घर से उत्पादक कार्य कैसे किया जाए

घर से काम करना मुश्किल हो सकता है जब आप घर पर होते हैं, तो विचलित हो जाना आसान होता है, खासकर अगर वहाँ दूसरे परिवार के सदस्यों के आसपास या व्यंजन नहीं किए गए हैं। जब आप घर से काम करते हैं, तो आपको ट्रैक पर रखने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं

सामग्री

कदम

एक होम ऑफिस चरण 1 में कार्य पूरा हो गया शीर्षक वाला चित्र
1
काम के घंटे की स्थापना और उन्हें छड़ी। अपने परिवार के सदस्यों को बताएं कि आपने कितने घंटे चुने हैं अपने परिवार के सदस्यों से अपने काम के घंटे का सम्मान करने और उन घंटों के दौरान परेशान करने से बचें।
  • एक होम ऑफिस चरण 2 में कार्य पूरा हो गया शीर्षक वाला इमेज
    2
    अपने काम के घंटों के दौरान व्यक्तिगत नियुक्तियों को शेड्यूल करने से बचें, ताकि आप अपने आप को पूरी तरह काम करने के लिए समर्पित कर सकें।
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डोन का शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    काम और व्यक्तिगत उपयोग के लिए अपने लैपटॉप पर अलग-अलग पहुंच की व्यवस्था करें ताकि अलग कार्यक्रम और बुकमार्क्स बनाए जाएं। यह आपको अपने खाली समय में ईमेल की जांच करने और टेलीकेंफर के बीच में स्टारकाफ्ट खेलने से बचने में मदद करेगा।
  • एक होम ऑफिस चरण 4 में काम करें
    4
    एक विशिष्ट कार्यक्षेत्र या कमरे को परिभाषित करें जिसका उपयोग केवल कार्य के लिए किया जाएगा अपने परिवार से बात करें कि उन जगहों में प्रवेश न करें या वहां से कुछ सामग्री न लें।
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डोन में शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अपने आप से वादा करें कि आप घर के काम के साथ वापस लाने के लिए काम के घंटे के दौरान अपने कार्यालय को नहीं छोड़ेंगे।
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डन होल शीर्षक वाला इमेज
    6



    काम के लिए कपड़े अगर आप घर से काम करते हैं, तो आपको जैकेट और टाई लगाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप निश्चित रूप से अधिक पेशेवर महसूस करेंगे अगर आप अपने पजामा को बंद कर लेंगे। जब आप काम करते हैं तो आप इस भावना को अपने साथ लाने में सक्षम होंगे।
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डोन में शीर्षक वाला इमेज शीर्षक 7
    7
    अपने काम के स्थान को साफ और साफ रखें केवल कार्य सामग्री को इस स्थान में रखा जाना चाहिए। कुछ और एक विकर्षण बन सकता है
  • एक होम ऑफिस चरण 8 में कार्य पूरा हो गया
    8
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने कार्यस्थल में अपना काम करने की आवश्यकता है। यदि आपके पास क्या जरूरत नहीं है, तो आप इसे घर के चारों ओर खोज सकते हैं और कपड़े धोने के ढेर, या बगीचे में लंबा घास से विचलित हो सकते हैं। जरूरत को पूरा करने से उत्पादकता कम हो सकती है
  • एक होम ऑफिस में 9 काम करें
    9
    दैनिक कार्य तालिका बनाएं और उसे अपने कार्यस्थल में एक दृश्य स्थान पर लटका दें। ध्यान केंद्रित करने में आपकी सहायता करने के लिए रोडमैप देखें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप दिन के लिए क्या सेट करते हैं, इस तालिका को छोडने का प्रयास करें
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डोन में शीर्षक वाला इमेज शीर्षक 10
    10
    आदेश और योजना रखो काम के प्रत्येक दिन के अंत में, जो आपने काम किया है उसे हटा दें, अपना शेड्यूल देखें और अगले दिन काम का आयोजन करें।
  • एक होम ऑफिस में गेट वर्क डोन का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    11
    बाहर रहो एक बार जब आप दिन के लिए अपना काम समाप्त कर लें, तो अपने काम के स्थान का दरवाज़ा बंद करें और "वापस मत आओ" जब तक आप काम पर वापस नहीं लौटे तब तक काम की समस्याओं के बारे में मत सोचो।
  • टिप्स

    • एक इंटरनेट कैफे या इंटरनेट एक्सेस के साथ दूसरे स्थान पर जाकर काम के माहौल को बदलने से आप घरेलू दायित्वों से दूर रह सकते हैं और आपको अधिक उत्पादक बना सकते हैं।
    • जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है, एक सामान्य क्षेत्र व्यापार मीटिंग के लिए एक अच्छा स्थान या अधिक पेशेवर वातावरण हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com