नृत्य कैसे सीखें

हालांकि नृत्य की गड़बड़ी एक सहज गुण है, ऐसा कहा जाता है कि हर कोई जानता है कि कैसे अच्छी तरह नृत्य करता है। यदि आप नृत्य करना सीखना चाहते हैं, तो आपको पहले एक शैली चुननी होगी। इसलिए, आप स्वतंत्र रूप से जानने के लिए कुछ समय ले सकते हैं वैकल्पिक रूप से, बेहतर बनाने के लिए, आप एक शहर के स्कूल में एक कोर्स के लिए साइन अप कर सकते हैं। एक कुशल नर्तक बनने के लिए मत भूलना, आपको स्वस्थ भोजन और व्यायाम के साथ अपने शरीर का ख्याल रखना होगा।

कदम

भाग 1

शैली चुनें
सीखना सीखें नृत्य चरण 1
1
शैलियों की खोज करें जिन्हें आप अधिक सीखना चाहते हैं। नृत्य की प्रत्येक शैली की अपनी विशिष्ट व्यक्तित्व है उदाहरण के लिए, त्वरित टैप चुटकुले बैले या हिप हॉप शॉट्स की धीमी और सुंदर गति से बहुत अलग हैं युगल में बॉलरूम नृत्य का अनुभव करें या एक आयरिश नृत्य में भाग लें।
  • जानें कि स्टेज 2 नृत्य करने के लिए जानें
    2
    डांस फिल्में ऑनलाइन देखें इंटरनेट पर वीडियो देखकर विभिन्न नृत्य शैलियों के मूलभूत तत्वों को जानने की कोशिश करें। आपके घुटनों को टैप के लिए पर्याप्त रूप से मजबूत नहीं किया जा सकता है जिस तरह से आपको शास्त्रीय नृत्य में अपने पैरों को फ्लेक्स करना है, वह आपके लिए अच्छा नहीं होगा। पता लगाएं कि आप किससे आकर्षित हुए हैं
  • स्टेप 3 सीखना सीखने वाला चित्र
    3
    नृत्य पर पत्रिकाओं और पुस्तकें ब्राउज़ करें ये ग्रंथ नृत्य की मूल बातें बताते हैं, जिससे कि आप क्या इंतजार कर रहे हैं, इसका एक सामान्य विचार प्राप्त करने की इजाजत देता है।
  • पुस्तकालय में उपलब्ध पत्रिकाओं से परामर्श करने की कोशिश करें। यह आपके विकल्पों को गहरा करने का एक नि: शुल्क तरीका है
  • नृत्य विषयों के इतिहास में डुबकी। आपको सही प्रेरणा मिल सकती है
  • जानें जानें कि स्टेज 4 नृत्य करने के लिए जानें
    4
    पेशेवर नर्तकियों को देखें अपने शहर में एक लाइव शो में शामिल हों यह जरूरी नहीं कि सबसे महंगा में से एक होना चाहिए। आपके शहर का स्कूल एक नृत्य अकादमी की मेजबानी कर सकता है किसी भी मामले में, व्यक्ति में सहायता करने से आप एक साधारण फिल्म की तुलना में एक अलग अनुभव जी सकते हैं। यह आपको शो के दिल में आने की अनुमति देगा।
  • यदि आप किसी व्यक्ति को नाचते हुए देखते हैं, तो आप बेहतर तरीके से समझने लगेंगे कि यह कैसे किया जाता है। आप असाधारण नृत्य चाल की प्रशंसा करने में सक्षम होंगे और अपने आप को उद्योग के पेशेवरों से प्रेरित होने के लिए प्रेरित करेंगे। अगर आप एक लाइव शो नहीं दे सकते हैं, नृत्य दृश्यों के साथ फिल्में देखने की कोशिश करें, जैसे संगीत अपने आंदोलनों की प्रशंसा करने के लिए नर्तकियों को ध्यान से देखें। क्या आप ध्यान केंद्रित कर रहे हैं? उनकी तकनीक क्या है? क्या उनकी भावनाएं संगीत के साथ मिलती हैं? पता लगाएँ कि उनके आंदोलनों में आपका क्या आकर्षण है, इससे आपको कोई निर्णय लेने में मदद मिलेगी।
  • सीखना सीखना चरण 5 नृत्य
    5
    अपने शहर में एक नृत्य वर्ग के लिए साइन अप करें। कई शहरों में नृत्य परिचय पाठ्यक्रम हैं। ये पाठ्यक्रम एक ही समय में विभिन्न प्रकार के नृत्य को दर्शाते हैं। अपने क्षेत्र में सांस्कृतिक संगठनों या पुस्तकालय से जानकारी प्राप्त करें
  • यदि आपका पड़ोस ऐसे पाठ्यक्रमों को व्यवस्थित नहीं करता है, तो स्कूल में जांचें स्कूलों में पाठ्यक्रमों में बहुत खर्च नहीं होता है
  • जानें जानें कि नृत्य चरण 6
    6
    अपनी सीमाओं से अवगत रहें यदि आपके पास एक अच्छी मुद्रा है, तो पैरों की पर्याप्त लचीलेपन और आप युक्तियों पर रह सकते हैं, शास्त्रीय नृत्य की कोशिश कर सकते हैं, न हिप हॉप नृत्य के विषयों का विश्लेषण करते समय, शरीर की स्थिति को कम न समझें। आप समझते हैं कि आप किन पदों को उचित तरीके से दोहरा सकते हैं। हमेशा याद रखें, कि आप सीख रहे हैं: आप भविष्य में अधिक लचीलापन विकसित कर सकते हैं।
  • जानें कि स्टेज 7 नृत्य करने के लिए जानें
    7
    आप जिस तरह का नृत्य पसंद करते हैं उसे चुनें हालांकि भविष्य में आप अपने क्षितिज को विस्तृत कर सकते हैं, शुरुआत में एक प्रकार के नृत्य पर केंद्रित। किसी और चीज़ पर जाने से पहले उस शैली के बारे में अधिक जानें
  • भाग 2

    अपने व्यक्तिगत गति के बाद नृत्य
    सीखना सीखना चरण 8
    1
    अभ्यास करने के लिए एक व्यापक वातावरण खोजें आपको अभ्यास करने के लिए स्थान की आवश्यकता है। एक कठिन मंजिल वाले वातावरण चुनें और आप शोर कैसे कर सकते हैं
  • सीखना सीखना चरण 9 के लिए चित्र
    2
    एक उपयुक्त गति पर संगीत चुनें कई गीतों में एक नृत्य-रीमिक्स संस्करण होता है, लेकिन आप लगभग किसी भी प्रकार के संगीत पर नृत्य कर सकते हैं, बशर्ते इसके पास लगातार लय है
  • जानें कि स्नाप 10 नृत्य सीखें
    3
    लय को महसूस करना सीखें हर कोई लय सुनने में सक्षम नहीं है यदि यह आपका मामला है, तो एक गीत की शुरुआत में संगीत सुनने की कोशिश करें समय में अपने पैर टैप करके लड़ाईओं की गिनती में मदद करने के लिए एक सक्षम व्यक्ति से पूछें तकनीक का अधिग्रहण करने के बाद, आप अपने दम पर जारी रह सकते हैं।
  • सीखना सीखना चरण 11
    4
    आगे बढ़ने से डरो मत जब आप लय महसूस करते हैं, तो आंदोलन के साथ इसका अनुसरण करने की कोशिश करें - आप तकनीक के बारे में बाद में सोचेंगे। इस स्तर पर, आपको सीखने के लिए खुद को सीमित करना होगा कि आपको समय पर अपने शरीर को संगीत में कैसे ले जाना है।
  • शायद यह केवल हथियारों के आंदोलन से शुरू करना बेहतर होता है, और फिर बाद में पैरों को जोड़ देता है (या इसके विपरीत)। शरीर के एक भाग पर ध्यान केंद्रित करना आसान है समय के लिए संगीत में जाने के लिए हरा ध्यान से सुनो।
  • सीखना सीखना चरण 12
    5
    अपने निजी लय के बाद नृत्य आप निश्चित रूप से एक महान नर्तक बनने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन नृत्य सीखने में समय लगता है। सब कुछ तुरंत जानने की कोशिश न करें, अन्यथा आप अपने आप को चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं।
  • सीखना सीखना चरण 13
    6
    सबसे पहले, बुनियादी बातों को सीखना शुरुआत से शुरू होने से आपको निराश नहीं होने में मदद मिलेगी इस तरह, इस तकनीक को मजबूत करके, आप अधिक से अधिक जटिल आंदोलनों को जानने में सक्षम होंगे। ऑनलाइन ट्यूटोरियल या मैनुअल की मदद से मूल बातें जानें।
  • शास्त्रीय नृत्य के लिए, मूल स्थितियों का प्रयास करें उदाहरण के लिए, पहले स्थान पर शुरू करें पहली स्थिति में, ऊँची एड़ी के जूते शामिल हो गए हैं और पैरों की युक्तियों का सामना करना पड़ रहा है। इस प्रकार का रोटेशन स्वचालित नहीं है, लेकिन यदि आप कूल्हों से आंदोलन शुरू करते हैं तो आप स्थिति तक आसानी से पहुंच सकेंगे। हथियारों को कंधे से एक कट्टर का वर्णन करना चाहिए।
  • सीखना सीखना चरण 14
    7
    डिस्को में नृत्य जाओ क्लब या क्लब अभ्यास के लिए कुछ नृत्य कदम जैसे कि हिप हॉप, लोक नृत्य या स्विंग के लिए आदर्श स्थान हैं।
  • भाग 3

    अपने कौशल में सुधार
    सीखना सीखना चरण 15 नृत्य
    1



    अपने शहर में एक नृत्य वर्ग के लिए साइन अप करें। यहां तक ​​कि अगर आप केवल एक शैली का चयन करने के लिए एक नृत्य वर्ग का अनुसरण करते हैं, तो यह आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले नृत्य के प्रकार के लिए एक विशिष्ट व्यक्ति में जाने का समय है। जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, अपने पड़ोस या स्कूल में पाठ्यक्रमों की तलाश करें शुरुआती के लिए एक कोर्स चुनें, क्योंकि आपने अभी शुरुआत की है।
  • सीखना सीखना चरण 16
    2
    पेशेवर नर्तकियों को देखें काम पर पेशेवरों को देखने से मन का नक्शा बनाने में आपकी मदद मिलेगी। व्यवहार में, उनके आंदोलनों को देखकर आप बेहतर कदमों को कैसे ठीक करना सीखेंगे क्योंकि आप पहले से ही उन्हें अपने सिर में जांच कर चुके हैं।
  • जैसा कि पहले बताया गया है, आपके पड़ोस में एक शो में भाग लें साथ ही, अपने प्रशिक्षक को सावधानी से देखें, जब वह आपको दिखाता है कि आंदोलन कैसे करें।
  • सीखना सीखना चरण 17
    3
    मित्रों के साथ अभ्यास करें यदि आप अपने दोस्तों को इस पाठ्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रेरित करते हैं, तो आप सबक के बाहर एक साथ अभ्यास कर सकते हैं। इस तरह आप अपने काम पर विचारों का आदान-प्रदान भी कर सकेंगे। आप एक साथ सुधार कर सकते हैं
  • स्टेप 18 सीखना सीखने वाली छवि
    4
    शारीरिक गतिविधि के लिए समर्पित समय निकालना शरीर को प्रशिक्षित करने का एकमात्र तरीका नियमित रूप से व्यायाम करना है इससे आपके शरीर को मांसपेशी मेमोरी विकसित करने में मदद मिलेगी ताकि आप अपने आंदोलनों के बारे में सोचा बिना नृत्य कर सकें।
  • सीखना सीखें नृत्य चरण 1 9
    5
    अपने आंदोलनों का विश्लेषण करें आप कैसे चलते हैं यह देखने के लिए एक कैमरे के साथ वापस आ जाओ अन्य नर्तकियों के लिए मत पूछने के लिए कुछ नृत्य वेबसाइटों पर फिल्म को प्रकाशित करने की संभावना भी है।
  • सीखना सीखें स्टेज 20 के बारे में जानें
    6
    दर्पण के सामने अभ्यास करें एक दर्पण के सामने खुद को प्रशिक्षण देने से आप वास्तविक समय में देख सकेंगे कि आप गलत क्या कर रहे हैं और इस तरह से, किसी गलत तरीके से आंदोलन बनाने के लिए, से बचें।
  • सीखना सीखना चरण 21 नृत्य करने के लिए शीर्षक
    7
    पड़ोस में एक सवारी ले लो इनमें से एक के लिए क्षेत्र में नाटकीय कंपनियों और ऑडिशन की खोज करें। आप यह भी देख सकते हैं कि क्या आपके शहर में एक नृत्य कोर है कि आप शामिल हो सकते हैं
  • इस तरह के समूह को खोजने का एक तरीका अखबार में शो के कॉलम को जांचना है। कौन देखता है, आप स्थानीय कंपनियों को ट्रैक कर सकते हैं
  • भाग 4

    सही भौतिक रूप का विकास करना
    जानें कि स्टेज 22 नृत्य करने के लिए जानें
    1
    फलों और सब्जियों का उपभोग करें इन खाद्य पदार्थों में अत्यधिक प्रभावी पोषक तत्व होते हैं आपके शरीर को इस प्रकार के विटामिन और खनिजों की जरूरत है ताकि वे बेहतर ढंग से काम कर सकें, ताकि आप कभी भी अपने दैनिक आहार में सब्जियों को नहीं छोड़ना चाहें।
  • सीखना सीखें स्टेज 23 के बारे में जानें
    2
    अनुपात बनाने के लिए जानें यदि आप अक्सर नृत्य करते हैं, तो आपको कार्बोहाइड्रेट से कैलोरी की आधी कैलोरी लेनी होगी। अन्य 50% को इस प्रकार वितरित किया जाना चाहिए: लगभग 35% वसा और 15% प्रोटीन।
  • कार्बोहाइड्रेट नृत्य के लिए मांसपेशियों को तैयार करते हैं और ऊर्जा का एक स्रोत होते हैं।
  • प्रोटीन मांसपेशियों के पुनर्निर्माण को बढ़ावा देते हैं तीव्र नृत्य सत्रों में, मांसपेशियों को तनाव के अधीन होता है जो कि फाइबर के टूटने का कारण बन सकता है जो प्रोटीन की मरम्मत में मदद करते हैं।
  • जानें जानें कि स्टेज 24 के लिए नृत्य सीखें चित्र
    3
    सरल कार्बोहाइड्रेट से बचें शुद्ध चीनी, रोटी और चावल से बचें वैकल्पिक रूप से, साबुत अनाज और फलों को कार्बोहाइड्रेट के स्रोत के रूप में चुनें।
  • सीखना सीखना चरण 25 नृत्य
    4
    अपने शरीर को हाइड्रेट करें खो गया तरल पदार्थों को पुन: संयोजित करने के लिए मौलिक महत्व का होना इसके अलावा, निर्जलीकरण आपके आंदोलनों को धीमा करने में मदद कर सकता है।
  • रोजाना 20 सीएल पानी के 8 गिलास पीने की कोशिश करें।
  • तीव्र नृत्य सत्र में, आपको फ्लू के नुकसान को फिर से भरने के लिए प्रति घंटे लगभग 4 गिलास पीने चाहिए।
  • सीखना सीखना चरण 26
    5
    दुबला खाद्य पदार्थों में प्रोटीन होता है मछली या चिकन प्रोटीन का एक आदर्श स्रोत हैं क्योंकि उनमें लाल मांस से कम संतृप्त वसा होता है। पौधे की उत्पत्ति के प्रोटीन भी हैं, जैसे पागल और सेम।
  • सीखना सीखना कदम 27 चरण
    6
    अनुभव पार प्रशिक्षण शरीर द्रव्यमान के विकास को बढ़ावा देने के लिए, मांसपेशियों को मजबूत बनाने और धीरज बढ़ाने के लिए अन्य अभ्यासों में शामिल हों
  • उदाहरण के लिए, तैराकी पूरे शरीर के लिए एक उत्कृष्ट कसरत है, जो इसकी लोच बढ़ाने में सक्षम है। इसके अलावा, यह जोड़ों में तनाव को समाप्त कर देता है पीछे की शैली शरीर के ऊपरी हिस्से को पिघलने के लिए विशेष रूप से उपयुक्त है।
  • पैर की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए, साइकिल चालन की कोशिश करें यह समग्र प्रतिरोध बढ़ाने के लिए एक असाधारण विधि भी है। जब आप पेडलिंग करते हैं, तो सीधे अपनी पीठ के साथ बैठो, अन्यथा आप अपने कूल्हे की मांसपेशियों को कम करने का जोखिम उठाते हैं
  • लोच और शक्ति को सुधारने के लिए, योग कक्षाएं ले लो। योग आपकी मांसपेशियों को फैलाने में मदद कर सकता है, साथ ही साथ अपने धड़ को मजबूत कर सकता है।
  • सीखना सीखना चरण 28 नृत्य
    7
    वजन उठाने का अभ्यास भारोत्तोलन मांसपेशियों के विकास को बढ़ावा देता है इस तरह आप नृत्य के कुछ पदों को लंबे समय तक रखने या आंदोलनों को करने में सक्षम होंगे, जिन्हें आपने कभी नहीं सोचा था कि आप कर सकते हैं। आप नियमित भारोत्तोलन व्यायाम कर सकते हैं, जैसे कि मछलियां कर्ल या लेग स्क्वेट्स, लेकिन केवल छह या आठ पुनरावृत्तियों में से तीन के सेट में वजन के साथ थोड़ा अधिक होता है जो आप आमतौर पर उपयोग करेंगे। अधिक वजन (लेकिन पुनरावृत्तियों की संख्या के साथ नहीं) आपके शरीर को बहुत अधिक मांसपेशियों का वजन जोड़कर आपके शरीर के द्रव्य को मजबूत करने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक मछलियां कर्ल करने के लिए, एक हाथ से एक डंबल को पकड़ो और एक दूसरे के साथ। हाथ की हथेली को शरीर की ओर आवक होना चाहिए। अपनी बाहों को थोड़ी सी उठाएं ताकि आपकी हथेली का सामना हो। पहले एक हाथ उठाएं और फिर दूसरे को कंधे तक उठाएं
  • Squats के लिए, पैरों की दूरी इतना है कि वे वास्तव में कंधों पर हैं शरीर के सामने dumbbells रखें अपने घुटनों को एक ही समय में झुकाएं, नीचे जाकर और प्रारंभिक स्थिति तक वापस जायें व्यायाम दोहराएँ
  • टिप्स

    • खासकर यदि आप वित्तीय कठिनाई में हैं, तो एक सामान्य प्रशिक्षण सत्र के वीडियो के लिए इंटरनेट खोजें। यह आंदोलनों को जानने का एक त्वरित तरीका है और यह मुफ़्त है।

    चेतावनी

    • जिस स्थान में आप नृत्य करते हैं, उसे निशुल्क लगाएं, ताकि आप अपने चारों ओर से टकराने से बचें।
    • अपने स्तर या खतरनाक के लिए उपयुक्त आंदोलनों को खतरा न रखें। जब तक आप इन आंदोलनों के मास्टर नहीं करते, आप अपने आप को बहुत कम आसानी से चोट पहुंचाने का जोखिम उठाते हैं।
    • सबसे अच्छा समाधान एक पेशेवर से सबक लेने के लिए है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com