एक प्राकृतिक तरीके से त्वचा रोग से छुटकारा पाने के तरीके

डर्माटिफोटीस एक फंगल संक्रमण है जो शरीर के विभिन्न भागों में त्वचा की बाहरी परत पर विकसित होता है। रोगज़नक़ एथलीट फुट (टिनिया पीडिस), वंक्षण epidermophytosis (टिनिअ cruris) और खोपड़ी (टिनिया कैपिटिस) की फंगल संक्रमण के बहुमत के लिए जिम्मेदार है। अंग्रेजी में यह रोग कहा जाता है "दाद", लेकिन कीड़े से कोई लेना देना नहीं है, हालांकि यह लाल और परिपत्र चकत्ते के साथ प्रकट होता है जो कीड़े की तरह दिखते हैं। यह अक्सर खुजली का कारण बनता है, लेकिन हमेशा नहीं, और सीधे त्वचा संपर्क के साथ संचारित होता है पारंपरिक दवा त्वचीय रोग के लिए किसी भी प्राकृतिक इलाज को नहीं पहचानती है, लेकिन यह कुछ हर्बल उपचारों की कोशिश करने के समान है। यदि वे काम नहीं करते हैं, तो आप हमेशा सूक्ष्मजोल, क्लोटियमजोल और कवक के खिलाफ अन्य सक्रिय सामग्री वाले अधिक-से-काउंटर लोशन या क्रीम पर स्विच कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

फाइटोथेरेप्यूटिक उपचार
रत्न की अंगूठी के आकार का चित्र प्राकृतिक रूप से चरण 1
1
मेललेका तेल लागू करें यह ऑस्ट्रेलिया से चाय के पेड़ से निकाले जाने वाला तेल है, जिसका उपयोग कई पीढ़ियों तक बैक्टीरिया और फंगल संक्रमण सहित सभी प्रकार के बीमारियों और त्वचा के घावों से निपटने के लिए एक मरहम के रूप में किया गया है। अनुसंधान के मुताबिक, त्वचा पर लागू मेलालेका तेल त्वचा के खिलाफ प्रभावी उपाय है, खासकर एथलीट पैर (टिनिया पेडीस) के खिलाफ। 10% युक्त सामयिक क्रीम पैरों में desquamation, सूजन, खुजली और जलती हुई सनसनी को कम कर सकती है, लेकिन अधिक केंद्रित समाधान (कम से कम 25%) दाने के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है
  • आपको त्वचा के चार सप्ताह के लिए डेर्माटिफोटीस से छुटकारा पाने के लिए प्रति दिन तीन बार तेल लगाने चाहिए। पता है कि इस उत्पाद की गंध बहुत गंध है, पाइन के पेड़ के समान।
  • केंद्रित मालालेका तेल समाधान क्लोटियमैजोल या टेरबिनाफ़िन के साथ-मैक्रोटिक क्रीम और लोशन के रूप में प्रभावी नहीं हैं।
  • रत्न की अंगूठी का स्वाभाविक रूप से चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अंगूर के बीज निकालने का मूल्यांकन करें यह बीज, लुगदी और सफेद साइट्रस झिल्ली से प्राप्त किया जाता है - इसमें एंटीबायोटिक गुण होते हैं, जिसमें एक अच्छा जीवाणुरोधी और एंटिफंगल एक्शन भी शामिल है। यह कभी-कभी कैंडिडिआसिस से लड़ने के अच्छे परिणामों के साथ प्रयोग किया जाता है, हालांकि कोई शोध नहीं है जो त्वचाविरोधी उपचार के उपयोग में इसकी उपयोगिता को दर्शाता है। किसी भी मामले में, अंगूर के बीज निकालने त्वचा पर खपत या डब करने के लिए सुरक्षित है, इसलिए यह एक कोशिश के लायक है।
  • आप इसे त्वचा और खोपड़ी पर लागू कर सकते हैं - यह वास्तव में प्राकृतिक शैंपू का एक बहुत ही सामान्य घटक है राइनिंग से पहले कम से कम पांच मिनट के लिए इसे सिर पर छोड़ दें।
  • अपने आप को अंगूर काटकर और थोड़ा ग्लिसरीन जोड़कर तैयार करें - वैकल्पिक रूप से, आप इसे हर्बल दवा में खरीद सकते हैं और प्राकृतिक उत्पादों के भंडार में खरीद सकते हैं। एक सप्ताह के लिए दिन में 3 से 5 बार दाने पर फैलते हैं और परिणाम देख सकते हैं।
  • रत्न की अंगूठी को स्वाभाविक रूप से चरण 3 में प्राप्त करें
    3
    त्वचा पर ताजा लहसुन ख़त्म करें। इस बल्ब में एलिकिन नामक यौगिक होता है जिसमें कई औषधीय गुण होते हैं, जिसमें एंटीबैक्टीरियल और एंटिफंगल गुण होते हैं। ऐसे कई अध्ययन हैं जो त्वचा के प्रभाव के लिए तेल या लहसुन जेल की प्रभावशीलता का प्रदर्शन करते हैं, जैसे कि एथलीट के पैर और इंजिनल एपिरार्मोफाईट दाना पर लहसुन के तेल को 3-5 बार एक हफ्ते तक मालिश करें और प्रगति की जांच करें। यदि आप सुधारों का ध्यान रखते हैं लेकिन संक्रमण का समाधान नहीं हुआ है, तो एक और सप्ताह के लिए उपचार जारी रखें।
  • तेल को लहसुन की ताजी लौंग को कुचलने या कटाकर घर पर तैयार किया जा सकता है। वैकल्पिक रूप से, आप इसे स्वास्थ्य खाद्य भंडार और प्राकृतिक खाद्य भंडार में खरीद सकते हैं।
  • इस उपचार का नतीजा तीखी गंध है - ताजा लहसुन भी सुन्न हो सकता है और यहां तक ​​कि उन लोगों की त्वचा को परेशान भी कर सकता है जिनके पास निश्चित संवेदनशीलता है
  • रात में एथलीट के पैर पर फैलने के बारे में सोचो, फिर मोजे पहनकर, तेल को शीट्स पर ले जाने से रोकने के लिए
  • अंगूर का आकार स्वाभाविक रूप से चरण 4 के मुकाबले रिंगोर्म से छुटकारा मिलता है
    4
    बोरेक्स के साथ स्नान करें यह पाउडर, जिसे सोडियम टेटबोरेट भी कहा जाता है, आमतौर पर एक कीटनाशक और कपड़े धोने का डिटर्जेंट के रूप में प्रयोग किया जाता है। यह मूल रूप से बोरिक एसिड का खारा यौगिक है और बोरान का समृद्ध स्रोत है। बोरेक्स में कई उपयोग और गुण हैं, जिनमें एक मजबूत एंटिफंगल है इसका उपयोग त्वचा पर कैंडिडा संक्रमण का इलाज करने के लिए किया जाता है, इसलिए यह त्वचीय रोग के खिलाफ प्रभावी भी हो सकता है। लगभग 200 ग्राम बोराकस को स्नान के पानी में जोड़ें और 15-20 मिनट के लिए पूरी तरह से विसर्जित करें। यदि आप एथलीट के पैर से छुटकारा पाने की कोशिश कर रहे हैं, पैर स्नान के लिए गर्म पानी में एक या दो चम्मच बोरेक्स को भंग कर दें।
  • बोरक्स पाउडर नरम सफेद क्रिस्टल से बना है जो पानी में आसानी से भंग कर देते हैं - एक बहुत हल्के रासायनिक गंध है और त्वचा को परेशान नहीं करता है।
  • खोपड़ी के संक्रमण के लिए आवेदन करने के लिए अधिक केंद्रित समाधान (या मिश्रण) तैयार करें। इसे धोने से कम से कम पांच मिनट पहले छोड़ दें।
  • रत्न की अंगूठी स्वाभाविक रूप से चरण 5 से प्राप्त छवि का शीर्षक



    5
    कुछ कोलाइडयन चांदी की कोशिश करो यौगिकों और चांदी के साथ समाधान एंटीबायोटिक, एंटीबायोटिक, एंटीवायरल और एंटिफंगल गुणों का लंबा दस्तावेज इतिहास है। पेनिसिलिन की खोज से पहले, चांदी की तैयारी सामान्य थी और चिकित्सकों ने व्यापक रूप से सराहना की थी। कोलाइडयन चांदी के साथ समाधान बेस्वाद, बिना गंध और आसुत जल में निलंबित चांदी के परमाणुओं के समूह होते हैं। यह कुछ खमीर और कवक के लिए एक घातक पदार्थ है, हालांकि त्वचाविरोधी के खिलाफ इसकी प्रभावशीलता पर कोई अध्ययन नहीं है। चूंकि इसका लंबे समय से अध्ययन किया गया है और बहुत सुरक्षित है, यह एक कोशिश के लायक है।
  • आप इसे ज्यादातर प्राकृतिक उत्पादों के स्टोर में खरीद सकते हैं। एक समाधान की तलाश करें जिसमें पांच से दस भाग प्रति मिलियन (पीपीएम) चांदी होंगी - सबसे अधिक ध्यान केंद्रित वाले अब प्रभावी नहीं हैं, लेकिन निश्चित रूप से अधिक महंगे हैं।
  • आप अपने प्रभाव का मूल्यांकन करने से पहले दो हफ्तों में दिन में 3-5 बार दाने पर उत्पाद को दबा सकते हैं या स्प्रे कर सकते हैं।
  • आप घर पर आसानी से कोलाइडयन रजत तैयार कर सकते हैं और पैसा बचा सकते हैं, हालांकि 50 से 100 यूरो के बीच उपकरण की लागत होती है।
  • कोलाइडयन चांदी नीले रंग के साथ त्वचा दाग नहीं करता है, अगर इसमें प्रोटीन नहीं होता है
  • भाग 2

    स्वच्छता और रोकथाम
    रत्न की अंगूठी के स्वाभाविक रूप से छुटकारा पाने वाली छवि 6
    1
    अपनी त्वचा को साफ और शुष्क रखें स्टेरिटिफोटीस अक्सर संक्रमित लोगों के साथ सीधे संपर्क के माध्यम से फैलता है। इस कारण से, त्वचा को साफ रखने के लिए यह उचित है, जिससे कि मशरूम को त्वचा में फूलने का मौका और त्वचा में घोंसला न हो। ये सूक्ष्म जीव अंधेरे और नम वातावरण से प्रेम करते हैं, इसलिए स्नान के बाद, विशेष रूप से पैरों को सूखना बहुत महत्वपूर्ण है। आमतौर पर, स्टेमेटिफेक्ट संक्रमण से बचने के लिए नियमित रूप से साबुन के साथ धोने के लिए पर्याप्त है।
    • एथलीट के पैर से बचने के लिए जिम और स्विमिंग पूल जैसे सार्वजनिक स्थानों पर एक शॉवर लेते समय हमेशा चप्पल या फ्लिप फ्लॉप पहनते हैं
    • त्वचा पर पुनः प्रजनन करने के बाद, त्वचा की आकृति त्वचा की गहराई में स्थिर हो जाती है, जिससे यह स्केल, लाल और खुजली हो जाती है। इसके बाद, इन धब्बेों को पता चलने वाले किनारों को विकसित किया जाता है जो विस्तार और एक कुंडली उपस्थिति को लेते हैं।
  • रत्न की अंगूठी का स्वाभाविक रूप से चरण 7 प्राप्त छवि शीर्षक
    2
    कपड़े, चादरें और तौलिए को नियमित रूप से धोएं यह संक्रमण दूषित कपड़े, सनी और स्वच्छता उपकरणों के साथ संपर्क के माध्यम से फैलता है। यदि आपको डर्माटिफोटीस से पीड़ित किसी को छुआ होने से डर लगता है, तो तुरंत कपड़े धो लें यदि आपका साथी प्रभावित होता है, संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए चादरें और तौलिये अक्सर और नियमित रूप से धोएं।
  • कवक को मारने के लिए कपड़े, चादरें और तौलिए को बोरेक्स और बहुत गर्म पानी से धोएं वैकल्पिक रूप से, आप ब्लीच और बेंज़ॉकोनियम क्लोराइड का उपयोग कर सकते हैं जिसमें उत्कृष्ट कवकनाशी गुण हैं।
  • संक्रमित होने के जोखिम को कम करने के लिए व्यक्तिगत प्रभाव, जैसे कपड़े, जूते, ब्रश और तौलिये साझा न करें।
  • रत्न की अंगूठी का आकार स्वाभाविक रूप से चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन जानवरों को स्पर्श न करें जो खालित्य के पैच दिखाते हैं। स्नार्टोफायटोसिस भी संक्रमित (और असंकुचित) पालतू जानवरों के संपर्क में फैलता है। आपके कुत्ते या बिल्ली को दुखी या जोड़कर सबसे लगातार संक्रमण होता है - संक्रमण गाय और अन्य खेत जानवरों के बीच में अपेक्षाकृत आम है। इन सभी कारणों से, जानवरों को छूने से बचें, जो संक्रमण के संकेत दिखाते हैं, यह शरीर पर कोई बाल नहीं है, त्वचा लाल रंग की, धब्बेदार और चिड़चिड़ाना है।
  • जानवरों को छूने के बाद आपको अपने हाथों को हमेशा धोना चाहिए, खासकर खाने और बिस्तर पर जाने से पहले।
  • घनिष्ठ संपर्क के कारण, अपने पालतू जानवरों के साथ स्लीपिंग एक विशेष रूप से खतरनाक व्यवहार है जो त्वचीय वाद्ययंत्र और अन्य त्वचा रोगों के लिए है।
  • यदि आप यह सुनिश्चित करने के लिए जानते हैं कि आपके पालतू जानवर बीमार हैं, तो लेटेक्स दस्ताने और लंबी आस्तीन वाले कपड़े पहनें, जब आप इसे स्पर्श करते हैं और नियमित रूप से घर के क्षेत्रों को साफ करते हैं जिसे आप वैक्यूम क्लीनर के साथ करते हैं
  • टिप्स

    • एथलीट फुट (टिनिया पीडिस) और epidermophytosis कमर (जॉक खुजली) आम तौर पर 2-4 सप्ताह के लिए त्वचा के लिए सीधे आवेदन कर क्रीम, लोशन या पाउडर ऐंटिफंगल काउंटर के साथ इलाज किया जा सकता है। सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला सक्रिय अवयव क्लॉटियमजोल, माइकोनाजोल, टेरबिनाफ़िन और केटोकोनैजोल हैं।
    • खोपड़ी (टिनिया कैपिटिस) की dermatophytosis के इलाज के लिए और अधिक कठिन है और आम तौर पर इस तरह के griseofulvin, itraconazole या फ्लुकोनाज़ोल, 1-3 महीनों के लिए मुँह से लिया के रूप में पर्चे दवाओं, की आवश्यकता है। इस प्रकार के माइकोसिस के खिलाफ औषधीकृत क्रीम, लोशन या पाउडर शायद ही प्रभावी होते हैं।
    • अपने चिकित्सक से बात करें कि यदि दाने में 4 सप्ताह की आत्म-दवा के भीतर सुधार नहीं होता है
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com