कैसे Parkour अभ्यास शुरू करने के लिए या नि: शुल्क चल रहा है

यदि आपने लोगों को रेलिंग और शहर के चारों ओर पागल कूदते देखा है, तो आप शायद चिकित्सकों से मिले हैं "पार्कर" या "नि: शुल्क चल रहा है"। पार्कोर एक ऐसा खेल है जो दक्षता और गति पर बल देता है, जो कि बिंदु से एक बिंदु तक बढ़ने के लिए यथासंभव तेजी से आगे बढ़ने की आवश्यकता है। नि: शुल्क चल रहा समानता है, लेकिन इसमें सौन्दर्य आंदोलन शामिल हैं जैसे सोमरर्स, टर्नओवर और विकास के कई अन्य रूप। इन दो विषयों में से किसी एक का अभ्यास करना शुरू करने के लिए यह आलेख पढ़ें।

कदम

विधि 1

स्व सिखाया
पेपरर या फ्री रनिंग चरण 1 में शुरूआत वाली छवि
1
आकार में जाओ. प्रतिरोध होना जरूरी है यह कैलिथेनिनिक जिमनास्टिक्स (मांसपेशियों को मजबूत बनाने) के आधार पर काम करता है जैसे कि पुश-अप, पुल-अप, बैठ-अप और स्क्वेट्स ये पार्कर के अभ्यास के लिए मूलभूत इमारत वाले हैं विशेषज्ञों का कहना है कि आप पार्कर प्रैक्टिस शुरू करने से पहले 25 पुश-अप, 5 पुल-अप और 50 पूर्ण स्क्वैस प्रदर्शन कर पाएंगे।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 2 में आरंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अभ्यास लैंडिंग और घूर्णन आंदोलनों। पार्कर में कई ऊर्ध्वाधर आंदोलनों और कूदता है (बहुत अधिक भी) दर्दनाक हो सकता है अगर आपको नहीं पता कि ठीक से कैसे उगाया जाए या "समस्याओं के बिना गिरना"।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 3 में शुरूआत करें
    3
    अभ्यास स्पिन, कूदता है और चढ़ाई युद्धाभ्यास सबसे कठिन युद्धाभ्यास आप शहरी परिदृश्य की बाधाओं के आसपास पाने के लिए अनुमति देने के लिए डिज़ाइन कर रहे हैं। जैसा कि आप अधिक बार अभ्यास करना शुरू करते हैं, आप अपनी पसंद के आंदोलनों को सीखेंगे और अपनी अनोखी शैली को विकसित करेंगे।
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 4 में आरंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    नियमित रूप से अभ्यास करें सभी खेलों की तरह, पार्कर को नियमित प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। प्रशिक्षकों को कम से कम दो या तीन बार हफ्ते में और अपने मूलभूत कौशल को बनाए रखने के लिए सुनिश्चित करें, जबकि अधिक कठिन परिश्रम करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 5 में शुरूआत करें
    5
    स्वयं अन्वेषण का उपयोग करें आपके द्वारा बनाई गई तकनीकों का अभ्यास शुरू करें, प्रयोग के माध्यम से आगे बढ़ने और अपने आप की खोज के माध्यम से नए मार्ग और वातावरण ढूंढने के नए तरीके स्थापित करें। जब आप अपने आप के साथ सद्भाव में हैं, कोई भी आपके से बेहतर जानता है कि आपके शरीर के लिए सबसे अच्छा काम क्या है
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 6 में शुरूआत करें
    6
    एक बिंदु चुनें और जो कुछ भी वहां लेते हैं उसे करना। एक धीमी, निश्चित गति से शुरू करें जब तक आप इस क्षेत्र को पूरी तरह से जानते नहीं हैं, तब तक कोर्स चलाएं आपको गति में एक क्रमिक वृद्धि दिखाई देनी चाहिए, प्रतिरोध और बाधाएं हमेशा प्रत्येक नए प्रयास से दूर रहना आसान लगेंगी।
  • इस प्रगति को पूरा करने के लिए आपके द्वारा चुने गए मार्ग, प्राकृतिक क्षमता और विभिन्न अन्य कारकों के आधार पर, घंटे, दिन या साल भी लग सकते हैं। महत्वपूर्ण बात आगे चलती रहती है, चाहे कितनी भी धीमी गति से हो यह अभ्यास पेपरूर का सार है और इस खुलासे को समझने के लिए नींव रखना आवश्यक होगा।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 7 में शुरूआत करें
    7
    अपनी निजी शैली का विकास करें अपने शरीर और अपने कौशल के लिए एक अनूठे तरीके से बाधाएं लें दूसरों के द्वारा उपयोग किए जाने वाले आम आंदोलन जरूरी आपके लिए काम नहीं करेंगे यह इस कारण से है कि यह किसी व्यंग्य पर Parkour की सीखने की विधि के रूप में भरोसा करने का कोई मतलब नहीं है। इस मानसिक बाधा को खत्म करने और दूसरों द्वारा निर्धारित मानक को पार करने के बाद, आप अपनी प्रशिक्षण कई अलग-अलग दिशाओं में कर सकते हैं।
  • विधि 2

    प्रशिक्षण और तैयारी समूह
    पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 8 में शुरूआत वाला चित्र
    1
    अन्य लोगों के साथ प्रशिक्षण शुरू करें एक छोटे से समूह (2-4 लोग) के साथ आप अपने प्रशिक्षण शासन पर नई रोशनी डाल सकते हैं नई लोग अपने तरीकों के चलने के नए तरीके, विभिन्न मार्गों को लेने और रचनात्मक आलोचना पेश करते हैं। चूंकि आपने अपनी शैली पहले ही विकसित की है, नए लोगों द्वारा प्रस्तावित विचार संभावनाओं का विस्तार करेंगे
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 9 में शुरूआत वाला चित्र
    2
    सहयोग के रूप में प्रशिक्षण का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि विचारों को दबाना नहीं है और कोई भी यह नहीं कहता कि सभी के लिए क्या काम करना चाहिए। दोस्तों के बीच एक क्रिएटिव खोज के रूप में अनुभवी प्रशिक्षण की यह विधि सर्वश्रेष्ठ काम करती है दूसरी ओर, यदि आपने शुरुआत में किसी अन्य विधि का पालन किया हो, तो आप उस शैली पर फंसे हुए हो सकते हैं जो वास्तव में आपको समझ में नहीं आता है।
  • याद रखें कि यदि महान घटनाओं के गठन और खोज का एक विस्तार होने की क्षमता है, तो वे अक्सर एक में बदल जाते हैं "झुंड" कि जल्दी परेड के लिए अगले बड़ी एक की तलाश में बाधाओं को दूर करने के लिए "मेकअप"। पार्कर की समझ स्वयं खोज के माध्यम से गुजरती है ... यह आपके अद्वितीय और व्यक्तिगत पार्कर की शैली बनाने का तरीका है।



  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 10 में शुरूआत वाली छवि
    3
    एक पार्कर कोच खोजें यह विकल्प उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जो अपनी शारीरिक स्थिति को नहीं जानते हैं या नहीं जानते कि कैसे दुर्घटनाओं / चोटों को रोकने के लिए। हालांकि, अकेले प्रयोग अत्यधिक अनुशंसित है। अपने विकास को एक अजनबी को सौंपने के द्वारा, आप अपने लिए एक पूरी तरह से ग़लत पथ का पालन करने का जोखिम चलाते हैं। एक अच्छा कोच आपको आरंभ करने में मदद करेगा और आप को पार्कर (और इसे कैसे सुरक्षित तरीके से करना है) शुरू करने के लिए अनिवार्यताओं को सिखाना होगा। एक अच्छा कोच आपकी शैली को प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षण और सहायता मार्ग को निर्धारित करेगा, जबकि एक खराब कोच खुद को लागू करेगा "कठोर" प्रशिक्षण पाठ्यक्रम
  • अधिक और अधिक लोकप्रिय Parkour बनने से, कई लोग कोच के रूप में कमाने की कोशिश कर रहे हैं उन लोगों से सावधान रहें जो अपनी सेवाएं मुफ्त में नहीं देते हैं, कम से कम समय का हिस्सा हैं। एक प्रशिक्षक जो अभी भी मुफ्त आउटडोर प्रशिक्षण सत्रों के माध्यम से समुदाय से जुड़ा हुआ है वह एक अच्छा शर्त है
  • विधि 3

    Parkour में सफल होने के लिए सामान्य तरीके
    पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 11 में शुरूआत वाला शीर्षक
    1
    अगर आप गलती से किसी चीज को नुकसान पहुंचाते हैं तो पर्यावरण और पर्यावरण के साथ कैसे बातचीत करें और ज़िम्मेदारी लेना चाहिए। खतरनाक हो सकता है जो कुछ करने से बचने के लिए कुछ अभ्यास करने की कोशिश करने से पहले आप प्रशिक्षण करेंगे सतह की जाँच करें
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 12 में शुरूआत करें
    2
    उचित उपकरण प्राप्त करें यह बहुत आवश्यक नहीं होगा आपको बस चलने वाले जूते की एक अच्छी जोड़ी और सूट उपयुक्त आंदोलन और व्यायाम के लिए है जो आप करेंगे
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 13 में आरंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ए और बी का चयन करके प्रारंभ करें ए से बी के पथ का पता लगाने की कोशिश करें। पथ के माध्यम से जाओ और उस स्थिति में आपको जो भी स्वाभाविक लगता है उसे करें। Parkour संग्रह, आंदोलनों या का संग्रह नहीं है "स्टंट"। यह बढ़ने का एक तरीका है
  • पार्कर या फ्री रनिंग चरण 14 में शुरूआत वाली छवि
    4
    प्रवाह को विकसित करना एक बाधा से अगले तक के संक्रमण को निर्दोष होना चाहिए। यह वही है जो अंतर बनाता है आप को सिर्फ अच्छे आकार और एक सही तकनीक को जोड़कर अभ्यास करना होगा, इस प्रकार आपके सभी आंदोलनों की तरलता का निर्माण करना होगा। इसमें नरम लैंडिंग शामिल है (के विपरीत "नीचे stomping" या गिरावट)।
  • पार्कर या मुफ्त रनिंग चरण 15 में शुरूआत करें
    5
    नियमित रूप से व्यायाम करें अपने आप को इष्टतम शारीरिक स्थिति में रखना सुनिश्चित करें किसी भी रुकावट को पार करने के लिए पार्कर शरीर का उपयोग करता है। इस स्तर की भागीदारी के लिए पूरे शरीर (कुल शरीर की फिटनेस) के लिए व्यायाम की आवश्यकता होती है।
  • चित्र या शीर्षक के शीर्षक में देखें
    6
    नियमित रूप से अभ्यास करें एक जगह खोजें जहां आप दैनिक जा सकते हैं अच्छे क्षेत्रों में विभिन्न बाधाएं (दीवारें, रेल, आदि) शामिल हैं। आपका कुल लक्ष्य पूरे करने के लिए रचनात्मक तरीके खोजने के लिए है "समुद्र" अपने शरीर का उपयोग कर बाधाओं का
  • टिप्स

    • आरामदायक कपड़ों पहनें इसका मतलब यह नहीं है कि जींस जीन्स पूरी तरह से पार्कर के लिए अपर्याप्त हैं क्योंकि वे पैरों के आंदोलन को बहुत सीधा रखते हैं और बहुत अधिक मोटे होते हैं, जितना कि आप सोचते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके सभी उपकरण अच्छी हालत में हैं
    • बड़ी छलांग से बचें, जब तक आप छोटे लोगों के साथ सही ढंग से व्यवहार करने के लिए नहीं सीखते हैं
    • मंजिल पर अभ्यास करें ताकि जब आप अधिक कठिन रास्ते का सामना कर लें, तो आपको पता चल जाएगा कि यह क्या है और यह शारीरिक रूप से संभव नहीं है।
    • खींच बनाओ सिर्फ एक अच्छे मांसपेशियों को गर्म करने के बाद तंग मांसपेशियों को तंग करने से शक्ति और प्रभाव लगभग 30% कम हो जाती है।
    • हमेशा अभ्यास से पहले गर्म और खिंचाव अपने शरीर के सभी मांसपेशियों को फैलाने की कोशिश करें सभी जोड़ों को ढीला करें (विशेषकर घुटनों और टखनों) ऐसा करने का एक अच्छा तरीका प्रत्येक संयुक्त के लिए रोटेशन के साथ है
    • इन आंदोलनों को निष्पादित करके जोखिम का ध्यान रखें।
    • जब आप मांसपेशियों में दर्द महसूस करते हैं तो ब्रेक लें। इसका मतलब यह है कि आपकी मांसपेशियों को तनाव से थका हुआ है, किसी भी अच्छी कसरत के रूप में, आपको आराम करने की आवश्यकता होगी ऊर्जा बार खाएं और अपना शरीर आराम करो।
    • यद्यपि कुछ युक्तियां आप सीख सकते हैं, किसी भी बाधा पर अपना रास्ता ढूंढ सकते हैं, इससे आपको विविधता के उच्च स्तर की अनुमति मिलेगी और आपको अधिक अवसर मिलेगा।
    • प्रशिक्षण को गंभीरता से लेना और अपनी खुद की शैली विकसित करने का प्रयास करना महत्वपूर्ण है, लेकिन कुछ ठिकानों के बारे में जानने की ज़रूरत है इससे पहले कि आप वास्तव में अपनी पूरी क्षमता तक पहुंच सकें।
    • हमेशा सुरक्षा याद रखें, अपनी सीमाएं जानें
    • अभ्यास की गति और धीरज Parkour चल रहा है और अपने पर्यावरण के लिए अनुकूल है धीमी गति से चल रहा है Parkour नहीं है
    • जब आप शुरुआत में होते हैं तो नरम सतह पर अभ्यास करें

    चेतावनी

    • एक छलांग या दूसरी स्टंट बनाने से पहले सुनिश्चित करें कि सब कुछ सुरक्षित है आप अपने फोन को कूदने के दौरान गिरना नहीं चाहते हैं।
    • हमेशा आप के साथ एक सेल फोन ले। यदि आप या कोई और गंभीर रूप से घायल हो गए थे, तो आप आपातकालीन सेवा को कॉल कर सकते हैं! यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप अकेले हों
    • मार्ग का अन्वेषण करें आप दूसरी तरफ कुछ गंदा आश्चर्य (कुछ तेज / विषैले / गर्म / गहरे आदि) खोजने के लिए दीवार पर चढ़ना नहीं चाहते हैं।
    • आप अपनी क्षमता का सबसे अच्छा न्यायाधीश हैं यदि आपको लगता है कि कुछ जगह से बाहर है या सही नहीं है, तो रोकें और आपकी सहायता करने के लिए किसी से पूछें
    • यदि आप एक कूद के सामने होते हैं तो आप इसके बारे में सुरक्षित महसूस नहीं करते ... इसे जोखिम मत करो!
    • अन्य लोगों को जब वे कूदने के बारे में परेशान न करें तो आप आंदोलन बना सकते हैं और कूदने में विफल हो सकते हैं।
    • आप गिर सकते हैं और अपने आप को चोट पहुँचा सकते हैं, इसलिए सावधान रहें जब आप शुरू करते हैं
    • इस अनुशासन को कितना खतरनाक हो सकता है, इसके बारे में जागरूक रहें यदि आप शुरू कर रहे हैं, छतों से दूर रहें और सब कुछ नियंत्रण में रखें पार्कोर के अनुशासन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा शरीर की धीमी प्रगति और नियंत्रण है।

    चीजें जो आप की सेवा करेंगे

    • चलने वाले जूते की एक अच्छी जोड़ी
    • हल्की और आरामदायक कपड़े
    • दस्ताने चढ़ने के मामले में मेरे पास नाजुक हाथ थे
    • पीने के लिए पानी
    • अच्छा मांसपेशियों
    • अच्छा संतुलन
    • अच्छी गति
    • भोजन यदि आप घर से बहुत दूर हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com