कैसे आसानी से मैत्री करें अगर आप किशोर हो

कई लोगों को दोस्त बनाने में मुश्किल लगता है लेकिन यह नहीं है! आपको बस अपने खोल से बाहर निकलना होगा और याद रखना होगा कि अगर आप खुद से प्यार करते हैं, तो दूसरों को भी ऐसा करना होगा। खासकर यदि आप एक किशोरी हैं, तो दोस्त बनाने के लिए कई कारकों पर निर्भर करता है मुश्किल या आसान हो सकता है।

कदम

छवि शीर्षक से आसानी से मित्र बनाएं यदि आप`re a Teen Step 1
1
रिलैक्स। यह अपने आप पर भरोसा करने के बारे में है - यदि आप परेशान हैं या आप शांत दिखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप अजीब लगेंगे और आप मित्र नहीं बनेंगे। आपको इस तरह कार्य करना होगा कि आपके अतीत में हमेशा बहुत सारे दोस्त होते हैं, इसलिए भी सबसे "लोकप्रिय" आपसे बात करना चाहेंगे। आपको अच्छे कारणों के बारे में सोचना होगा कि कोई आपको क्यों मिलना चाहेगा, अपने गुणों के बारे में सोचें। फिर आराम करें, आपके जैसे लोग अगर वे शांतिपूर्ण ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं
  • छवि शीर्षक से आसानी से मित्र बनाएं यदि आप`re a Teen Step 2
    2
    पहला कदम बनाएं शर्मीली मत बनो, यह कोई अच्छा काम नहीं करेगा। चारों ओर देखो और किसी के लिए दिलचस्प लग रही है, तो आराम करो और उससे बात करो। नमस्ते कहें, अगर आप पहले से ही नहीं जानते हैं तो अपने आप को परिचय करें, पूछें कि आप कैसी हैं और मित्र बनते हैं यदि आप पहले से ही दूसरे के बारे में कुछ जानते हैं, उदाहरण के लिए, आप जानते हैं कि उन्हें रचनात्मक गतिविधियों पसंद है, आप इस बारे में बात कर सकते हैं इसके बारे में बात करने के लिए एक अच्छा विषय संगीत है, क्योंकि हर कोई इसे पसंद करता है, आप पूछ सकते हैं कि आप किस तरह का संगीत सुनते हैं और एक अच्छी बातचीत शुरू करते हैं, आप भी आम बातों को पा सकते हैं। कोने में शर्मिन्दा बैठकर आप किसी से दूरी पर रख सकते हैं अधिक बहिर्मुखी बनें अन्य विषय सिनेमा या खेल हो सकते हैं जब आप पहली बार किसी से मिलते हैं तो बहुत गहरा नहीं जाइए। राजनीति, धर्म, संबंधों में समस्याओं, व्यक्तिगत नाटक इत्यादि जैसे तर्क भूल जाएं।
  • छवि शीर्षक से आसानी से मित्र बनाएं यदि आप`re a Teen Step 3
    3
    अच्छा हो यदि आप अच्छे नहीं हैं, तो आप दूसरों को कैसे खुश कर सकते हैं? मुस्कुराओ और आप और उस व्यक्ति के बीच आम में कुछ खोजें, जिनके साथ आप मित्र बनने का प्रयास कर रहे हैं। अगर आपको पता चल जाए कि आपके पास अन्य व्यक्ति की चीज़ों में समानता है तो आप अधिक आरामदायक महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक से आसानी से मित्र बनाएं यदि आप`re a Teen Step 4
    4
    अच्छे श्रोता बनें दूसरों की बातों पर ध्यान दो, आंखों में सीधे देखो और दिखाएं कि आप ध्यान देते हैं Annuisci, शो सहमति, दिखाओ कि आप क्या दिलचस्प को सुनने के लिए पता चलता है। यह अच्छा श्रोता बनना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगर दूसरों को सुनी हुई है, तो वे आपकी कंपनी में होने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे।



  • छवि शीर्षक से आसानी से मित्र बनाएं यदि आप`re a Teen Step 5
    5
    अपने आप को रहो मुझे पता है कि आपने इसे कई बार सुना है, लेकिन कोई भी व्यक्ति नकली व्यक्ति पसंद नहीं करता - हर कोई अपने गुणों के लिए एक वास्तविक व्यक्ति को पसंद करता है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास "अपराधी जीवन" और एक कठिन जीवन है, तो आप आसानी से एक गैंगस्टर बन सकते हैं लेकिन अगर आप किसी निश्चित तरीके से ढोंग करने का प्रयास करते हैं या वास्तव में आप की तुलना में कठिन हो, तो आपको इसे रोकना चाहिए। अपने आप को व्यक्त करें, आप क्या सोचते हैं, इस तरह से दूसरों को आप के साथ खुश रहना होगा और यदि आप उन्हें धोखा देने की कोशिश नहीं करते हैं या बहुत जल्दी बदलने के लिए (गलत हो, तो आप जो कुछ कम समय में हैं उसे बदलने का प्रयास करें) । अपने आप को रहें और आप ऐसे लोगों को आकर्षित करेंगे, जो आप के लिए पसंद करते हैं। अगर आपको पसंद नहीं है, तो यह अलग होने का समय है स्वाभाविक रूप से, जिस तरह से यह सहज है ... आपको कुछ कारणों से दुनिया में डाल दिया गया है और आपको इसे दूसरों को दिखाना होगा
  • छवि शीर्षक से आसानी से मित्र बनाएं यदि आप`re a Teen Step 6
    6
    दोस्ती का विकास करें अगर एक दिन आप किसी से बात करने का फैसला करते हैं और आप अक्सर ऐसा नहीं करते हैं, तो जल्द ही यह व्यक्ति आपके बारे में भूल जाएगा हर दिन किसी को बधाई देने के लिए समय लेना बेहतर है और पूछें कि वह कैसा है। दूसरे व्यक्ति को अक्सर नाम दें, उदाहरण के लिए हर 3-5 वाक्य, जब तक कि आप बहुत अजीब नज़र न देखें। जब आप नमस्ते कहते हैं, "हाय एलेक्स!" कहने की कोशिश करो, "आप क्या कर रहे हैं, सारा?", "आप कैसी हैं, मिरांडा?"। यदि आप हर दिन ऐसा करते हैं, तो दूसरों को आप उन्हें याद दिलाने में खुशी होगी, इसलिए वे आपको नहीं भूलेंगे और अच्छे दोस्त बनेंगे।
  • छवि शीर्षक से आसानी से मित्र बनाएं यदि आप`re a Teen Step 7
    7
    अपने सामाजिक जीवन में मित्रों को शामिल करें उन्हें एक साथ बाहर जाने, शॉपिंग सेंटर में या पैदल चलने के लिए आमंत्रित करें आपको एक साथ मज़ेदार होना चाहिए, इस तरह से आप अपने नए दोस्तों को पुरानी और एक सामाजिक मंडली का निर्माण कर सकते हैं, जो एक-दूसरे को स्वीकार करते हैं
  • टिप्स

    • बहुत तनाव मत करो, आराम करो और अपने आप को, आप दूसरों को पसंद करेंगे
    • स्माइल! लोग खुश और सकारात्मक लोगों के लिए आकर्षित होते हैं!
    • अपने नए मित्र का फोन नंबर और ई-मेल पता प्राप्त करें और अपने विवरण प्रदान करें - संपर्क में रहें
    • अपने नए दोस्तों के साथ मज़े करो - लेकिन पुराने लोगों को मत भूलना।
    • यह सोचकर बंद करो कि आप उनसे बात करने के लिए "शांत" नहीं हैं। आपके पास बैठक के बाद आपसे बात करने की इच्छा के अच्छे कारण होंगे - अपने गुणों के बारे में सोचो!
    • आँख से संपर्क रखें

    चेतावनी

    • यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ समय लें कि वे सच्चे दोस्त हैं, न कि लोग जो आपको रहस्य या चीजें छोड़ देते हैं जो आपको शर्मिंदा कर सकते हैं या जो आपके प्रति अवांछित ध्यान आकर्षित करते हैं
    • याद रखें कि हर कोई एक सच्चा दोस्त नहीं है! तो अपनी पीठ को देखिए और हर किसी को मिलना पर भरोसा मत करो।
    • मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। सभी लोग अच्छे नहीं हैं और कुछ आपसे लाभ प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं। निर्णायक होने से डरो मत, बहुत ही लंबे समय के लिए एक ही व्यक्ति का त्याग न करें। यह संकेत दे सकता है कि यह व्यक्ति आपको आदी बनाने की कोशिश करता है।
    • गपशप मत फैलें वे दोस्ती का अंत हो सकते हैं और दूसरों को लगता है कि आप बेवकूफ हैं।
    • किसी खास समूह को प्रभावित करने के लिए बहुत कठिन प्रयास न करें, क्योंकि यह बहुत लोकप्रिय है - लोगों के बारे में जानने के लिए बेहतर है कि वे कौन हैं, उनके लिए नहीं।
    • शांति से आगे बढ़ें - दोस्ती आमतौर पर रात भर नहीं बनाई जाती हैं
    • आपकी सभी समस्याओं को बताने वाले किसी को नहीं जाना कुछ लोग सोचेंगे कि यह अजीब है पर्याप्त जानकारी से संपर्क करने के लिए और एक मित्र के रूप में इलाज किया जाना चाहिए।
    • यदि दोस्ती काम नहीं करती है, तो एक नए एक को शुरू करने से डरो मत। समय के साथ आपको सुंदर दोस्ती में शामिल होने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो कोशिश कर रहें
    • दोस्तों के साथ, मात्रा की गुणवत्ता अधिक महत्वपूर्ण है। एक या दो अच्छे दोस्त होने के कारण आमतौर पर पर्याप्त है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com