एथलीट के पैर के लिए सेब साइडर सिरका का उपयोग कैसे करें

एथलीट का पैर (जिसे भी कहा जाता है टिनिया पेडीस

या दाद) एक कष्टप्रद विकार है जो आपको गर्म गर्मी के दिनों में भी टिप के साथ जूते पहनना चाहता है। सौभाग्य से, इस समय मशरूम से छुटकारा पाने के लिए एक आसान घर उपाय है: सेब साइडर सिरका एथलीट के पैर का इलाज करने के लिए इस उत्पाद का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए पढ़ें। हालांकि, यदि आपके खुले घाव हैं, तो इस पद्धति का पालन करने से पहले उन्हें ठीक करें। एक खुली घाव के साथ संपर्क में डाल अगर सिरका एक बहुत परेशान जलती हुई और एक तीखी सनसनी पैदा कर सकता है।

कदम

भाग 1
सेब साइडर सिरका के साथ एथलीट के पैर का उपचार

एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र` class=
1
एक बड़े कटोरे में सेब साइडर सिरका का 1.2 एल डालो। पैरों के स्नान को तैयार करने के लिए दोनों पैरों को लथपथ रहने की इजाजत होती है, इसके बारे में 2.4 एल तरल (अधिक या कम) की सिफारिश की जाती है। चूंकि सिरका त्वचा पर बहुत आक्रामक है, इसलिए इसे 50% पतला होना चाहिए।
  • यदि आपके पास सेब साइडर सिरका उपलब्ध नहीं है, तो आप वैकल्पिक रूप से सफेद सिरका का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप उत्तरार्द्ध का उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि केवल लगभग 0.6 ली। सफेद सिरका सेब के मुकाबले ज्यादा मजबूत है, इसलिए इसे कम की आवश्यकता होती है इसके अलावा, यह इतनी ताकतवर है कि यह त्वचा पर स्वाभाविक रूप से मौजूद सीबम और खनिजों को हटा सकता है, जिससे यह उपचार शुरू करने से पहले इसे अधिक संवेदनशील, शुष्क और खुजली छोड़ देता है!
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    समाधान में 1.2 एल पानी जोड़ें। जैसा कि ऊपर बताया गया है, पानी में सिरका पतला होता है, जिससे त्वचा में कोई परेशानी न हो। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है, चाहे विकार की गंभीरता की परवाह किए बिना। हालांकि आपको लगता है कि सबसे ज्यादा केंद्रित सिरका तेजी से चिकित्सा का मतलब है, वास्तव में जब तक आप गलती से अपने पैर की उंगलियों को जला नहीं लेते तब तक आप स्थिति में सुधार करने के बजाय बदतर हो जाते हैं!
  • सफेद सिरका सेब साइडर की तुलना में अधिक अम्लीय होता है, इसलिए यदि आप इसे एक विकल्प के रूप में उपयोग करते हैं, तो इसे 1.8 लीटर (यानी 1: 4 के अनुपात में) के साथ पतला बनाना सुनिश्चित करें।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    सिरका मिश्रण में उन्हें भिगोने से पहले अपने पैरों को धो लें उन्हें साबुन और पानी से धो लें जब वे साफ होते हैं, उन्हें तौलिया के साथ सूखा या उन्हें सूखी हवा दें। यदि आप तौलिया का उपयोग करना चुनते हैं, तो इसका उपयोग करने के तुरंत बाद इसे धो लें, ताकि शरीर के अन्य हिस्सों में कवक का प्रसार न करें।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    संक्रमित पैर डुबकी इसे समाधान के साथ बड़े कटोरे में रखो। सिरका एसिड कवक के कारण कॉलस को नरम करने और कम करने में मदद करता है। यदि आप चाहते हैं, तो आप मिश्रण में भिगोए गए कपड़े का उपयोग करके पैर के संक्रमित क्षेत्र को धीरे से रगड़ सकते हैं।
  • यदि लालिमा या चकत्ते का विकास होता है, तो कटोरे से पैर को हटा दें और समाधान में अधिक पानी जोड़ें। लालिमा और विस्फोट से पता चलता है कि अम्लता अत्यधिक है और थोड़ा पैर जलाता है, इसलिए पानी जोड़कर समाधान कम अम्लीय बनाना आवश्यक है।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    10 से 30 मिनट के लिए समाधान में आराम करने के लिए पैर छोड़ दें आपको इस प्रक्रिया को सात दिन के लिए दिन में 2-3 बार पालन करना चाहिए। एक सप्ताह बीत जाने के बाद, अगले तीन दिनों के लिए पैर 1-2 बार एक दिन में सोखना जारी रखें। 10 से 30 मिनट के बाद, कटोरे से अपना पैर निकालें और इसे सूखा।



  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सीधे एक छोटे से संक्रमण के लिए सिरका लागू करें यदि संक्रमित स्थान बहुत छोटा है, तो आप समाधान में एक कपास झाड़ू या कपड़े भी भिगो सकते हैं और संक्रमित क्षेत्र को मिटा सकते हैं। मशरूम पर कपड़ा दबाएं और इसे कई मिनट के लिए रखें, फिर इसे फिर से मिश्रण में डुबकी और दोहराएं। इस उपाय को एक बार में 10-30 मिनट के लिए दिन में दो बार अभ्यास करें।
  • भाग 2
    एथलीट के पैर की पुनरावृत्ति से बचना

    एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    1
    संक्रमित साइट को साफ और सूखा रखें एक बार सिरका समाधान में अपना पैर रखो, यह सुनिश्चित करें कि क्षेत्र साफ और सूखा रहता है एथलीट के पैर का कारण बनने वाला कवक गीला इलाकों को पसंद करता है, इसलिए गीला पैर संक्रमण को बदतर बना सकता है या फिर इसे वापस भी लौटा सकता है व्यायाम के बाद अपने पैरों को धो लें और सूखें और किसी और चीज के बाद उन्हें पसीना या नमी कर दें।
    • सूखा रखने के लिए एक शानदार तरीका शोषक कपास मोज़े डालना है। ये मोज़े पैर में नमी को अवशोषित करते हैं और बनाए रखते हैं, जिससे यह सूखी रखने में मदद करता है।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जूते धो लो कवक एक कष्टप्रद जीव है जो गायब नहीं हो जाता है यदि आप इसकी देखभाल नहीं करते हैं। यह संक्रमित क्षेत्र के संपर्क के बाद कपड़ों और तौलिए में रहता है। इस कारण से, पैर के साथ संपर्क में आने वाली सभी चीजों को निस्सानी करना महत्वपूर्ण है। जूते (भी अंदर) को पानी के साथ धो लें और उन्हें सूरज में सूखा दें। जब सूखा, पुनरावृत्ति को रोकने के लिए एंटिफंगल पाउडर के साथ छिड़के।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    स्नान और टब कीटाणुरहित। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, इस प्रकार के मशरूम नमी से प्यार करता है। जब आप एथलीट के पैर होते हैं और शॉवर लेते हैं, कवक के निशान शॉवर के अंदर रहते हैं और जैसे ही आप अपने आप को फिर से धोते हैं, फिर से अपने पैर को संक्रमित कर सकते हैं। इस कारण से, आपको हमेशा बाथरूम या शॉवर को जला देना चाहिए। दस्ताने की एक जोड़ी पहनें और ब्लीच या सेब साइडर सिरका का उपयोग बौछार के आधार को साफ करने के लिए करें। एक बार समाप्त होने पर, कचरे में दस्ताने और स्पंज जो आप साफ करते थे
  • टिप्स

    • तौलिए, मोज़े, चप्पल और जूते बांटने से बचें ताकि अन्य लोगों को कवक का प्रसार न करें या इसे दूसरों से न लें।
    • मोजे को हर बार जब वे गीली हो जाते हैं तब बदलें।
    • यदि आपके पास बहुत ही संवेदनशील त्वचा है, तो 1.2 एल शर्करा के साथ 1.8 एल पानी का मिश्रण करें ताकि समाधान अधिक पतला बना सके।

    चेतावनी

    • केवल अपने पैरों को गले लगाओ, यदि आपने यह सत्यापित किया है कि आपके पास खुले घाव नहीं हैं। सिरका एक गंभीर तीखी सनसनी का कारण बनता है अगर यह एक खुले घाव में प्रवेश करती है।
    • यदि आप इस विधि की कोशिश कर रहे हैं और mycosis सुधार नहीं लगती है, तो जल्द से जल्द डॉक्टर से बात करें।
    ">
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com