कैसे प्रदर्शित करें

विज़ुअलाइज़ेशन एक तकनीक है जो जीवन के सभी क्षेत्रों से सफल लोगों द्वारा उपयोग किया जाता है। यदि आप वास्तव में एक लक्ष्य प्राप्त करना चाहते हैं, तो अपने विचारशील मन को प्रारंभ करें आपके सामने जो परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं, उसके सामने प्रदर्शित करें, उस खेल को अपने दिमाग में खेलते रहें, जो आप डिप्लोमा को इतनी प्रतिष्ठित होने पर खेलते हैं या देख रहे हैं। केवल अपने ही दिमाग से ही सीमा दी जाती है

कदम

भाग 1
अपने लक्ष्यों को देखें

इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक चरण 02 है
1
इच्छित गतिविधि, घटना या परिणाम देखें सोच "तुम क्या देखोगे जो आपको मिलेगा" और आपकी रचनात्मकता और आपके मानसिक संश्लेषण में ऊपरी हाथ हैं। अपनी आँखें बंद करें और देखें। क्या छवियां केवल एक चीज है जो अभी दुनिया में मौजूद है बाकी सब कुछ अंधकार है
  • मान लें कि आप एक पदोन्नति प्राप्त करने के लिए प्रदर्शित करना चाहते हैं अपने नए और अद्भुत कार्यालय की कल्पना करो और अपना नाम सुनहरा पत्र में दरवाजे पर लिखा हुआ है। अपने बड़े महोगनी डेस्क के पीछे काली कुंडा कुर्सी देखें अपने प्रमाणपत्रों के बीच लटका हुआ रेनोयर के प्रजनन को देखकर कल्पना करो। प्रमुख वस्तुओं की स्थापना के बाद, विवरण का ध्यान रखें। कोनों में थोड़ी `धूल ध्यान दें, अपने कप के नीचे कॉफी का एक अवशेष, जिस तरह से प्रकाश खिड़कियों के माध्यम से प्रवेश करता है और कमरे में फैलता है।
  • चित्र शीर्षक चित्रित 01 चित्रा
    2
    अपनी मानसिकता को ठीक करें. जब तक आप दुखी और दुर्भाग्यपूर्ण महसूस करते हैं, तब तक आपके जीवन में कुछ भी नहीं बदलेगा एक सकारात्मक मानसिकता दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं की अवधि को रीसेट कर देगा। आधा खाली गिलास अंततः आधा भरा होगा, और यहां तक ​​कि एक बरसात के दिन अलग-अलग आंखों से भी देखा जा सकता है। परिवर्तन के अवसरों को आगे बढ़ाएं और आगे बढ़ें। आप उन्हें खुद बना रहे होंगे!
  • विज़ुअलाइज़ेशन सम्मोहन के समान है: यदि आपको विश्वास नहीं होता कि यह काम करेगा, तो यह बेकार होगा। सकारात्मक सोच यह सुनिश्चित करने के लिए पहला कदम है कि विज़ुअलाइज़ेशन वास्तव में प्रभावी है। यदि आप अपनी इच्छाओं को वास्तविक जीवन का हिस्सा बनना चाहते हैं, तो एक सकारात्मक दृष्टिकोण ले लो।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चित्रा 03
    3
    अपनी कल्पना को वास्तविक दुनिया में ले जाएं एक पल बिताए जाने के बाद, एक दिन, एक महीने या सालों में भी अपने लक्ष्यों को देखने के बाद, अब अपना ध्यान बदलें अभ्यास, कार्य या घटना जो आपको अपने लक्ष्य तक ले जाएगा, को क्रियान्वित करने से पहले एक पल पहले, उस कार्रवाई की छवि पर स्पष्ट रूप से ध्यान दें जिसे आप लेना चाहते हैं यद्यपि यह सार कुछ है, जैसे "अधिक कमाएं", आप इसे रोज़मर्रा की जिंदगी में ले जा सकते हैं, और काम पर जाने से पहले या किसी व्यवसाय के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक गेंद को मारने का प्रयास कर रहे हैं, तो अपने मन में अपने आप को सोचें क्योंकि आप इसे तेजी से मारते हैं, शॉट से गोली मारते हैं, सही ऊंचाई पर और सही गति पर गेंद को अपने उपकरण से हिट कर देखें, हवा के माध्यम से उड़ने और ठीक उसी जगह पर लैंड करें जहां उसे लैंड चाहिए। अनुभव में अपने सभी इंद्रियों को दर्ज करें, महसूस करें कि गेंद की आ रही है, सुनने और प्रभाव का पालन करें, मैदान की गंध को गंध दें फिर यह वास्तविकता में करते हैं
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक चरण 04 है
    4
    अपने आप को स्मरण करें कि इसे धीमा करना कितना महत्वपूर्ण है विज़ुअलाइज़ेशन तब काम करता है जब आप शांत और आसानी से होते हैं, और जब आप अपने आस-पास के चिंताओं से डरने के बजाय ध्यान केंद्रित करने के लिए समय देने के लिए तैयार होते हैं विज़ुअलाइज़ेशन एक तकनीक है जो ध्यान के करीब है, यह बस अधिक सक्रिय और अधिक उज्ज्वल है विज़ुअलाइज़ेशन में आपको संभावनाओं के बारे में सक्रिय रूप से सोचने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, लेकिन ध्यान के साथ, आपको अपने सपनों और लक्ष्यों के लिए विदेशी विचारों को छोड़ने की आवश्यकता है, पूरी तरह से केंद्रित रहने के लिए। तो जो भी आप कल्पना कर रहे हैं, आराम करो। शांत रहो जल्दी में मत हो
  • यदि संभव हो तो, अपने आप को आसानी से रखें विक्रय को कम करना (सेल फोन, रिमोट कंट्रोल, कपड़े बहुत तंग) प्रक्रिया की बहुत सुविधा प्रदान करेंगे। जब आपके आस-पास के वातावरण शांत हो जाते हैं, तो आराम से सोचना आसान होता है
    छवि शीर्षक चित्रा 04 बुलेट 01 देखें
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक चरण 05 है
    5
    अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक व्यक्तित्व लक्षण देखें यह राष्ट्रपति बनने के लिए पर्याप्त नहीं है लक्ष्य प्राप्त करने के दौरान आपको उन गुणों के बारे में सोचना होगा जो आपकी सहायता करेंगे। राष्ट्रपति पद की नज़र न देखें, संचार, प्रेरक, मुस्कुराहट, साझा करने, सुनना, चर्चा करने, दक्षता और सम्मान आदि के साथ आलोचना करने के कौशल शामिल हैं। सबसे अधिक संभावना है कि कुछ कौशल आपको काम करना होगा, लेकिन फिर से, आप प्रभावी ढंग से उन्हें प्राप्त करने के लिए विजुअलाइजेशन का उपयोग कर सकते हैं।
  • अगर आप किसी चीज़ के स्वामी या कुछ कर रहे हैं, तो कल्पना करें कि आपने उस लक्ष्य को कैसे हासिल किया है यदि आप राष्ट्रपति बनना चाहते हैं, तो अपने राजनीतिक कैरियर की कल्पना करें। अपने चुनाव अभियान देखें अपने आप को फंडरियर्स में भाग लेना और राजनीतिक नेताओं से मिलना देखें। अपनी पहली बहस के दौरान कैमरे की लाल बत्ती को प्रकाश कीजिए। आप इन स्थितियों को कैसे देख रहे हैं?
    इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक चरण 05 बुलेट 01 है
  • दृश्य शीर्षक चरण 06 देखें
    6
    पुष्टि का प्रयोग करें छवियां चमत्कार करती हैं, लेकिन शब्द भी बहुत प्रभावी हैं। यदि आप अपने आप को पतले देखते हैं, जबकि आप उन स्वादिष्ट जीन्स को दिखाते हैं, अपने आप को दोहराएं "मेरे शरीर का मैं हमेशा सपना देखा है। मैं वजन कम कर रहा हूं और मुझे सही आकार में महसूस होता है।" यदि आप बेसबॉल में सफल होना चाहते हैं, तो अपने आप से कहें "मैं गेंद देखता हूं, मैं इसे घर से चलाने के लिए ऐसी ताकत के साथ मारा जाएगा।"
  • जितनी चाहें उतने वक्तव्यों को दोहरा सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप अपने शब्दों पर विश्वास करते हैं! जैसा कि आप कहते हैं, मूर्खतापूर्ण लग रहा है, आप वांछित परिणाम प्राप्त नहीं करेंगे। विश्वास करने का अर्थ देखकर, याद रखना चाहिए?
  • भाग 2
    अपनी तकनीक को परिशोधित करें

    दृश्य शीर्षक चरण 07 देखें
    1
    दीर्घकालिक सोचो जो कोई तात्कालिक परिवर्तन प्राप्त करना चाहता है वह निराश हो जाएगा। यहां तक ​​कि अगर आपने अभी तक बड़ी रकम जीती है, तो छह महीने में आप अपने जीवन से बिल्कुल असंतुष्ट नहीं होंगे जैसा कि आप तब तक नहीं करते जब तक आप उस पर नज़र डालते हैं जो आप पर निर्भर करता है। अपने सपने और अपनी दीर्घकालिक उम्मीदों को पूरा करने की योजना बनाएं देखें कि आप 5, 10 और 15 सालों के बीच कहाँ होंगे और आप किस तरह के परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं। स्थिति अलग कैसे होगी और आप अलग कैसे होंगे आप एक ही?
    • सिर्फ अपने बड़े घर के सामने पॉर्श में बैठकर कल्पना न करें, या अपने हीरे के संग्रह और दोस्तों के सतही चित्रण करें जो आपको पसंद करते हैं। ये कृत्रिम सामान हैं जो आपकी संपत्ति और आपकी दीर्घकालिक संतुष्टि को साबित नहीं करते हैं। इसके बजाए, कल्पना करें कि आप एक इंसान के रूप में क्या हासिल करना चाहते हैं और आप अपने समुदाय और दुनिया को छोड़ने की किस विरासत का अनुमान लगा रहे हैं। गहरा सोचो
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक चरण 08 है
    2
    एक सकारात्मक तरीके से सोचें जब विज़ुअलाइज़ेशन, सम्मोहन या केवल सकारात्मक सोच की बात आती है, तो सकारात्मक रूप से सोचने के लिए आवश्यक है शायद आप यह नहीं जानते कि खुद को सीमित करने के लिए "गरीब होने के लिए नहीं चाहते हैं" आप बहुत प्रगति नहीं करेंगे इसलिए खुद की इच्छा, बनना या कुछ करना, आप जो चाहते हैं, हो या करें, पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय। मुझे वित्तीय सुरक्षा चाहिए मैं सुंदर हूँ मेरे पास कार्य करने का साहस है हमेशा सकारात्मक में!
  • वह सक्रिय रूप से और वर्तमान रूप में सोचता है। यदि आप अपने आप को धूम्रपान की आदत से मुक्त देखते हैं, तो मंत्र का पाठ मत पढ़िए, "मैं रुकने की कोशिश करूंगा"। यह बेकार होगा बजाय सोचो "सिगरेट घृणित हैं, मैं उन्हें नहीं चाहता, मैं पूरी तरह से प्रतिरक्षा हूं।" यहाँ और अब पर अपने विचारों पर ध्यान केंद्रित करें, केवल इस तरह वे वास्तव में शक्तिशाली होंगे।
  • छवि शीर्षक चित्रित करें 09
    3



    यथार्थवादी रहें यदि आप एक मुक्केबाज हैं और आप अपने आप को कल्पना करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि आप पूरी तरह से अपने अगले मैच पर हावी हैं, अपने आप को कल्पना करें जैसे कि आप मुहम्मद अली थे आपकी मदद नहीं करेंगे। आप अपनी उम्मीदों पर खुद को दिखाए बिना केवल रिंग में शामिल हो जाएंगे। इसलिए आप निराश और तनावग्रस्त महसूस करेंगे। और आप शायद हार मानने के लिए मजबूर हो जाएंगे वास्तव में आप क्या करना चाहते हैं के विपरीत।
  • कल्पना कीजिए कि आपके झूलों को पहले कभी भी लॉन्च किया गया है। हर रोज जिम में कड़ी मेहनत के बोके के रूप में अपने विरोधी को कल्पना करो अपने कोच की कल्पना करो क्योंकि वह अपने कैरियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर खुशी के लिए चिल्लाता है। ये बातें हो सकती हैं और ऐसा कोई कारण नहीं है कि वे क्यों नहीं करते।
  • दृश्य शीर्षक चरण 10 देखें
    4
    यह महत्वपूर्ण चरण पर काबू पाता है प्रारंभ में, विज़ुअलाइज़ेशन का कार्य आपके लिए वास्तव में अतिवादी हो सकता है आप इसे विचित्र, विदेशी और कभी-कभी संदिग्ध भी देखेंगे। आपको विरोध करना चाहिए! यह पारित करेंगे! शुरुआत में यह सामान्य है कि असुविधाजनक और इस तरह की एक काल्पनिक दुनिया की दया पर, लेकिन यह केवल एक चरण है यदि आपके पास अच्छा समय नहीं है, तो आप शायद सही काम नहीं कर रहे हैं
  • अभ्यास के अलावा कोई अन्य उपाय नहीं है समय के अलावा कोई और रहस्य नहीं है बाकी सब के साथ, एक सीखने की अवस्था है यह केवल तभी दिखाई देगा जब आप अपने आप को कमजोर न करें। अपने आप को अभ्यास में विसर्जित कर दें और प्रतिरोध गायब हो जाएंगे! आप केवल एक चीज है जो आपके दृश्य की सफलता में बाधा डालती है
    इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक चरण 10 बुलेट 01 देखा गया है
  • चित्र शीर्षक चित्रित 11
    5
    नायक बनें आपके विचारों में, नहीं दर्शकों में बैठो जब आप चमकते हैं तो यह आपके चरण और आपके पल के बारे में है इसलिए शो के स्टार में बदल दिया! आपके लायक होने के कारण खुद को स्पॉटलाइट का खुलासा करें! अपने आप को महिमा दे दो कल्पना की कोई फिल्म देखने की तरह नहीं होगी, हर विज़ुअलाइज़ेशन को अपने खुद के परिप्रेक्ष्य से विकसित करना होगा।
  • यह पूर्ण दृश्य से क्या मतलब है। यह एक वास्तविकता है जिसे अपनी आँखों से देखा जाना चाहिए। यह कुछ प्रकार के असाधारण अनुभव की तरह नहीं है, यह भविष्य जीने जैसा है। यह वास्तविक जीवन के बारे में है जिसमें से आप केवल नायक हैं
  • भाग 3
    प्रदर्शन व्यायाम का प्रयोग करें

    चित्र शीर्षक चित्रित 12
    1
    एक तस्वीर ले लो, एक मिनट के लिए इसे देखो, फिर इसे दूर, अपनी आँखें बंद करें और इसे अपने दिमाग में देखें रंगों, वस्तुओं और विवरणों के बारे में सोचें। आप इसे अपने दिमाग में कैसे सही कर सकते हैं? अगर कोई ऐसा भाग है जिसे आप याद नहीं करते हैं, तो उन्हें छवि पर एक तिरछी नज़र दें, लेकिन फिर इसे फिर से दोबारा डाल दें।
    • जब तक आप अपराजेय नहीं होते तब तक कभी-बदलती छवियों के साथ इस अभ्यास को दोहराएं। जब आपके टकट को सावधानीपूर्वक अवलोकन के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, तो एक मिनट अत्यधिक हो जाएगा हम अपने मस्तिष्क को ऐसी आवृत्ति से अलग कर देते हैं जिसे हम इसे पुन: सक्रिय करने में सक्षम होना भूल जाते हैं!
  • चित्र शीर्षक चित्रित 13 चरण
    2
    दूसरे अभ्यास के लिए, एक तीन आयामी वस्तु ले। उदाहरण के लिए एक हार्डकवर के साथ एक पुस्तक वर्तमान में आपकी लाइब्रेरी में अब सामने, पीछे, पक्षों, कवर, पन्नों और कोई भी वस्तु छिपी हुई कल्पना करें - इसे खोलें और फिर बंद करें इसे एक पेड़ की शाखाओं की छाया में कल्पना करो और अपने बेडसाइड टेबल पर दीपक द्वारा उजागर करें। स्पर्श को उत्तेजना महसूस करता है और खुशबू आ रही है और शायद यह भी स्वाद का स्वाद!
  • लक्ष्य आपके मन में इसे स्थानांतरित करने में सक्षम होना है यह आसान नहीं होगा क्योंकि हमारा मस्तिष्क अक्सर 2 डी में रहने के लिए सबसे आसान तरीका चुनना पसंद करते हैं। इसे ऊपर और नीचे, पीछे और पीछे से खोलें, इसे खोलें और इसे बंद करें जब आप इसे ले जाते हैं, तब वजन कम करें पृष्ठों की आवाजाही के बारे में सोचें जैसे कि आप इसे स्पिन करते हैं आपको इसे एक वास्तविक वस्तु के रूप में देखना होगा।
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक चरण 14 है
    3
    तीसरे अभ्यास के लिए, इसे वास्तविक दुनिया में देखें। अपनी आँखें खुली रखो उस किताब को लें और इसे अपनी मेज पर कैद करें। आसपास की सतह पर परिलक्षित छाया की कल्पना करो करीब आते हैं। इस पर अपना हाथ रखो तुम क्या सुनते हो? कवर कैसे पीछे से भिन्न होता है? और उनके सामने से पृष्ठ काटने? क्या आप अपनी नाक भी बंद करते हैं? तुम क्या सुनते हो?
  • इसे अपने हाथ में ले लो! अपनी उंगलियों के बीच इसे स्थानांतरित करें क्या आप महसूस करने के लिए वजन? आपके विचारों की प्रक्रिया क्या है? वास्तव में, क्या आप महसूस कर रहे हैं या सिर्फ अपनी भावनाओं को समझे? वे कितने असली हैं?
  • इमेज शीर्षक जिसका शीर्षक चरण 15 है
    4
    चौथे व्यायाम के लिए, एक विदेशी जगह में होने की कल्पना करें। अब आप एक से अधिक ऑब्जेक्ट (अविश्वसनीय प्रगति पर ध्यान दें) को संभालने के लिए तैयार हैं। एक संपूर्ण परिदृश्य की कल्पना करें जिसमें आपने पहले कभी नहीं किया है अपने सभी इंद्रियों को पूरी तरह से यथासंभव उपयोग करें
  • समुद्र तट देखें: हथेलियों के पत्तों के बीच हवा की वजह से जंगली हवाओं के लिए हवा से चलाई नमकीन से हर विवरण देखें। सूर्य की गर्मी के बारे में सोचें और रेत के अनाज हीरे की तरह चमकते हैं। संभव के रूप में छवि को पूरा करें
  • छवि शीर्षक चित्रित करें चरण 16
    5
    आखिरी अभ्यास के लिए, अपने आप को अपने द्वारा बनाए गए वातावरण के साथ बातचीत करने की कल्पना करें स्वर्ग में स्वयं को सम्मिलित करें जिसे आपने स्वयं बनाया था अपने पैरों के नीचे रेत महसूस करो आपकी त्वचा पर सूर्य की गर्मी महसूस होती है जब आप समुद्र में प्रवेश करने के लिए तैयार हो जाते हैं और आपके शरीर पर बैकवाश की शक्ति के रूप में पानी की ठंड महसूस करते हैं। अपने वजन के कारण अपने पैरों के नीचे डूबता हुआ नरम रेत ध्यान दें हवा आपके बाल झूमते हुए हैं बैठ जाएं। खेलें। रिलैक्स। एक झपकी ले लो अपने आप को सागर की आवाज़ से उगलने दें। सीगल को आपको कंपनी रखने की अनुमति दें क्या तुम वहाँ हो, है ना?
  • विजुअलाइजेशन का यह अंतिम चरण है, जब आप पूरे वातावरण की कल्पना कर सकते हैं और परिदृश्य में खुद को सम्मिलित कर सकते हैं, तो आप इसे हासिल कर पाएंगे। यहां से आप दुनिया बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस कर सकते हैं कि आप जीत सकते हैं, सामाजिक, शारीरिक, मानसिक, क्यों नहीं? आपका मन आपका खेल का मैदान है चलो!
  • 6
    यदि आप इसे उपयोगी पाते हैं, तो सब कुछ लिखित में रखें। हम में से प्रत्येक के पास अलग-अलग क्षमताएं और पूर्वव्यापी है यदि आप उन लोगों में से हैं जो शब्दों के माध्यम से जीने के लिए प्यार करते हैं, तो लिखिए जैसे-जैसे उत्तेजना विकसित होती है, उन्हें नीचे लिखें। आप अमर कर सकते हैं और उन्हें अंतहीन बार फिर से जीवंत कर सकते हैं। आपके शब्द प्रेरणा का एक स्रोत होंगे और आपको आसानी से छवियों को ठीक करने की अनुमति देगा।
  • अपने लेखन को फिर से पढ़ना और दृश्य राज्य को पुनः दर्ज करने के लिए उनका उपयोग करें। अपनी आँखें बंद करें, अपने शब्दों को फिर से देखें और उन्हें विस्तार दें। हर बार एक उच्च स्तर पर ले जाएं समुद्र तट से सागर तक चलो, अपने आप को पूरी तरह से पानी में विसर्जित कर दें। अपनी दुनिया का विस्तार करें जितना बड़ा हो जाएगा, उतने ही अधिक संतोष प्राप्त होंगे।
  • टिप्स

    • सनसनी को मत भूलना ठीक से देखने के लिए आपको प्रसन्नता और कृतज्ञता से भरा महसूस करना चाहिए।
    • दूसरों को देखने में सहायता करें आप कर सकते हैं सबसे खूबसूरत उपहारों में से एक आशा है, और विजुअलाइजेशन हमें उम्मीद है कि चीजें अच्छी तरह से चलेंगी। अभ्यास से परिचित होने के बाद, दूसरों के साथ अपने कौशल साझा करें, आप दुनिया को उम्मीद के कुछ अवशेष देंगे।
    • विज़ुअलाइज़ेशन की आवश्यकता है हम सभी को करने की शक्ति है, लेकिन हर कोई विश्वास करने की ताकत नहीं है। संदिग्ध होने के नाते, आप खुद को समझाने की कोशिश कर सकते हैं कि यह समय की बर्बादी है। इस प्रलोभन में मत आना, सब, संदेह सहित, देखने से लाभ हो सकता है यह परिणामों को संश्लेषित करने के लिए हमारे मस्तिष्क की क्षमता है, एक वैज्ञानिक रूप से सिद्ध तथ्य।
    • पुस्तक को पढ़ें "Psicocibernetica" मैक्सवेल माल्ट्ज द्वारा, आप धीरे-धीरे खाने की आदत हासिल करने में सक्षम होंगे, आपको मोटापा और एक अनैच्छिक आहार से बचाने के लिए उपयोगी होगा।
    • जैसा कि आप एक अजीब किताब पढ़ते हैं, कुछ शब्द चुनें और उन्हें अपने दिमाग में देखें। आप धीरे-धीरे आपके द्वारा पढ़ाए गए कुछ चीज़ों को देखने में सक्षम होंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तस्वीरों
    • आइटम
    • पुस्तक "Psicocibernetica" मैक्सवेल माल्ट्ज़ द्वारा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com