कैसे एक अच्छा हिप हॉप डांसर होना

क्या आप नृत्य के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं, लेकिन आपका शरीर आपकी सहायता नहीं करता है? क्या आप एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए नृत्य करना चाहेंगे? पर्याप्त आत्मविश्वास और धीरज से, आप कुछ भी कर सकते हैं!

कदम

छवि एक अच्छा हिपहॉप डांसर चरण 1 शीर्षक
1
नृत्य को प्यार करो यदि आप नृत्य करना चाहते हैं, तो आपको उसे प्यार करना चाहिए। आपको इस पर अपना दिल लगा देना है शायद आप एक अच्छा प्रभाव बनाने के लिए नृत्य करना चाहते हैं। किसी भी मामले में, ऐसा करने के लिए, आपको अनदेखा करना चाहिए कि आप दूसरों को कैसे देखते हैं और अपने आप पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करते हैं। आपको अपने सभी जुनून को लगाया है। यदि आप नृत्य में जुनून नहीं डालते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप इसे छोड़ देंगे जब आप कुछ कदम उठाने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि आप दबाव में होंगे। यदि आपके पास एक मजबूत इच्छा है, तो आप ऐसा करने तक एक कदम जानने की कोशिश करेंगे।
  • छवि एक अच्छा हिपहॉप डांसर चरण 2 शीर्षक से
    2
    प्रसिद्ध नर्तकियों पर शोध करें शौकीनों को प्रोत्साहित करने वाले कई महान नर्तक हैं उन्हें उदाहरण के लिए लेना अच्छा लगता है और सीखें कि वे नृत्य करना सीख गए हैं। बेशक, आपको ऐसे पेशेवर कदमों की नकल करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए जो नर्तक कर सकते हैं। यह बहुत मुश्किल है लेकिन आप ऐसा कर सकते हैं: अपने पसंदीदा नर्तकियों का चयन करें और, जब भी आप नृत्य करते हैं, उसे सोचें और सोचें कि वह क्या है यह आपके अदृश्य शिक्षक बनें!
  • छवि एक अच्छा हिपहॉप डांसर चरण 3 शीर्षक से
    3
    चरणों को जानें आप सबक ले सकते हैं या अपने आप से सीख सकते हैं कई वीडियो देखें और चरणों की प्रतिलिपि बनाने का प्रयास करें, लेकिन ज्यादातर समय यह मुश्किल है। आपको किसी को अपनी तरफ से देखे गए कदमों को देखने के लिए, आपको देखने और गलतियों को इंगित करने की आवश्यकता है
  • एक अच्छा हिपहॉप डांसर चरण 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    थोड़ा सा इतिहास जानें नृत्य एक की भावनाओं को व्यक्त करने का एक तरीका है यह कलात्मक, सुंदर और अक्सर अवर्णनीय है विभिन्न प्रकार के नृत्य हैं उदाहरण के लिए, ब्रेकडेंस, पॉपिंग, टूटिंग, लॉकिंग आदि हैं। ये प्रकार नृत्य आमतौर पर हिप-हॉप श्रेणी से संबंधित हैं।
  • एक अच्छा हिपॉप डांसर चरण 5 नामक छवि का शीर्षक
    5
    अपने दोस्तों के साथ नृत्य करें अकेले नृत्य बोरिंग हो सकता है और आप अन्य लोगों से कदम सीखने का अवसर भी ले सकते हैं। एक नृत्य स्कूल, अपने घर के पास या यहां तक ​​कि सड़क पर एक जिम की तलाश करें! अपने दोस्तों के साथ बाहर जाओ, वक्ताओं और जाम लाओ! यहां तक ​​कि अगर आप इसे दूसरों के सामने करने की तरह महसूस नहीं करते हैं, तो कड़ी मेहनत करने के बाद हमेशा संतोष महसूस होता है दूसरों पर ध्यान न दें, अपने दोस्तों के साथ अभ्यास करें और फ़्रीस्टाइल करें। कौन जानता है, शायद भविष्य में आप दुनिया में नर्तकियों का सबसे अच्छा समूह बन जाएंगे।
  • एक अच्छा हिपहॉप डांसर चरण 6 नामक छवि का शीर्षक



    6
    निराश मत हो ऐसा हो सकता है कि आपके मित्र आपको बताते हैं कि आप नृत्य नहीं कर सकते। उन्हें ध्यान न दें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपको नहीं पता कि नृत्य कैसे करना है, तो आईने के सामने खड़े हो जाओ और अपने आप को देखो क्यों नहीं? आपको क्यों नहीं लगता कि आप नाच सकते हैं? निराश मत हो अपने आप को बताओ कि आप यह कर सकते हैं! या आप दूसरों को दिखाने के लिए भी डरे हुए हैं कि आप क्या कर सकते हैं या आप अभ्यास करने के लिए आलसी भी हैं! "बेशक मैं यह कर सकता हूँ! मैं कदम सीखूंगा और दिखाऊंगा कि मैं कौन हूँ" बिलकुल सही!
  • एक अच्छा हिपहॉप डांसर चरण 7 नाम वाली छवि
    7
    विशेष रूप से .... यदि आप ब्रेकडाउन करना चाहते हैं, जिसे `बी-बॉईंग` भी कहा जाता है, तो आपको पहले पता होना चाहिए कि यह कैसा नृत्य है। यह बहुत ताकत और एक रचनात्मक शैली की आवश्यकता है ऐसा करने के लिए, आपको पूरी तरह से शामिल होना चाहिए। ऐसा प्रतीत हो सकता है कि सीखने के लिए कदम बहुत मुश्किल है, आप जारी नहीं कर पाएंगे, लेकिन आपको अपने आप पर भरोसा करना चाहिए। हजारों विभिन्न ब्रेकडिन्टींग चरण हैं, क्योंकि आप किसी भी कदम सीख सकते हैं और इसे अपनी शैली में बदल सकते हैं।
  • एक अच्छा हिपहॉप डांसर चरण 8 नामक छवि का शीर्षक
    8
    वहाँ भी है ... पॉपिंग, जो कि आम नृत्य शैलियों का एक और साथ-साथ बी-बॉयिंग है, कुछ प्राकृतिक कौशल की आवश्यकता होती है, क्योंकि जैसे ही आप उम्र बढ़ते हैं, आपका शरीर कम लचीला और अधिक कठोर हो जाता है यही कारण है कि जब आप युवा हो या स्वाभाविक कौशल हों तो आपको अभ्यास करना शुरू कर देना चाहिए। यदि आपके पास इन कौशल नहीं हैं और यदि आप युवा नहीं थे, जब आप पॉप रहे थे, यह बहुत अभ्यास करेगा, क्योंकि पॉपिंग का शाब्दिक अर्थ है कि आपके शरीर को हराकर उड़ाना। आप संगीत के साथ एक अच्छा प्रभाव बना सकते हैं या आप सार्वजनिक चलाने के लिए कर सकते हैं।
  • एक अच्छा हिपहॉप नर्तक चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    अभ्यास करना जारी रखें हर दिन अभ्यास करें यह एक कठिन अभ्यास होना जरूरी नहीं है उदाहरण के लिए, यदि आपने खड़ी अभ्यास की है, तो भोजन करने से पहले, जब आप इंतजार कर रहे हैं, कदम से कदम अभ्यास करें। जब आपके पास कुछ खाली समय है, तो अभ्यास करें। घर के दौरान जैसा कि आप चलते हैं, कदम उठाते हैं, उन्हें करते रहें, क्योंकि अगर आप उन्हें अक्सर करते हैं तो वे स्वाभाविक हो जाते हैं
  • एक अच्छा हिपहॉप डांसर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    निष्पादित करें। इसे एक कोशिश दे दो! कड़ी मेहनत करें और अच्छी याद रखें। जो कुछ भी आपने सीखा है उसे दिखाएं आप इसे अकेले या अपने दोस्तों के साथ कर सकते हैं एक गीत और नृत्य में सीखा सभी चरणों को दर्ज करें! श्रोता, उनकी सलाह, और अगली बार बेहतर प्रदर्शन की प्रतिक्रियाओं को सुनो! मंच पर नृत्य आपको बहुत ज़रूरत होगी अपने काम पर गर्व रहो, लेकिन रोक न आओ, जब तक आप अपने लक्ष्य तक पहुंच न लें तब तक काम करना जारी रखें!
  • टिप्स

    • यदि आपके पास कुछ खाली समय है, तो एक दोस्त के साथ एक नृत्य की रूटीन सेट करें और घर पर अभ्यास करें। आप उन कदमों को ले सकते हैं जिनसे आप प्रदर्शन के लिए उपयोग करना चाहते हैं और धीरे-धीरे नई चीजों को जोड़ सकते हैं।
    • अपने आप में विश्वास करो यदि आप मंच पर प्रदर्शन करते हैं और आप घबराते हैं, तो आपको दिखाएं कि आप संगीत के लिए नृत्य करते हुए अकेले कमरे में हैं।
    • यदि आपके माता-पिता इतने बूढ़े हैं कि ये सोचने के लिए कि नृत्य नापसंद है, तो पहले उन्हें आज़माएं, अगर यह काम नहीं करता, तो घर पर अभ्यास न करें, बल्कि किसी दूसरे स्थान पर।
    • कुछ ब्रेक डांस समूहों मैं जानता हूँ कि बहुत अच्छे हैं `आइकॉनिक बॉयज` `पिछले एक के लिए,` `Gamblerz,` `Poppin ह्यून जून,` `Jabowockees,` और `चरण टी` वे जिसमें पहचान करने के लिए अच्छा नर्तक हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप एक पेशेवर नर्तक नहीं बनते हैं, तो नृत्य में बहुत अधिक समय बर्बाद मत करो। कभी-कभी यह एक बड़ा व्याकुलता हो सकता है।
    • यदि आप अन्य लोगों को अपना कदम दिखाना चाहते हैं, तो इसे अच्छी तरह से करें परेशान मत हो आप को यह दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि आप क्या कर सकते हैं, अन्यथा सभी लोग सोचेंगे कि आप सिर्फ कई महत्वाकांक्षी नर्तकियों में से एक हैं
    • जब आप अभ्यास कर रहे हों या मंच पर नाचते हों, तो खुद को चोट न दें! कुछ कदम ख़तरनाक हो सकते हैं, सहायता प्राप्त कर सकते हैं यदि आप उन्हें सीखना चाहते हैं।
    • यदि आपके पास चरण की चिंता है, अभ्यास करें और अपना सर्वश्रेष्ठ करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com