ओलिंपिक एथलीट कैसे बनें

यदि आप ओलिंपिक एथलीट बनना चाहते हैं, तो आपको इसे सही तरीके से करना होगा ओलंपिक एथलीट का रास्ता अभेद्य, लंबी और कठिन है, लेकिन यदि आप इसे बनाते हैं, तो आपको अफसोस करने के लिए कुछ नहीं होगा यदि आप कई वर्षों से खेल में शामिल होने के लिए तैयार हैं, तो आपके पास अगले ओलिंपिक एथलीट बनने के लिए एकदम सही स्थिति है। यदि आप पहले से ही पदक का सपना देख रहे हैं, तो आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं? चलो!

कदम

भाग 1

मौलिक
एक ओलंपियन चरण 1 बनें शीर्षक वाली छवि
1
अपने भौतिक रूप का आकलन करें टीवी पर ओलंपिक एथलीटों को देखना आसान है (विशेषकर अगर हम कर्लिंग, हास्यास्पद लेकिन आकर्षक खेल जैसे खेल के बारे में बात कर रहे हैं) और सोच रहे हैं, "मैं यह भी कर सकता हूं!" ठीक है, अगर आप इस लेख को अपने डेस्क पर अपनी चपटे के आराम से चिप्स के पैकेट और दो लीटर कोक के साथ पढ़ रहे हैं, तो शायद इसके बारे में सोचना बेहतर होगा। ये गंभीर चीजें हैं ऐसे लोग हैं जो इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित करते हैं। तुम्हारा मतलब है?
  • वे कहते हैं कि हर खेल में एक विशेष भौतिक रूप की आवश्यकता होती है। यदि आपको 400 मीटर तैरने के लिए 4 मिनट लगते हैं, चिंता न करें। योग्य होने के लिए लाखों अन्य चीजें आवश्यक हैं एक कारण होगा
  • एक ओलंपियन स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    वह खेल चुनें जो आपके लिए सही है बेशक, आप संभवत: उस खेल को चुनना चाहते हैं जो आप थोड़ी देर के लिए अभ्यास कर रहे हैं दस साल और 10,000 घंटे का इतिहास 100% सच नहीं है, लेकिन यह पूरी तरह से गलत नहीं है। आमतौर पर ओलंपिक में भाग लेने की कोशिश करने से पहले एथलीटों को 4 से 8 साल के प्रशिक्षण के बीच लेना पड़ता है, इसलिए परिचित कुछ चुनने के लिए बेहतर है
  • आमतौर पर यह बहुत ही कम उम्र में शुरू होता है लेकिन यह हमेशा मामला नहीं होता है: जो लोग शुरू करते हैं वे अक्सर अपने चरम पर पहुंचते हैं। अगर आपके द्वारा चुनी गई खेल में आयु सीमा नहीं है, तो आपको चिंता नहीं करनी चाहिए। हे, ऑस्कर स्वान (लक्ष्य निशानेबाजी) में भाग लिया जब वह 72 वर्ष का था!
  • मुझे अपने सपनों को बर्बाद करने के लिए माफी चाहता हूं, लेकिन पता है कि सीमाएं हैं जो आपको स्वतः योग्य बनाती हैं। यदि आप कम से कम 1.80 लंबा नहीं हैं तो आप उदाहरण के लिए महिला जिमनास्टिक नहीं कर सकते। यदि आप दृष्टिहीन हैं, तो संभवतः तीरंदाजी में प्रतिस्पर्धा से प्रतिबंधित हो जाएगा कुछ अजीब नहीं, नहीं?
  • दूसरी चीज जिसे आप ध्यान में रखना चाहते हैं वह आपके द्वारा चुने गए खेल की लोकप्रियता है यदि आप पुरुष हैं, तो बास्केटबॉल खेलने के लिए आपके पास केवल 45,487 पर एक मौका है। यदि आप जॉकी खेलना चुनते हैं, तो आपके पास 67 में से एक है। महिलाओं के लिए वही नियम बास्केटबॉल में पुरुषों पर लागू होता है, लेकिन अगर आप हैंडबॉल चुनते हैं तो आपको 40 पर मौका मिल सकता है।
  • एक ओलंपियन चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    हर दिन प्रशिक्षण शुरू करें हर दिन दिन में दो बार यहां तक ​​कि अगर आप नहीं करते हैं "गाड़ी", अपना कैरियर सुधारने के लिए कुछ ऐसा ही करें आप आराम कर सकते हैं (यह प्रशिक्षण का हिस्सा है, बाकी), आप लचीलेपन और ताकत पर काम कर सकते हैं (उदाहरण के लिए कार्डियोवस्कुलर ऐप्टेशनिंग के बजाय), भोजन के साथ प्रयोग आदि। हमेशा कुछ करना है!
  • भारोत्तोलन करना, उदाहरण के लिए आप प्रति दिन 10 घंटे के लिए वजन नहीं उठा सकते हैं (यह आपको ओलंपिक नहीं बल्कि नजदीकी अस्पताल ले जाएगा)। लेकिन आप दिन में दो घंटे के लिए वजन, उठा सकते हैं, और बाकी 8 को सक्रिय रूप से आराम करने के लिए खर्च कर सकते हैं। यह निश्चित रूप से एक पूर्णकालिक नौकरी है।
  • जागरूक रहें क्या आप जानते हैं कि कह रही है कि "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है" कहता है? यह सच नहीं है, वे गलत थे। अभ्यास आप इसे करने के लिए इस्तेमाल किया हो जाता है यदि आप अपना मस्तिष्क बंद करते हैं और आप केवल ट्रेन करते हैं, तो आप ताल से कुछ भी नहीं सीखेंगे, जिसके लिए आप अपने शरीर के अधीन हैं। आपको हमेशा अपनी फिटनेस, आपकी आदतों और कैसे बेहतर बनाने के बारे में पता होना चाहिए (विशेषकर जब आपको इसकी ज़रूरत होती है)। इस काम का एक हिस्सा कोच पर निर्भर है, लेकिन उसे आपके पास भी आना चाहिए। इस बारे में ...
  • एक ओलंपियन के चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    कोच खोजें यदि आप चित्रकला को संभाल सकते हैं लेकिन आप पेंटिंग का अध्ययन नहीं कर रहे हैं तो आप इसे कर सकते हैं। ऐसा हो सकता है कि यह आपके बाकी जीवन के लिए कर रहा है, आप अच्छे हो जाते हैं। लेकिन आपको कभी पता नहीं चलेगा कि प्रयोग कैसे करें। आप किसी विशेष तकनीक को नहीं जानते होंगे आप नहीं जान पाएंगे कि क्या आप कुछ गलत कर रहे हैं और यदि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं आप थक गए और ब्रश को जाने और टीवी देखने के लिए भूल गए। हम कहाँ पहुंचे?
  • आपको आवश्यक रूप से किसी को प्रशिक्षित करने के लिए मिलना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप सर्वश्रेष्ठ टिमबुक्सू एथलीट हैं, तो आपको कभी भी नहीं पता होगा कि क्या आप खुद को कोच नहीं लेते हैं और आप उन्हें डालेंगे। ट्रेनर आपको प्रेरित करेगा, आप की आलोचना करेगा (आवश्यक) और आपको सिखाने के लिए, आपको प्रतियोगिताओं के लिए प्रेरित करेगा और एक एजेंट के रूप में कार्य करेगा।
  • एक ओलंपियन का चरण बनने वाला इमेज
    5
    काम करना जारी रखें नहीं, वास्तव में जारी रखें। सिवाय इसके कि यह आपको नाखुश बनाता है लेकिन फिर एक और देखो ओलंपिक का यह इतिहास एक "अत्यधिक उच्च लागत" है, जैसा कि कुछ मिलानवासी उद्यमी कहेंगे। आपको कोच, उपकरणों और सभी यात्राओं का भुगतान करना होगा, और यह केवल शुरुआत है! ओलंपिक के माता-पिता के दिवालिया होने का वादा करने के लिए संयुक्त राज्य में यह सामान्य हो गया है, इतना सामान्य है कि वे एक विशेष सामाजिक सहायता कार्यक्रम के बारे में सोच रहे हैं।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो नौकरी की तलाश करें जो आपको अपने कसरत के साथ मदद करता है। आप जिम में या स्विमिंग पूल में काम कर सकते हैं यदि आप कर सकते हैं, तो खुद को प्रशिक्षित करें! इस तरह से काम इतना भारी नहीं होगा सुनिश्चित करें कि यह बहुत लचीला है, आपको लंबे समय तक अनुपस्थित रहने की आवश्यकता हो सकती है।
  • रिकॉर्ड के लिए, एक ओलिंपिक एथलीट होने के नाते, यहां तक ​​कि जब आप इसे बनाते हैं, तो आर्थिक दृष्टि से कोई भी लाभकारी नहीं है। सेरी ए खिलाड़ी, यहां तक ​​कि जो लोग बेंच पर हैं वे वॉलेट को दोगुना कर सकते हैं। कई काम शुरू करने, (सैन्य कैरियर, प्रशिक्षण, वेटर के रूप में भी), और एक बार अपने सामान्य काम पर ओलंपिक वापसी समाप्त हो गया अगर आप ओलंपिक चैंपियन बनना चाहते हैं, तो पैसे के लिए मत करो
  • एक ओलंपियन के चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक सपने का पालन करें क्या आप जानते हैं कि वे क्या कहते हैं जो एक अभिनेता बनना चाहते हैं? "आप एक योजना बी नहीं हो सकता।" ऐसी चीजें हैं जिनके लिए बाकी सब कुछ छोड़ने के लिए इस तरह के समर्पण की आवश्यकता होती है एक ओलंपिक एथलीट होने के नाते इनमें से एक है। आपको इसे इतना करना है कि आपको इसे सांस लेना होगा। आप इसे लगातार सपना देखना चाहिए! यह रविवार दोपहर के लिए एक शौक नहीं है।
  • यह केवल एक चीज है जिसे आप को स्थानांतरित करना है। ऐसे दिन होंगे कि आप इतनी ट्रेनिंग करेंगे कि आप फेंक रहे होंगे (और आप शायद होगा) और दिन जब आप मांसपेशियों को नहीं ले जाना चाहते हैं, लेकिन आपको उठना होगा और इसे वैसे भी करना होगा। सपने के बिना, यह स्प्रिंग्स है और कई लोग ऐसा करते हैं
  • भाग 2

    जब गेम मुश्किल हो जाता है
    एक ओलंपियन के चरण 7 बनें छवि का शीर्षक
    1
    प्रतियोगिताओं में भाग लें कोच रखने के लिए हर दिन प्रशिक्षित करना और इसे गंभीरता से लेना ठीक है, लेकिन आपको अपने कौशल का भी परीक्षण करना होगा। कई खेलों के लिए, यह रैंकिंग पर चढ़ने का एकमात्र तरीका है और ध्यान दिया जाएगा (कई ओलिंपिक खेलों में "ऑडिशन" नहीं हैं)। स्थानीय स्तर पर प्रारंभ करें, क्षेत्रीय प्रतियोगिताओं पर जाएं और राष्ट्रीय टीमों में शामिल हों!
    • जितना अधिक आप एक काम करते हैं उतना ही यह आसान हो जाएगा। अगर आपकी पहली प्रतियोगिता ओलंपिक में हुई तो क्या होगा कल्पना करो! जैसे ही आप खेल के शुरुआती संगीत को सुनते हैं, आप ऐसा ही करेंगे। पैकेज में प्रतियोगिताओं को ले लीजिए, भले ही आकार बहुत छोटा हो, इस तरह से आप स्वयं को मानसिक रूप से तैयार करेंगे
  • एक ओलंपियन के चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने जीवन की निगरानी करें 24/7, सप्ताह के 7 दिन आपको दिन में कुछ घंटों को प्रशिक्षित करने की ज़रूरत नहीं है, आपको प्रति दिन 24 घंटे, सप्ताह में 7 दिन प्रशिक्षित करना पड़ता है। जो भी आप करते हैं वह आपकी प्रगति, आपके प्रदर्शन और आपकी सफलता को निर्धारित करता है। यह परिश्रम, दृढ़ता, धैर्य, मानसिक संतुलन और अनुशासन लेता है। यहां क्यों है:
  • बिजली की आपूर्ति। जो भी आप खाते हैं वह आपके शरीर को प्रभावित करता है यदि आप खुद को कार्बोहाइड्रेट से भरते हैं, जब यह उचित नहीं है, तो आप उस देश के लिए प्रशिक्षण भेज देंगे। बहुत कैफीन और बैम! एक नींद की रात यदि कुछ आपको अपने आप को 110% से चुनौती देने से रोकता है, तो इसे हटा दें!
  • नींद। कई ओलंपिक एथलीट कम से कम 8 घंटे एक दिन सोते हैं। । उचित आराम के बिना शरीर को प्रशिक्षित करना असंभव होगा।
  • आपकी जीवनशैली यदि आप बोर्टी शूटिंग करते समय मोरेट्टी के 20 पैक को हटा रहे हैं, तो यह लक्ष्य आपके लिए नहीं है। इसे भूल जाओ
  • एक ओलंपियन चरण 9 बनें चित्र का चित्र
    3
    तथ्य वित्त: यदि आप थोड़ी देर के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से ध्यान दिया जाएगा। यदि ऐसा होता है, तो आप अपने प्रयासों के लिए एक अच्छा सा ढेर प्राप्त कर सकते हैं बस एक छोटा ढेर जाहिर है यह आंकड़ा देश से भिन्न होता है, लेकिन आमतौर पर जितना अधिक आप जितना कमाते हैं, उतना कम होता है। निधिकरण प्रायोजकों या सार्वजनिक सब्सिडी के रूप में आता है
  • क्षेत्रीय मामलों के मंत्रालय, पर्यटन और खेल द्वारा प्रदान की जाने वाली सब्सिडी का शोध करें नगर पालिका या क्षेत्र से सब्सिडी वाली टीमों में शामिल होने का प्रयास करें
  • एक ओलंपियन के चरण 10 का शीर्षक चित्र
    4
    लक्ष्य निर्धारित करें कंक्रीट, प्राप्त लक्ष्य, लघु या दीर्घकालिक तय करें। आपको "शानदार होने" या "हर दिन ट्रेन" से कुछ और पर काम करना होगा। ऐसे रिकॉर्ड हैं जिनसे दूर होना चाहिए। प्रतियोगिताओं को मात्राबद्ध होना चाहिए महीने के महीने में अपने लक्ष्यों को निर्धारित करें साल दर साल आपके प्रयासों को अधिक केंद्रित किया जाएगा
  • जो चीज आपको सबसे ज्यादा आसान बनाती है वह यह है कि आपके सभी प्रयास मात्रात्मक हैं। गति, शक्ति, शक्ति, धीरज, सब कुछ मात्रात्मक है। अपने परिणामों को पिन किया और जानने के लिए कि आप कहां से शुरू हुए, आपको लक्ष्य तक पहुंचने तक इस मार्ग को जारी रखने के लिए आपको और प्रोत्साहित किया जाएगा।
  • एक ओलंपियन के चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    यथार्थवादी तरीके से मूल्यांकन किया गया कई एथलीट अच्छे हैं, और उनमें लाखों हैं, यहां धरती पर। यह जानने के लिए कि क्या आप ओलंपिक के लिए बने हैं, वास्तविकता का मूल्यांकन आप अपने आप की तुलना कैसे करते हैं? आपको सामना करने के लिए कितने समय लगेगा? खेल मोमबत्ती के लायक है? आपकी प्रगति कैसी है? प्रशिक्षक क्या सोचता है?
  • समय-समय पर आत्म-मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है बेशक, यह बहुत मज़ा लेता है, लेकिन ऐसा तब होता है जब आप कुछ गंभीरता से लेते हैं आपको पता होना चाहिए कि किसी दिए गए स्थान और समय में आप क्या भूमिका निभाते हैं। आलोचनाएं जो ले जाई जाती हैं और उनको बेहतर बनाने के लिए उपयोग करें। यह सब कहने के लिए आपको अपने कंधों पर अपना सिर रखना होगा आपको शारीरिक और मानसिक रूप से दोनों को तैयार करना होगा
  • एक ओलंपियन के चरण 12 बनें छवि का शीर्षक
    6
    अपने सामाजिक जीवन को भूल जाओ ओलंपिक हमेशा कोने के आसपास नहीं होते हैं ऐसे दिन होते हैं जब प्रशिक्षण दिन और दिन के अधिकांश दिनों में चोरी कर सकते हैं, हालांकि, जब ओलंपिक द्वार पर होते हैं, जहां आपको "अपना पूरा जीवन" समर्पित करना होगा। अब अपने दोस्तों को अलविदा कहें (शायद आपके केवल दोस्त कोच और टीममाता हैं, इसलिए बुरा नहीं)। शनिवार की रात पार्टियों को भूल जाओ रविवार सुबह पर आलसी hangovers भूल जाओ आपके पास काम करना है
  • यह बिल्कुल आसान नहीं होगा। ऐसे दिन होंगे जब आपको लगता है कि इसके लायक नहीं है। उन दिनों में आपको मजबूरी से कॉर्पस कॉलोसम लेना होगा और उसे आपकी इच्छा के अधीन करने के लिए मजबूर होना होगा। आपने कुछ भी नहीं करने के लिए यह सब प्रयास किया है। आप बाद में मित्रों और बुरी शराब के डिब्बों में फिल्मों को देखने के लिए हमेशा वापस जा सकते हैं।
  • एक ओलंपियन के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    पीड़ित करने के लिए जानें आपको दर्द से प्यार नहीं करना पड़ता है, लेकिन आपको इसे जानने के लिए सीखना होगा, इसे सहना और कभी-कभी यह करना चाहिए। आपको अपनी मांसपेशियों को जमे हुए पानी में फेंकना होगा, थकावट के लिए पसीना करना और उल्टी करना चाहिए। आपको लगभग इसे करना है दर्द एक निरंतर कंपनी है ऐसे दिन होंगे जब आप अपने हथियार उठा नहीं सकेंगे। तो यह गायब हो जाएगा, लेकिन अगली बार जब आप कम कोशिश करेंगे, तो यह इतना बुरा नहीं है।
  • चोटों के साथ गड़बड़ मत करो यदि आप अपने आप को चोट लगी है, तो आप साल बर्बाद कर रहे हैं। कभी-कभी इसे रोकने के लिए बस थोड़ी सी दर्द होता है चीजों को धीरे-धीरे करो, अपने आप को इतना दुख न करें कि आप वापस नहीं जा सकते। अपने शरीर की सीमाओं को जानने और धैर्य से प्रतीक्षा करें। नेत्र।
  • भाग 3

    पदक जीतना
    एक ओलंपियन चरण 14 बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लें कुछ के लिए, राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए अपना करियर जारी रखने का मतलब है। आप कुछ प्रतिभा स्काउट्स द्वारा ओलंपिक तक पहुंचने और अगले कुछ वर्षों के लिए व्यवस्थित होने के लिए देख सकते हैं। जैसे ही आप राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं तक पहुंचते हैं, या ऊपर उठते हैं, या आप घर आते हैं
    • यह निश्चित रूप से सभी खेलों के लिए ऐसा काम नहीं करता है। कुछ खेलों में आपको कुछ तकनीकी परीक्षण करने की ज़रूरत होती है, अन्य में वास्तविक चयन होते हैं। राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने का मात्र तथ्य आपको ओलंपिक में प्रवेश की गारंटी नहीं देता, लेकिन यह मदद करता है
  • एक ओलंपियन के चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    ओलंपिक और उत्कृष्ट चयन के लिए अर्हता प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर सभी खेल समान नहीं हैं, तो आपको ओलंपिक चयनों को पार करना पड़ सकता है और आप केवल सबसे अच्छा नहीं दे सकते हैं, आपको अन्य सभी प्रतिभागियों को दूर करना होगा। जब आप उन सभी को पार करते हैं, तो आपको आधिकारिक तौर पर ओलंपिक में भर्ती कराया जाएगा! वाह, आप मजबूत जा रहे हैं!
  • ठीक है, यह जरूरी सच नहीं है। मुक्केबाजी ले लो, उदाहरण के लिए। भले ही आप चयन से अधिक हो, यह नहीं कहा गया है कि राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं (नए विनियमन की गलती, कितने लोगों ने खुश किया है कल्पना कीजिए) में प्रवेश करती है दूसरी ओर आप अपने आप को इस तथ्य के बारे में सोच सकते हैं कि आप बहुत करीबी जा रहे हैं।
  • एक ओलंपियन के चरण 16 बनें छवि का शीर्षक
    3
    यात्रा करने के लिए आदी आपको प्रतियोगिताओं, शिविरों और खेल केंद्रों के बीच लंबे समय तक यात्रा करना पड़ सकता है। न केवल यह काफी महंगा है, लेकिन यह भी थका सकता है। किसी रिश्ते को जारी रखना मुश्किल है और यह सूटकेस में किसी के जीवन को लेने के लिए बेकार है। हे, इसे मत लो, आप बहुत सी चीज़ें देखेंगे!
  • इटली में कई ओलंपिक जिम हैं, लेकिन आपको देश के बाहर यात्रा करना पड़ सकता है। कभी-कभी ओलिंपिक एथलीटों को अपने विदेशी शत्रुओं के जिमों पर जाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मैदान पर क्या होता है, यह पता लगाने के लिए होता है।
  • एक ओलंपियन के चरण 17 के शीर्षक वाला छवि
    4
    आराम करें। नहीं, मैं मजाक नहीं कर रहा हूँ। कई ओलिंपिक एथलीटों को थोड़ा और अधिक आराम मिलता है क्योंकि ओलंपिक के करीब आ जाते हैं। एक अंतरराष्ट्रीय चैंपियन के परिप्रेक्ष्य में "थोड़ा और अधिक आरामदायक", लेकिन हमेशा थोड़ा और अधिक आरामदायक प्रतिस्पर्धा से पहले बहुत थका हुआ होने की संभावना को कम करने के लिए वे चोट पहुंचाने से बचने के लिए करते हैं। रिलैक्स। कठिन हिस्सा आ रहा है तूफान से पहले थोड़ा शांत हो।
  • एक ओलंपियन स्टेप 18 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    दिखाएँ। ओलंपिक एथलीट की प्रशिक्षण प्रक्रिया का एक अविभाज्य अंग है देखना प्रत्येक चरण और उस परिणाम को देखें, जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। प्रत्येक घटना और प्रतिस्पर्धा का हर दूसरा, आपके शरीर के हर इंच और हर मुस्कान आप कैमरों को देते हैं। यह सब देखकर आप आराम कर सकते हैं। आधे रास्ते पर आतंक न करें!
  • हर गंभीर एथलीट को आराम करने की एक विधि है। आप ध्यान, योग कर सकते हैं, आप गिटार भी बजा सकते हैं और भजन को ज़ोर से गा सकते हैं, यदि आवश्यक हो कुछ भी ठीक है, जब तक आप अपने दिमाग को शांत करते हैं। तुम्हें पता है मैं क्या मतलब है।
  • एक ओलंपियन का चरण बनने वाला इमेज चरण 1 9
    6
    इसमें अपना दिल लगाओ हां, यह थोड़ा और भावपूर्ण है, लेकिन यह कहा जाना चाहिए। यहां तक ​​कि सबसे प्रतिभावान लोग असफल हो जाते हैं, अगर वे इसे अपना दिल नहीं डालते हैं एक सभ्य एथलीट जो हर कीमत पर जीतना चाहता है 1000 मीटर आगे है, जो कि कहीं और बनना चाहता है। यदि आप इसे अपने दिल में डालते हैं, तो यह फर्क पड़ेगा
  • ठीक है, यदि आप एक वैज्ञानिक प्रमाण चाहते हैं, eccotela: एक ब्रिटिश अध्ययन हाल ही में पता चला है कि यह सफलता के लिए नेतृत्व करने के लिए प्राकृतिक प्रतिभा है, लेकिन नहीं है "अनुभवों, प्राथमिकताएं, अवसरों, आदतों, प्रशिक्षण और अभ्यास की एक किस्म।" यदि आप मूर्खता में विश्वास नहीं करते हैं, तो कम से कम आप विज्ञान में विश्वास करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप एक चैंपियन नहीं पैदा हुए थे, तो आप एक बन सकते हैं
  • टिप्स

    • प्रशिक्षण और उपकरणों के लिए आपको बहुत अधिक धन की आवश्यकता होगी
    • दोस्तों और रिश्तेदारों का समर्थन मदद करता है
    • दृढ़ संकल्प होना महत्वपूर्ण है आपको इसे और कुछ की तुलना में अधिक की आवश्यकता होगी।
    • हार कभी नहीं! प्रेरित। आपको कभी नहीं पता होगा कि क्या होगा।
    • हमेशा अपने आप को सर्वश्रेष्ठ दे

    चेतावनी

    • यदि आप अपने प्रशिक्षण को विफल करते हैं तो मानसिक क्षति हो सकती है 20 साल के लिए काम करने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है, अंगों के इस्तेमाल को खोने के लिए या इसे खोने के लिए नहीं।
    • चोट लगने की एक निरंतर खतरा है अपने शरीर की तुलना में अधिक ट्रेन न करें। ट्यूटोरियल, स्नायुबंधन, अपस्त्रीकरण, फ्रैक्चर, मस्तिष्क क्षति की विघटन और सूची में चला जाता है। किसी को भी बताए न दें कि आप वास्तव में ऐसा कर सकते हैं जितना कि आप वास्तव में कर सकते हैं, जब तक कि आप ढीले नहीं हराएं) -
    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com