कैसे निर्धारित करें यदि आप किसी पर विश्वास कर सकते हैं

चाहे आप एक मालिक हो, जो यह जानना चाहता है कि अगर आप एक कर्मचारी या किसी ऐसे व्यक्ति पर भरोसा कर सकते हैं जो केवल एक दोस्त में विश्वास करना चाहता है, तो आपको यह समझने की आवश्यकता होगी कि यह आपके विश्वास के योग्य है या नहीं।

कदम

छवि शीर्षक निर्धारित करें कि कोई विश्वसनीय है अगर चरण 1
1
व्यवहार का निरीक्षण करें देखें कि यह कैसे व्यवहार करता है आप दूसरों से कैसे व्यवहार करते हैं? क्या यह अशिष्ट, अशिष्ट है? क्या आप गपशप करते हैं? क्या आप जल्दी से न्याय करते हैं? क्या आप हमेशा दूसरों के बारे में चिंता करते हैं? उस व्यक्ति के बीच एक अंतर है जो उपयोगी होना चाहता है और जिसकी जगह उसकी नाक डालती है और वह बुरी तरह से बात करना चाहता है। हालांकि, यह निर्धारित करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि क्या कोई विश्वसनीय है या नहीं जो भी समस्या से जुड़ा लगता है वह कोई है जो देखने के लिए है: यह एक कारण है कि वह बहुत से लोगों के साथ नहीं मिल रहा है
  • चित्र जिसका शीर्षक विश्वसनीय है चरण 2
    2
    संचार को सुनना महत्वपूर्ण है। जब वह आपसे बात करता है, तो वह दूसरों पर बातचीत का निर्देशन करता है, और क्या वह नकारात्मक बातों के बारे में बात करता है? अगर यह व्यक्ति आपको दूसरों के निजी समाचार के बारे में बताता है "बातचीत" जब आप अपने विश्वास का न्याय करते हैं, तो आपको इसे ध्यान में रखना चाहिए। यदि आप नाम देते हैं या नहीं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता: जो लोग दूसरों के साथ बोलने के बाद (अजीब इरादों के साथ) बोलते हैं, वो कोई है जिस पर आप भरोसा नहीं करते और जिस पर आपको संदेह है। यदि आप अपने मामलों (बातों के बारे में चिंतित हैं, सलाह के लिए अनुरोध आदि) के बारे में बात करना सहज महसूस कर रहे हैं, तो यह एक ऐसा संकेत हो सकता है जिससे आप पर विश्वास हो। तो आप यह मौका ले सकते हैं और इसे वापस कर सकते हैं।
  • चित्र जिसका शीर्षक विश्वसनीय है चरण 3
    3
    विश्वसनीयता: क्या आप अपने वादे रख सकते हैं? हम सभी समय-समय पर निराश होते हैं, लेकिन अगर कोई आपके साथ लगातार (या अन्य) किसी महत्वपूर्ण क्षण के दौरान और बिना बहाने के, यह विश्वसनीय नहीं है। नश्वर विश्वास का हिस्सा व्यक्ति में विश्वास करने और उस पर भले ही आप उस पर भरोसा कर सकते हैं, इस पर विश्वास करने से आता है।



  • चित्र जिसका शीर्षक विश्वसनीय है चरण 4
    4
    ईमानदारी। जो कोई भी ध्यान रखता है, वह खुद को बचाने के परिणाम के साथ ऐसा करता है हम दोहराते हैं: इरादों पर विचार करने के लिए कुछ है, लेकिन जो खुद को बेहतर दिखने के लिए झूठ है, उसे छिपाने के लिए कुछ हो सकता है। यदि आप अपने जीवन पर झूठ बोलते हैं, तो कल्पना करें कि यह क्या कर सकता है। जिसको नकारात्मक स्थिति से बाहर निकलना है, वह किसी ऐसे व्यक्ति की भरोसेमंद नहीं है जो दूसरों के बारे में झूठ फैलता है।
  • छवि शीर्षक निर्धारित करें कि कोई विश्वसनीय है अगर चरण 5
    5
    व्यक्तित्व। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि क्या व्यक्ति स्वयं केंद्रित है या नहीं यह कौन है, केवल खुद के बारे में सोचें और संभवतः आप एक से अधिक अवसरों पर डाउनलोड करेंगे कुछ लोग उन कुछ लोगों के लिए एक अपवाद हैं जो एक-दूसरे के करीब हैं, लेकिन यदि वे अपनी प्राथमिकताओं को निरंतर बनाते हैं, तो उन लोगों के पास आपको धोखा देने की क्षमता होती है जब आप उन्हें मौका देते हैं
  • टिप्स

    • लोगों को मौका दो। यदि आप अपने बारे में नहीं पता है तो आप उन्हें कभी नहीं पता चलेगा उन्हें छोटी चीजें बता कर प्रारंभ करें और यदि आप उन्हें चारों ओर महसूस करते हैं, तो आप जान लेंगे कि आप शायद उन पर भरोसा नहीं कर सकते।
    • जैसे किसी को वर्गीकृत न करें "अयोग्य" सिर्फ इसलिए कि एक या दो बार आप निराश हो गए हैं। अतीत में बहुत ज्यादा नहीं रहना सीखिए, क्योंकि आप भविष्य में लोगों का मूल्यांकन करने की अपनी क्षमता को बर्बाद कर सकते हैं (देखें `सावधानियां`)।

    चेतावनी

    • कभी-कभी आपको इसे मौका देने की जरूरत है (सभी को क्रूर होने का इरादा नहीं है) क्योंकि अगर आप किसी पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, तो आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं और चिंता, व्यामोह और अवसाद जैसे समस्याओं को समाप्त कर सकते हैं। सकारात्मक लोगों के साथ अपने आप को आसपास से शुरू करें, नए लोगों से मिलना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com