जिमनास्टिक कैसे करें

कला जिमनास्टिक्स दुनिया में सबसे मजेदार बात हो सकती है और यह व्यायाम करने का एक शानदार तरीका है। जब आप अधिक अनुभवी हो जाते हैं तो आपको सभी हवाई विकास सीखना होगा और यहां तक ​​कि दूसरों के खिलाफ मुकाबला करना होगा! यद्यपि इस क्रियाकलाप में बहुत से पेशेवर हैं, आपको भी विपक्ष पर विचार करना चाहिए। यदि आप मस्ती और खतरे से भरा इस खेल में शामिल होने के लिए तैयार हैं, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

कदम

भाग 1

शुरू करने के लिए
Do Gymnastics Step 1 शीर्षक वाली छवि
1
घर के पास पाठ्यक्रमों के लिए खोजें कलात्मक जिमनास्टिक्स वास्तव में एक ऐसा खेल नहीं है, जिसे आप आत्म-सिखाया के रूप में अभ्यास कर सकते हैं ज़रूर, आप वीडियो देख सकते हैं, आप लेख विकी कैसे पढ़ सकते हैं, लेकिन आखिरकार आपको किसी को पता है कि वह क्या कर रहा है और आपको खेलों का अभ्यास करने के लिए एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करता है। प्रशिक्षकों का कहना नहीं है "जाओ, अब मुझे एक कारनामा दे दो!" आरंभ करने के लिए आपको एक कोर्स की आवश्यकता होगी
  • ध्यान रखना सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि संरचना की सुरक्षा। क्या कोई अच्छी असबाब वाली दीवारें हैं? क्या वे नियमित रूप से साफ होते हैं? स्कूल और जिम आपको कितने उपकरण प्रदान करते हैं?
  • इन सवालों के पूछने के अलावा, प्रशिक्षक से बात करने के लिए पूछें। कल्पना करने का प्रयास करें कि उनके पाठ्यक्रम कैसे होंगे। पूछें कि क्या वे प्रतिस्पर्धा करते हैं, वे किस स्तरों की पेशकश करते हैं, एक हफ्ते में कितने घंटे लगते हैं, कोर्स कोर्स कितना होता है, अगर शौकिया पाठ्यक्रम या टीम (एक टीम ज्यादा मांग की जाती है) और छात्रों के लिए कितने शिक्षक हैं
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने स्तर से शुरू करें यदि आप सुबह उठने के लिए शारीरिक रूप से संघर्ष करते हैं, तो ऐसा कुछ हो सकता है जिसे किसी विशिष्ट कार्यक्रम के लिए साइन अप करने से पहले प्रशिक्षक को पता होना चाहिए। इसके विपरीत, यदि आप क्रॉल करना शुरू करते हैं, तो आप उलटे और पहियों करते हैं, यह भी सूचित किया जाना चाहिए। आपका कार्यक्रम एक ही समय में व्यवहार्य और चुनौतीपूर्ण होना चाहिए - अन्यथा आप इसे लंबे समय के बाद ही अनुसरण कर सकेंगे!
  • डो जिम्नेसस्टिक्स चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सभी गतिविधियों को जानें आप पुरुष या महिला हैं, इस पर निर्भर करते हुए, प्रशिक्षक यह सुनिश्चित करेगा कि आप कुछ कौशल विकसित करें। महिलाओं को मुक्त शरीर, असममित समानांतर, कूद और बीम बना देगा। पुरुषों मुफ्त शरीर, घोड़े के साथ हैंडल, बार, कूद और रिंग करेंगे यह आपके शारीरिक शक्ति बिंदुओं (आपके लिंग द्वारा निर्धारित) के आधार पर क्रियाकलापों का अभ्यास करने के बारे में है।
  • आपको विभिन्न गतिविधियों के लिए विभिन्न उपकरणों की आवश्यकता होगी। लेकिन आपको निश्चित रूप से क्या ज़रूरत होगी? जिप्सम पाउडर का न तो बहुत ज्यादा और न ही बहुत कम- यदि यह छोटा है तो आप हाथों की रक्षा नहीं करेंगे - अगर यह बहुत अधिक है तो आपको फिसल और गिरने का खतरा होगा आउच।
  • शायद आप से नफरत होगी और आपसे प्यार करना होगा, लेकिन उनमें से कुछ को छोड़ने से पहले उन सभी को प्रयास करना बेहतर होगा। जितना अधिक बहुमुखी आप हैं, उतना ही अधिक कौशल आपके कौशल होंगे।
  • डो जिमनास्टिक्स स्टेप 4 नामक छवि
    4
    लचीलेपन पर काम अगर एक बात है तो आप कर सकते हैं (और आपको करना चाहिए!) अपना खाली समय करना आपके लचीलेपन पर काम कर रहा है आपके पास कोई बहाना नहीं है! टीवी देखने के दौरान, फर्श पर बैठो और हर संभव स्थिति में अपने पैर की उंगलियों को स्पर्श करें। जो भी आप करते हैं, आप इसे खींचने के साथ जोड़ सकते हैं
  • यह पैरों के लिए केवल सच नहीं है, बल्कि पूरे शरीर के लिए यहां तक ​​कि जो भी सही भौतिक आकार में हैं, जब यह जिम्नास्टिक्स के साथ शुरू होता है, इस पहलू से आश्चर्यचकित हो जाता है: शरीर का एकमात्र क्षेत्र क्या है जो हर कोई भूल जाता है? पीठ यह पता चला है कि पीठ (और पीछे की लचीलेपन) है महत्त्वपूर्ण जिम में!
  • Do Gymnastics Step 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मजबूत बनें क्या आपने देखा कि मांसपेशियों में व्यायामशालाएं हैं? Cavoli। बहुत बढ़िया सामान वे केवल पहियों बनाकर उन्हें विकसित नहीं करते हैं, आप सुनिश्चित हो सकते हैं। पाठ्यक्रमों के अतिरिक्त, कुछ वजन उठाने शुरू करना और मांसपेशियों पर काम करना जितना अधिक आप नि: शुल्क शरीर में धक्का-चढ़ाव और स्क्वेट्स के अभ्यास में अच्छा और प्रतिरोधी होंगे, उतना ही आप कुछ बदलाव (जैसे सलाखों या शराब के रूप में) जोड़ने के लिए तैयार होंगे।
  • यदि आप भार उठाना शुरू करते हैं, तो आपकी मांसपेशियों को फाड़ और फाड़ पड़ेगा और उन्हें खुद को ठीक करने के लिए समय की आवश्यकता होगी। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कुछ दिनों का समय निकालते हैं क्योंकि आप इसके लायक हैं। आप हमेशा कुछ कार्डियो या अन्य व्यायाम कर सकते हैं, लेकिन मांसपेशियों को सांस लेने के लिए हर रोज वजन नहीं करते
  • Do Gymnastics Step 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक नृत्य कक्षा ले लो जिमनास्टिक्स में द्रव और लयबद्ध आत्मा है नि: शुल्क शरीर कदमों के अनुक्रम व्यायाम और नृत्य अभ्यास के संयोजन के परिणाम हैं। यदि आप लकड़ी का एक टुकड़ा है और आप केवल मकारेना नृत्य कर सकते हैं, तो एक सुंदर कोरियोग्राफी काफी चुनौतीपूर्ण होगी। प्रशिक्षक से पूछें कि क्या वह एक अच्छा स्कूल जानता है जो जिमनास्टों के साथ काम करता है - और अपने दोस्तों से भी पूछें!
  • Do Gymnastics Step 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    अपने भय का सामना करें यहां ज्ञान के दो छोटे मोती हैं: यदि आप इन उत्क्रांतियां करते हैं और आप बहुत डरते हैं, तो आप को चोट लगी होगी। और अगर आप इसे फीफा के तहत करते हैं तो आप अपनी सांस पकड़ेंगे, आप चाल नहीं कर पाएंगे और आपको बहुत बुरा लगेगा। आपको एक सुखी मध्य जमीन मिलनी चाहिए
  • इसका मतलब यह है कि इस तथ्य को स्वीकार करें कि आप थोड़ा उत्तेजित हैं। यह एक अच्छी बात है! थोड़ा उत्तेजित होने के कारण आपको सतर्क कर दिया जाएगा - किसी भी तरह के तर्कों को समाप्त करने के बजाय इसलिए यदि आप थोड़ा तनाव महसूस करना शुरू करते हैं, तो राहत की शक्ल करें - आप सब कुछ कर रहे हैं जो आपको ज़रूरत है!
  • भाग 2

    अग्रिम स्तर
    डो जिमस्टास्टिक्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    प्रशिक्षक से बात करें। जैसा कि आप बेहतर हो जाते हैं, ऐसी चीजें होंगी जो आपका प्रशिक्षक आपको करना चाहेगा। वार्ता के बारे में सकारात्मक बात यह है कि यदि आप तैयार नहीं हैं या यदि आप अलग तरह से प्रशिक्षित करना चाहते हैं, आप इसे कह सकते हैं. यदि आप एक और प्रकार के पैंतरेबाज़ी सीखने से पहले उस पुल को ठीक करने में सक्षम होना चाहते हैं, आप इसे कह सकते हैं. दूसरी ओर यह उद्देश्य पर है!
    • प्रशिक्षकों के साथ बहुत कुछ खोलना महत्वपूर्ण है। चूंकि यह एक शानदार और व्यक्तिगत गेम है, जो अक्सर डरावना है, यह सब आप पर निर्भर करता है। आप अपनी टीम हैं ताकि आप को यह महसूस कर सकें कि आप अपने सर्वश्रेष्ठ में हैं। वे तुम्हारे लिए भी यही चाहते हैं!
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सिलवटों बनाओ शिष्टाचार के पहले रणनीतियों में से एक झुकता है (पहिया और ऊर्ध्वाधर के साथ) झुकाव कई और अधिक जटिल और प्रभावशाली चालें के केंद्रीय केंद्र हैं। एक मोड़ के बिना, आप एक somersault कभी नहीं होगा
  • Do Gymnastics Step 10 शीर्षक वाली छवि
    3
    कूदो बनाओ जितना अधिक आप आगे बढ़ेंगे, उतना ही आप कूद में सुधार करेंगे। जब आप कूदता है और झुकता है, तो आप कूदते कूदते हैं, और फिर अपने छोटे तरीके से एक नवोदित जिमनास्ट के लिए कैरियर की प्रगति करें।
  • Do Gymnastics Step 11 शीर्षक वाली छवि
    4
    कूदो करो शुरूआत में हर जिम्नास्ट का सपना यह है कि वह बहुत कुछ करना चाहता है। यह इस बिंदु पर है कि आप यह महसूस करना शुरू करेंगे कि आप प्रगति कर रहे हैं। एक प्रशिक्षक के साथ जिम में उन्हें शुरू करना जो आप पर नजर रखता है, तो आप पार्टियों में प्रदर्शन शुरू कर सकते हैं और एक मंच पर कर सकते हैं। अंत में सभी प्रयास चुकाए गए हैं!
  • Do Gymnastics Step 12 शीर्षक वाली छवि



    5
    अब आप चाहते हैं कि सभी चालें कर सकते हैं! एक बार जब आप प्राथमिक झुकता, कूद और कूद सीखते हैं, तो आप उन्हें क्रम में जोड़ सकते हैं। आप यात्रा की गति और, सबसे ऊपर, आपकी सुरक्षा पर काम करेंगे। यदि आप इसे दूर कर चुके हैं, तो आप इसे अर्जित किए हैं। आप अपने आप को पीठ पर एक पॅट दे सकते हैं!
  • Do Gymnastics Step 13 शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी श्रेणी खोजें। क्या आपके पास कौशल है, अब आप क्या करने के लिए विशेषज्ञ हैं? क्या आप असममित समानताएं कोशिश करना चाहते हैं? या शायद शेष बीम? और क्या हुआ अगर मैं छल्ले करता था? या लयबद्ध जिमनास्टिक भी! ऐसा होना चाहिए कि आप दूसरों की तुलना में थोड़ी अधिक पसंद करें - तो तय करें!
  • हो सकता है कि आपकी श्रेणी के लिए प्रगति में जातियां हैं! यदि आप एक विशेष विशेषता में अग्रिम कर सकते हैं तो प्रशिक्षक से पूछें। वह अर्ध-पेशेवर समूहों के अस्तित्व के बारे में पता चलेगा जिससे आप ट्राफियां जीत सकते हैं और एक शौक को कुछ और में बदल सकते हैं।
  • 7
    एक उच्च स्तर तक पहुंचें सभी में चार स्तर हैं, जो उम्र के पहले के साथ शुरू होता है। यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो आपके पास निश्चित रूप से उचित उम्र है। श्रेणी में रहने के लिए आपको कम से कम 16 साल का होना चाहिए "वरिष्ठ" (चौथा) और फिर चैंपियनशिप और ओलंपिक में भाग लेने में सक्षम हो।
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    कड़ी मेहनत करो!! अनुशासन खेल का कीवर्ड है समय लगता है और आपको व्यायाम को याद रखने के लिए अभ्यासों को दोहराना होगा, इसलिए जब तक आप सब कुछ ठीक नहीं कर सकते तब तक काम करते रहें। यदि आप निराश महसूस करते हैं, एक पल के लिए बैठते हैं, तो पानी की घूंट ले लो और फिर इसे दोबारा दोहराएं। यह आसान नहीं होगा, लेकिन एक बार आप ऐसा करेंगे, आपको पता चल जाएगा कि यह कितना मुश्किल था।
  • पूरे शरीर, हथियार, कंधों और पीठ, केंद्रीय मांसपेशियों और पैरों को मजबूत करने के लिए सुनिश्चित करें। दीवार के खिलाफ दैनिक सुदृढीकरण व्यायाम, बार, पुश-अप, वी-आकार के पेट, क्रंच और ऊर्ध्वाधर सलाखों को सम्मिलित करें। जिमनास्टिक्स कूद और मज़ा के बारे में नहीं है! और, हमेशा की तरह, कुछ खींचने शुरू करने से पहले।
  • Do जिमनास्टिक्स चरण 16 शीर्षक वाली छवि
    9
    दौड़ बनाने शुरू करें एक बार जब आप सही स्तर तक पहुंचे (प्रशिक्षक को पता चल जाएगा कि कब का समय आता है), तो आप प्रतियोगिताओं की दुनिया में प्रवेश कर सकते हैं। यह एक कठोर और थकाऊ अनुभव हो सकता है, लेकिन यह बहुत मजेदार होगा। किसी भी स्थिति में, प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए बाध्य महसूस न करें - जिम्नास्टिक भी एक सरल शगल हो सकता है!
  • आप अपने क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, फिर क्षेत्रीय और अंत में राष्ट्रीय, यदि आप चाहते हैं दौड़ बहुत चुनौतीपूर्ण हो सकती है! हमेशा एक जूरी है जो आपको हर समय ठीक करता है और यही कारण है कि दौड़ काफी तनावपूर्ण हो सकती है। यदि आपको लगता है कि आप इसे सहन कर सकते हैं और यदि आप उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं, तो बिना देरी के मुकाबला करें! यदि नहीं, तो अपने आप में सुधार करना जारी रखें और प्रतियोगिताओं के लिए साइन अप न करें।
  • भाग 3

    एक स्वस्थ जीवन बनाए रखना
    Do Gymnastics Step 17 शीर्षक वाली छवि
    1
    हमेशा गर्म और खिंचाव हमेशा। क्या आपको इसे दोहराना है? हमेशा हीटिंग और स्ट्र्रेचिंग करना। सच में। अन्यथा आप गंभीर रूप से खुद को चोट पहुँचा सकते हैं जिम्नास्टिक्स बच्चों के लिए एक खेल नहीं है यह अनुशासित पुरुषों और महिलाओं के लिए एक खेल है जो अपने शरीर की देखभाल करना चाहते हैं यदि आप गर्म और खींच नहीं करते हैं, तो शायद आप जल्द ही कुछ भी नहीं कर सकेंगे, लेकिन ये दो साधारण गतिविधियां!
    • वार्मिंग और स्ट्रेचिंग नहीं वे एक ही बात हैं आपको शरीर को गर्म करना है पहले मांसपेशियों को नुकसान पहुंचाए या जोखिम उठाना, (यदि वे ठंडे हैं तो वे अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं - यही कारण है कि इसे बुलाया गया है "हीटिंग")। तो खींचने से पहले आप दिल की धड़कन बढ़ाते हैं, आप वास्तव में शरीर को गर्मी करते हैं, और केवल के बाद लचीलेपन अभ्यास के साथ काम
  • Do Gymnastics Step 18 नामक छवि
    2
    तैयारी के बारे में जानें जब प्रशिक्षक कहते हैं "तो, मुझे एक पीठ फ्लिप कौन देता है?" और आप स्वयंसेवा करते हैं जब आपको पता चला कि दिन पहले सोमवार को कैसे करना है, यह एक अच्छा विचार नहीं है आप अपने आप से क्या उम्मीद करते हैं यह आकलन करने में सक्षम होने के लिए आपको तैयारी के स्तर के बारे में पता होना चाहिए। यदि आप लेग का सबसे लंबा कदम उठाते हैं, तो आप स्टैण्ड से दौड़ देखकर समाप्त होंगे।
  • सिक्का के दूसरी तरफ यह है कि आपको अपने कौशल और साथ ही अपनी सीमाएं भी जानना होगा! आपने महीनों तक अभ्यास किया है और आप बेहतर हो रहे हैं, आपको समय-समय पर कुछ जोखिम लेना होगा। आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों और क्या आप कर सकते हैं है। खुद को सुधारने का एकमात्र तरीका है!
  • Do Gymnastics Step 19 शीर्षक वाली छवि
    3
    आप हर समय जो कुछ करते हैं, उसके लिए कुछ अतिरिक्त जोड़ें। वेटलिफ्टर्स की तरह जो केवल पहली बार 10% अधिक बढ़ाते हैं (भले ही वे ज्यादा वजन उठाने लगते हों), आपको अपने दैनिक व्यायाम में लोड जोड़कर काम करना होगा। आप एक व्हील से एक दिन में दूसरे स्थान पर नहीं जा सकते। विकसित करने के लिए आपके कौशल को 24 घंटे से अधिक की आवश्यकता होती है। तो अपने सीढ़ियों के पैरों के साथ जाओ और, सब से ऊपर, धीरज रखो।
  • आप गिर जाएगी। लंबवत। आप अपने गधे पर गिरेंगे और आपको सब कुछ मिल जाएगा। एक निश्चित बिंदु पर आप खुद को जमीन पर अपना चेहरा मिल जाएंगे, और प्रार्थना करेंगे कि जब आप अपनी आँखें खोलें तो सभी जादुई हो जाएंगे। यह तब होता है. यह सभी के लिए होता है अगर तुम कभी गिर नहींोगे, तो आपको कभी पता नहीं चलेगा क्या नहीं आपको करना होगा!
  • डो जिमनास्टिक्स चरण 20 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    खाने और नींद में स्वस्थ आदतें खरीदें एक पहलू यह है कि हमने जिमनास्टिक्स के बारे में पर्याप्त नहीं विकसित किया है, यह कैसे मांग है सच में। ऐसे लोग हैं जो मैराथन चलाते हैं, लेकिन जो जिम क्लास में जाते हैं और थोड़ी देर बाद के बाद, शाब्दिक (और रूपक)। इसका क्या मतलब है? इसका मतलब है कि यदि आप जिमनास्ट होना चाहते हैं तो आपको स्वस्थ होना चाहिए। 7 में से 7 दिन। आपका शरीर आपका काम उपकरण है, अगर आप इसे अच्छी तरह से व्यवहार नहीं करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह आपको कोई एहसान नहीं करेगा।
  • आप हमेशा रात में बहुत सोते हैं यदि आप थके हुए हैं, तो आप अपनी संभावनाओं का 100% नहीं होंगे बस आराम करो यह शरीर से अलग प्रतिक्रिया की उम्मीद करने के लिए बेवकूफी होगी!
  • आपको स्वस्थ खाने के लिए, इसे अपने सिर पर डाल दिया है दुबला मांस खाओ (आपको प्रोटीन की आवश्यकता है!), दुबला डेयरी उत्पादों, साबुत अनाज और बहुत सारे, बहुत से फल और सब्जियां शून्य खाने के लिए आपको कुछ खाना ही पड़ेगा!
  • उस ने कहा, जिम्नास्टिक की दुनिया में खाने की विकार एक बड़ी समस्या है। हाँ, आप पतली होना चाहिए हां, एक पतला शरीर के साथ सोमरर्स करना आसान है किसी भी मामले में, जब आप खाना नहीं लेते हैं, तो आप मांसपेशियों को खो देते हैं और आप कमजोर होते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त मांसपेशियों नहीं है तो आपके वजन को सहन करना असंभव है। यदि और जब आपको ये समस्याएं हैं, तो पता है कि आप अकेले नहीं हैं और आपको किसी से बात करनी चाहिए। हो सकता है कि आपके प्रशिक्षकों ने एक ही बात पारित कर दी हो।
  • Do Gymnastics Step 21 शीर्षक वाली छवि
    5
    वह सुरक्षात्मक उपकरण पहन रहा है यह विशेष रूप से सच है अगर आप रिंग या समानांतर सलाखों पर काम करते हैं - आपके हाथों को सुरक्षा की आवश्यकता होती है! और अगर आपको कभी दर्द होना है, तो आपको अपने जोड़ों पर पट्टियाँ डालनी पड़ेगी। हमेशा सावधानी बरतें - इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक पप्पमोल हैं - इसका मतलब है कि आप बुद्धिमान हैं।
  • टिप्स

    • हमेशा ध्यान केंद्रित करें और अपना सर्वश्रेष्ठ करें। अपनी सीमाओं को चुनौती दें और आप प्रगति पर ध्यान देंगे
    • हार न दें क्योंकि आप एक दिन में नहीं तोड़ सकते। व्यायाम के समय और पुनरावृत्ति की आवश्यकता है!
    • जिमनास्टिक्स करते समय पीने का ध्यान रखें मांसपेशियों की चोटें होती हैं
    • अपने आप को व्यक्त करने में डर मत रहें, अगर आपको मुश्किल अभ्यास मिल जाए अगर आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत नहीं है कि यह कैसे करना है या यदि आपको लगता है कि आप सही तरीके से पैंतरेबाज़ी नहीं कर सकते, तो सहायता मांगें!
    • महिला जिमनास्टिक के लिए, नि: शुल्क शरीर नृत्य की लचीलेपन और गुणवत्ता में सुधार के लिए बैल या योग कक्षाओं के साथ-साथ बीम पर संतुलन भी करना एक अच्छा विचार है। पुरुषों के लिए, मांसपेशियों की ताकत बढ़ाने के लिए भार उठाना - कुछ व्यायामशालाएं हैं जो हर दिन ऐसा करते हैं
    • याद रखें कि लयबद्ध जिमनास्टिक्स को बहुत अधिक लचीलेपन की आवश्यकता है। कुछ लोग इसे पसंद करते हैं क्योंकि वे चोट लगने का खतरा कम हैं।

    चेतावनी

    • जिमनास्टिक्स करने से पहले हमेशा मोज़े हटा दें नंगे पैर अधिक स्वतंत्र और सुरक्षित आंदोलन की अनुमति देते हैं।
    • आप लगातार और दर्दनाक lacerations करने के लिए इस्तेमाल किया जाना होगा, क्योंकि वे जिमनास्टिक्स में दिन के आदेश हैं। ये हाथ और बार के बीच अत्यधिक घर्षण के कारण होता है, और त्वचा आँसू की सबसे सतही परत होती है। दुर्भाग्य से बचाव का कोई तरीका नहीं है, ये दुर्घटनाएं जिमनास्ट के जीवन का हिस्सा हैं। ये लगी समय के साथ ठीक हो जाते हैं और आमतौर पर कॉलस में बदल जाते हैं। यहां तक ​​कि अगर कोई कहता है कि हाथों में व्याकुलता को रोकने के लिए परकाली बनाई जाती है, तो वास्तव में उन्हें रोकने के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है और फाड़ को रोका नहीं जाएगा। जब तक आप खेल का उच्च स्तर हासिल नहीं कर लेते हैं तब तक आपको पेराक्ली की आवश्यकता नहीं होगी। बेहतर पट्टी को समझने के लिए आप अपने हाथों पर थोड़ा चाक पाउडर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन बहुत अधिक मत डालें। अतिरिक्त जिप्सम भी अधिक घर्षण पैदा कर सकता है और आगे जड़ पैदा कर सकता है।
    • जिमनास्टिक्स एक खतरनाक खेल है फ्रैक्चर या मांसपेशियों के आँसू की सूचना दी जा सकती है विचार करें कि अगर आप दर्द को अच्छी तरह से सहन कर सकते हैं या नहीं एक शुरुआत के रूप में आप शायद चोटों का सामना नहीं करेंगे, लेकिन जोखिम कारकों को समझना हमेशा महत्वपूर्ण होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बैर के लिए पैराकल्ला (प्रशिक्षक ने आपको अनुमति दे दी है)
    • एथलेटिक टेप (मखमली टखने आदि के लिए या बार पर हाथों के फाड़)
    • नि: शुल्क वजन (वैकल्पिक)
    • एक शरीर या अन्य आरामदायक कपड़े जो आसान आंदोलन की अनुमति देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com