नई चीजें कैसे जानें

टेलीविजन देखना, अपने दोस्तों को देखकर या नए लोगों या परिस्थितियों में घुसपैठ करना, आप अक्सर आश्चर्यचकित करते हैं कि आप कुछ चीजें कैसे कर सकते हैं जो असंभव लगती हैं पता लगाने के लिए आप क्या इंतजार कर रहे हैं? अपने ज्ञान का विस्तार करें और विशेष होने का तरीका दिखाएं यहां वर्णित विधि सबसे गतिविधियों पर लागू है!

सामग्री

कदम

1
देखें कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं। विज़ुअलाइज़ेशन और कल्पना आप सीखना चाहते हैं नए कौशल के करीब आने में बुनियादी घटक हैं। जो कुछ आप सीखना चाहते हैं, उसके बाद आप केवल अपने आप को ऐसा करने में सक्षम होने का सपना देखते हैं। अपने आप को अपनी दुनिया के नायक में बदल दें। इस प्रकार आप अपने आप में अधिक विश्वास हासिल करने में सक्षम होंगे।
  • 2
    उस कौशल पर प्रतिबिंबित करें जिसे आप सीखना और तय करना चाहते हैं कि यह आपके विशेषताओं के लिए उपयुक्त है या नहीं। क्या आप पर्याप्त सक्षम महसूस करते हैं? अपनी सीमाओं को जानने के लिए एक आवश्यक कारक है। चूंकि हर काम में एक जोखिम शामिल है, इस तरह से आप चोट पहुंचाने की संभावना कम कर देंगे।
  • 3
    जानें। यथासंभव अधिक अध्ययन करें। अध्ययन करके आप को यह जानने का मौका मिलेगा कि क्या करना है और क्या नहीं करना है आप सीखेंगे कि आपके और आसपास के वातावरण के बारे में सकारात्मक और नकारात्मक पहलू क्या हैं। विशेषज्ञों के व्यवहार को ध्यान से देखें, पता लगाएं कि उन्होंने क्या किया और क्या टाल दिया। इसमें कुछ समय लग सकता है, इसलिए रहस्य केंद्रित और रोगी रहना होगा।



  • 4
    अपनी प्रेरणा उच्च रखें याद रखें कि सफल होने के लिए आपको कई बार प्रयास करना चाहिए। दिवालिएपन के मामले में हार न दें इसे आज़माएं और पुन: प्रयास करें। केवल 0.5% लोगों के पास असाधारण उपहार हैं शेष मनुष्यों के रूप में वे कर सकते हैं। दूसरों की राय मत सुनो, वही लोग आपकी प्रशंसा करने के लिए तैयार होंगे, आप ऐसा नहीं कर पाएंगे।
  • 5
    निष्पादित करें। कार्रवाई में जाओ जो कुछ भी है, उसे असली बनाएं अपने आप को एक संदर्भ लक्ष्य दें और उसके बाद मानकों के द्वारा अपने प्रदर्शन का न्याय करें। कोशिश करो यह कुछ भी खर्च नहीं करता है हमेशा जरूरी सुरक्षा उपायों का पालन करें, सुनिश्चित करें कि आप किसी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं और कोई ज़रूरत के मामले में आपकी सहायता करने के लिए तैयार है।
  • 6
    आशा खोना और फिर से प्रयास न करें। इस मार्ग को समझाने की कोई जरूरत नहीं है। तुम्हें पता है कि आपको क्या करना है लेकिन अपने व्यापार को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने से पहले अपनी सीमाओं को समझना मत भूलना।
  • टिप्स

    • अपने आप पर भरोसा करें, लेकिन अभिमानी न हों
    • शाम से सुबह तक इस दुनिया में कुछ भी नहीं होता है धीरज, अभ्यास और सुख प्राप्त करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com