एकीकृत कैसे करें

लोग स्वाभाविक रूप से सामाजिक जीव हैं यह दूसरों के साथ सहज होना चाहता है, क्योंकि विकासवादी दृष्टिकोण से, यह वर्षों से जीवित रहने में हमारी मदद करता है। यदि आप किसी नए स्कूल में चले गए हैं या आप खुद को संदर्भ से बाहर निकालना चाहते हैं, तो अपने आप पर मुश्किल मत बनो - सभी उम्र के लोगों के लिए दोस्त बनाना मुश्किल काम है। कभी-कभी जब आपको लगता है कि इसमें विशेष रूप से फिट होना मुश्किल होता है, तो इन युक्तियों को याद रखें जो आपकी मदद करेंगे।

कदम

भाग 1

एक समूह के बारे में पूछताछ करें
फिट इन स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
जिस समूह में आप ट्यून करना चाहते हैं उसे खोजें सबसे अधिक संभावना यह "सुंदर लोग" शामिल होंगे, लेकिन उन विशिष्ट शब्दों के बारे में सोचें जो इसका वर्णन करते हैं। इस तरीके से आप अपने आप को एकीकृत करने के लिए बेहतर चीजें प्राप्त कर सकेंगे और उन चीजों को व्यवस्थित कर सकेंगे जो आपको करने की आवश्यकता है।
  • इस मॉडल का उपयोग करें: सबसे अच्छे ज्ञात लोग __________ हैं उनमें से कहा जाता है कि वे __________ हैं वे __________ में अच्छे हैं और वे अपने खाली समय में __________ को प्यार करते हैं. वाक्य के रूप में प्रकट हो सकता है: "सबसे अच्छा ज्ञात लोग वो हैं जो फुटबॉल खेलते हैं, जबकि लड़कियों को वॉलीबॉल खेलते हैं वे ऊर्जावान, सक्रिय, शारीरिक रूप से मजबूत और आकर्षक होने के लिए कहा जाता है वे खेल में अच्छे हैं और दूसरों के साथ सामूहीकरण करते हैं वे अपने खाली समय में पार्टी से प्यार करते हैं"।
  • एक विकल्प हो सकता है: "सबसे अच्छा ज्ञात लोग एक उपकरण खेलते हैं और वे अच्छे विद्यार्थी हैं। वे विद्वान, अजीब, करिश्माई और शांत होने के लिए कहा जाता है वे शो प्रदर्शन करने, दूसरों को मनोरंजन करने और लोगों को हंसी करने में अच्छे हैं। वे अपने खाली समय में फिल्में देखना पसंद करते हैं"।
  • सबसे लोकप्रिय समूह स्कूल से स्कूल तक भिन्न होता है। यह संभावना है कि जो खेल खेलेंगे, वे आपके स्कूल में बेहतर जानते हैं, जबकि दूसरे में, पर्यावरण की जागरुकता क्या सबसे महत्वपूर्ण है ऐसा लगता है कि सभी अच्छी तरह से ज्ञात लोगों के व्यवहार और एक ही चीज़ों में रुचि दिखाने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • फिट इन स्टेप 2 में शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने स्कूल में उपस्थित सामाजिक मानदंडों से अवगत रहें। जो समूह आप में शामिल होना चाहते हैं वह शायद दिलचस्प है क्योंकि यह उन व्यवहारों और रुचिकरों का पालन करता है जो आपके साथियों में इतना लोकप्रिय नहीं हैं
  • यह एक पार्टी बन सकती है जो शाकाहारी और आपके स्कूल में बन सकती है "ठंडा" इसका अर्थ जानवरों या जानवरों के मूल के उत्पादों को नहीं खाने का मतलब है
  • आपको यह तय करना होगा कि समूह के नियम जो आप में प्रवेश करना चाहते हैं, वे चीजें हैं जो आप वास्तव में बलिदान या पीछा करने के लिए तैयार हैं। हो सकता है कि आप वास्तव में मांस और खाने वाले अंडे खाने की कोशिश करें और इन सिद्धांतों का पालन करें।
  • फिट इन स्टेप 3 नामक छवि
    3
    समूह में लोगों को यह पता लगाने के लिए कि उन्हें सबसे अच्छा क्या पसंद है टी-शर्ट और उनके पसंदीदा बैंड के उपकरणों या वे जो खेल उपकरण पहनते हैं उन्हें देखो। गुप्त में सुनो और पता लगाएं कि वे किस विषय पर सबसे ज्यादा चर्चा कर रहे हैं
  • सावधान रहें जबकि आप वार्तालापों को सुनते हैं- यह विवेक के साथ करना बेहतर होता है, अन्यथा आपको भद्दे के रूप में ब्रांडेड होने का जोखिम है।
  • अधिकतर आपको अनुसरण करने की आवश्यकता नहीं होगी प्रत्येक सामाजिक आदर्श स्वीकार करने के लिए। उदाहरण के लिए, समूह vegans से बना जा सकता है, लेकिन जस्टिन Bieber के प्रशंसक होने के नाते उनकी पहचान का सबसे महत्वपूर्ण पहलू हो सकता है
  • फ़िट 4 चरण में फ़िट छवि
    4
    ठोस सिद्धांतों को बताएं कि आपके पास समान सिद्धांत हैं उदाहरण के लिए, यदि समूह स्कूल के नाटक में सक्षम है, तो एक शो के लिए टिकट खरीदें और अगर आप उन्हें वहां देख रहे हैं तो नमस्ते कहें।
  • यदि समूह हैरी पॉटर को पढ़ने से प्यार करता है, तो एक हैरी पॉटर की किताब को स्कूल में लाएं और उसे कक्षा में पढ़ें। यदि वे विशेष रंगों को पहनना पसंद करते हैं, तो उन रंगों को भी पहनने का प्रयास करें असल में, समानता दोस्ती बनाने के लिए पहला मील का पत्थर है।
  • एक सहानुभूति स्थापित करने की बात आती है तो नकल बहुत महत्वपूर्ण है इसका अर्थ रोबोट या क्लोन नहीं बनना है, लेकिन दूसरों को दिखा रहा है कि आप इतना अलग नहीं हैं। यह वास्तव में ऐसा कुछ है जो बहुत से लोग स्वाभाविक रूप से करते हैं, और अन्य लोग उन लोगों के प्रति अधिक अनुकूल कार्य करते हैं जो उन्हें अनुकरण करते हैं।
  • अपने कार्यों और बातचीत में ईमानदार रहें अगर, कुछ करके, आपको लगता है कि आप खुद के साथ गलत हैं, केवल एक समूह का हिस्सा बनने के लिए ऐसा न करें। याद रखें कि कई चीजें हैं जो लोग मानते हैं, और एक विशेष नियम या हित समूह के लिए इतना बुनियादी नहीं हो सकता है।
  • फिट इन स्टेप 5 नामक छवि
    5
    अपने आप में आत्मविश्वास दिखाकर अपने आप को समूह में पेश करें अब जब आपके पास हितों और विशेषताओं का एक अस्पष्ट विचार है जो समूह को चेतन करता है, स्वयं को स्वयं की एक सुरक्षित उपस्थिति के रूप में स्वीकार करने का प्रयास करें
  • याद रखें कि स्वयं पर भरोसा करने का मतलब अहंकारी नहीं है। जब आप परिचित हों, तो ज़ोरदार या मुखर होने की कोशिश न करें यह सबसे अधिक सुरक्षित व्यक्तियों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है
  • दूसरी तरफ, जब आप बहिष्कार और मिलनसार लोगों से संपर्क करते हैं तो बहुत शर्मीली या शर्मीली न होने की कोशिश करें इस मामले में, उत्साहपूर्वक और थोड़ा सा शोर अपने आप को प्रस्तुत करना एक चाल हो सकती है।
  • एक बार पूरे समूह के साथ एक दृष्टिकोण की कोशिश करने के बजाय, वह समूह में एक व्यक्ति को कैप्चर करने की कोशिश करता है। आप कहने की कोशिश कर सकते हैं: "नमस्कार! मेरा नाम मार्को है मुझे लगता है कि आप और मेरे पास एक ही अंग्रेजी शिक्षक है है रॉसी, है ना? बिल्कुल सही, मुझे प्रोफेसर के इतिहास के सबक पसंद हैं I ब्रियांकी"।
  • फिट इन स्टेप 6 नामक छवि
    6
    एक स्पोर्ट्स टीम का एक हिस्सा बनें स्कूल के घंटे के बाहर समूह के सदस्यों के साथ और अधिक अनौपचारिक सेटिंग में समय व्यतीत करें, जहां आपका व्यक्तित्व वास्तव में बच सकता है
  • वॉलीबॉल टीम के साथ प्रयास करें या कुछ छात्र संगठन में भाग लें एक संगठित लेकिन आराम की घटना का पता लगाएं, जहां आप अपने साथियों के साथ सामूहीकरण कर सकते हैं और मजाक कर सकते हैं।
  • एकीकृत करने के लिए समान हितों को दिखाने के लिए केवल आवश्यक नहीं है, लेकिन दूसरों के साथ लिंक करना यदि आप कर सकते हैं, तो उस गतिविधि को ढूंढें जिसके लिए समूह समस्या का समाधान और टीम का काम (खेल आदर्श हैं) लोगों को आसानी से दूसरों के साथ ब्याज होता है जब वे समान लक्ष्य से एकजुट हो जाते हैं
  • भाग 2

    सामाजिकता
    फिट इन स्टेप 7 नामक छवि



    1
    चुटकुले बताएं और बहुत मुस्कुराएं मुस्कान स्वीकृति के सार्वभौमिक संकेत हैं और संक्रामक होते हैं।
    • किसी सामाजिक वातावरण में मजाक बहुत महत्वपूर्ण है मुस्कुराते हुए और हँसते सभी लोगों में एक सार्वभौमिक विशेषता है, उनके हितों की परवाह किए बिना।
    • यह दिखाया गया है कि हास्य आपको न केवल अच्छा महसूस करता है, बल्कि यह भी कि दूसरों में सकारात्मक भावनाओं को ट्रिगर करता है लोग ऐसे लोग पसंद करते हैं जो उन्हें अच्छा महसूस करते हैं
    • आत्म-विडंबना का उपयोग दूसरों को दिखाने का एक शानदार तरीका है कि आप अपने आप को बहुत गंभीरता से नहीं लेते हैं जैसी बातें कहें: "मैं बहुत मूर्ख हूं आज सुबह मैंने अपने बाल ठीक करने की कोशिश की और मैं क्रुडेलिया डी सोम की तरह दिख रहा था"। अपने आप पर हंसने में सक्षम होने के नाते दूसरों को अपने आप से आसानी से डालता है
    • ऐसे हास्य से बचने की कोशिश करें जो दूसरों को झूठा या बदनाम करता है, जब तक कि यह एक गोलार्डिक वातावरण में न हो। किसी के साथ मजाक करना एक ऐसा अनुभव हो सकता है जो एक निश्चित बंधन पैदा करता है जब तक कि हास्य पर ध्यान केंद्रित न हो और अपराध पर न हो। साथियों से अपमान के आधार पर खेल से बचें, जिनके साथ आपको कोई भरोसा नहीं है, क्योंकि आप कठोर और आक्रामक हो सकते हैं।
  • फिटक इन चरण 8 में शीर्षक वाली छवि
    2
    ईमानदारी से प्रशंसा समूह के सदस्यों को करें। लोगों को चापलूसी करने वाली बातें कहने के लिए, आप इसे और अधिक पसंद करेंगे।
  • सुनिश्चित करें कि आपकी तारीफें हैं ईमानदार. दमनकारी प्रशंसा और अवसर बनाना वास्तव में उल्टा हो सकता है और लोगों को अपमान कर सकता है
  • उदाहरण के लिए, सामान्य की तरह कुछ कहने के बजाय, "हे कार्ला, आपके बाल वास्तव में सुंदर हैं" इसके साथ प्रयास करें: "हे कार्ला, मैं अपने बालों की कोमलता और चमक को पसंद करता हूं। वे विभाजन समाप्त नहीं है!"
  • एक बधाई व्यक्ति को अधीनस्थ न करें यह निष्ठापूर्ण लग सकता है, क्योंकि दूसरे पक्ष यह महसूस कर सकते हैं कि वे उथले कारणों के लिए खुद को चापलूसी कर रहे हैं।
  • फिट इन स्टेप 9 नामक छवि
    3
    समूह के सदस्यों पर अपना ध्यान रखें थोड़ी देर में एक बार तुम्हारे बारे में बात करना ठीक है, लेकिन ज्यादातर लोग प्यार करते हैं जब दूसरे लोग उन्हें ध्यान का केंद्र मानते हैं।
  • जनता में शर्मिंदगी में लोगों को डालने से यह एक अलग चीज है दूसरों के सामने, समूह में किसी पर यादृच्छिक रूप से स्पॉटलाइट का लक्ष्य न रखें, क्योंकि यह शांत लोगों के लिए शर्मनाक या आक्रामक हो सकता है इसके बजाय, उसके साथ विशेष रूप से बात करते समय या उसके साथ इंटरैक्ट करने के दौरान दूसरे व्यक्ति को चर्चा को आगे बढ़ाएं।
  • आपसी सहानुभूति को प्रोत्साहित करने वाले वक्तव्य करना दूसरों पर ध्यान केंद्रित करने का एक अच्छा तरीका है जैसे बातें कहो "मैं समझता हूं कि आप कैसा महसूस करते हैं" या "तो क्या आपको कल रात कॉन्सर्ट पसंद आया था?" वे स्वयं के बारे में बात करने के लिए दूसरे के लिए बातचीत का एक अच्छा विषय हैं
  • थोड़ी सी काली मिर्च कुछ व्यक्तिगत जानकारी और विचारों के बीच रखो जो कि एक सहानुभूति और दूसरे को उत्तेजित करती है। इस तरह आप समानता स्थापित कर सकते हैं और दूसरे व्यक्ति को दिखा सकते हैं कि आप वास्तव में इसे सुन रहे हैं।
    फिट इन स्टेप 10 नाम वाली छवि
  • मंजूरी, शब्दों को दोहराएं और अक्सर दूसरों के नामों का उपयोग करें। ये सभी आश्वस्त व्यवहार हैं जो दूसरों को आपकी उपस्थिति में सहज महसूस करते हैं।
  • नौदण्ड एक और रवैया है जो दूसरों की नकल करते हैं। कुछ अध्ययनों से पता चला है कि सुनने के दौरान हिदायत करना, यह सुनिश्चित करता है कि आप जो भी कहा गया है उससे सहमत होने की अधिक संभावना है। यदि आप दूसरों के साथ बात करते हैं, तो आप इसकी मंजूरी देते हैं, आप जो कह रहे हैं उसे साझा करने की संभावना है।
  • शब्दों को संक्षेप में दोहराएं, शब्द के लिए शब्द नहीं. दूसरों ने अभी क्या कहा है, यह व्याख्या करने के लिए कि आप सक्रिय रूप से उनसे सुन रहे हैं, लेकिन शब्दों को शब्दों से दोहराते हुए आप ये देख सकते हैं कि आप हैं "aping", अन्य व्यक्ति का अपमान करने के जोखिम पर।
  • किसी व्यक्ति का नाम उसकी पहचान के केंद्र में है, और उसका नाम सुनकर हमें एक व्यक्ति के रूप में अनुमोदित महसूस होता है। नतीजतन, जब आप उन्हें नाम से फोन करते हैं तो दूसरों की आपकी सराहना होने की अधिक संभावना होती है
  • फिट इन स्टेप 11 नामक छवि
    4
    अपने विवाद को विनम्रता से व्यक्त करें, लेकिन दूसरों को मत बताना कि वे गलत हैं अक्सर कुछ मुद्दों पर भिन्न दृष्टांत होते हैं, लेकिन उनके असंतोष को व्यक्त करने के लिए उपयुक्त तरीके हैं। यह कहने के लिए कि कोई गलत है, अक्सर बेकार है और गहराई से आक्रामक हो सकता है।
  • कहने के बजाय "मार्को, जब आप मौत की सजा से सहमत होते हैं तो आप गलत होते हैं", पूछो "आप मौत की सजा में क्यों विश्वास करते हैं?"। उसे क्या कहना है, सुनो, फिर उसके विचारों को समझने की कोशिश करें। पूछना "आप ऐसा क्यों मानते हैं? आपको ऐसा क्यों लगता है कि यह सही है?"। साझा करने के लिए एक आम जमीन खोजें और फिर अपनी स्थिति को समझाने के लिए इसे प्रारंभ बिंदु के रूप में उपयोग करें। उदाहरण के लिए: "मैं भी अपराधों से नफरत करता हूं और मुझे लगता है कि निंदा की गारंटी होना चाहिए, लेकिन ..."।
  • यह ज्ञात के आधार पर अभिनय के बारे में है "रैंसबेगर पिवट"और यह काम करता है क्योंकि आम जमीन को साझा करके दूसरों को सबसे पहले दूसरों को मनाने का एक बड़ा मौका है असहमति को तोड़ने के बजाय, आप चेहरे को खोने के बिना दूसरों को सुधार सकते हैं
  • फिट इन स्टेप 12 में शीर्षक वाली छवि
    5
    अलग दिखें। अब जब आपने अपने साथियों से सर्वसम्मति प्राप्त की है, तो अपने आप को एक अनूठे तरीके से परिभाषित करें, लेकिन फिर भी समूह की पहचान के अनुरूप।
  • सिर्फ इसलिए कि आप एकीकृत करना चाहते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप श्रेष्ठ नहीं हो सकते यदि आप एक फुटबॉल टीम के स्ट्राइकर हैं, तो गर्व के साथ शर्ट पहनें लोग उन प्रति आकर्षित होते हैं जो प्रतिभाशाली होते हैं, लेकिन जो उतने ही नम्र हैं अपना गर्व दिखाओ, लेकिन अहंकारी मत बनो।
  • विविधता एकीकरण की इच्छा के रूप में स्वाभाविक है। किसी को खुश करने की कोशिश करने से, किसी अन्य की अनदेखी की संभावना नकारात्मक परिणामों का हो सकता है, इसलिए अपने लिए एक अच्छा संतुलन पाएं गले लगाओ जो आपको अलग करता है, साथ ही आपको दूसरों के समान क्या बनाता है।
  • टिप्स

    • अपने प्रकार के रवैये पर निर्णय लें, जो हो सकता है "ठंडा", "अनुकूल" या "अजीब"।
    • अपना सिर ऊपर रखो
    • अपने आप को रहो
    • समूह में लोगों को ई-मेल भेजें और फोन कॉल करें।

    चेतावनी

    • घबराहट न करें और छाया में दूसरों को मत डालें इसका अर्थ है नकल नहीं करना, निम्नलिखित का पालन नहीं करना और कड़ी मेहनत करने की कोशिश नहीं करना। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। और दूसरों को इसे पसंद नहीं है जब कोई उन्हें कॉपी करता है और उनका पालन करता है।
    • यदि आप अपने आप नहीं हैं, तो आप एक गड़बड़ कर देंगे
    • भयभीत न हो सबसे बुरी बात आप कर सकते हैं डरे हुए हैं और अपने आप पर भरोसा नहीं है
    • झूठ पर आधारित कोई संबंध स्थापित न करें दूसरों को पता चल जाएगा कि आप किस बारे में झूठ बोल रहे थे और आप पर पागल हो रहे थे।
    • यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं, तो समूह में कोई भी आपका दोस्त नहीं होगा
    • उनके बीच में शर्मीली मत बनो।
    • उन्हें प्रभावित करने की कोशिश न करें, उन्हें जल्दी या बाद में पता चल जाएगा और आप जोखिम का सामना करेंगे कि वे आपको एक मित्र के रूप में नहीं चाहते हैं।
    • हमेशा फैशन में पोशाक की कोशिश मत करो उन कपड़ों को पहनें जो आप के साथ सहज महसूस करते हैं - अगर आपको कपड़े पसंद नहीं है, तो इसे भूल जाओ!
    • निराश मत हो अगर आपने कुछ शर्मनाक किया है
    • यदि समूह में लोग अभिमानी हैं, तो आप के लिए उनके दोस्त बनना बहुत कठिन होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com