कैसे एक अच्छे दोस्त के बिना उच्च विद्यालयों को बचाना

जब हम किशोर होते हैं, हमारा सामाजिक जीवन विशेष रूप से जीवंत लगता है, और एक वर्ष से अगले तक नए दोस्तों को बनाने और पुराने लोगों को तोड़ने के लिए संभव है, क्योंकि हर कोई परिवर्तन करता है ये बदलाव दो दोस्तों को दूर कर सकते हैं, क्योंकि संगतता फीका हो सकती है। बहुत से लोग धीरे-धीरे हाईस्कूल के छात्रों के जीवन शैली के अनुकूल होते हैं, लेकिन यदि वे विद्यालय के पहले हफ्तों से एक सामाजिक मंडली का हिस्सा नहीं बन सकते हैं, तो उन्हें थोड़ा अकेला महसूस हो सकता है। यदि आप अच्छे दोस्त बनाना चाहते हैं, तो इन चरणों का पालन करें!

कदम

जीवित न होने वाले जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति
1
सामान्य ज्ञान का उपयोग करके स्थिति का विश्लेषण करने का प्रयास करें यद्यपि आप अपने वरिष्ठ अधिकारियों से अधिक का प्रयास करने की कोशिश करनी चाहिए, आपके जीवन का यह चरण हमेशा के लिए नहीं होगा और आप अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए परिभाषित नहीं करेंगे। इतने सारे सफल लोगों का सबसे अच्छा दोस्त नहीं है, और आपको उनको सबसे चतुर या सबसे दिलचस्प बनाने की ज़रूरत नहीं है। सकारात्मक सोच का अभ्यास भी थोड़ा तुच्छ हो जाएगा, लेकिन हर किसी के साथ सौहार्दपूर्ण तरीके से इलाज करना वास्तव में मित्रों को बनाने के लिए अच्छा आधार बना देगा।
  • जीवित न होने वाले जीवित व्यक्ति के लिए जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति
    2
    कम उम्मीदें आप किसी के सबसे अच्छे दोस्त बनने में सक्षम नहीं हो सकते हैं क्योंकि आप दूसरों से बहुत ज्यादा उम्मीद करते हैं या शायद आपको लगता है कि हर एक सामाजिक बातचीत को सही होना चाहिए। वास्तव में, कई अच्छे मित्रों ने डेटिंग शुरू कर दी है, इस बारे में बात कर रही है और एक शर्मिंदगी में, शायद पहली बार उन्हें यह पसंद नहीं आया। इसलिए, हर बार जब आप किसी के साथ चैट करते हैं, तो अपना मन खुले और आराम से रखें जब एक दोस्ती पैदा होती है, तो आनन्द करो, उस पूर्णता की कल्पना करने के लिए मत बनो जो अस्तित्व में नहीं है।
  • जीवित न होने वाले जीवित रहने के लिए जीवित रहने वाले व्यक्ति
    3
    उन लोगों के साथ घूमने की कोशिश करें जो आपको अच्छा महसूस कर रहे हैं, और आपको उन पर एक ही प्रभाव होना चाहिए। संतोषजनक संबंधों को विकसित करने के लिए आपको हमेशा एक सकारात्मक दृष्टिकोण होना चाहिए, चाहे वे आपके परिवार के साथ हों, आपके मित्र या अजनबी हों यदि आप अक्सर उन लोगों की सराहना नहीं करते हैं, तो आप अभी भी मैत्रीपूर्ण संबंध बना सकते हैं, लेकिन वे आपको अच्छा महसूस नहीं करेंगे या वे जल्दी से भ्रष्ट हो जाएंगे, इसलिए इसे ध्यान में रखें!
  • जीवित न होने वाले जीवित रहने वाले जीवित रहने वाले जीवित रहने वाले स्कूली स्कूल
    4
    पहचानें कि आप क्या मानते हैं कि आप गुम हैं या अनुपलब्ध हैं क्योंकि आपके पास सबसे अच्छा दोस्त नहीं है यह जानने की कोशिश करें कि ट्रिगर्स क्या हैं जो आपको अकेला महसूस करते हैं और इस विचार को इकट्ठा करते हैं कि आप वैकल्पिक और सकारात्मक तरीके से इस शून्य को कैसे भर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप शनिवार की रात अकेले रहने से नफरत करते हैं, तो सप्ताह के इस समय नियमित रूप से एक गतिविधि के लिए समर्पित होते हैं, तो आप इस भावना से छुटकारा पायेंगे और नए अनुभवों का अनुभव करेंगे।
  • जीवित न होने के साथ जीवित रहने वाले जीवित जीव
    5
    अपने आप को दूसरों के साथ नकारात्मक तुलना करके निराश न करें। कोई भी सही नहीं है, हर किसी की समस्याएं हैं, केवल कुछ लोग इसे छुपाने के लिए दूसरों की तुलना में बेहतर हैं। वह लड़की इतनी लोकप्रिय हो सकती है कि तुम्हारी तुलना में जीवन बहुत कठिन हो।
  • जीवित न होने वाले जीवित व्यक्ति के लिए जीवित रहने वाले जीवित जीव
    6
    आपके पास क्या आभारी हैं और आप अपने आप को समर्पित समय से शांति से रह सकते हैं, यह कीमती है आप स्वस्थ हैं, आपके पास एक व्यक्तित्व, एक परिवार, प्रतिभा है, हर किसी के रूप में आप के रूप में भाग्यशाली नहीं है, तो आप क्या खुद की घृणा नहीं करते।
  • जीवित न होने वाले जीवित व्यक्ति के लिए जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति
    7
    नए अनुभवों से स्वयं का परीक्षण करें जो आप हमेशा करना चाहते थे - शायद आप थिएटर समूह में शामिल होना चाहते हैं, एक बैंड बनाते हैं, सवारी करना सीखते हैं या जापानी में दोपहर का कोर्स लेना चाहते हैं।
  • छवि सर्वश्रेष्ठ शीर्षक के साथ Survive हाई स्कूल एक सबसे अच्छा दोस्त चरण 8
    8
    आपका सबसे अच्छा दोस्त बनें अपने सभी सकारात्मक विशेषताओं पर ध्यान दें अपने आप को बचाव आत्म-आलोचक मत बनो क्योंकि आपके पास सबसे अच्छा दोस्त नहीं है इस बारे में सोचें कि अन्य लोग आपके बारे में क्या कदर करते हैं अपनी सबसे अच्छी सुविधाएं लिखें और सूची को पुनः पढ़ें जब इसकी आवश्यकता होगी यह बेकार लग जाएगा, लेकिन अपने आप को सबसे अच्छा दोस्त होना महत्वपूर्ण है। कभी-कभी ऐसे लोग जिनके पास "सबसे अच्छे दोस्त" हैं, वास्तव में बहुत खुश नहीं हैं और उनकी त्वचा में अच्छा नहीं लगता
  • जीवित न होने वाले जीवित व्यक्ति के लिए जीवित रहने वाले जीवित जीव
    9
    आपके आस-पास के लोगों के साथ मिलती-जुलती समानताओं पर ध्यान दें आप जो सतही स्तर पर देखते हैं और सोचते हैं कि वे आपको समझ नहीं पाएंगे, उसके आधार पर दूसरों का न्याय न करें। आप हमेशा ऐसे दोस्त बना सकते हैं, जिन्हें आपने कभी उम्मीद नहीं की थी
  • जीवित न होने वाले जीवित व्यक्ति के लिए जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति



    10
    स्कूल के बाहर रुचियां बढ़ें आप वास्तव में क्या पसंद है यह जानने के लिए नए अनुभवों की कोशिश करें। अपने जीवन के इस चरण का लाभ लेने के लिए समझें कि आपके जुनून क्या हैं यह 1 9 80 के दशक से साहित्य, जानवर, फोटोग्राफी, फिल्में हो सकता है, यूट्यूब के लिए वीडियो बना सकता है या ब्लॉग लिख सकता है इसके अलावा, अपने शहर में आप उन लोगों को ढूंढ सकते हैं जो आपके उत्साह को साझा करते हैं
  • छवि सर्वश्रेष्ठ शीर्षक के साथ Survive हाई स्कूल 11 कदम
    11
    पड़ोसी के घास हरियाली हमेशा होता है, और यह हर किसी के लिए लागू होता है हाई स्कूल में सबसे अच्छा दोस्त नहीं होने पर कभी-कभी आपको दुखी या अकेला महसूस हो सकता है, आपको उसे पहचानना होगा। यह एक समस्या नहीं है, हालांकि, याद रखें कि कई बार ये रिश्ते काम नहीं करते हैं, वास्तव में कई दोस्ती समाप्त होती हैं और कड़वा स्वाद के साथ छोड़ देते हैं। अपने लिए सब कुछ करने से आप खुद को सुधारने की अनुमति देंगे, एक घंटे के लिए अपने फोन पर चिपके रहने और अपने दोस्त के साथ व्यर्थ विषयों के बारे में बात करने के बजाय स्कूल में बेहतर ग्रेड प्राप्त करने के लिए और अधिक अध्ययन करें। हम सभी को निजी स्थान की आवश्यकता है
  • जीवित न होने वाले जीवित व्यक्ति के लिए जीवित रहने वाले जीवित व्यक्ति
    12
    पुराने परिवार के सदस्यों और अन्य रिश्तेदारों के करीब आने के लिए अपने खाली समय का लाभ उठाएं। वे आप से बड़ा और समझदार हैं, और यह निश्चित रूप से उन्हें जानने के लायक होगा। यह मार्ग सभी दादा दादी के ऊपर है। उनके साथ अधिक समय बिताने की कोशिश करें, क्योंकि उनके पास अधिक अनुभव है।
  • जीवित न होने वाले जीवित व्यक्ति के लिए जीवित रहने का पहला कदम
    13
    आपके शिक्षक आपके गुरु हो सकते हैं प्रोफेसर अक्सर छात्रों को ड्राइव करने के लिए खुश होते हैं, इसलिए उन्हें क्या प्रदान करना है इसका लाभ उठाएं। उनके लिए एक अनुकूल तरीके से अभिनय करने से आपको कक्षा में सकारात्मक ध्यान देने की अनुमति मिलती है, जब तक कि वे सख्त शिक्षक न हो और मुसलमानों को न दिखाए।
  • जीवित न होने वाले जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए
    14
    अपने सहपाठियों, अपने दोस्तों, अपने परिचितों और जिन लोगों को आप मदद कर सकते हैं, एक विदेशी छात्र की तरह सांस्कृतिक आदान-प्रदान करने के लिए दया करें। कई सकारात्मक संबंध होने से आप वास्तव में अच्छा कर सकते हैं
  • जीवित न होने वाले जीवित व्यक्ति के लिए जीवित रहने वाले जीवित जीव
    15
    किसी के साथ अपनी समस्याओं के बारे में बात करें वेंट करने के लिए आप चिकित्सीय है एक विश्वसनीय व्यक्ति से बात करें, जैसे एक भाई या बड़ी बहन, एक रिश्तेदार, एक पुजारी या मनोचिकित्सक, शायद आप अपने मनोवैज्ञानिक से बात कर सकते हैं जो आपके स्कूल में सलाह प्रदान करता है।
  • जीवित न होने वाले जीवित रहने के लिए जीवित रहने के लिए सबसे अच्छा दोस्त
    16
    छोटे या बड़े लोगों में शामिल हों, या हो सकता है कि किसी अन्य स्कूल में जाएं। उन सभी पर अच्छा प्रभाव डालने की कोशिश करें जो आपको पेश करते हैं
  • जीवित न होने वाले जीवित व्यक्ति के लिए जीवित रहने के लिए जीवित
    17
    अपने शैक्षणिक प्रदर्शन पर ध्यान दें ताकि आप विश्वविद्यालय में जा सकें और एक पुरस्कृत काम पा सकें। हाई स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करने से लंबे समय तक भुगतान कर सकते हैं, इसलिए आपको अपने वयस्क जीवन के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए।
  • एक सर्वश्रेष्ठ मित्र के बिना जीवित जीवित जीवनी जीवित जीवनी स्टेप 18
    18
    खुले और रोगी रहें अपने आप को "किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में परिभाषित न करें जो सबसे अच्छा दोस्त नहीं है" एक खुले दिमाग रखें, क्योंकि आप किसी के साथ दोस्त बना सकते हैं, लेकिन यह मत भूलो कि सबसे अंतरंग रिश्तों को थोड़ा कम बनाया गया है। आपके पास अभी एक सबसे अच्छा दोस्त नहीं होगा, लेकिन अभी या बाद में आपको कोई मिल सकता है जो आप वास्तव में साथ ले सकेंगे, इसलिए अपने आप को बंद न करें: आपके जीवन में विशेष लोगों का स्वागत करने के लिए आपके पास अधिक अवसर होंगे।
  • टिप्स

    • बदलने से डरो मत।
    • हालांकि आपके पास सबसे अच्छा दोस्त नहीं है, अपने आशावाद खोना नहीं है कटुता के लिए सोकॉम्बेरेयर केवल आपके जीवन को बदतर बना देगा
    • यदि आप नए दोस्त बनाने की संभावना के लिए खुला रहना चाहते हैं, तो एक ऐसे व्यक्ति से आप पर भरोसा करें, अगर आपको लगता है कि ऐसे तरीके हैं जो आप दूसरों के करीब पहुंच सकते हैं। कभी-कभी हम बहुत अच्छे दोस्त (या बहुत अधीर) हैं, जो कि वास्तव में मायने रखता है पर ध्यान न दें।
    • दोपहर के पाठ्यक्रम में दाखिला नए दोस्त बनाने और अपने सामाजिक मंडल को चौड़ा करने के सबसे आसान तरीके हैं।
    • उदास होने से बचने के लिए, कॉमेडी वीडियो और फिल्में देखें और हर दिन हंसने की कोशिश करें।
    • हर किसी के लिए अच्छा होगा कभी-कभी एक दर्जन अच्छे दोस्त होने से बेहतर दोस्त नहीं होने से बेहतर होता है, और यह भी कम स्वार्थी है।
    • ऐसे कई विकार या विकलांग हैं, जैसे कि अवसाद, द्विध्रुवी विकार, मानसिक विकलांग, स्किज़ोफ्रेनिया या आत्मकेंद्रित, जो हाई स्कूल में एक बेहतर दोस्त को रोका जा सकता है। विशेष रूप से, ऑटिज्म या स्किज़ोफ्रेनिया वाले कई छात्रों को समस्याएं हैं क्योंकि उनके पास दुनिया के बारे में थोड़ा अलग दृष्टिकोण है यदि आपको लगता है कि आप इस तरह के विकार से पीड़ित हैं, तो एक डॉक्टर, मनोवैज्ञानिक या किसी अन्य सलाहकार से संपर्क करें ताकि और अधिक जानकारी मिल सके।

    चेतावनी

    • यह मत मान लें कि ब्रांडेड कपड़े बदलने या पहनने से आप नए मित्रों को स्वचालित रूप से आकर्षित कर सकेंगे। ज्यादातर मामलों में, ध्यान के लिए हताश लोगों को वे क्या नहीं चाहते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे आपको स्वीकार करना शुरू करते हैं, तो इसका मतलब यह है कि वे केवल आपकी उपस्थिति की सराहना करते हैं, न कि आपकी व्यक्तित्व, जो कि गलत है। वे अच्छे दोस्त नहीं हो सकते हैं बेशक, खुद का ख्याल रखना आपकी मदद करेगा, लेकिन जब आप दूसरों से बात करते हैं, तो आपकी रुचियों और शौकों को व्यक्त करने के लिए अधिक उपयोगी होता है
    • मत मानो कि आप एक बुरे व्यक्ति हैं, क्योंकि आपके पास कोई मित्र नहीं है। ऐसे कई अच्छे और मशहूर लोग हैं, जिन्हें एकान्त माना जाता है। याद रखें कि आपको पहले अपने साथ मिलना चाहिए साथ ही, यह हो सकता है कि आप अभी तक संगत लोगों से मिले नहीं हैं।
    • याद रखें कि "सबसे अच्छा दोस्त" की परिभाषा कभी-कभी समझ में नहीं होती है। बस उन लोगों के बारे में सोचें जो डेटिंग के कुछ महीनों के बाद खुद को किसी के सबसे अच्छे दोस्त कहते हैं। विश्वसनीय और निरंतर दोस्ती अल्पकालिक लोगों से अधिक महत्वपूर्ण हैं, जो आपको किसी वास्तविक संबंध के बिना किसी के साथ तीन महीने तक बात करने की अनुमति देता है।
    • पागल मत हो क्योंकि आपके पास सबसे अच्छा दोस्त नहीं है यदि ऐसा होता है, तो अपने क्रोध के लिए एक स्वस्थ आउटलेट खोजें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com