माता और बेटी के बीच के संबंध में सुधार कैसे करें

इसे स्वीकार। आपकी बेटी के साथ हमेशा आपका अच्छा संबंध नहीं होता है वह पीसी, टेलीफोन, दोस्तों या स्कूल के लिए प्रतिबद्ध है जब आप उससे बात करने की कोशिश करते हैं, तो न सुनो या बस कमरे को छोड़ दें वह सोचती है कि आप परेशान हैं और आपको नहीं पता कि इस स्थिति की स्थिति कैसे बदलनी है।

आप भी काम, परिवार, वित्तीय समस्याओं और अधिक में व्यस्त हैं क्या आप इन स्थितियों में से किसी में खुद को प्रतिबिंबित करते हैं? यदि जवाब सकारात्मक है, तो माता-बेटी संबंधों को सुधारना और संपूर्ण रूप से आपके लिंक को सुधारना आवश्यक है।

यह जटिल लग सकता है, लेकिन थोड़ी देर बाद, आपको पता चल जाएगा कि यह उतना मुश्किल नहीं है जैसा आपने सोचा था। सब के बाद, यह आपकी बेटी के बारे में है। लेकिन अगर आपको अभी भी पता नहीं है कि उसके साथ मस्ती कैसे करना है और सामान्य में अंक ढूंढना है, तो चिंता न करें। इस लेख को पढ़ें और आपको अपनी ज़रूरत की सभी मदद मिलेगी।

कदम

इमेज शीर्षक में सुधार करें आपकी माँ की बेटी रिलेशनशिप चरण 1
1
उसके साथ बिताने के लिए कुछ समय निकालना। अपनी बेटी के साथ काम करने के लिए रिक्त स्थान ढूंढने का प्रयास करें सप्ताह के एक विशिष्ट दिन या दिन के समय का चयन करें जब दोनों स्वतंत्र हैं, जैसे रविवार या गुरुवार शाम। यह हमेशा उसी दिन और उसी समय करना अच्छा होता है ताकि आप एक साथ बिताए और अपने आप को स्वतंत्र बनाने के लिए विशेष क्षण याद रखें। गर्मियों में एक साथ काम करने का आदर्श समय है क्योंकि आपकी बेटी को सबसे ज्यादा स्कूल प्रतिबद्धता नहीं होगी। यदि आप अभी भी गर्मियों में काम करते हैं तो सप्ताहांत के दौरान अपनी बेटी के साथ बिताने के लिए समय निकालने का प्रयास करें उसके साथ कम से कम एक घंटे या दो दिन खर्च करने की कोशिश करें जब आप दोनों स्वतंत्र होते हैं तो एक क्षण चुनें उससे पूछो "क्या आप _____________ सीरा कुछ करना चाहते हैं?" या उन्हें पूछें कि जब यह मुफ़्त है, तो सुनिश्चित करें कि आपको कुछ समय मिलेगा। सप्ताह की शाम के दौरान आपकी बेटी होमवर्क में व्यस्त होगी। अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करें और एक साथ खर्च करने के लिए एक और क्षण खोजें।
  • छवि को सुधारें आपकी माँ की बेटी रिलेशनशिप 2 में सुधार
    2
    अपनी बेटी की पसंद को समझने की कोशिश करें जानते हुए कि आपके द्वारा जो गतिविधियां पसंद हैं, आप एक साथ समय व्यतीत करते समय बहुत मदद प्राप्त करेंगे, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि क्या करना है और कहां जाना चाहिए कभी-कभी, लेकिन अक्सर नहीं, यह देखने के लिए देखें कि यह क्या कर रहा है। वह कंप्यूटर के सामने, टीवी देख सकता है, वह ड्राइंग, पढ़ना या बाहर खेलता है। आप क्या पसंद करते हैं इसके बारे में अधिक सुराग प्राप्त करने के लिए आप क्या कर रहे हैं पर एक करीब से देखो। यदि आप पढ़ रहे हैं कि किताब क्या है, तो क्या वह टीवी देख रही है, उससे पूछें कि वह क्या देख रही है, और अगर वह कंप्यूटर पर या बाहर है, तो उससे पूछें कि वह कैसा खेल रहा है। आपको एक बड़ी भावना होगी और वह खुश होगी कि आप क्या कर रहे हैं उसमें आप रुचि रखते हैं। आपकी रुचियां निश्चित रूप से आपके से भिन्न होंगी, लेकिन आप जो चाहें बदलना न चाहें या पसंद न करें।
  • अपनी बेटी के जुनून में अधिक दिलचस्पी लेने और उनसे संबंधित चीजें करने की कोशिश करें। यदि आप पढ़ना पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, घर पर पढ़ा या लाइब्रेरी में एक दोपहर बिताओ। अगर आपको फुटबॉल पसंद है, तो आंगन में या पार्क में खेल लें यदि आप पेंटिंग या ड्राइंग पसंद करते हैं, तो इसे एक आर्ट गैलरी पर ले जाएं।
  • छवि को सुधारें आपकी माँ की बेटी रिलेशनशिप चरण 3
    3
    एक साथ खरीदारी करें अगर एक चीज है जो महिलाओं के बीच संबंध को मजबूत करती है तो खरीदारी होती है आपके पास उससे बात करने का अवसर होगा और शॉपिंग के दौरान उसके हितों के बारे में अधिक जानने के लिए होगा। इसे आप के साथ किराने की दुकान में ले जाएं ताकि आप चुन सकें कि रात के खाने के लिए क्या तैयार हो। उन्हें अपनी गाड़ी में कुछ चीजें डाल दीजिए और उन्हें यह तय करने में मदद करें कि कौन सा पेय खरीदने के लिए। अगर आपकी बेटी किताब पढ़ने की किताब पढ़ती है और कुछ पुस्तकों को एक साथ मिलती है। या, जूते और कपड़े देखने के लिए मॉल पर जाएं आप अपने लिए कपड़े पर सलाह के लिए भी उससे पूछ सकते हैं। वह निश्चित रूप से आपकी पसंद करेगी "फैशन परामर्शदाता", खासकर अगर यह इस दुनिया के लिए आकर्षित है यदि आपकी बेटी छोटी हो तो आप एक खिलौने की दुकान पर जा सकते हैं
  • उसे अपनी शैली का पालन करें। जब आप कपड़े, जूते, किताबें या कुछ और चीजें खरीदते हैं, विशेष रूप से एक किशोर बेटी के साथ, उन्हें वह जो लेना पसंद करते हैं वह सिर्फ खुद को अभिव्यक्त करने और खुद को व्यक्त करने की कोशिश कर रहा है। आप हमेशा इसके लिए पूछ सकते हैं "क्या आपको यह पसंद है?", लेकिन उसे वह खरीदने या खरीदने के लिए मजबूर न करें जो वास्तव में पसंद नहीं करती। एक दुकान में खरीदारी करें जिसे आप पसंद करते हैं, तो आपको कुछ पसंद आएगा जो आपको पसंद है।
  • इम्प्रूवड टू मास्टरी डस्टर रिलेशनशिप 4 शीर्षक
    4
    आउटपुट। अगर आप शॉपिंग नहीं जाना चाहते हैं, तो अब भी कई विकल्प हैं। कुछ स्विमिंग पूल, पार्क, समुद्र तट, रेस्टोरेंट, संग्रहालय या मनोरंजन पार्क हैं अब जब कि आप अपनी बेटी के हितों को जानते हैं, तो आप उसे चोरी करना शुरू कर सकते हैं जहां वह जाना चाहती है उसे अपने पसंदीदा टीम के खेल में ले जाएं, या ललित कलाओं की दुकान पर अगर वह एक रचनात्मक है एक और महत्वपूर्ण कारक है समय मौसम पूर्वानुमान ऑनलाइन, टीवी पर या समाचार पत्र में देखें। आउटडोर गतिविधियां आरक्षित करें, जैसे थीम पार्कों की यात्रा या धूप के दिनों के लिए पूल यदि यह सर्दियों है, तो एक हॉट चॉकलेट पाने के लिए एक बार में जाएं या थोड़ा सा बर्फ बना लें मौसम की परवाह किए बिना आप अपनी बेटी के साथ खेलने वाले यार्ड में हमेशा रह सकते हैं। बर्फ के किले का निर्माण, स्नोबॉल की लड़ाई, बर्फ के स्वर्गदूत बनाने या स्नोमैन बनाने के लिए। यदि आपकी बेटी खेल को प्यार करती है, तो स्कीइंग, स्लेजिंग, या स्नोबोर्डिंग पर जाएं और अगर बारिश हो तो हिलाएं मत। आप सिनेमा के लिए, रेस्तरां में, एक इनडोर पूल में, पुस्तकालय के लिए, संग्रहालय में, किसी भी जगह के घर के अंदर जाना होगा।
  • इमट्रुव फॉर आपकी मदर डैटर रिलेशनशिप शीर्षक शीर्षक
    5
    अपने आप को एक अच्छी पुरानी फिल्म को देखो यह एकदम सही गतिविधि है अगर बाहर बारिश हो रही है फिल्में देखना आपको करीब ला सकते हैं अपनी फिल्मों को एक साथ देखें और एक ढूंढें जिसे आप दोनों देखना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि यह आपकी उम्र के लिए उपयुक्त है! परिवार के लिए मजेदार फिल्में सभी उम्र के लिए अच्छे हैं और आपको हंसी देगा। यदि आपके पास घर पर कोई रोचक फिल्में नहीं हैं, तो सिनेमा में देखें। एक और उत्कृष्ट पसंद टीवी देखना है आप एक टीवी शो पा सकते हैं कि आप दोनों को पसंद करेंगे और इसे देखने के लिए समय निकालना होगा। सबसे अधिक संभावना है कि वे इसे हर दिन एक ही समय में दे देंगे, जो आपके कार्यक्रमों के आयोजन के लिए अच्छा होगा। अगर आपके बीच में कोई भी घर नहीं है, तो टीवी शो रिकॉर्ड करें
  • इमट्रट योर मदर डैटर रिलेशनशिप चरण 6
    6
    उसे होमवर्क के साथ मदद करें एक माँ के रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे शिक्षा में समर्थन दें। हमेशा उसे होमवर्क के साथ मदद करते हैं जब वह इसके लिए पूछता है उसे समाधान मत बताएं, उसकी सहायता करें उदाहरण के लिए यदि आपको गणित की समस्या के साथ कठिनाई होती है, तो बस कहना नहीं है "32"। आपको कहना चाहिए "आपको ________ चाहिए" जैसा कि आप इसे प्रतिबिंबित करने के लिए लाना उसके साथ कदम उठाएं (उसे बताएं, उदाहरण के लिए,"गुणा के बाद 9 x 13 कितना है?"), तो अगली बार उसे पता चल जाएगा कि क्या करना है उसे मदद करने की कोशिश करें, भले ही वह इसके लिए नहीं मांगे, लेकिन आपको एक संकेत है कि उसे मदद की ज़रूरत है यदि आप बहुत लंबे समय तक अपना होमवर्क कर रहे हैं, तो उसे बताएं कि उसे मदद चाहिए, तो आप उसकी मदद करने के लिए तैयार हैं। वही अगर आपकी बेटी एक काम पर कम निशान लेती है
  • अध्ययन मज़ेदार बनाएं एक व्याकरण परीक्षण को मौका के खेल में बदल दें। या उन्हें शिक्षक की भूमिका का प्रतिरूपण करें
  • उसके साथ अध्ययन करें एक महत्वपूर्ण कार्य हो सकता है, इसलिए आपकी मदद करने के लिए यह आपका कर्तव्य है। वह शायद आपको बताएगी कि क्या करना है
  • इमेज का शीर्षक, सुधार करें आपकी माँ की बेटी रिलेशनशिप चरण 7
    7
    एक खेल खेलते हैं। अपनी बेटी के साथ बातचीत करने का एक अन्य तरीका एक खेल के माध्यम से है एक निश्चित दिन की शाम को एक खेल खेलते हैं या बस उन्हें पूछें कि वे क्या खेलना चाहते हैं। कुछ बोर्ड गेम खेद है, एकाधिकार, स्क्रैबल, सीढ़ियों और सांप हो सकते हैं, लेकिन आप कोई गेम खेल सकते हैं। कार्ड गेम भी मजेदार हैं संदेह खेलते हैं, युद्ध या एक, यदि आपके पास कार्ड का डेक है।
  • छवि को सुधारें आपकी माँ की बेटी रिलेशनशिप चरण 8
    8
    कुछ एक साथ कुक। दोनों के लिए बांड बनाने के लिए एक और मजेदार तरीका खाना बनाना है यह उन्हें सिखाने का एक बेहतरीन तरीका है कि कैसे खाना बनाना, अगर यह बड़ा हो कुछ पाक-किताबें ले लीजिए और यह देखने के लिए कि क्या तैयार करना है आप कुकीज़, एक मिठाई या किसी मिठाई बना सकते हैं आप रोटी या फोकैकिया, टोस्ट, एक सूप, स्टू या यहां तक ​​कि अपनी पसंदीदा आइसक्रीम भी तैयार कर सकते हैं!
  • याद रखें कि आप एक साथ खाना पकाने हैं। उन्हें कुछ चीजें करने की अनुमति दें, जैसे अंडे को तोड़ना, बल्लेबाज मिश्रण करना, तरल पदार्थ डालना और सजाने। परिणाम सही होने की अपेक्षा न करें - बच्चे इस तरह से सीखते हैं। हालांकि, उन्हें ओवन का उपयोग न करें जब तक आपको नहीं लगता कि यह बहुत ज़िम्मेदार है और परिपक्व है (और इसके विपरीत जीवन के लिए गड़बड़ी नहीं करना - बच्चों को 11-12 वर्ष की उम्र के आसपास रसोई में रहने में सक्षम होना चाहिए)।



  • इमट्रट योर मदर डैटर रिलेशनशिप 9 का शीर्षक
    9
    अपना प्यार दिखाएं बेशक, आपकी बेटी पहले से ही जानता है कि आप उससे प्यार करते हैं, लेकिन उसे साबित करते हैं? यद्यपि एक गेम खेलना या टीवी देखना एक साथ समय व्यतीत करना है, क्या यह वास्तव में एक विशेष क्षण है? आपको यह नहीं पता कि यह कैसे करना है, लेकिन यह छोटा इशारों है जो गिनती करते हैं। एक अच्छा चलना, चैट और प्रकृति का आनंद लेने के लिए जाओ। उसे एक बुरे दिन पर एक गले या एक उपहार के साथ खींचो, जैसे एक पुस्तक या एक नरम खिलौना उसे बार-बार प्रोत्साहित करने के वाक्यांशों को बताएं जैसे "आप ऐसा कर सकते हैं", या "आप प्रतिभाशाली फुटबॉल कलाकार / स्वीपर / खिलाड़ी हैं!"। सुनिश्चित करें कि आप अपने प्रयासों की सराहना करते हैं, सबसे पहले, क्योंकि आपको यह बताने के लिए महत्वपूर्ण है कि हार का सामना करके भी आप कोशिश कर रहे हैं और फिर से कोशिश कर रहे हैं, आप सफल होंगे। आपके समर्थन के लिए धन्यवाद, आपके जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण होगा। उसके साथ हँसते और मुस्कान
  • इमेज शीर्षक में सुधार करें आपकी माँ की बेटी रिलेशनशिप चरण 10
    10
    बात करें। आपकी बेटी के लिए यह जानना ज़रूरी है कि जब आपको कुछ चाहिए तो वह हमेशा आपसे पूछ सकती है जब आप उससे बात करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उसे देखें और वह वही करता है Dille "मैं चाहता हूं कि आप मेरी बात सुनें", लेकिन एक शांत और मैत्रीपूर्ण तरीके से संक्षेप में रहने की कोशिश करें, अन्यथा आपकी बेटी ऊब जाएगी और सोचें कि वह मुसीबत में है, या न्याय किया जाना है। पहले वाक्य के मुख्य बिंदु को छोड़ दें, और शब्दों को उलझन में या आधा में न दें। कभी-कभी आपको लापरवाही से भी बात करनी चाहिए। जब आप बोलते हैं, तो बहुत गंभीर न हो उसे स्कूल के बारे में पूछिए, उदाहरण के लिए "आप स्कूल जा रहे हैं?" या "आज आप स्कूल में गए कैसे?", लेकिन आपको गहरा भी जाना चाहिए। भविष्य के बारे में बात करें, खेल और शौक के बारे में।
  • छवि को सुधारें आपकी माँ की बेटी रिलेशनशिप चरण 11
    11
    सुनो। न केवल आपकी बेटी को आपकी बात सुनी चाहिए, लेकिन आपको भी उसे अपना पूरा ध्यान देना चाहिए। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको लगता है कि ध्यान देना नहीं सही होगा - यह भी पता है कि बच्चे जानते हैं कि उनके माता-पिता नहीं सुन रहे हैं और यह एक अप्रिय और अपमानजनक भावना है। सुनने के लिए, आप क्या कर रहे हैं इसे रोक दें और इसे देखें। आँख से संपर्क रखें और यह दिखाने के लिए कि आप इसे सुन रहे हैं, सवाल पूछें इसके अलावा, उदाहरण के लिए, जो आपको बताता है, व्याख्या करें "तो आप कह रहे हैं" या "क्या आपका मतलब है कि __________?" तुम्हारी बेटी ने आपको क्या बताया, यह स्पष्ट करने के लिए
  • सुनो कि आप क्या करना चाहते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपकी बेटी फिल्मों में जाना चाहती है, तो इसके साथ जवाब न दें "नहीं" सूखी। देखें कि आप क्या कर सकते हैं - फिल्में देखें प्रगति, या उन्हें पूछें कि आप क्या देखना चाहते हैं। आप चाहते हैं कि यह न करें लेकिन कभी-कभी आपको स्वयं को आश्वस्त होना चाहिए।
  • इमप्रॉर्ड् इट्स माई डस्टर रिलेशनशिप स्टेप 12
    12
    हमेशा अपनी बेटी के लिए उपस्थित रहें आपको हमेशा उपस्थित होना चाहिए, या तो एक महत्वपूर्ण अवसर पर शारीरिक रूप से या प्रोत्साहन के शब्दों के साथ। यदि कोई खेल आयोजन, संगीत, स्कूल या कोई अन्य घटना है जिसमें आपकी बेटी आपकी उपस्थिति चाहती है, तो वहां जाने के लिए असंभव हो उस दिन के लिए निर्धारित कुछ रद्द करने का प्रयास करें, लेकिन यदि दुर्भाग्य से आप शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो सकते, तो उपस्थित होने के अन्य तरीके हैं।
  • आपकी सहायता करें यदि आप ध्यान दें कि आप कुछ खेल, स्कूल में, खेल में, एक उपकरण खेलने में, उसे मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। उसे बांसुरी खेलना सुनो, शिक्षक से संपर्क करें या होमवर्क के साथ उसकी सहायता करें या उसके साथ बास्केटबॉल खेलें
  • उत्साहजनक रहें उसके लिए कुछ करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको उसे बधाई देना है, शब्द और प्रोत्साहन के कार्यों का प्रयोग करना है, जैसे कि "अच्छा काम" जब आप वास्तव में इसे सोचते हैं, या समर्पण के साथ एक किताब दे रहे हैं "प्रगति करें"।
  • उसे बधाई देना पसंद करें "यह एक अच्छी शर्ट है" या "मुझे पसंद है आप अपने कमरे की व्यवस्था कैसे की"।
  • इमट्रुव फॉर आपकी मदर डैटर रिलेशनशिप 13 शीर्षक
    13
    अपनी बेटी के कौशल को हाइलाइट करें यह प्रोत्साहन का एक और रूप है, और जब आप उसकी प्रतिभा को पहचानते हैं, तो आप उसे बहुत खुश करेंगे। उससे पूछें कि क्या वह किसी प्रदर्शन में अभिनय करना, अकेले खेलना या विद्यालय में या बाहर फुटबॉल खेलना चाहती है (लेकिन आग्रह न करें) और वह स्वीकार कर सकती है देखें कि क्या आप उसे कोर्स में भाग ले सकते हैं या उसे टीम में शामिल कर सकते हैं। दूसरी बात यह है कि उनकी गतिविधियों को कहीं और अभ्यास करना है। घर पर एक संगीत कार्यक्रम करें, कुछ नृत्य कदम सिखें यह महत्वपूर्ण महसूस करेगा, आप कुछ नया सीखेंगे और आप अधिक कनेक्टेड होंगे।
  • इमेज शीर्षक में सुधार करें आपकी माँ की बेटी रिलेशनशिप चरण 14
    14
    उस पर दया करो यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन आपकी दया पर आपके रिश्ते पर एक मजबूत प्रभाव पड़ता है। जब चीजें सही नहीं हैं तो उन पर चिल्लाओ मत। शांत रहें जब आप समझाते हैं कि उसने ऐसा कुछ किया जिसे आप नहीं पसंद करते और आप नहीं चाहते कि उसे इसे फिर से करना चाहिए। कहने का प्रयास करें "मैं आपको करना चाहता हूं "या "कृपया ऐसा करो" के बजाय "यह करो" या "अब इसे करो"। सबसे अधिक संभावना है कि वह क्या करेगी जो आप उससे कहेंगे अगर आप उससे पूछें इसके अलावा प्रेरणा से, बस कहना नहीं है "क्योंकि मैं ऐसा कहता हूं"। अगर वह खतरों, सामाजिक दबाव या कुछ गलत विकल्पों से निकलने वाले नकारात्मक परिणामों का एहसास करता है तो वह अधिक जिम्मेदार हो जाएगा। इसके अलावा उसे गले लगाओ और उसे जाने से पहले बिस्तर या सुबह जाने से पहले एक चुंबन दे दो - हमेशा एक सकारात्मक नोट पर छोड़ दें
  • उसके सम्मान करें। वह एक व्यक्ति है, और आपको याद रखना चाहिए। आपकी बेटी के बारे में कुछ बातें हो सकती हैं जो आप साझा नहीं करते हैं या आप समझ नहीं सकते, लेकिन आपको उसका सम्मान करना होगा - उसे अपनी राय रखने का पूरा अधिकार है
  • इमप्रॉर्ड आपकी मदर डैटर रिलेशनशिप चरण 15
    15
    अपनी बेटी पर भरोसा करें यह जटिल हो सकता है, लेकिन आपको भरोसा करना चाहिए। जिस कारण से आप उस पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, वह अक्सर ऐसा ही होता है। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आप झूठ बोलते हैं वह सोचती है कि यदि आप करते हैं तो यह झूठ बोलना सामान्य है, इसलिए उसके लिए (और किसी और के लिए) एक अच्छा उदाहरण बनने का समय है। ईमानदार रहें, अपने वादे रखें हालांकि, अगर कुछ गड़बड़ है, तो उसे बताएं और कारण बताएं, क्योंकि वह शायद सोच रहा है जब आप अपनी बेटी को कुछ सकारात्मक, होमवर्क या संगीत अभ्यास की तरह देखते हैं, तो आप उसे और अधिक विश्वास करने में सक्षम होंगे।
  • अपनी भावनाओं को साझा करें अपनी बेटी को बताइए कि जब वह आपकी ज़रूरत होती है तो वह हमेशा आपके लिए बदल सकती है और आपको वह सब कुछ बता देना चाहिए। लेकिन आपको भी उसकी भावनाओं को उसके साथ साझा करना चाहिए। उसे बताएं कि आप वास्तव में कैसे महसूस करते हैं और कभी-कभी आप उससे सलाह के लिए पूछ सकते हैं
  • टिप्स

    • उन्हें बस कहने में डर मत "मैं तुम्हें प्यार करता हूँ"।
    • याद रखें कि आपकी बेटी की खुद की व्यक्तित्व है वह स्वतंत्र है और कहती है कि वह क्या चाहती है, इसलिए उसे कुछ करने के लिए मजबूर न करें। जब आप खरीदारी करते हैं, तो उसे अपने कपड़े चुनें। यदि आप एक बैंगनी शर्ट पसंद करते हैं, लेकिन वह नारंगी पसंद करते हैं, यह नारंगी खरीदें
    • खरीदारी करते समय सकारात्मक रहें आपकी बेटी आपकी राय को ध्यान में रखती है, इसलिए सकारात्मक बनें Dille "ब्लू आपको बहुत कुछ देता है, हम नीले रंग में क्यों नहीं लेते? " के बजाय "लाल तुम्हारे लिए सब ठीक नहीं है"। आपको ईमानदार होना चाहिए, लेकिन अच्छा भी
    • एक बजट सेट करें आप अपनी बेटी के लिए जितना अधिक खर्च कर सकते हैं, लेकिन हर किसी को बजट में रहना होगा। हालांकि, अच्छा सौदा मिलना आसान है, बिक्री अवधि की प्रतीक्षा करें।
    • जीवन का एक मॉडल बनने की कोशिश करें आपकी बेटी अपनी मां की तरह बनना चाहती है, इसलिए आपके लिए एक अच्छा उदाहरण सेट करना महत्वपूर्ण है मैत्रीपूर्ण रहें, अगर आप चाहते हैं कि वह मैत्रीपूर्ण हो, और यदि आप मुझे और पढ़ना चाहते हैं, तो आपको भी यह करना चाहिए।
    • एक साथ थोड़ा काम करें। आप कपड़े के फूल, एक स्क्रैपबुक, कुछ भी कर सकते हैं! अगर आपकी बेटी कुछ जानती है, तो उसे बनाओ"शिक्षक" जो आपको बताता है कि यह कैसे करना है।
    • यहां तक ​​कि छोटे दैनिक इशारों की गणना यह विशेष कुछ भी डिजाइन करने के लिए आवश्यक नहीं है यहां तक ​​कि एक साथ गीगाहट एक समय हो सकता है जब आप दोनों को याद करेंगे
    • अपनी बेटी को लाओ, जहां आप काम करते हैं आप अपने ठेठ कार्य दिवस साझा करने के लिए एक महान दिन बिताना होगा और आप यहां तक ​​कि करीब पहुंच सकते हैं

    चेतावनी

    • उन्हें खाली समय दें उन पर न रहें उसे रिक्त स्थान दें, खुद के लिए समय दें थोड़ी देर में इसे एक बार देखने के लिए अच्छा है, लेकिन यह अक्सर सूख सकता है अगर ऐसा अधिक बार होता है
    • कंजूस मत हो जैसा कि हम पहले कहा था, आप एक बुद्धिमान खरीदार होना चाहिए, लेकिन कंजूस नहीं। बहुत अधिक खर्च करने और बहुत कम खर्च करने के बीच सही संतुलन की तलाश करें
    • उसे हमेशा संतुष्ट मत करो यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपको यह जानना चाहिए कि आप तुरंत सब कुछ नहीं खरीद सकते कुछ चीजें उन्हें कमाने होंगे उन्हें थोड़ी देर में एक बार कुछ खरीदने के लिए अपनी जेब से पैसे डाल दिए हैं। वह जिम्मेदार होना सीखेंगे।
    • रसोई में नहीं होने पर अपनी बेटी को स्टोव का इस्तेमाल करने की अनुमति न दें। 9 से 15 वर्ष की आयु के बच्चों को केवल उन्हें पर्यवेक्षण करने के लिए एक वयस्क की आवश्यकता होगी, लेकिन 4 से 8 वर्ष की आयु के बच्चों के मामले में आपको स्टोव के संपर्क में होना चाहिए। यदि आपको पूछा गया है कि किसी वयस्क की उपस्थिति क्यों आवश्यक है, तो उनसे उत्तर दें कि उन्हें जलाया जा सकता है यदि एक छोटी लड़की आपको कहती है कि आप इसे अकेले करना चाहते हैं, तो उत्तर दें: "नहीं, आप खुद को बहुत नुकसान कर सकते हैं, प्यार" यह व्याख्या आसानी से छोटे लोगों के लिए समझा जा सकता है
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com