किशोर जीवन की सराहना कैसे करें

अपने जीवन का सबसे अच्छा साल? शायद नहीं, लेकिन आप सीख सकते हैं कि हाई स्कूल की अवधि से सर्वश्रेष्ठ कैसे प्राप्त करें।

कदम

1
छोटी चीज़ों की सराहना करने के लिए जानें चाहे वह कंप्यूटर, दोस्तों, भोजन, एक सोने की नींद, एक परिवार जो आपको प्यार करता हो, एक सभ्य शिक्षा, इस दुनिया में पैदा हो रहा है। याद रखें कि बात जीवन का आनंद लेना है खुश रहो और जीवन आपको इनाम देगा याद रखें कि ये पिछले कुछ सालों में आप वयस्कों की ज़िम्मेदारी के बारे में चिंता किए बिना मज़ेदार हो सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि जब आप "बड़ा" हों, तब तक तैयार रहें। जिस क्षण तुम वास्तव में एक वयस्क हो, आप अपनी ज़िम्मेदारियों से प्यार करना सीखेंगे, और आप शायद कभी वापस नहीं जाएंगे
  • 2
    अपने दोस्तों को बुद्धिमानी से चुनें कितने बहस के विपरीत, आपको लोकप्रिय होना और दोस्तों के भरपूर होने के लिए खुश रहने के लिए नहीं है। वास्तव में, जब आप लोकप्रिय हैं, तो आपके पास कई दोस्त ईमानदार नहीं हैं। ऐसे दोस्त बनाने की कोशिश करें जो आप के लिए आपकी सराहना करते हैं, न कि सिर्फ इसलिए कि आप एक निश्चित ब्रांड के जूते पहनते हैं या अन्य भौतिक कारणों के लिए। इन लोगों के साथ आप शॉपिंग जा सकते हैं, लेकिन अगर आपके कुत्ते को मरने के लिए किया गया तो वे empathic नहीं होगा
  • 3
    जिम में अभ्यास करें या व्यायाम करें एक स्वस्थ शरीर होने से आपको अच्छा लगता है और खुश रहना पड़ता है। अपनी उपस्थिति के बारे में सुनिश्चित होने से, अन्य क्षेत्रों में भी अपने आत्मसम्मान को बढ़ाया जा सकता है।
  • 4
    मिलनसार होना नए लोगों की बैठक की संभावना बढ़ाने के लिए विभिन्न क्लबों, गतिविधियों और खेलों में हिस्सा लें अगर एक तरफ आपको केवल चार या पांच दोस्तों की ज़रूरत होती है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अन्य लोगों को नहीं जानते हैं। भाग लेने से आपको घर पर बोरिंग और आत्म-दया में डूबने के बजाय कुछ करने की पेशकश मिलती है।
  • 5
    आप क्या चाहते हो जाओ! यदि आप किसी लड़की को बाहर जाने या नृत्य करने के लिए पूछना चाहते हैं, जिसे आप विशेष मानते हैं, तो आगे बढ़ें! हो सकता है कि आपको अस्वीकार कर दिया जा सकता है, शायद नहीं। अगर यह नहीं कहना चाहिए, तो याद रखें कि हमेशा ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो आप के लिए आपकी सराहना करेंगे। पश्चाताप न करें कि आपने कुछ नहीं कहा। जिन लड़कियों या लड़कों से आप बात करते हैं, उनमें से करीब 90% आपको अच्छा लगेगा, शायद केवल 10% आपको मना कर देंगे या आपको अपमान करेंगे।
  • 6
    अपने ग्रेड में सुधार आपकी कड़ी मेहनत का नौ और रूप से, विशेष रूप से 10 के रूप में भुगतान किया गया है, यह देखने के अलावा और अधिक संतोषजनक नहीं है। यह आपको आपके द्वारा चुनी गई विश्वविद्यालय का उपयोग करने की भी अनुमति देगा, जो बदले में, आप के लिए तैयार करेंगे वह कैरियर जिसे आप शुरू करना चाहते हैं, भविष्य में अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना। इसके अलावा, आप खुद पर गर्व हो सकते हैं, अपने माता-पिता से अधिक उपहार मांग सकते हैं और कई अन्य चीजें भी कर सकते हैं।
  • 7
    आप अपने हितों के लिए खुद को समर्पित कर सकते हैं उदाहरण के लिए, वीडियो गेम, यदि आप उस तरह के व्यक्ति हैं जो अपने हाथ में एक जॉयस्टिक लेते हैं तो उत्साहित हो जाता है। आपको एक सार्थक या व्यावहारिक शौक भी मिलना चाहिए। स्वयंसेवक के लिए मुफ्त समय का प्रयोग करें (यह आपको विभिन्न ठोस कौशल विकसित करने में मदद करेगा, जब आप पाठ्यक्रम का प्रस्ताव लेंगे और छात्रवृत्ति प्राप्त करेंगे) या किसी उपकरण को कैसे खेलना सीखें आप अन्य क्रिएटिव गतिविधियों की भी कोशिश कर सकते हैं, जैसे कि पेंटिंग और नाच, इस तरह के विकास को विकसित करने और उस स्थान पर जाने के लिए सही समय है जो अन्यथा निष्क्रिय हो।



  • 8
    जो काम आपको पसंद है कार्य अनुभव प्राप्त करने और नए लोगों से मिलने का एक शानदार तरीका है जब आप विश्वविद्यालय छोड़ देते हैं, तो जिन कंपनियों को आप साक्षात्कार करेंगे, वे आपके पिछले कार्य अनुभव पर विचार करेंगे। यह पाठ्यक्रम पर एक महान प्रभाव डाल देगा। नौकरी नहीं मिल सकती? आर्थिक संकट के इस पल में, आप स्वयंसेवा या व्यवसाय पेश कर सकते हैं।
  • 9
    जो कुछ भी आप कर सकते हैं, अपनी पूरी कोशिश करें, इसलिए आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों पर गर्व होना चाहिए। लेकिन याद रखें कि जब आप सफल न हों तो आपको खुद को दंडित नहीं करना चाहिए
  • 10
    पछतावा से भरा सुबह सुबह उठने के लिए जीवन बहुत छोटा है हमेशा ऐसा न करें, जो आप नहीं करते हैं।
  • 11
    यदि आप खेल में अच्छे नहीं हैं, तो बैंड या गाना बजानेवालों में शामिल हों यदि आप खेल के दौरान अपने विद्यालय के बैंड में खेलते हैं, तो आप मुफ्त में भाग ले सकते हैं और नए लोगों से मिलने के लिए कई अवसर प्राप्त कर सकते हैं, जैसे एथलीट्स करते हैं बैंड और चहकें कभी-कभी यात्राएं आयोजित करती हैं, जिससे आपको उच्च विद्यालय की अच्छी यादें मिलेंगी। यदि आप संगीत या खेल में अच्छे नहीं हैं, तो आप अन्य गतिविधियों का अभ्यास कर सकते हैं, नए शौक की कोशिश कर सकते हैं या नौकरी कर सकते हैं।
  • 12
    स्कूल में अच्छी तरह से चलें यहां तक ​​कि अगर आप पूरी तरह से अपने किशोरावस्था का आनंद लेना चाहते हैं, तो अपने स्कूल की उपेक्षा न करें। अंत में प्रतिबद्धता आपको चुकानी होगी इसके अलावा, अच्छे ग्रेड प्राप्त करने का मतलब है कि आपके माता-पिता की शिकायतों को नहीं सुनना।
  • 13
    योजना को भविष्य में करना है इस तरह, आपके पास हमेशा नई उम्मीदें होंगी यदि आप उदास महसूस करते हैं, लेकिन एक लक्ष्य है, तो यह आपको इस मुश्किल क्षण को दूर करने में मदद करेगा और क्या होगा के बारे में उत्साहित महसूस होगा।
  • टिप्स

    • जितना संभव मुस्कुराओ! यदि आप खुश नहीं हैं तो आप आसानी से इन वर्षों में नहीं पा सकते हैं अपने आप को, अपने असली सार, और आनन्द का पता लगाएं!
    • दूसरों को आपके बारे में क्या कहना है, इसके बारे में चिंता न करें ये राय गिनती नहीं करते हैं और केवल उन लोगों से आती हैं जो आपको नहीं जानते हैं।
    • अपने आप को रहो किसी और के होने का ढोंग करने के लिए मज़ेदार नहीं है इसके बजाय, अपने आप में सुधार करें
    • याद रखें कि हम आपसे बताने के बारे में क्या हैं जब आप चिंता करते हैं कि आप दूसरों के बारे में कैसे विचार करेंगे। यदि आप कोई ऐसा ध्यान रखते हैं जो आपके जैसा दिखता है या आपके जैसा व्यवहार करता है, तो आप उसके बारे में क्या सोचेंगे? ज्यादातर मामलों में, आप यह जानकर चकित होंगे कि आप का न्याय करने के लिए लोगों का एक अच्छा प्रतिशत आपको कड़ी मेहनत नहीं करता है
    • याद रखें, स्कूल एक नौकरी है और आपका ग्रेड आपकी वेतन का प्रतिनिधित्व करता है
    • मज़े करो और चिंता न करें!
    • यदि आप कपड़े की अपनी शैली को बदलना चाहते हैं, तो ऐसा करने से डरो मत। लोग इसे ध्यान देंगे, लेकिन उन्हें यह अजीब या अजीब नहीं मिलेगा - वास्तव में, वे जो कुछ भी सोचते हैं, वे बहुत कम केस करेंगे।
    • यह अजीब सलाह लगेगा, लेकिन घर पर आपके द्वारा किए गए होमवर्क की सराहना करें। अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है, तो उस व्यक्ति से पूछिए जो नोट्स को पढ़ना और फिर से पढ़ना करने की बजाय विषय के बारे में भावुक है। जबकि कुछ विषयों में कोई दिलचस्पी नहीं है, किसी को जो उत्साहित है उससे बात करने से आपको बेहतर समझने में सहायता मिलेगी। शायद आप उन्हें दिलचस्प भी खोज लेंगे
    • यद्यपि एक नौकरी कमाई के लिए महान है, अगर आप इसे से बचने कर सकते हैं तो इसे ज़्यादा नहीं करें अन्यथा आप अपने दोस्तों के साथ मजा करने के लिए समय नहीं होगा।
    • ऐसी गतिविधियों का पता लगाएं, जो आपको उत्तेजित करता है, जैसे खेल करना, किसी खास विषय पर खुद को समर्पित करना, लेखक या निर्देशक के काम का अध्ययन करना पेश करने का प्रयास करें कि आप अपने जीवन में सबसे अधिक रुचि रखते हैं। जो आपको पसन्द करने के लिए रिक्त स्थान ढूंढने में सक्षम होने के नाते अंततः आपके द्वारा किए जाने वाले सभी कार्यों की सराहना करने में आपकी सहायता करेगा।
    • यदि आपको कोई रोचक गतिविधि मिलती है और आप खुद को समर्पित करना चाहते हैं, तो आप बेहतर बनेंगे यह आपके जीवन में बाद में काम में आ जाएगा।
    • यदि आप एक अंतर्मुखी हैं और दूसरों की कंपनी में अधिक आश्वस्त होना चाहते हैं, लक्ष्य को और अधिक खुला होना निर्धारित करें। उदाहरण के लिए, स्कूल में चर्चाओं में योगदान देना, किसी से बात करना, आदि।
    • अपने जीवन को व्यवस्थित और प्राथमिकता से आपको तनाव से मुक्त होगा एक एजेंडा या एक डायरी की कोशिश करो कागज पर अपनी प्रतिबद्धताओं को देखकर आप यह समझ सकेंगे कि वास्तव में आप क्या कर सकते हैं।
    • मानकों के अनुसार जीने का प्रयास न करें जो आपकी नहीं हैं यदि आपके माता-पिता को लगता है कि आठ एक भयानक शपथ है, तो अगली बार कड़ी मेहनत करें, लेकिन इससे आपको बहुत अधिक प्रभावित न करें।
    • विकी पर, अपने बारे में अधिक आत्मविश्वास के बारे में कई लेख हैं। विचारों को ढूंढने के लिए एक नज़र डालें, लेकिन केवल एक का पालन न करें
    • क्या होगा, इसके बारे में चिंता मत करो, बस कोशिश करो!

    चेतावनी

    • दवाओं, शराब और सिगरेट की खपत के बारे में सावधान रहें। वे तुम्हारी ज़िंदगी को बर्बाद कर सकते हैं और आपको निराश कर सकते हैं। एक सच्चा दोस्त आपको इसका उपयोग करने के लिए उपकृत नहीं करेगा यदि कोई व्यक्ति आपको इन पदार्थों का दुरुपयोग करता है, तो उन्हें तुरंत वयस्क बताएं
    • सेक्स करने की जल्दी में मत बनो सिर्फ इसलिए कि आप सोचते हैं कि हर कोई ऐसा करता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको करना है तैयार किए बिना प्रयास करने के लिए भारी पश्चाताप पैदा कर सकता है, जिससे आपको बुरा लगता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com