कैसे व्यस्त हो

क्या आप दोषी महसूस करते हैं जब आप अपने परिवार के सदस्यों या दोस्तों को उनके असंख्य प्रतिबद्धताओं के बारे में बात कर रहे हैं? क्या आप कभी-कभी ऊब महसूस करते हैं? आपको एक पेशा से ज्यादा क्या जरूरत है यह मार्गदर्शिका आपको उच्च गुणवत्ता वाली गतिविधियों में शामिल होने के लिए रहस्य दिखाएगी।

कदम

छवि व्यस्त रहें चरण 1
1
कौशल जानें आपके पास उपलब्ध अवसरों की संख्या को अधिकतम करना आवश्यक है सेट लक्ष्य! जितना अधिक आप जानते हैं और अभ्यास में कैसे डालते हैं, जितना अधिक आप खुद को व्यस्त रख सकते हैं। पाठ्यक्रम, एक स्कूल, तकनीकी सबक, नौकरी प्रशिक्षण प्राप्त करने में भाग लेना, आपके कौशल बढ़ाने के सभी अच्छे तरीके हैं। सभी के लिए उपयोगी मुख्य कौशल बहुत महत्वपूर्ण हैं, जैसे कंप्यूटर का काम, घर की मरम्मत, कार की रख-रखाव और मरम्मत, विद्युत, नलसाजी और चिकित्सा में हस्तक्षेप।
  • छवि व्यस्त रहो चरण 2
    2
    अपनी सेवा प्रयासों पर ध्यान दें योगदान करने और दूसरों की सहायता करने के तरीके खोजने का प्रयास करें इसके लिए आपके आसपास क्या हो रहा है, आपका काम, आपके मित्रों और परिवार के जीवन पर ध्यान देने की आवश्यकता है इसका अर्थ यह नहीं है कि आप भद्दी हो, आप समझना चाहते हैं कि आप सहयोग कैसे कर सकते हैं और सहायक हो सकते हैं। जब आपको कोई रास्ता मिल जाए, तो प्रस्ताव दें और मदद करें!
  • छवि व्यस्त रहो चरण 3
    3
    सामुदायिक गतिविधियों में शामिल हो जाओ समितियों या स्थानीय परिषदों की चर्चा में भाग लें यदि आप कुछ स्थानीय वास्तविकताओं के सदस्य बन जाते हैं और एक अच्छा काम करते हैं, तो संभवतः आपको कई अन्य अवसरों पर अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए कहा जाएगा।
  • छवि व्यस्त रहो चरण 4



    4
    नई चीजों की कोशिश करो उदाहरण के लिए: भले ही आपने किसी के लिए एक वेबसाइट कभी नहीं बनाई, पहले, वेब डिजाइन के बारे में सीखने के लिए एक दोस्त को मदद करने और व्यस्त रहने के लिए डिजाइन करने पर विचार करना एक शानदार तरीका हो सकता है अपने पूर्व-स्थापित ज्ञान में अपने आप को सीमित न करें - यह समझने की कोशिश करें कि आप नई चीजें सीखने के तरीके सीखना और कैसे ढूंढना चाहते हैं।
  • छवि व्यस्त रहो चरण 5
    5
    जब तक आप अपने कार्यक्रमों में पाप न करें तब तक विश्वास और आशावान रहें। यह सोचने में बेहतर है कि जब आप एक नई प्रतिबद्धता को लेना चाहेगा, तो चीजें आपको बहुत अधिक समय नहीं पूछेंगे। उदाहरण के लिए, स्टेशन पर किसी के साथ किसी भी मामले में, 20 मिनट से अधिक नहीं लेना चाहिए। या किसी को ईमेल भेजकर अधिकतम दो मिनट लगाना चाहिए।
  • छवि व्यस्त रहें चरण 6
    6
    अपनी पूर्ण क्षमता में रहने की कोशिश करें आपके पास कौशल, बुद्धि, सामान्य ज्ञान और शायद एक अच्छा व्यक्तित्व है आपको अपनी क्षमता का पूरा रहने और काम करने के तरीकों की तलाश करनी चाहिए। यदि आपको कभी कुछ में उत्कृष्ट माना जाता है, तो आपको उन विकल्पों को बनाना होगा जो आपको ऐसा करने की अनुमति देते हैं, और इसे अच्छी तरह से करते हैं इसका मतलब है कि आपको उन अवसरों का लाभ उठाना होगा जो आपके पास उपलब्ध हैं। यदि आपके पास एक ऐसी नौकरी करने का अवसर है जिसे आप पसंद करते हैं या जो किसी की सहायता कर सकते हैं, तो यह करें!
  • टिप्स

    • घर के चारों ओर जाएं और प्रत्येक कमरे के लिए काम की एक सूची लिखें। एक बार सूची कार्यों को पूरा करना प्रारंभ करें और जांच लें कि क्या छोड़ा गया है।
    • आलसी होने के लिए प्रलोभन का विरोध करें टीवी बंद करें और उठो और कुछ करें।
    • समस्याओं को पढ़ें और हल करें पढ़ना आपके कौशल का परीक्षण करके समस्याओं को जानने और हल करने का एक अच्छा तरीका है।
    • अलग-अलग गतिविधियों के लिए नई संस्कृतियों के लिए खुले विचार करें।
    • एक सूची बनाएं चारों ओर देखो और उन सभी परियोजनाओं और गतिविधियों को नोट करें, जिन्हें आप करना चाहते हैं। फिर अपने इरादों को अभ्यास में रखें! संभवतः बहुत सी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं या करनी चाहिए, लेकिन किसी कारण से आप इसका उल्लेख करते हैं कई बार हम भूल जाते हैं और हम कुछ नहीं होने के पश्चात के साथ बहुत समय बिताते हैं। यदि आपका घर एक पूर्ण गड़बड़ है, तो डेस्क गन्दा है और आप उद्यमी महसूस करते हैं, आप अपने आप को व्यस्त रखने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं। आपको बस इसे करने का फैसला करना होगा।
    • WikiHow पर अधिक लेख पढ़ना प्रारंभ करें ज़रूर, यह मजेदार है और यह आपको बहुत व्यस्त रख सकता है
    • कुछ नया प्रयास करें! जोखिम उठाओ, कुछ ऐसा करने की कोशिश करें जो आपको डराता है आप अपने जीवन में होने वाले बदलावों से आश्चर्यचकित होंगे, शायद खुद भी ...
    • यदि आप सभी चीजों की एक सूची बनाते हैं जो आप हर दिन कर सकते हैं, तो आप पाएंगे कि आप कल्पना कर सकते हैं कि आप अधिक नौकरियां करने में सक्षम हैं।
    • विभिन्न परियोजनाओं के लिए एक समय निर्धारित करें संगठन आपको अधिक करने की अनुमति देगा और यदि आप एक समय में एक टुकड़े से निपट सकते हैं तो आप प्रोजेक्ट की महानता से अभिभूत नहीं होंगे।
    • जब आप सूची से की गई चीजों की जांच कर पाएंगे तो आपको उपलब्धि की भावना महसूस होगी।
    • उन चीजों की अनदेखी को रोकें जिन्हें आप नहीं करना चाहते हैं यदि आप उन सभी गतिविधियों को करना शुरू कर देते हैं जो आपने अब तक नहीं बचा है, तो आप अपने आप में बहुत व्यस्त होंगे उपकरणों के तहत साफ, डेस्क, आपके ऐड्रेस बुक में संपर्कों की लंबी सूची को बुलाती है जिसे आपने अब तक ध्यान नहीं दिया।
    • एक राजनीतिक पार्टी में शामिल हो जाओ इसमें बहुत कुछ करना है और इसमें बहुत समय लगता है!

    चेतावनी

    • यदि आप बहुत अधिक पहल करते हैं, तो आप अंततः अपने आप को ढूंढ सकेंगे बहुत आराम करने के लिए और अधिक समय के बिना, व्यस्त इसलिए अधिक प्रतिबद्धताओं को नहीं लेना चाहिए जितना आप प्रबंधन कर सकते हैं।
    • कुछ लोग खुश हैं जब वे व्यस्त नहीं होते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको आलसी होना चाहिए - इसका मतलब यह है कि आप अधिक आराम से करना चाहते हैं।
    • कभी-कभी आप अपनी गतिविधियों से ऊब सकते हैं। इसलिए समय-समय पर जांच करना हमेशा अच्छा होता है कि आपके हृदय और आत्मा को जितना संभव हो सके उतना ही मज़ा मिल जाए! यह भी बेहतर है कि आपकी गतिविधियों का उद्देश्य लोगों को यथासंभव सहायता करने के लिए होता है। यह आपको व्यस्त रहने के लिए अनुमति देता है, भले ही आप अकेले हों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com