कराटे में ब्लैक बेल्ट तक कैसे पहुंचे

यदि आप कराटे कर रहे हैं, तो उन चीजों में से एक जो आपको उन लोगों द्वारा पूछे गए हैं जिन्हें अभी पता चला है: "क्या आप ब्लैक बेल्ट हैं?"। ब्लैक बेल्ट अंतरराष्ट्रीय प्रतीक है जो मार्शल आर्ट विशेषज्ञों को अलग करता है, और यह कराटे की दुनिया के भीतर अपनी यात्रा पर पहुंचने के लिए एक बहुत ही रोमांचक चरण है।

कदम

कराटे चरण 1 में एक ब्लैक बेल्ट जाओ शीर्षक छवि
1
कराटे क्लब में शामिल हों सुनिश्चित करें कि आपको प्रशिक्षकों के साथ मिलते हैं जो आप पसंद करते हैं और आपको लगता है कि प्रेरित हो सकते हैं। आपके अन्य प्रतिबद्धताओं के आधार पर शेड्यूल और दिनों का चयन करें।
  • कराटे चरण 2 में एक ब्लैक बेल्ट प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके sensei में आपको फिनिश लाइन पर लाने के लिए कौशल हैं। अपने आप को एक ब्लैक बेल्ट बनाने के लिए, आपको समझना चाहिए कि वह क्या कर रहा है सेंसी को खुद कम से कम एक ब्लैक बेल्ट होना चाहिए, साथ ही साथ पिछले कुछ वर्षों में अन्य छात्रों को उस स्तर पर लाने में सक्षम होना चाहिए।
  • कराटे चरण 3 में एक ब्लैक बेल्ट जाओ शीर्षक छवि
    3
    एक सप्ताह में कम से कम दो बार ट्रेन करें सप्ताह में केवल एक बार प्रशिक्षण के द्वारा ब्लैक बेल्ट तक पहुंचना लगभग असंभव है। स्नायु की स्मृति 7 दिनों तक नहीं होती है, इसलिए सप्ताह में सिर्फ एक बार प्रशिक्षित करने वाले प्रत्येक कसरत में बहुत सी चीजों को फिर से सीखना होगा। ब्लैक बेल्ट तक पहुंचने वाले लोगों के लिए एक हफ्ते के दो वर्कआउट कम से कम होना चाहिए, तीन आदर्श होंगे।
  • कराटे चरण 4 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    4
    इसे ज़्यादा मत करो एक हफ्ते में तीन सप्ताह के व्यायाम के लिए आदर्श हैं। यदि आप नियमित रूप से एक सप्ताह में 4-7 बार ट्रेन करते हैं, तो आप ब्लैक बेल्ट तक पहुंचने से पहले अधिकांश मामलों में भाग लेंगे। इसके अलावा, प्रशिक्षण भी अक्सर आपके शरीर के उचित विकास में बाधा डाल सकता है, क्योंकि आप अपनी मांसपेशियों को समय प्राप्त करने की अनुमति नहीं देंगे।
  • कराटे चरण 5 में एक ब्लैक बेल्ट जाओ शीर्षक छवि
    5
    घर पर भी अभ्यास करें अपने काटा, खिंचाव को प्रशिक्षित करें, शारीरिक प्रशिक्षण बढ़ाने के लिए कुछ प्रशिक्षण करें और आखिरी कसरत में सीखने वाली चाल की समीक्षा करें। तकनीकों पर कार्य करें जिसमें सेंसी को आपको उस दिन ठीक करना पड़ा था।
  • कराटे चरण 6 में गेट अ ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने प्रशिक्षक से कहता है कि सब कुछ सुनो। कुछ लोग इसे ठीक कर लेते हैं, लेकिन जो लोग ब्लैक बेल्ट तक पहुंचने का प्रबंधन करते हैं वे जो लोग आलोचना स्वीकार करते हैं और अपनी कमजोरियों को सुधारने की कोशिश करते हैं याद रखें: हर बार जब आपका प्रशिक्षक आपको सही कर लेता है, तो वह आपको ब्लैक बेल्ट के करीब एक कदम ले रहा है
  • कराटे चरण 7 में एक ब्लैक बेल्ट जाओ शीर्षक छवि
    7
    सभी सुधारों को सुनें जो आपके प्रशिक्षक आपके सहपाठियों के लिए करता है और सोचें कि क्या वे आपके लिए भी आवेदन कर सकते हैं
  • कराटे चरण 8 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    8
    टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करें प्रत्येक टूर्नामेंट को बढ़ने और अपने कराटे को बेहतर बनाने का मौका है। प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले छात्र तेजी से सुधार करते हैं।
  • कराटे चरण 9 में एक ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    9
    एक समय में एक कदम उठाइए। यह ब्लैक बेल्ट तक पहुंचने में कई सालों लगते हैं, इसलिए इस पर ध्यान केंद्रित करना क्योंकि आपका एकमात्र लक्ष्य आपको नाखुश कर सकता है, क्योंकि यह बहुत दूर मील का पत्थर है। एक समय में एक कदम पर ध्यान दें, और शीर्ष ग्रेड तक पहुंचने जैसे अल्पकालिक लक्ष्य सेट करें।



  • कराटे चरण 10 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    10
    धीरज रखो कराटे में ब्लैक बेल्ट तक पहुंचने के लिए औसतन 4-5 वर्ष लगते हैं। कभी-कभी आपको अपनी उम्र, आपकी प्राकृतिक प्रतिभा, आपके शरीर, समन्वय के स्तर के आधार पर अधिक समय की आवश्यकता होती है, आप कितने योग्य हैं, आपके जीवन में क्या खेल रहे हैं, आप कितने ट्रेन करते हैं, आपके पास कितना महत्व है अपने प्रशिक्षक की सलाह और इतने पर।
  • कराटे चरण 11 में गेट ए ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    11
    आप के बारे में सुना सभी विशेष घटनाओं और सेमिनारों में भाग लें अगर आपको लगता है कि कुछ घटना है, भाग लेते हैं।
  • कराटे चरण 12 में एक ब्लैक बेल्ट प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    12
    अपने शरीर की देखभाल करें आपका शरीर कराटे में आपका एकमात्र उपकरण है, अगर यह महान आकार में है, तो आपके कराटे का भी लाभ होगा। धूम्रपान न करें और ड्रग्स न लें, बल्कि स्वस्थ भोजन खाएं और बहुत से पानी पीयें
  • कराटे चरण 13 में गेट ए ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    13
    यदि आप घायल हो जाते हैं, तो तुरंत अपने आप को दिखाएं खेल की दुनिया में चोट लगने की सबसे बड़ी समस्या यह है कि जो लोग जमानत में जज हैं, यह महत्वपूर्ण नहीं है और फिर जब तक चीजें खराब हो जाती हैं तब तक ट्रेनिंग जारी रहती है, और उस समय यह बहुत देर हो चुकी है अगर चोटों का तुरंत इलाज किया जाता है, तो उन्हें लगभग सभी मामलों में हल किया जा सकता है।
  • कराटे चरण 14 में गेट अ ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    14
    यह समझने की कोशिश करें कि कम अंक होंगे सभी मार्शल कलाकार अपने काम के दौरान उतार-चढ़ाव के माध्यम से जाते हैं। ऐसे समय होंगे जब आप महसूस करेंगे कि आप कोई प्रगति नहीं कर रहे हैं, या इससे भी बदतर हो रही है। यहां तक ​​कि अगर यह वही है जो आप महसूस कर रहे हैं, अपने सिर के साथ काम करना जारी रखें और आप आगे बढ़ेंगे
  • कराटे चरण 15 में गेट अ ब्लैक बेल्ट शीर्षक वाली छवि
    15
    डोजो में दोस्ती बढ़ाएं ब्लैक बेल्ट बनने की कुंजी एक लंबे समय के लिए कराटे की दुनिया में रहना है। यदि डोजो में आपके अच्छे दोस्त हैं, तो आपके लिए जारी रखना आसान होगा। क्यों नहीं अपने सभी डोजो दोस्तों के साथ कुछ grilling?
  • कराटे चरण 16 में Get a Black Belt शीर्षक वाली छवि
    16
    कई मोर्चों पर ट्रेन कराटे को अपनी एकमात्र गतिविधि न दें। तैराकी, फुटबॉल, बास्केटबाल, जिमनास्टिक, नृत्य, एथलेटिक्स, जिम और इतने पर जैसे किसी अन्य गेम के साथ इसे गठबंधन करना एक अच्छा विचार होगा। अपनी मांसपेशियों को अलग-अलग तरीकों से प्रशिक्षित करें
  • कराटे चरण 17 में एक ब्लैक बेल्ट का शीर्षक चित्र
    17
    हार कभी नहीं!
  • टिप्स

    • कई शैलियों ने ग्रेड को इंगित करने के लिए बेल्ट या अलग तौलिए लगाए हैं। वे आमतौर पर प्रोत्साहन की डिग्री के लिए, विशेष रूप से बच्चों के लिए या निचले ग्रेड के लिए उपयोग किया जाता है
    • कराटे में दो प्रकार की डिग्री हैं जिन्हें कहा जाता है "क्यु" और "सज्जन"। "क्यु" माध्यम "छात्र" और उन छात्रों को संदर्भित करता है जो अभी तक एक ब्लैक बेल्ट नहीं हैं, और जिनके पास एक रंग का बेल्ट है। क्यू की संख्या इंगित करती है कि ब्लैक बेल्ट से कितने डिग्री गायब हैं। उदाहरण के लिए, "छठे क्यू" इसका मतलब है कि आप ब्लैक बेल्ट तक पहुंचने के लिए 6 डिग्री खो चुके हैं। कई शैलियों में 10 डिग्री क्यू होते हैं, लेकिन अन्य कम या ज्यादा हो सकते हैं।
    • प्रत्येक शैली की अपनी बेल्ट प्रणाली होती है आमतौर पर, केवल एक चीज में वे समान हैं, यह है कि सफेद को पहले बेल्ट को इंगित करने के लिए उपयोग किया जाता है उस समय वे सभी अलग-अलग रंग होंगे, और विभिन्न आदेशों में। उनके पास, उदाहरण के लिए, सफेद, पीले, नारंगी, लाल, हरे, नीले, बैंगनी और भूरे रंग के होते हैं। कुछ शैलियों में, लाल एक बहुत ही उच्च डिग्री का एक बेल्ट होता है, जो कि काला के नीचे होता है, जबकि दूसरों के लिए यह एक महत्वहीन डिग्री इंगित करता है, और सफेद होने के तुरंत बाद आता है।
    • डैन ब्लैक बेल्ट के ऊपर एक डिग्री इंगित करता है। यह क्यू ग्रेड के विपरीत काम करता है उदाहरण के लिए, एक छठा दान इंगित करता है कि आप ब्लैक बेल्ट से 6 डिग्री ऊपर हैं।
    • शुरुआत में आप बहुत कम हो सकते हैं, शायद हर कुछ महीनों में एक बार, लेकिन ग्रेड में ऊपर जाकर आपको प्रत्येक स्तर के लिए 6 से 12 महीने की आवश्यकता होगी। एक ब्लैक बेल्ट से, आपको डिग्री में और बढ़ने के लिए वर्षों की आवश्यकता होगी।
    • आपको दिए गए संकेतों का सम्मान करना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • कई शैलियों में 10 डिग्री डिन है, लेकिन पांचवें तक केवल व्यक्तिगत कौशल पर आधारित है। आम तौर पर पांचवीं दान तक पहुंचने में बीस साल से अधिक समय लगता है। इसके बजाय ऊपरी ग्रेड को खेल के लिए प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लिए पुरस्कार के रूप में सम्मानित किया जाता है।

    चेतावनी

    • एक बार जब वे काला बेल्ट तक पहुंच जाते हैं, तो कई लोग नई तरह की समस्याओं का सामना करते हैं। बहुत सारे लोग प्रशिक्षण में एकाग्रता और रुचि खो देते हैं, क्योंकि उन्होंने वर्षों तक उनके लिए एक महान लक्ष्य हासिल कर लिया है। कराटे में खुद को और लक्ष्य निर्धारित करना महत्वपूर्ण है, साथ ही साथ ब्लैक बेल्ट को प्राप्त करना भी महत्वपूर्ण है।
    • काला बेल्ट कराटे की दुनिया में आपकी यात्रा का अंत नहीं है, इसके विपरीत, यह केवल शुरुआत है ऐसा तब होता है जब आप ब्लैक बेल्ट तक पहुंच गए हैं कि आप गंभीरता से सीखना शुरू कर सकते हैं।
    • कई कराटे क्लबों को ब्लैक बेल्ट की उपलब्धि के लिए न्यूनतम आयु सीमा है। दूसरी तरफ, दूसरे क्लब, लड़कों को कनिष्ठ ब्लैक बेल्ट का दर्जा देगा और फिर उन परीक्षाओं में शामिल होंगे जो उन्हें सही उम्र तक पहुंचने के बाद सही ब्लैक बेल्ट के लायक बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com