मातृ दिवस का जश्न कैसे मनाएं

मातृ दिवस आपके माता के अद्भुत गुणों को पहचानने और उसके लिए विशेष समारोहों का समर्पण करने का उत्तम अवसर है। क्यों इस पार्टी को वह सबसे खूबसूरत दिन में समर्पित नहीं कर पाई, जिसने कभी जीवित किया है?

कदम

मातृ दिवस मनाएं

1
अन्य परिवार के सदस्यों से बात करें आप दूसरों के कार्यक्रमों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहते हैं! हो सकता है कि आपकी बड़ी बहन एक परिवार की सैर करने की योजना बना रही है और आपको अभी भी इसकी जानकारी नहीं है। या आपके पिता को आपकी मां की पसंद का बेहतर विचार हो सकता है, उदाहरण के लिए यदि आप स्पा में एक आराम दिन बिताना चाहते हैं। आप जितनी अधिक जानकारी एकत्र करेंगे, उतना बेहतर होगा आपका निर्णय। याद रखें कि अधिक दिमाग एक से बेहतर काम करते हैं
  • 2
    तय करना कि उन्हें क्या देना है। सोचो कि क्या यह एक टेडी बियर या कार्ड, या बगीचे के लिए डेक कुर्सियाँ बेहतर होगा। फूल और चॉकलेट सबसे पारंपरिक विकल्प हैं, लेकिन अपने बच्चों के साथ उसके चित्रों का कोलाज भी एक अच्छा विचार हो सकता है। आप एक अच्छी डायरी तलाश सकते हैं जहां आप परिवार के व्यंजनों को पिन कर सकते हैं, या यदि आपको संदेह है, तो अपने पसंदीदा स्टोर पर खरीदारी करने के लिए वाउचर! अपनी मां के व्यक्तिगत स्वाद के बारे में सोचो, वह जो सबसे अच्छी पसंद करती है, उसके बारे में सोचो, उसे बताएं कि आपने उसके लिए सबसे अच्छा उपहार चुनने से पहले बहुत सोचा था।
  • 3



    दिन के लिए एक कार्यक्रम स्थापित करें आपके दर्जे के कई विकल्प हैं, इस बात पर निर्भर करते हुए कि आप कहाँ रहते हैं और अपनी मां के स्वाद के बारे में और आपके बजट पर। क्या आप हमेशा जल्दी में हैं? उसे घर पर आराम दिन बिताने के लिए आमंत्रित करें, एक स्वस्थ नाश्ते और गर्म स्नान तैयार करें, एक साथ एक फिल्म देखें और कुछ पिछली घटनाओं को याद रखें। या इसे एक संग्रहालय, एक वाटर पार्क, मूवी थिएटर या एक पिकनिक या आउटडोर ग्रिल का आयोजन एक और संभावना यह है कि उन्हें एक दिन केवल खुद को समर्पित करने के लिए छोड़ दिया जाता है, जहां वे स्पा में जा सकते हैं, सौंदर्य उपचार में शामिल हो सकते हैं या एक नया केश विन्यास कर सकते हैं। दोपहर के भोजन पर उसे मिलो और उसे एक उपहार दें जो भी आप तय करते हैं, अपने विचारों के केंद्र में अपनी मां की व्यक्तिगत स्वाद डाल दें
  • 4
    उसके संपर्क करें। यदि आप उससे बहुत दूर रहते हैं, और आप इस वर्षगांठ को एक साथ नहीं मना सकते हैं, तो उसे जन्मदिन कार्ड भेजें और उसे एक कॉल दें आप उन्हें एक उपहार, एक वाउचर जो आपको पसंद हैं एक स्टोर में खर्च कर सकते हैं, या अंतरराष्ट्रीय वितरण सेवाओं के माध्यम से फूलों का ऑर्डर कर सकते हैं। लेकिन सबसे ऊपर, इसे कॉल करें, आपकी आवाज इस दिन सबसे सुंदर उपहार होगी जब आप एक साथ नहीं हो सकते।
  • टिप्स

    • क्या आपके परिवार में कोई औरत है? उसे अगले फूलों और ग्रीटिंग कार्ड, या चांदी की चेन या बच्चे के बारे में थोड़ा सोचा, जो पैदा होने वाला है, उसके द्वारा उसे अगले मातृत्व का जश्न मनाएं। लेकिन सावधानी बरतें, अगर स्त्री को एक मुश्किल गर्भावस्था का सामना करना पड़ रहा है, तो इसे बचाना बेहतर होगा।
    • आँसू हमेशा अनजान नहीं होते हैं! वास्तव में, मातृ दिवस को अपनी मां को इच्छाओं को बनाने में भावनाओं का थोड़ा सा, यह स्वाभाविक है। माताओं आम तौर पर बहुत संवेदनशील होते हैं, उन्हें खुशी के कुछ आँसू छोड़ दें, उन्हें गले लगाएं और उन्हें बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं।
    • जो कोई भी अपनी मां को खो देता है वह एक दिन के लिए मां को अपनाने का विचार कर सकता है। नर्सिंग होम में कई महिलाएँ अकेले हैं, जो अपने परिवार से मिलने वाली यात्राओं को नहीं प्राप्त करती हैं, इस विशेष अवसर के अवसर पर क्यों नहीं अपने आप में से किसी एक को स्नेहपूर्ण इशारा बनाते हैं?
    • Falle प्रशंसा। इसे विशेष महसूस करें
    • स्वार्थी मत बनो, अपने हर काम में अपना दिल डालें और अपने परिवार के अन्य सदस्यों को भी शामिल करें अपनी मां को समझें कि आप एक अच्छे इंसान हैं और वह आपके जैसे एक बच्चे के हकदार हैं।

    चेतावनी

    • स्वार्थी मत बनो और न सोचें कि आप क्या चाहते हैं क्या आपको लगता है कि आप एक नई कार खरीद रहे हैं, जिसे आप उपयोग करेंगे? ठीक है, लेकिन उसे माताओं के दिन के लिए उसे खरीदने के लिए मत पूछो, या आप उसे समझाएंगे कि आप ठीक से कर रहे हैं क्योंकि आप कुछ प्राप्त करना चाहते हैं।
    • अतीत की घटनाओं को याद मत करो उदाहरण के लिए यदि उनकी ज़िंदगी बहुत मुश्किल हो गई, अगर वह जवान थीं, अगर उसे तब जरूरत नहीं थी, जब उसे जरूरत थी जो भी कुछ वर्षों से हुआ है, उसे कुछ भी नफरत करने और भविष्य में उसके साथ देखने का प्रयास करें, और अपने जीवन के सकारात्मक पक्षों के साथ एक साथ।
    • अन्य परिवार के सदस्यों की परियोजनाओं में हस्तक्षेप न करें, उन्हें अपने सभी विचारों को शामिल करने और समझाएं। यह तुम्हारा दिन नहीं है, लेकिन माताओं का दिन है, इसलिए यदि आपके पास भाई-बहन हैं, तो उन्हें भी वरीयताओं का अधिकार है। अपने परिवार को इस वर्ष की सालगिरह के अपने प्रियजनों के साथ साझा करके अपने परिवार को और भी एकजुट बनाएं, यह आपकी मां को खुश करने का एक और तरीका होगा। यदि आपके एक भाई ने पहले से कुछ खास बनाया है, तो अपनी मां को एक दिन के बजाय दो दिन क्यों न दें? दो माताओं के दिन के दलों का जश्न मनाने में सक्षम होने की खोज उनके लिए एक वास्तविक आश्चर्य होगी!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com