कैसे दो कदम नृत्य करने के लिए

"दो कदम", भी कहा जाता है "दो-चरण टेक्सास" या "देश दो-चरण", देश के संगीत प्रशंसकों के बीच एक बहुत ही तेज नृत्य बहुत लोकप्रिय है आप 2/4 या 4/4 के समय पर प्रति मिनट 170 बीट्स की रफ्तार से नृत्य करते हैं, और ऐसे कदम होते हैं जो सामान्य चलने से बहुत अलग नहीं होते। "दो कदम" फ़ाक्सत्रोट से आता है, और अधिक अनुभवी नर्तक अक्सर फॉक्सट्रॉट के कुछ आंदोलनों को उधार लेते हैं ताकि उनकी शैली अधिक विस्तृत हो सके।

कदम

विधि 1

यह शुरू होता है
1
इस बारे में जानें "दो कदम"। नृत्य के विभिन्न प्रकारों में दो-चरण (दोहरा कदम) काफी सामान्य है। इनमें से कुछ चरणों में बहुत समान हैं, जबकि अन्य में आंदोलन पूरी तरह से अलग हैं। आपको मूल्यांकन करना होगा कि किस प्रकार के डबल चरण आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं इस आलेख में हम दोहरे कदम वाले देश के बारे में बात करते हैं, जिसे दो-स्तरीय टेक्सन भी कहा जाता है।
  • मैक्सिकन लोक नृत्य और पारंपरिक जर्मन नृत्यों के बीच एक संकर के रूप में विकसित, टेक्सास में आने वाले आप्रवासियों की पिछली पीढ़ियों के साथ, और फॉक्सस्ट्रॉट द्वारा प्रभावित भी किया गया, डबल देश कदम दक्षिणी संयुक्त राज्य में नृत्य किया गया एक बहुत सरल नृत्य है।
  • 2
    आंदोलनों का विश्लेषण करें नृत्य शुरू करने से पहले, समझने की कोशिश करना उपयोगी होता है कि आंदोलन कैसे काम करते हैं। पढ़ें या निरीक्षण करें कि आपको कैसे जाना चाहिए, सीखना किस आंदोलन को करना और उन्हें कब करना है। इससे आप नाचते हुए आपको भ्रमित नहीं होने में मदद करेंगे।
  • यूट्यूब और अन्य साइटों पर आपको कई अनुदेशात्मक वीडियो मिलेंगे, जहां आप आंदोलनों, भिन्नताओं और कुछ उपयोगी युक्तियां सीख सकते हैं।
  • 3
    अभ्यास। इससे पहले कि आप एक साझेदार के साथ नाच शुरू करें, या एक अपेक्षाकृत संदर्भ में "गंभीर", अभ्यास करने के लिए सलाह दी जाती है कई संभावनाएं हैं - आप अकेले या किसी की सहायता से यह फैसला कर सकते हैं।
  • यदि आप अकेले अभ्यास करते हैं, तो आप अधिक आरामदायक महसूस करेंगे, खासकर यदि आप शर्मीली व्यक्ति हैं यह आपको अपने लय को खोजने के लिए समय की आवश्यकता भी देता है।
  • किसी के साथ अभ्यास करें आप कुछ सबक लेने का निर्णय ले सकते हैं या डांस फ्लोर पर खुद को सीधे लॉन्च कर सकते हैं। डांस सबक की पेशकश करने वाली कई सुविधाएं हैं - यह देखने की कोशिश करें कि आप जिस जगह पर रहते हैं, वहां नृत्य स्कूल या क्लब जो इस सेवा की पेशकश करते हैं। आप एक क्लब में नृत्य में शामिल होने के बारे में भी सीख सकते हैं, जहां आप इस शैली में नृत्य करते हैं। ट्रैक पर अन्य नर्तकियों से सीखना निश्चित रूप से अनुभव अधिक प्रामाणिक बनाता है और आप शायद बहुत ज्यादा मज़ेदार होंगे।
  • विधि 2

    बनाएँ "आकृति"
    1
    सेट करें "आकृति"। नृत्य में शब्द "आकृति" नृत्य के दौरान कुछ नर्तकियों के आसन को संदर्भित करता है दो चरणों की मूल स्थिति में एक पारंपरिक और करीबी मुद्रा है। आसन बहुत महत्वपूर्ण है और नर्तक की सहायता करता है जो साथी को कुछ विशिष्ट बिंदुओं में आगे बढ़ने के लिए निर्देशित करता है, और उसे दबाने की संभावना को कम करता है।
    • मार्गदर्शन नर्तक को साथी के बाएं कंधे ब्लेड पर अपना दाहिना हाथ रखना चाहिए। हाथ scapula के निचले हिस्से पर नहीं रखा जाना चाहिए, बल्कि मध्य भाग में। चालक के दाहिने हाथ में साइड के बाएं हाथ को एक चौड़े, थोड़ा घुमावदार आसन के साथ रखना चाहिए।
    • साथी (जो नेतृत्व होता है) को कंधे के पास, उसके बाएं हाथ को चालक के दाहिने हाथ पर रखना चाहिए उनकी उंगलियों को शर्ट आस्तीन के सीम पर रहने चाहिए। साझेदार का दाहिना हाथ चालक के बाएं हाथ में, एक तरफ, थोड़ा घुमावदार आसन के साथ होना चाहिए।
  • 2
    सही दूरी रखें नर्तकियों के बीच की दूरी प्रारंभिक स्थिति पर निर्भर करती है - अधिकांश बुनियादी स्थितियों के लिए यह दूरी कुछ सेंटीमीटर है। आदर्श वह स्थिति मान लेना है जिसके साथ आप आसानी से पार्टनर को घुमा सकते हैं और बिना ज्यादा जोर दिए बिना उसे मार्गदर्शन कर सकते हैं।
  • 3
    स्थिति ले लो ऐसे कई पद हैं जिनसे दो-चरणीय कार्य किया जा सकता है। शुरुआती के लिए बुनियादी स्थिति से शुरू करना सबसे अच्छा है। अन्य स्थानों को व्यक्तिगत स्वाद या अन्य जोड़ों द्वारा ली गई स्थिति के अनुसार चुना जा सकता है, अगर हम एक बॉलरूम में हैं नीचे तीन स्थितियां हैं जिनका आप प्रयास कर सकते हैं:
  • मानक स्थिति में बदलाव: मानक स्थिति को संरक्षित करने का एक तरीका है, लेकिन एक छोटे बदलाव के साथ, करीब रहने के लिए है साथी के साथ संपर्क में छाती के साथ नृत्य करना संभव है, लेकिन पैर को थोड़ा अलग स्थिति मानना ​​चाहिए। इस स्थिति में नृत्य करने के लिए, अपने पैरों को पकड़ो, ताकि वह साथी के बगल में हो, नर्तकी के पैर की स्थिति दिखाए जो नर्तक के बीच होता है, जो आगे बढ़ता है
  • स्थान "गले लगा लिया": इस स्थिति में नर्तक एक-दूसरे के बगल में हैं नर्तक की बायीं बाहों को शरीर के ऊपर रखा जाना चाहिए, जो नर्तक के दाहिने हाथ को पकड़ने के लिए जाना चाहिए निम्न नर्तक की सही बांह एक ही स्थिति में है, नर्तकी के बाएं हाथ को पकड़ने वाला है जो कि आगे बढ़ता है
  • स्थान "छाया": इस स्थिति में निम्नलिखित नृत्यांगना नर्तकी के सामने होती है जो आगे बढ़ती है जो नर्तक साथी के पेट के स्तर पर अपने दाहिने हाथ रखता है, जो चालक के हाथ पर अपना हाथ रखेगा। दो नर्तकियों को बाएं हाथ से रखा जाता है, एक धनुषाकार आसन के साथ हाथ में हाथ पकड़ रहा है।
  • विधि 3

    चलो नृत्य शुरू करें
    1
    चालक अपने बाएं पैर के साथ एक कदम आगे ले जाता है, एक साथी अपने दाहिने पैर से वापस। यह पहला कदम है और समय की पहली बीट पर जल्दी ही प्रदर्शन किया जाना चाहिए। बुनियादी आंदोलन में चार चरण होते हैं, दो तेज और दो धीमे होते हैं धीमे चरणों में फास्ट वाले की तुलना में एक डबल अवधि होती है। अन्य समान नृत्यों के साथ, हमें समय पर धड़कता-गिनती की आवश्यकता है।



  • 2
    फिर, चालक अपने दाहिने पैर से एक कदम आगे ले जाता है, और साथी अपने बाएं पैर के साथ वापस कदम उठाता है। यह कदम दूसरे हरा पर जल्दी से किया जाना चाहिए
  • 3
    तीसरे और चौथे हरा पर, चालक अपने बाएं पैर और उसके दाहिने पैर के साथ एक साथी के साथ एक कदम आगे ले जाता है पहले चरण के विपरीत, यह धीरे धीरे किया जाना चाहिए
  • 4
    पांचवें और छठे हरा पर, चालक अपने दाहिने पैर से एक कदम आगे ले जाता है, जबकि साथी अपने बाएं पैर से पीछे है। यह कदम धीमा भी होना चाहिए।
  • 5
    का पालन करें "नृत्य लाइन"। कदमों की दिशा में तथाकथित का पालन करना चाहिए "नृत्य लाइन"। यह एक काल्पनिक रेखा है जो डांस फ्लोर के आसपास चलता है। यदि आप जल्दी से स्थानांतरित करना चाहते हैं तो आपको ट्रैक के सबसे परिधीय भाग में रेखा का पालन करना होगा। डांस लाइन घड़ी की दिशा में चलता है
  • जब अन्य जोड़ों के साथ नृत्य करना डांस लाइन का पालन करना महत्वपूर्ण है यह टकराव और दुर्घटनाओं को रोकता है।
  • विधि 4

    हम कुछ बदलाव और अलंकरण जोड़ते हैं
    1
    कुछ बदलावों को जानें पदों के रूप में चरण अलग हो सकते हैं यह कदमों के क्रम को बदलकर या आंदोलन की दिशा बदलकर प्राप्त किया जा सकता है। आपको अपने कौशल और अन्य नर्तकियों के आंदोलनों के आधार पर, सबसे अच्छे से तय करना होगा।
    • उदाहरण के लिए, आप दो की बजाय एक धीमी गति से कदम उठा सकते हैं।
  • 2
    अलंकरण जोड़ें उदाहरण के लिए, घुमावों को जोड़कर आप नृत्य को अधिक जटिल, सुंदर और मजेदार बना सकते हैं। आप स्थिति बदलने के लिए इन अलंकारों का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • आप बहुत आसान तरीके से एक बदलाव कर सकते हैं। चरणों के पहले अनुक्रम (तेज, तेज़, धीमी, धीमी) के बाद, ड्राइवर पार्टनर की ओर जाता है। बाएं हाथ से होल्डिंग, पार्टनर बदल जाता है और मूल स्थिति में लौटता है। टर्नअराउंड के चरण के अनुक्रम के रूप में लंबे समय तक रहना चाहिए, ताकि जब भागीदार वापस स्थिति में हो तो एक नया क्रम शुरू किया जा सकता है।
  • यदि आप कुछ और जटिल में रुचि रखते हैं, तो आप एक मानक स्थिति से पार्श्व स्थिति तक स्विच कर सकते हैं। यह पहली धीमी गति के बाद शुरू होती है, और पार्टनर निचले हिस्से में इसे रखकर सही बांह चालित करता है। चालक अपने बाएं हाथ से साझेदार के हाथ लेता है, स्थिति खोलने और उसे बारी बारी से बना देता है। इस बिंदु पर साझेदार खुद को स्थिति में रखता है ताकि दो दाहिने हाथ उसके कंधे की ऊंचाई तक कड़ा हो जाएं, और दो बाईं ओर एक थोड़ा घुमावदार आसन के साथ जुड़ जाते हैं।
  • चेतावनी

    • शुरुआती के बीच सबसे आम गलती से बचें: सुरक्षित रूप से चलें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com