कैसे एथलीट फुट की देखभाल और रोकें

पूल में आपको बहुत मज़ेदार था, लेकिन अब आपके पैर की उंगलियों के बीच एक अजीब खुजली है। पैर नग्न और आर्द्रता एक विजेता युग्म नहीं हैं और यह बहुत संभावना है कि पूल में बिताए जाने वाली गर्मी आपको एक स्मारिका छोड़ दी है: एथलीट का पैर जल्दी से इस कवक से छुटकारा पाने के लिए, इन उपचारों की कोशिश करें जब आप वहां होते हैं, तो अन्य संक्रमणों से बचने के लिए सभी निवारक उपाय करें और अपने पैरों को सही आकार में रखें।

कदम

भाग 1

इलाज
ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि`s Foot Step 2Bullet8
1
एक एंटिफंगल क्रीम या स्प्रे का उपयोग करें। चूंकि यह एक बहुत ही सामान्य संक्रमण है, इसलिए चुनने के लिए अधिक मात्रा में दवाएं हैं। फार्मेसी पर जाएं और एक ऐसा उत्पाद खरीदें जो आपकी समस्या के लिए जिम्मेदार कवक को मार सकता है। इसे 3-6 सप्ताह तक रोजाना लागू करें, यहां तक ​​कि दिखाई देने वाले संकेतों के गायब होने के बाद भी, आपके शरीर से मायकोसिस को पूरी तरह से खत्म करने के लिए
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि`s Foot Step 2Bullet2
    2
    ब्लीच के साथ पैर स्नान करें थोड़ा पतला ब्लीच कई मशरूम को मारता है जिसमें एक भी शामिल है जो आपके एथलीट के पैर का कारण बनता है। एक चम्मच पानी को 4 लीटर गर्म पानी में डालें और 10 मिनट के लिए अपने पैरों को भिगो दें। ब्लीच की मात्रा में वृद्धि न करें क्योंकि बहुत ज्यादा आपको बीमार बना सकता है बिस्तर पर जाने से पहले हर रात इस उपचार को करें और आप कवक से छुटकारा पा लेंगे!
  • छवि शीर्षक 709316 3
    3
    Betadine की कोशिश करो ब्लीच के साथ, आप पानी और बीटाडीन के साथ पैरों के स्नान करने की कोशिश कर सकते हैं। एक लीटर पानी में दो स्टापर्स जोड़ें और 20 मिनट के लिए डूबे हुए पैर छोड़ दें। प्रक्रियाएं दोहराएं जब तक कि लक्षण गायब न हो जाए।
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि`s Foot Step 2Bullet1
    4
    सिरका। आप रसायनों का उपयोग नहीं करना चाहते हैं और फार्मेसी में जाना नहीं चाहते हैं? चिंता मत करो! सामान्य सिरका के साथ आप अपने पैरों के सभी प्राकृतिक स्नान कर सकते हैं दो लीटर पानी में 220 मिलीलीटर (सेब साइडर सिरका ठीक है) रखो और इसे अपने बीमार पैरों पर काम करने दें। 20-30 मिनट के लिए हर दिन इसे लागू करें
  • छवि शीर्षक 709316 5
    5
    कुछ काली चाय का उपयोग करें Tannic एसिड महान उपहार है कि यह उत्पाद हमें प्रदान करता है में से एक है - यह गुण शांत है और mycosis लड़ता मदद करने के लिए अपने पैरों को चंगा। गर्म पानी की एक लीटर में 6 चाय बैग डालें और जलसेक में छोड़ दें। अपने पैरों को चाय में भिगोएँ या लूटे हुए कपास के साथ कई बार क्षेत्र को छिड़कें।
  • छवि शीर्षक 709316 6
    6
    दालचीनी के साथ अपने पैरों के स्वास्थ्य में सुधार कवक की हत्या के अलावा इत्र के लिए घर चाहते हैं, या केवल आपके हाथ में नहीं है, तो ऊपर वर्णित उत्पादों, आप दालचीनी लाठी के साथ एक footbath तैयार कर सकते हैं। एक जलसेक तैयार करने के लिए 4-5 लीटर गर्म पानी में विसर्जित करें। तो चलो अपने पैरों को आराम के रूप में दालचीनी स्वाभाविक रूप से कवक से लड़ता है।
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि`s Foot Step 2Bullet3
    7
    कुछ नमक का उपयोग करें हालांकि यह एक दालचीनी या चाय के पैर के स्नान के रूप में सुखद नहीं है, खारा समाधान कवक को मार सकता है। 250 मिलीलीटर गर्म पानी में सामान्य टेबल नमक के 1 चम्मच के साथ मिश्रण तैयार करें। नमक तक पिघल तक इंतजार करें और अपने पैरों को 10-15 मिनट के लिए सोखें।
  • छवि शीर्षक 709316 8
    8
    मक्का स्टार्च के साथ अपने पैरों को धो लें यह पतली पाउडर एक उत्कृष्ट अवशोषित शक्ति है। अपने पैरों पर स्टार्च को फैलाने और अपनी उंगलियों के बीच में अधिक नमी को खत्म करने के लिए कवक के कारण फैलता है। आप इस आदत को तब भी रख सकते हैं जब आपके पैरों ने उन्हें सूखा और संरक्षित रखने के लिए चंगा किया हो।
  • छवि शीर्षक 70 9 316 9
    9
    लहसुन के साथ आटा तैयार करें। हालांकि यह एक मजबूत गंध है, लहसुन में असाधारण जीवाणुरोधी और एंटिफंगल गुण हैं, जो आपके पैरों को जलन से मुक्त करने के लिए उत्कृष्ट हैं। एक पेस्ट बनाने के लिए जैतून का एक चम्मच के साथ लहसुन के 1-2 लौंग को काट लें (आप अधिक लहसुन जोड़ सकते हैं या सही स्थिरता तक पहुंचने के लिए कम तेल डाल सकते हैं) पैरों और 15-20 मिनट के लिए इसे जगह में नाखूनों के किनारों पर मिश्रण फैलाएं। अंत में अपने पैरों को गर्म पानी से कुल्ला और उन्हें पूरी तरह से सूखा।
  • छवि शीर्षक 709316 10
    10



    नींबू का रस साइट्रिक एसिड बैक्टीरिया और कवक को मारता है और ताजा नींबू की खुशबू आपके पैरों को सूंघते हैं। 60 मिलीलीटर पानी में नींबू के रस को पतला। संक्रमित क्षेत्र के समाधान को एक दिन में कपास के साथ कई बार धोना पड़ता है।
  • छवि शीर्षक 70 9 316 11
    11
    अधिक दही खाओ दही में मौजूद लाइव दूध एंजाइम पाचन के लिए अच्छा है और एथलीट के पैर से चंगा करने में मदद करता है! उन दही के लिए देखो जो लैक्टोबैसिलस एसिडाफिलस को शामिल करते हैं। एक दही एक दिन (सबसे अच्छा स्वाद है कि आप सबसे अच्छा पसंद करते हैं) के लिए सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त करें।
  • भाग 2

    निवारण
    छवि शीर्षक 70 9 316 12
    1
    उपचार जारी रखें त्वचा से गायब होने के बाद भी लंबे समय तक मशरूम हमारे शरीर में रहते हैं। इसलिए, 3-6 सप्ताह के उपचार को सभी में रखें और त्वचा के उपचार के बाद बंद न करें। इस तरीके से आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि कवक पूरी तरह से मारे गए हैं और पुनरुत्थान की संभावना कम कर रहे हैं।
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि`s Foot Step 3Bullet2
    2
    अपने पैरों को साँस लेने दें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। सही और अत्यधिक जोखिम के बीच की सीमा एक पतली रेखा है अगर आप अतिरंजित हो जाते हैं, तो आप फिर से कवक को अनुबंध कर सकते हैं इसके विपरीत, एक पैर "घुटन" नमी में मक्केरेथ के कारण एथलीट के पैर का एक और एपिसोड होता है। सैंडल या जूते पहनने की कोशिश करें जो पैरों की सांस लेने की अनुमति दें, लेकिन नंगे पैर चलने से बचें। जब आपको गीली क्षेत्रों में चलना पड़ता है (जैसे स्विमिंग पूल और बारिश), अन्य कवक के संपर्क से बचने के लिए फ्लिप-फ्लॉप या अन्य सुरक्षात्मक जूते पहनें
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि`s Foot Step 3Bullet1
    3
    जूते कीटाणुरहित जब आप संक्रमित होते थे, तो सभी जूते आप अनिवार्यतः दूषित थे। एक विशिष्ट फंगलसिद पाउडर खरीदें और एक सप्ताह में एक बार जूते में इसे फैलाएं।
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि`s Foot Step 4Bullet1
    4
    अपने पैरों को सूखा रखें गीला वातावरण में मशरूम पैदा होते हैं और पसीने वाले पैर एक उत्कृष्ट आवास हैं। हमेशा अपने पैरों को सूखा रखें, एक तौलिया का उपयोग करें, अपनी उंगलियों और पौधों के दौरान प्रत्येक शावर के बाद, तैराकी के बाद या गहन पसीने के बाद में अधिक नमी को अवशोषित करने के लिए। इस तरह से अपने पैरों को मशरूम के लिए तैयार न करें
  • ट्रीट एंड प्रीवथ एथलीट शीर्षक वाली छवि`s Foot Step 3Bullet3
    5
    सूती मोजे पहनें आपको एथलीट के पैर से पीड़ित होने के दौरान भारी मोजे लगाने से बचने की आवश्यकता होती है। केवल उन सांस कपास में इस्तेमाल करें जो आप आसानी से धुलाई और ब्लीच कर सकते हैं। इसके अलावा, मोज़ों को नियमित रूप से धो लें और उन्हें हर दिन बदल दें।
  • छवि शीर्षक 70 9 316 17
    6
    शॉवर कीटाणुरहित अब जब आप अपने जूते साफ कर चुके हैं और अपने मोज़े धोया है, केवल एक जगह है जहां कवक अभी भी हो सकता है शॉवर है। हर हफ्ते ब्लीच के साथ शॉवर ट्रे को साफ करें - सभी स्पंज या ब्रश जिन्हें आप धोते थे उन्हें प्रतिस्थापित या कीटाणुरहित होना चाहिए।
  • छवि शीर्षक 70 9 316 18
    7
    व्यक्तिगत आइटम साझा करने से बचें जो कुछ भी आपके पैरों या पसीना के संपर्क में आता है वह कड़ाई से व्यक्तिगत होना चाहिए। आपके तौलिए, जूते और मोजे को किसी और के साथ साझा नहीं करना चाहिए
  • टिप्स

    • हमेशा एक डॉक्टर से परामर्श करें एक चिकित्सा नुस्खा हमेशा सबसे सुरक्षित उपचार होता है
    • यदि आप अपना पैर खरोंचते हैं, तो साबुन और पानी से अपने हाथ धो लें
    • शुष्क त्वचा की तराजू को फाड़ने से बचें, स्थिति को और भी खराब करें और माइकोसिस फैलाने का खतरा बढ़ाएं।

    चेतावनी

    • एथलीट का पैर संक्रामक है
    • अगर माइकोसिस गायब नहीं हो जाती या जल्दी से खराब हो जाती है, तो तत्काल एक डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com