भ्रामक एक से सच्चा प्यार का अंतर कैसे करें

शक्तिशाली भावना, प्यार समय और स्थान से अधिक है, पहाड़ों को स्थानांतरित करता है और अक्सर कारणों को चुनौती देता है। प्यार हमें दूसरों के लिए जो वे हैं, उन्हें स्वीकार करने की अनुमति देता है, दोष या कमियों के बावजूद। जब आप अपने जीवन में प्यार मिल जाए, आप tenertelo पास लड़ेंगे, लेकिन यह स्वाभाविक है कि आप जानना चाहते हैं कि अनुभव वास्तविक और स्थायी हो जाएगा चाहते हैं। विशेषण "भ्रामक" अनुभव है कि सच लग सकता है को संदर्भित करता है, लेकिन वे वास्तव प्यार की निष्ठाहीन या गलत भाव, भ्रम है कि आप खोजने और सच्चा प्यार को साझा करने से रोकते कर सकते हैं। अपने रिश्ते में कृत्रिम प्यार के जाल से बचने के लिए, यह आलेख आपको सच्चा प्यार का विवरण तलाशने में मदद करेगा, अपने सभी शानदार रूपों में।

कदम

विधि 1

प्यार की प्रकृति को समझना
दिल का नकली से कदम प्यार से शीर्षक छवि 1 चरण
1
विश्वास के लिए खोजें ट्रस्ट प्यार का आधार है - सुनिश्चित करता है कि एक रिश्ता मजबूत बना रहता है ट्रस्ट को स्थायी आत्मविश्वास स्थापित करने के लिए अर्जित किया जाना चाहिए - इसे केवल आप के लिए ही प्रदान करने के लिए नहीं लिया जाना चाहिए या आपने क्या दावा किया है।
  • जो लोग एक-दूसरे से प्यार करते हैं वे वास्तव में विश्वास देते हैं और विश्वास प्राप्त करते हैं। यद्यपि विश्वास आपको डरा सकती है, यह केवल अपने आप को प्यार करने के लिए खोलकर (और इस प्रकार आपको कमजोर पड़ने और भरोसा दिलाता है कि दूसरे व्यक्ति आपको चोट नहीं देंगे) कि आप वास्तव में किसी दूसरे व्यक्ति को अपने भीतर की दुनिया । यह एक ऐसी भावना है जिससे आप अपनी आँखें बंद कर सकते हैं और यह जान सकते हैं कि कोई आप पर विश्वास करता है और जब आप गिर जाएंगे दूसरे शब्दों में, पूर्ण विश्वास आपको पूरी तरह से प्यार महसूस करने की अनुमति देता है
  • दूसरी ओर, विश्वास की कमी कभी सच्चा प्यार का हिस्सा नहीं होती है। हेनरी स्टिम्ससन ने एक बार कहा था: "एक विश्वसनीय व्यक्ति बनाने का एकमात्र तरीका है उस पर भरोसा रखना" - याद रखता है कि विश्वास की कमी पिछले लंबे समय तक एक संबंध नहीं बना सकती है। यदि आप किसी व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते के दिल में संदेह और झूठ पाते हैं, तो यह एक झूठा प्रेम है।
  • दिल का नकली झूठ से प्यार का निर्धारण शीर्षक चरण 2
    2
    यह समझने की कोशिश करें कि प्यार हमेशा की रक्षा करता है। जब आप किसी से प्यार करते हैं, तो अपना दिल खोलें और इस व्यक्ति को प्यार करना शुरू करें। आप चाहते हैं कि आप जुड़े रहें। जो कुछ भी आपको परेशान करता है वह आपको भी चिंता करेगा, भले ही आपके पास केवल अपने विचारों को उछालने के लिए एक कंधे पर रोने या ध्वनि बोर्ड होने का मौका नहीं है। आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उस परेशानी या छोटी कठिनाई आपको बुरा महसूस करती है, लेकिन आप यह भी जानते हैं कि आपका प्यार आपकी मदद करने और उसकी रक्षा करने के लिए काफी मजबूत है - आपको उसके लिए वहां होना है।
  • प्यार आपको घुसपैठ या नियंत्रित होने के बिना सुरक्षात्मक बना देता है: जब आप सहायता कर सकते हैं, तब आवश्यक हो, और अवांछित परिणामों को रोकने के लिए ड्राइव करें यदि दूसरा व्यक्ति अभी भी सीख रहा हो प्यार आपको आग्रह करता है कि सुबह तीन बजे उठने के लिए पार्टी में अपने किशोर बच्चों को अकेले घर जाने की बजाए अपने बच्चों को लेने के लिए प्यार करता है - प्रेम आपको काम का एक बड़ा ढेर छोड़ने के लिए प्रेरित करता है क्योंकि आपके पति जब आप दोपहर के दौरान फ़ोन पर सुनाते हैं - प्यार आपको अपने बच्चे के स्कूल से शिकायत करता है कि आप अकसर खतरनाक कार चालकों की साक्षी करते हैं जब बच्चे बाहर निकलने पर सड़क पार करते हैं क्योंकि आप नहीं चाहते कि वे बुरा-प्रेम आपको शहर के हॉल में पत्र भेजने के लिए आग्रह करता है कि आप अपने शहर के पर्यावरण के कारण हुई क्षति के बारे में शिकायत करते हैं क्योंकि आप समुदाय को पीड़ित नहीं करना चाहते हैं। प्यार आपके सुरक्षात्मक पक्ष को बाहर लाता है
  • दूसरी ओर, नकली प्रेम नियंत्रण या उपेक्षा के माध्यम से प्रदर्शित किया जाता है जब कोई व्यक्ति किसी की सुरक्षा, स्वास्थ्य या खुशी के बारे में कम ध्यान नहीं दे सकता है, तो वह एक झूठा रिश्ते में रह रहा है। नकली प्यार सतह पर आता है, भले ही कोई व्यक्ति परेशान करने वाले लक्षणों की उपेक्षा करता और उपयोगी समाधानों पर चर्चा करने से इनकार करता है क्योंकि वह मामले में शामिल नहीं महसूस कर सकता है। यह दोनों ही संबंधों और समुदाय को अपने पक्ष में रखने का एक तरीका है। अंत में, नकली प्रेम अक्सर दूसरों पर दोष लगाने पर आधारित होता है: अन्य गलत हैं और जो गलत है, उस व्यक्ति के लिए ज़िम्मेदारी नहीं है, जो उंगली को इंगित करता है।
  • दिल का नकली से प्यार करना शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    पता है कि प्रेम दयालु है आपकी दयालुता आपको अपनी आंखों की तरफ से देखने की अनुमति देती है। तरह के लोग एक empathic समझ के साथ जीवन की घटनाओं को देखो इसी तरह, प्यार दयालु है और आप को दयालुता और ध्यान से जीवन का जवाब देने के लिए प्रेरित करता है।
  • दयालु और आरामदायक होने के नाते, साथ ही साथ अपने रिश्तों में एक स्नेही और विनम्र दृष्टिकोण का पालन करने से आपको आपसी सम्मान और एक सराहनीय व्यक्तिगत विकास को लागू करने में मदद मिलेगी, और यह अन्य व्यक्ति के साथ भी होगा। प्रत्येक व्यक्ति पूरी तरह से सुना होगा और ध्यान में रखा जाएगा।
  • दूसरी ओर, नकली प्यार अधीर और कठोर हो जाता है, हमेशा मांग करता है और अक्सर अकस्मात होता है यदि दूसरे व्यक्ति के साथ आपके संबंध में दयालुता बहुत कम है, तो यह सच्चा प्यार नहीं है।
  • दिल का नकली झूठ के प्यार से शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    याद रखें कि प्रेम स्वार्थी नहीं है इसके बजाय, यह जानने और प्राप्त करने के तरीके पर आधारित है जब आप प्यार करते हैं, अपने आप से, बिना किसी शर्त के, किसी और को बदले में, आपको समय, विचार और समर्थन दिया जाता है उपलब्ध होने में खुशी महसूस करो आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं, उसके लिए आप वहां रहना चाहते हैं, और आप बदले में कुछ भी उम्मीद नहीं करते हैं।
  • आपके व्यक्तित्व के लिए प्रेम की अभिव्यक्ति अलग-अलग होगी - प्रत्येक अभिव्यक्ति अद्वितीय और अपने तरीके से योग्य होगी। यह वास्तव में प्रेम की मात्रा या मूल्य नहीं है, बल्कि जिस तरह से यह आपके लिए सब कुछ करने के लिए प्रेरित करता है
  • दूसरी ओर, नकली प्रेम तब होता है जब कोई व्यक्ति सबकुछ देता है और दूसरा कुछ भी नहीं प्राप्त करता है, लेकिन प्राप्त करता है। एक स्वार्थी व्यक्ति जोर देकर कहता है कि कम से कम उसके कुछ समर्थन देने के लिए उसे बिना समर्थन किया जा रहा है
  • दिल का नकली से प्यार करना शीर्षक शीर्षक छवि 5 चरण
    5
    प्यार की बुद्धि को पहचानो प्यार अंध हो सकता है, लेकिन यह भ्रष्ट या मूर्ख नहीं है, यह आपको याद दिलाता है कि कैसे ठीक से व्यवहार करना यह आपको गोल्डन रूल को सच में समझने में मदद करता है ("दूसरों के साथ मत करो जो आपसे नहीं करना चाहते हैं"), जो कई धर्मनिरपेक्ष धर्मों और परंपराओं में मौजूद है। जैसे-जैसे आप अपने आप को बेहतर ढंग से शिक्षित करके बेहतर व्यवहार करते हैं, तभी प्यार से व्यवहार करके अपने स्नेही व्यवहार को मॉडल बनाएं। प्यार आपको अपने हर काम में दिखाकर अपने निविदा व्यवहार को फैलाने के लिए प्रेरित करता है अपने जीवन को जीने के लिए एक स्मार्ट दृष्टिकोण बनने की क्षमता के रूप में प्यार को पहचानो।
  • कुछ लोगों के लिए, बुद्धिमान दृष्टिकोण में जीवन के लिए एक विश्वास-आधारित दृष्टिकोण शामिल होता है, जबकि दूसरों के लिए यह गैर-धार्मिक नैतिकता का जिक्र करते हुए अच्छे इंसानों की तरह अभिनय पर ज्यादा आधारित होता है। किसी भी मामले में, प्यार दूसरों के सकारात्मक इलाज से गहराई से घनिष्ठ होता है, चाहे वह प्रेमियों, काम सहयोगियों, अजनबी या पड़ोसी हों।
  • दूसरी ओर, नकली प्रेम बुद्धिमान नहीं है यह सुनिश्चित करता है कि दुनिया को एक ही नज़रिए देखने के लिए मजबूर किया जाए। वह अन्य विचारों या विश्वासों को स्वीकार नहीं करता है अपने स्वयं के बुरे व्यवहार को माफ़ करें, लेकिन दूसरों के अनुकरणीय व्यवहार की अपेक्षा करें
  • दिल के नकली से प्यार का निर्धारण शीर्षक चरण 6



    6
    तुम्हें पता होना चाहिए कि धीरज प्यार का एक गुण है। यह प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद खड़े और आग्रह करने का गुण है। जब आप किसी से गहराई से प्यार करते हैं, तो आप वास्तव में खुद को प्रतिबद्ध करते हैं और एक बहुत अंतरंग रिश्ते शुरू करते हैं। जो भी होता है, उस व्यक्ति के लिए वहां रहें जो आपको पसंद है। बदले में, यह व्यक्ति आपकी तरफ से होगा जब आपको इसकी आवश्यकता होगी। आप एक-दूसरे को बेहतर समझना शुरू कर देंगे नतीजतन, आपका प्यार बढ़ेगा।
  • विडंबना यह है कि आप लगातार चलने में भी जाने की कला सीखते हैं। मूर्ख और बेकार चिंताओं को छोड़ दें, ताकि आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हो और उसकी ज़रूरतों की रक्षा के लिए बेहतर समर्थन करें। आखिरकार, दृढ़ता से आप जिस व्यक्ति के लिए प्यार करते हैं उसे पूरी तरह से गले लगाने की इजाजत देता है, किसी भी अन्य की अपेक्षा अधिक मूल्यवान गुणवत्ता।
  • दूसरी ओर, दृढ़ता की कमी झूठी प्रेम की निशानी हो सकती है। एक व्यक्ति जो आपकी ओर से दूर हो जाता है जब चीजें मुश्किल होती हैं और जो आपकी सहायता करने से इनकार करती हैं तो वह एक मित्र है जिसे आप पर भरोसा नहीं कर सकते, या अभी तक वह सिर्फ आपको प्यार करने का बहाना बना रहा है
  • दिल का नक़्क़ाशीट से प्यार का शीर्षक चित्र 7
    7
    आप प्रेम के दायरे के बारे में ईर्ष्या और ईर्ष्या के बीच का अंतर जानते हैं। ईर्ष्या और ईर्ष्या निकट अर्थ से जुड़े हुए हैं, लेकिन उनके परिणाम बिल्कुल अलग हैं। कभी-कभी प्यार जलन हो सकती है, लेकिन यह निश्चित रूप से कभी ईर्ष्या नहीं करता है।
  • डाह किसी प्रियजन को खोने के डर के जवाब में यह कभी-कभी वैध भावना है यदि इसे नियंत्रण में रखा जाता है, तो यह हानिरहित होता है। हालांकि, इसे बढ़ने न दें क्योंकि, आग की तरह, यह बड़े पैमाने पर तबाही और हानि हो सकती है जब यह स्वयं के जीवन पर ले जाता है एक बेहतर साथी बनने के लिए अपनी चुनौती का मार्गदर्शन करने के लिए केवल एक बल के रूप में इसका उपयोग करें।
  • एल `डाह किसी अन्य व्यक्ति द्वारा किसी अन्य तरीके से हासिल या प्राप्त करने के लिए इच्छा रखने की इच्छा को दर्शाता है जब आप कड़ी मेहनत करते हैं और किसी की सफलता और उपलब्धियों के चिंतित महसूस करते हैं तो आप इसे महसूस कर सकते हैं। इससे किसी दूसरे व्यक्ति की उत्कृष्टता या शुभकामना की दृष्टि से ईर्ष्या में एक असहज स्थिति उत्पन्न होती है। इसमें कुछ हद तक असंतोष और अन्य लोगों के बराबर फायदे होने की इच्छा है। प्यार ईर्ष्या कभी नहीं है
  • दूसरी ओर, झूठ प्रेम ईर्ष्या से भरा है यदि आप एक ऐसे संबंध में हैं जहां प्रतिस्पर्धा और निरंतर प्रतियोगिताओं पर हावी लगती है, तो प्रेम के आधार पर एक रिश्ता साझा न करें। जो अन्य लोगों के पास है और जो आपके पास पहले से है, उसकी प्रशंसा करना शुरू करना बंद करो, ताकि आप सच्चा प्यार पा सकें।
  • दिल का नकली से प्यार प्यार शीर्षक शीर्षक छवि 8 कदम
    8
    अवधि के लिए खोजें प्यार आसानी से फीका नहीं करता है यह पीड़ा की अवधि के दौरान जीवित रह सकता है। यदि आप वास्तव में किसी के साथ प्यार करते हैं, तो आप मुश्किल परिस्थितियों को दूर करने के लिए सीखेंगे, ऐसे समय के साथ जब ऐसा लगता है कि रिश्ते जारी नहीं रख सकते। विरोध आपको किसी चुनौती को अनदेखा करने की अनुमति देता है, जब एक प्यार किसी निर्दयी या देखभाल करने वाले तरीके से किया जाता है। विरोध आपको अप्रत्याशित व्यवहार, कठिन परिस्थितियों और संक्रमण की अवधि को देखने की अनुमति देता है जो आपको चुनौती देते हैं। विरोध आपको उन लोगों के साथ हमेशा रहने का अवसर देता है जिनसे आप प्यार करते हैं।
  • प्यार के लिए दुःख आपको ज्ञान सिखाता है समय के साथ लोगों को कैसे बदल सकता है, इस बारे में अपनी समझ बढ़ाएं, जबकि आप हमेशा प्यार करते रहें। यह आपको उन लोगों को पहचानने के बिना सिखाता है जिनसे आप प्यार करते हैं, उनकी मानसिकता, सांस्कृतिक शिक्षा, मूल्यों और सिद्धांतों की हानि के लिए। प्यार के माध्यम से, आप लोगों को उनको बदलने की कोशिश करने के बजाय, वे क्या कर सकते हैं। दरअसल, एक सच्चा रिश्ता स्वीकृति पर आधारित है।
  • दूसरी ओर, झूठा प्रेम लोगों को नियंत्रित करने, हेरफेर करने और बदलने का प्रयास करता है। वह दूसरों को अपने दृष्टिकोण को मानने के लिए मजबूर करने की कोशिश करता है, विविधता और मतभेदों के महत्व की उपेक्षा करना। इसके अलावा, यह विरोध नहीं करता - जब चीजें गलत हो जाती हैं और मजबूर नजरिए को दूसरों पर नहीं लगाया जा सकता है, तो रिश्ते बिखरते हैं।
  • विधि 2

    प्यार करना सीखो
    दिल की नकली से प्यार का शीर्षक टाइप करें छवि चरण 9
    1
    पूर्णतावाद को चकमा देने के लिए प्यार का उपयोग करें प्यार को अक्सर "अंधा" कहा जाता है कहने का यह तरीका मौजूद है क्योंकि यह एक व्यक्ति की स्वीकृति को अपनी खामियों की हानि को दर्शाता है प्यार इस तथ्य की प्राप्ति है कि कोई भी सही नहीं है, और आपको अपनी खामियां और कमियों के साथ किसी को प्यार करने की अनुमति देता है। प्रेम आपको एक व्यक्ति के लिए कितना अच्छा है और सुधार को प्रोत्साहित करने के लिए प्रेरित करता है
    • जब आप बहुत ज्यादा उम्मीद करते हैं और अपेक्षाओं को पूरा नहीं किया जाता है, तो आप निराश महसूस करते हैं आपसे प्यार करते लोगों के साथ लचीला और लचीले बनकर इस समस्या से बचें
    • दूसरी ओर, नकली प्रेम दोषों और त्रुटियों पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करता है, जिससे उन्हें किसी अन्य व्यक्ति को नियंत्रित करने, फटकारना या निर्दयी होने का कारण बनता है। झूठा प्यार अक्सर इस शर्त पर आधारित होता है कि दूसरे एक निश्चित तरीके से व्यवहार करते हैं। अपने आप में और अपने संबंधों में परिपूर्णता की खोज करना इंद्रधनुष के अंत में सोने के पॉट का पीछा करना है: असंभव
  • दिल का नकली से प्यार करना शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    2
    याद रखें कि प्रेम में किसी नाराजगी नहीं होती है, भले ही उसकी सीमाओं को अच्छी तरह से हो। स्वस्थ प्यार आप अपने संबंधों और खुद को बचाने के लिए सीमा निर्धारित करने की अनुमति देता है स्वस्थ प्यार उस प्यार से शुरू होता है जो आप स्वयं के लिए फ़ीड करते हैं (आत्म-अवशोषण नहीं) और इससे फैलता है
  • स्वस्थ प्यार भी क्षमा और पृष्ठ को चालू करना सीखता है, समझ में है कि एक शिकायत रखने के लिए अपने हाथ में एक जलते हुए कोयला पकड़े हुए है: आप केवल एक ही है जो गर्म है माफी दूसरों के लिए प्यार का एक बड़ा हिस्सा है, लेकिन यह भी स्पष्ट करना है कि आपकी सीमाएं कितनी महत्वपूर्ण हैं अपमान के चेहरे पर खुद को जोर देने के लिए यह गलत नहीं है या न ही बहुत प्यार है- यह आत्म-सम्मान और सीमाओं के निर्धारण का एक स्वस्थ लक्षण है ताकि दूसरों को पता चले कि आप क्या बर्दाश्त करने के लिए तैयार हैं।
  • दूसरी तरफ, एक व्यक्ति के खिलाफ नकली प्रेम शिकायतें और अक्सर अवसरों पर वापस आती हैं, जब वह गहराई में नाराज़ या चोट लगी थी। यह संबंधों के वर्षों के बाद असहनीय हो सकता है, और लोग केवल कड़वाहट और असंतोष से एकजुट होंगे। यह अस्वास्थ्यकर प्यार कभी माफी नहीं सीखता और ऐसे लोगों को ले जाता है जो इसे कम आत्मसम्मान महसूस करने के लिए अभ्यास करते हैं, यदि इसे पूरी तरह से खोना नहीं है
  • दिल का नकली प्रेम से प्यार का शीर्षक
    3
    अगर आप खो सकते हैं तो भी प्यार करें प्यार कभी नाकाम रहता है, भले ही आपको लगता है कि यह ऐसा करता है। टूटने (चाहे वह भावुक हो, काम पर, व्यापार के लिए, दोस्ती में, आदि) वास्तव में दर्दनाक हो सकते हैं हालांकि, प्यार प्रयास के लायक है, उन क्षणों में भी जब नुकसान आपको बुरा महसूस करता है। जैसा कि लॉर्ड अल्फ्रेड टेनीसन ने कहा था: "कभी प्यार नहीं किया है उससे प्यार और खोना बेहतर है"। परिणामस्वरूप, प्यार को भी अनुभव के साथ करना पड़ता है आप अपने आप को ताला नहीं लगा सकते हैं और अपने आप को बाकी दुनिया से अलग कर सकते हैं, जितना आप खोने से डरते हैं।
  • अपने आप को प्यार की आश्चर्यजनक संभावनाओं को खोलकर, आप अपने आप को दुनिया के सभी सौंदर्य और चमत्कारों के लिए खोलते हैं। कभी-कभी यह काम नहीं करेगा, लेकिन सामान्य तौर पर, आप नुकसान की तुलना में अधिक प्रेम जीते हैं, खासकर यदि आप इस धारणा के मुताबिक प्यार नहीं करते हैं कि प्यार केवल रोमांटिक है अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में होने और सोचने के तरीके के रूप में प्यार को गले लगाओ।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com