सबक लेना बिना एक समकालीन नृत्य नर्तक कैसे बनें

कई लोग नृत्य करने का मौका लेना चाहते हैं, लेकिन हर कोई समय या पैसा लेने के लिए पाठ्यक्रम लेता है। यह लेख उन सभी लोगों की मदद करेगा जो नृत्य करना शुरू करना चाहते हैं और समकालीन नृत्य नर्तक बन जाते हैं, उनकी क्षमताओं या जन्मजात प्रतिभा की परवाह किए बिना। अधिक जानने के लिए पढ़ना जारी रखें

कदम

इमेज का शीर्षक पाठ के बिना एक समकालीन डांसर बनें चरण 1
1
घर पर, उस जगह की तलाश करें जहां आप एक निश्चित फ़्रीक्वेंसी के साथ प्रशिक्षित कर सकते हैं। हो सकता है कि आपके पास बड़े बेडरूम, तहखाने में या बगीचे में भी जगह है: किसी को भी एक अलग जगह में अभ्यास करने का मौका मिलता है। घर में एक बिंदु का चयन न करें जो आपके परिवार के बाकी हिस्सों में रहने वाले कमरे में भाग लेते हैं: अगर आप टीवी के सामने उस नृत्य नहीं करते हैं, तो आप शायद परेशान रहेंगे।
  • इमेज का शीर्षक, बिना एक समकालीन डांसर, पाठ के बिना चरण 2
    2
    एक समकालीन नृत्य नर्तक बनने के लिए लक्षित हिस्सों को खींचें और खींचें। यूट्यूब पर आपको कई ट्यूटोरियल मिलेगा। कैसे pirouettes और अन्य सभी कदम है कि आप रुचि रखते हैं पर वीडियो देखना शुरू करो जाहिर है उन लोगों के लिए जो कोर्स नहीं करते हैं, यह समझना मुश्किल है कि आंदोलनों को सही ढंग से कैसे किया जाता है, लेकिन सबसे पहले करना पिरौतेस और अधिक जटिल कदमों को हासिल करना है।
  • इमेज का शीर्षक पाठ के बिना एक समकालीन डांसर बनें चरण 3
    3
    एक बार जब आप कुछ कदम सीखते हैं, तो अपने फोन या कंप्यूटर पर एक गीत को चुनकर कोरियोग्राफ़ी बनाने का प्रयास करें इसे आज़माएं और घर पर इसे फिर से देखें: आप देखेंगे कि आप बेहतर और बेहतर बनेंगे। नृत्य के वातावरण से सुसंगत होने के लिए अच्छा चेहरे का भाव प्राप्त करने की कोशिश करें।
  • इमेज का शीर्षक, बिना एक समकालिक डांसर के पाठक चरण 4
    4
    यूट्यूब पर पाठ्यक्रमों के लिए खोजें, जो आपके पैरों और हथियारों की सही स्थिति को पिरोएटेस और अन्य चरणों का प्रदर्शन करने के लिए समझाएगा। सुनिश्चित करें कि आप उन सुझावों का उपयोग करते हैं जो आपको दिए गए हैं और घूमते हैं, हमेशा सही स्थिति लेते हैं इस तरह, आप को देखकर खुशी होगी।
  • इमेज का शीर्षक सबक के बिना एक समकालीन डांसर बनें चरण 5
    5
    यदि आप नृत्य को गंभीरता से लेना चाहते हैं, तो आपको अच्छा लोच प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए प्रतिदिन लगभग तीन बार फैल जाना चाहिए। नीचे आपको उपयोगी अभ्यास मिलेगा
  • इमेज का शीर्षक, बिना एक समकालीन डांसर, सबक के चरण 6
    6
    पैरों को कंधों की चौड़ाई में अलग करें धीरे धीरे नीचे की तरफ, जितना संभव हो उतना खींच। इस अभ्यास को पूरा करने के लिए आपको अपने हथेलियों को फर्श पर रखना चाहिए, अपने पैरों के बीच अपने सिर के साथ। पांच सेकंड के लिए स्थिति पकड़ो, फिर धीरे-धीरे 30 तक बढ़ो। व्यायाम को पैर के साथ एक साथ दोहराएं। फर्श पर अपने हथेलियों को आराम देने के बजाय, आपके हाथों को आराम से आपके पैरों पर आराम देना चाहिए।
  • इमेज का शीर्षक, बिना एक समकालीन डांसर के लिए पाठ 7
    7
    एक और खींच व्यायाम की कोशिश करो यह पिछले दो अभ्यासों की तरह बहुत लग रहा है, केवल बहुत से लोग इसे और अधिक कठिन पाते हैं आपको बैठकर अपने पैरों को अपने सामने रखना होगा। आगे बढ़ो और अपने पैर की उंगलियों को समझने की कोशिश करें। जब आप इस आंदोलन को करते हैं, तो आप देख सकते हैं कि आप कितनी दूर तक पहुंच सकते हैं।



  • इमेज शीर्षक से एक समकालीन डांसर बिना पाठ के चरण 8
    8
    यदि आप और भी सुंदर बनाना चाहते हैं, तो आप नृत्यकला में कलात्मक जिमनास्टिक के तत्वों को शामिल कर सकते हैं। एक जिम्नास्ट के लिए लोच आवश्यक है, इसलिए आपको हर दिन खींचना पड़ता है।
  • इमेज का शीर्षक पाठ के बिना एक समकालीन नर्तक बनें चरण 9
    9
    ऊर्ध्वाधर प्रदर्शन करने के लिए जानें यह आंदोलन हमेशा आपको एक महान प्रभाव बनाने की अनुमति देता है। इसे करने के लिए आपको खुद को उल्टा लगा देना होगा, एक प्रकार का पुल बनाने के लिए झुका जाना चाहिए और एक ईमानदार स्थिति में लौट जाना चाहिए। बेशक, यह बहुत आसान कहा से किया है, लेकिन अगर सही ढंग से किया तो यह देखने के लिए बहुत अच्छा है। एक दोस्त की उपस्थिति में अभ्यास करें और सोफे के सामने ऊर्ध्वाधर करें। एक बार जब आप अच्छे हो गए हैं, तो सोफे पर उन्हें आराम करने के लिए अपने पैरों को गुना लें। तब, जब तक वे फर्श पर आराम नहीं करते उन्हें उलटा जब आप तकनीक को महारत करते हैं, सोफे की मदद के बिना इसे आज़माएं आंदोलन के अंतिम भाग, सबसे मुश्किल एक, एक ईमानदार स्थिति पर लौटने में शामिल हैं। हालांकि, कोशिश और पुनः प्रयास करें: आप देखेंगे कि आप सफल होंगे! केवल उस व्यक्ति की कंपनी में यह अभ्यास करें जो पहले से ही यह कैसे करना जानता है और किसके स्पष्ट विचार हैं!
  • इमेज का शीर्षक, बिना किसी समकालीन डांसर के पाठक 10
    10
    जानने के लिए विभाजन करना. यह आंदोलन कोरियोग्राफी को और अधिक सुंदर बना देता है, इसलिए हर बार जब आप लगातार आगे बढ़ते हैं और धीरे-धीरे सुधार करते हैं। अपने शरीर से ज्यादा मांग न करें, अन्यथा आप एक खिंचाव या मांसपेशी आंसू का जोखिम उठाते हैं।
  • इमेज का शीर्षक पाठ के बिना एक समकालीन नर्तक बनें चरण 11
    11
    स्कूल या काम पर अभ्यास करें यदि आप वास्तव में अच्छा होना चाहते हैं, तो एक अच्छा मित्र के साथ अवकाश के दौरान अभ्यास करने का प्रयास करें, जिसकी रुचि समान है। आप जिम या एक खाली कमरे में जा सकते हैं स्कूल या कार्यस्थल में जगह का उपयोग करने से पहले अपने आप को सूचित करना सुनिश्चित करें
  • इमेज का शीर्षक सबक के बिना एक समकालीन डांसर बनें चरण 12
    12
    यदि आप स्कूल या विश्वविद्यालय में जाते हैं, तो यह देखने के लिए जांचें कि क्या आपके शहर में निःशुल्क पाठ्यक्रम आयोजित किए गए हैं या छात्र छूट हैं या नहीं। इस तरह आप अधिक ट्रेनिंग करने में सक्षम होंगे और आपको प्रदर्शन प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा।
  • इमेज का शीर्षक पाठ के बिना एक समकालीन नर्तक बनें चरण 13
    13
    अगर आप वास्तव में नृत्य करना चाहते हैं, तो अपने आप को करने का प्रयास करें आप डांस क्लास से मेल खाते वाली गतिविधियों को छोड़ सकते हैं या एक कोर्स छोड़ सकते हैं जिसे आप विशेष रूप से पसंद नहीं करते हैं और नृत्य सबक के लिए भुगतान करने के लिए इस पैसे का इस्तेमाल करते हैं।
  • टिप्स

    • इससे पहले कि आप नृत्य चाल या जिमनास्टिक की कोशिश करें, हमेशा खींचें।
    • जब आप घर पर अभ्यास करते हैं, तो आप हर दिन ट्रेन करने में मदद करने के लिए परिवार के बाकी हिस्सों को परेशान या परेशान नहीं करें, क्योंकि अन्यथा वे आपको भविष्य में हाथ देने के लिए तैयार नहीं होंगे।

    चेतावनी

    • ये कदम समकालीन नृत्य के पेशेवर नर्तक बनने के लिए पर्याप्त नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com