दिन की अनुमति दें जो भी पुरस्कार आपको जारी रखने के लिए प्रेरित कर सकता है, उसे आपको देना चाहिए



  • इमेज शीर्षक रहो प्रेरित प्रेरित 04
    4
    ब्रेक ले लो कभी-कभी सबसे प्रेरित लोग भी प्रतिबद्धताओं से अभिभूत महसूस करते हैं। एक ठहराव आप सभी को वास्तव में जरूरत हो सकती है यदि आपने खुद को एक स्पोर्ट्स गोल दिया है, तो अपने आप को सामान्य 1 या 2 के बजाय 3 या 4 दिन का आराम दें। यदि आपके पास एक शैक्षिक लक्ष्य है, तो कार्य को कई घंटे या उससे अधिक दिनों में विभाजित करने की कोशिश करें यदि संभव हो।
  • इमेज शीर्षक रहो प्रेरित प्रेरित चरण 05
    5
    खुद के साथ बहुत सख्त न हो हर कोई एक पल है "नहीं" समय-समय पर। यदि आप अपने साप्ताहिक लक्ष्य तक पहुंचने में सफल नहीं होते हैं, तो आपको बहुत अधिक भावनात्मक नहीं होने के बावजूद सीखने का सबक सीखने का प्रयास करें। महत्वपूर्ण बात यह नहीं है कि रुके और वांछित परिणाम की ओर बढ़ते रहें। विफलता पर ध्यान न दें, उसे जीवन के हिस्से के रूप में स्वीकार करें और अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए काम करना जारी रखें।
  • इमेज का शीर्षक रहो प्रेरित किया चरण 06
    6
    देखो, पढ़ो, छवियों, कहानियों और प्रेरक भाषणों को सुनो। हम में से हर समय, समय-समय पर, एक अच्छा उत्साहजनक भाषण देने योग्य है। अपनी आत्माओं को यूट्यूब पर प्रेरक वीडियो देखने के द्वारा रखो, कुछ मिनटों में आप अपने भविष्य की ओर बढ़ने के लिए तैयार महसूस कर सकेंगे।
  • टिप्स

    • ऐसा कुछ करो जिसे आप आनंद लेते हैं जिम में, ट्रेन करते समय अपने पसंदीदा संगीत को सुनें काम पर, एक महत्वपूर्ण कार्य का हिस्सा पूरा करने के बाद एक स्वादिष्ट विराम में लिप्त।
    • सकारात्मक रहें प्रेरणा हमेशा सकारात्मकता से हाथ में चलती है यहां तक ​​कि जब चीजें सही नहीं जाना चाहती, तब तक अपना सिर रखें और आगे बढ़ें 
    • मूर्तियों के लिए खोजें आपके पसंदीदा राजनेता, एथलीट या व्यापारी शायद भाषणों को प्रेरित कर रहे हैं और एक इतिहास है जो एक महान प्रेरणा हो सकता है। पढ़ें, सुनो और उनके जीवन और उन बाधाओं के बारे में जानें जो सफल होने के लिए सामना कर चुके हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com