कैसे एक पेशेवर की तरह नृत्य करने के लिए

नृत्य, एक कला प्रपत्र के अतिरिक्त, एक उत्कृष्ट अभ्यास भी है। यदि आप अपने आस-पास के लोगों के असाधारण नृत्य चाल की प्रशंसा करना चाहते हैं, तो याद रखें कि आप भी उन्हें कैसे सीख सकते हैं। आपको बस उस प्रकार का पता लगाना होगा जो आपको उपयुक्त मानते हैं और तय करते हैं कि आप किस स्तर को हासिल करना चाहते हैं। तो आपको बहुत अभ्यास करना होगा और आप अपने कौशल को दुनिया को दिखा सकते हैं।

कदम

भाग 1

सही लिंग खोजें
1
वीडियो और फिल्में देखें विभिन्न प्रकार की फिल्में और नृत्य वीडियो देखते हुए, आप क्या पसंद करते हैं और आप क्या सीखना चाहते हैं इसका एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। तो आप नृत्य करने के लिए सीखने के लिए वीडियो ट्यूटोरियल पर स्विच कर सकते हैं।
  • 2
    एक परिचयात्मक कोर्स में भाग लें एक कोर्स की तलाश करें जिसमें विभिन्न प्रकार के नृत्य शामिल होते हैं जो आपको पसंद हैं। इसके अतिरिक्त, प्रशिक्षक आपको कुछ सुरक्षित और विशिष्ट तकनीकों पर निर्देश प्रदान कर सकता है।
  • 3
    पेशेवरों को देखें अध्ययन बताते हैं कि आप अन्य लोगों को देखकर बहुत कुछ सीख सकते हैं। वास्तव में, मनोवैज्ञानिक रूप से बोलना, अन्य लोगों को नृत्य करना आपके मस्तिष्क को नृत्य चालों पर मन का नक्शा बनाने की अनुमति देता है इसके अलावा, इस तरीके से, आप एक विचार प्राप्त करेंगे कि कैसे सही तरीके से निष्पादित चालें बाहर की जानी चाहिए।
  • पेशेवर शो देखें या किसी स्थानीय डांस स्कूल पर जाएं। अक्सर, कई विद्यालय जनता के लिए प्रदर्शन खुले करते हैं
  • 4
    कई नृत्य स्कूलों पर जाएं इस तरह आप अन्य नर्तकियों को देख सकते हैं और उनकी गतिविधियों को कॉपी कर सकते हैं। इसके अलावा, विभिन्न नृत्य कक्षाओं में भाग लेते हुए, आप उस शैली को समझ सकते हैं जो आपको सर्वोत्तम पसंद है। सब कुछ करने की कोशिश करें: हिप-हॉप से ​​देश के संगीत तक दो-चरण तक। इसमें भाग लेने और इसमें शामिल होने से डरो मत।
  • 5
    पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक शैली का फैसला याद रखें कि यह निश्चित नहीं है, इसलिए आप कुछ पसंद करते हैं। शुरुआत के लिए, आप बैले, समकालीन नृत्य या जाज, बॉलरूम नृत्य या यहां तक ​​कि देश की कोशिश कर सकते हैं।
  • 6
    लक्ष्यों का लक्ष्य क्या आपको पेशेवर नृत्य करना सीखना है या बस शनिवार की रात को कैसे जाना है, यह जानना चाहते हैं? क्या आप अपनी शादी के लिए बॉलरूम नृत्य सीखने की कोशिश कर रहे हैं? तय करें कि आप क्या स्तर हासिल करना चाहते हैं, क्योंकि यह प्रतिबद्धता के स्तर को निर्धारित करेगा। उदाहरण के लिए, नृत्य पेशेवरों को अभ्यास और पाठ के वर्षों की आवश्यकता होती है, लेकिन आप संभवतः सीख सकते हैं कि एक या दो महीने में आपकी शादी के लिए नृत्य कैसे करें
  • भाग 2

    अकेले अभ्यास करना
    1
    नृत्य वीडियो देखें नृत्य वीडियो सीखने और तकनीक सीखने में मदद करते हैं। आपके द्वारा सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले आंदोलनों की प्रतिलिपि बनाने के बजाय वीडियो ट्यूटोरियल खोजें ये वीडियो आपको बताएंगे कि कैसे अनुमान लगाने के बजाय, उन्हें कैसे करें।
  • 2
    दूसरों को परेशान किए बिना नृत्य करने के लिए एक शांत स्थान खोजें एक जगह की आवश्यकता होगी, एक चिकनी और ठोस मंजिल के साथ याद रखें कि आप शोर करेंगे, तो ऐसी जगह ढूंढें जहां आप अन्य लोगों को परेशान नहीं कर सकते।
  • 3
    जिस संगीत पर आप नृत्य करना चाहते हैं उसे चुनें और नृत्य कैसे करें संगीत अपने नृत्य शैली के लिए उपयुक्त होना चाहिए, हालांकि अधिकांश शैलियों विनिमेय हैं आम तौर पर आप बैले के लिए शास्त्रीय संगीत चुनते हैं और समकालीन नृत्य के लिए सबसे वर्तमान हैं।
  • 4
    हर दिन अभ्यास करें इस अभ्यास से मानसिक कौशल को मजबूत करने में और उन क्रियाकलापों को जानने में मदद मिलती है जिनके लिए आपको प्रदर्शन करना होगा।
  • 5
    गलतियों को बनाने से डरो मत ऐसा लगता है कि बच्चे तेजी से सीखते हैं क्योंकि वे बेवकूफ दिखने से डरते नहीं हैं। यदि आप गलत या बेहिचक हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको रोकना होगा, लेकिन आपको अधिक अभ्यास करने की ज़रूरत है खड़े हो जाओ और फिर से प्रयास करें।
  • 6
    ध्यान दें थोड़े समय में बहुत सी चालें मत कीजिए, क्योंकि आप केवल खुद को नुकसान पहुंचा सकते थे
  • 7
    अपने कपड़े पर ध्यान दें जब आप नृत्य करते हैं, तो कपड़े जो आपके लिए जाने के लिए पर्याप्त लोचदार होते हैं, लेकिन ठोकर खाएं नहीं। उन्हें खोने से बचने के लिए सभी ज्वेल्स को हटा दें। नृत्य जूते नाच के लिए एकदम सही होते हैं क्योंकि उनके पास चिकना एकमात्र, पिरोएटेस के लिए आदर्श है। इसके अलावा, आपके बालों को बाध्य कर दें क्योंकि यह आपको परेशान कर सकता है
  • 8



    अपने पसंदीदा गीत को कोरोग्राफ करने का प्रयास करें यह आपको न केवल अभ्यास करने के लिए बल्कि एक कोरियोग्राफर के बारे में भी समझने में मदद करेगा, जो कि बहुत उपयोगी है अगर आप पेशेवर नृत्य नृत्य करने वालों के साथ अभ्यास करना चाहते हैं।
  • 9
    एक समर्थन के रूप में इंटरनेट का उपयोग करें Giveit100 (अंग्रेजी में) की तरह साइटें आपको अपनी प्रगति के दस्तावेज़, समुदाय प्रोत्साहन को प्राप्त करने और अपनी शुरुआत के बाद से आपकी प्रगति को देखने की अनुमति देती हैं।
  • 10
    आप क्या गलत कर रहे हैं पर ध्यान दें और अपने आप को सुधारने का प्रयास करें वीडियो ट्यूटोरियल इस संबंध में बहुत उपयोगी हैं, लेकिन आईने के सामने अभ्यास करना भी महत्वपूर्ण है यह देखने के लिए कि आपका बैले बाहर कैसे दिखता है। यदि आप केवल दिखने के बिना चाल में ही अभ्यास करते हैं, तो आप इसे ठीक से नहीं कर रहे हैं।
  • भाग 3

    अपनी जीवन शैली बदलें
    1
    स्वस्थ खाओ नर्तकियों को रिचार्ज करने के लिए स्वस्थ भोजन खाना चाहिए। वास्तव में, यदि आप बहुत अभ्यास करते हैं, तो आपको खर्च किए गए कैलोरी का पुनर्गठन करना होगा। हालांकि, यदि आप कड़ी मेहनत नहीं करते हैं, तो आपको केवल आवश्यकतानुसार कैलोरी को सीमित करना चाहिए।
    • अपने आहार में कई प्रोटीन शामिल करें इसके अलावा, यह बहुत अधिक फल और सब्जियां खाती है ताकि वे अधिक विटामिन मिल सकें।
  • 2
    अन्य अभ्यास करें अच्छी तरह नृत्य करने के लिए, आपको अपनी मांसपेशियों और शारीरिक धीरज को बढ़ाना होगा
  • क्रियाकलाप जैसे तैराकी, स्कीइंग, अण्डाकार का उपयोग और बाइक एक उत्कृष्ट सामान्य प्रशिक्षण की गारंटी देता है जो आपको अपने शरीर को मजबूत करने की अनुमति देगा।
  • 3
    लचीलेपन पर काम आंदोलनों को चलाने के लिए नर्तकियों को बहुत लचीला होना चाहिए। अपने लचीलेपन को बढ़ाने के लिए योग या पायलट जैसी गतिविधियों की कोशिश करें इसके अलावा, इन गतिविधियों में धीरज बढ़ो, आपको एक महान नर्तक बनाते हैं।
  • 4
    संतुलन प्राप्त करें नाचते समय बैलेंस बहुत महत्वपूर्ण होता है, इसलिए आपको त्वरित गति बढ़ाने और सीधे रहने के लिए एक अच्छा संतुलन की आवश्यकता होगी। योग और pilates संतुलन में सुधार कर सकते हैं, जैसे ताई ची, जो तनाव कम हो जाती है और लचीलेपन बढ़ जाती है
  • भाग 4

    अपने लक्ष्य तक पहुंचे
    1
    पाठ्यक्रम में भाग लें यदि आप एक पेशेवर नर्तक बनना चाहते हैं, तो आपको एक उचित प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी। आपको अलग-अलग पाठ्यक्रमों में भाग लेना होगा, शुरुआती एक से शुरू करना और अपने कौशल के अनुसार स्तर बढ़ाना होगा। हालांकि, यदि आपका नाइटक्लब में दो-चरणीय कदम है तो कोर्स भी मज़ेदार और सहायक हो सकते हैं। सस्ता लोगों के लिए, अपने शहर में मनोरंजक कार्यक्रमों के बीच स्थानीय स्कूलों में भी खोजें, यहां तक ​​कि स्कूल समुदायों में भी।
  • 2
    नृत्य में विशेष आप विश्वविद्यालय में नृत्य में भी विशेषज्ञता प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, ये कार्यक्रम बहुत प्रतिस्पर्धी हैं और उनमें से एक हिस्सा बनना भी मुश्किल है। इसके अलावा, उनमें से कई को भर्ती करने के लिए एक निश्चित शरीर के वजन की आवश्यकता होती है।
  • 3
    एक नाटकीय समुदाय के लिए ऑडिशन बनाएं यदि आप कुछ पाठ्यक्रमों में भाग लेते हैं और मजेदार नृत्य करते हैं, तो थिएटर समुदाय के लिए ऑडिशन की कोशिश करें। ज्यादातर नाट्य कार्यक्रमों में, आप अपने जैसे शौकीनों से मिलेंगे, इसलिए आप अच्छी कंपनी में होंगे।
  • 4
    अपनी शादी के लिए एक कोरियोग्राफी करें अपनी शादी के लिए अपने भावी पति के साथ एक कोरियोग्राफ़ी बनाने की कोशिश करें, पहले विशेष रूप से एक विशेष नृत्य करें।
  • 5
    डिस्को के लिए अपनी चालें आरक्षित करें यदि आप केवल डिस्को में अपने दोस्तों पर अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो शनिवार की रात को अभ्यास में आने के लिए कुछ विशेष कदमों की कोशिश करें।
  • टिप्स

    • नृत्य उत्कृष्ट व्यायाम है यही कारण है कि जेजेरसीर और ज़ुम्बा जैसी कार्यक्रमों का निर्माण किया गया है। बहुत अजीब होने के नाते, आप लंबे समय तक अभ्यास करते हैं, आकार में रहते हैं।

    चेतावनी

    • पेशेवरों, फ्लिप या खतरनाक छलांग की चाल की कोशिश न करें यदि आप शुरुआत कर रहे हैं आप अपने आप को बहुत आसानी से चोट पहुँचा सकते हैं क्योंकि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं।
    • अगर व्यायाम के कुछ कारण आपको नाचते हुए बुरी तरह महसूस करता है, तो डॉक्टर से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com