कैसे एक मित्र तुम्हें खोया खोजें

किसी मित्र को कैसे पता चलाना उसके साथ संपर्क में आने और दोस्ती को फिर से ढूंढने के लिए शुरुआती बिंदु है। चाहे आप अतीत को याद रखना चाहते हैं, या उसके साथ नए क्षणों के साथ रहना चाहते हैं, तो आप कुछ सरल युक्तियों का अनुसरण करके आप को खो चुके दोस्त पा सकते हैं। पता करें कि कैसे पढ़ें।

कदम

विधि 1

जानकारी लीजिए
एक खोया दोस्त खोजें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
उसका नाम याद रखना सुनिश्चित करें अगर आपको उसका पूरा नाम याद है, विशेष रूप से अपने अंतिम नाम, वहाँ अधिक संभावना है कि आप उसे पा सकते हैं। एक असामान्य नाम खोज को आसान बना देगा, जबकि मारियो रॉसी जैसी एक बहुत ही आम नाम कई अन्य लोगों के अनुरूप होगा।
  • कृपया ध्यान दें कि मित्र ने अपना नाम बदल दिया हो। यदि एक महिला ने शादी के साथ उपनाम बदल दिया हो, तो महिला हमेशा पहले का नाम नहीं बनाए रखती है, कुछ देशों में यह बहुत दुर्लभ है।
  • अगर मित्र का दूसरा अंतिम नाम भी है, तो उसे पहचानना आसान हो सकता है दूसरे अंतिम नाम के लिए इंटरनेट की खोज संभवतः संभावित विकल्पों की संख्या को कम कर सकती है।
  • छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 2
    2
    आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे याद करने की कोशिश करें। आप कैसे मिले, इसके बारे में सोचें, अगर स्कूल में, काम पर, सैन्य सेवा के दौरान, संदर्भ को ध्यान में रखें, इससे आपको इसे और अधिक तेज़ी से ढूंढने में मदद मिलेगी।
  • यदि आप उनसे मिलते समय काम कर रहे होते हैं, तो याद रखें कि उनका पेशा क्या था।
  • अपने दोस्तों के बारे में सोचो, खासकर याद रखने की कोशिश करें कि क्या आप समान ज्ञान साझा करते हैं। कभी-कभी आप किसी व्यक्ति को एक पारस्परिक मित्र या अपने परिवार के सदस्यों में से एक का पता लगा सकते हैं
  • यदि आपके पास अभी भी एक पुराना फोन नंबर है, तो आप यह जांच सकते हैं कि यह अभी भी सक्रिय है या रिवर्स खोज के माध्यम से उसके मालिक की पहचान करने का प्रयास करें। यदि यह काम करता है तो आप अपने रास्ते पर होंगे
  • छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 3
    3
    अपने अंतिम स्थान को याद रखें यह विवरण में से एक है जिसे आपको याद रखना चाहिए। किसी विशिष्ट स्थान के आधार पर अनुसंधान के क्षेत्र को संक्षिप्त करें, जितना अधिक आप सटीक हो सकते हैं, उतना ही बेहतर होगा। इसे नौकरी, एक धार्मिक समूह, एक स्कूल या किसी भी विस्तार से याद रख सकते हैं के साथ कनेक्ट करने के लिए प्रयास करें
  • यदि आप Google जैसे किसी खोज इंजन का उपयोग करते हैं, तो उसके नाम के बाद उसका नाम टाइप करें। निर्दिष्ट करें और आपको सही व्यक्ति से संपर्क करने की अधिक संभावनाएं होंगी।
  • यदि आप उस शहर को जानते हैं जहां आपका पुराना दोस्त शायद रहता है, तो आप व्हाइट पेज में देख सकते हैं, यदि यह पंजीकृत है तो आपको दोनों फ़ोन नंबर और उसका पता मिल जाएगा।
  • विधि 2

    ऑनलाइन खोज
    छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 4
    1
    एक खोज इंजन का उपयोग करें Google पर अपना नाम टाइप करें और परिणामों की जांच करें, यथासंभव विशेष रूप से रहने का प्रयास करें। पूरा नाम, शहर, व्यवसाय, स्कूल, कुछ भी जो आप याद कर सकते हैं लिखें ऑनलाइन शोध बिल्कुल मुफ़्त है, आपको अपने दोस्त को ट्रैक करने के लिए पैसा खर्च करने की ज़रूरत नहीं होगी।
    • आप एक खोज इंजन का उपयोग भी कर सकते हैं, जो लोगों के लिए खोज करने में माहिर हैं, जैसे पीप, जो किसी व्यक्ति को अभिलेखागार, डेटाबेस या विभिन्न प्रकार के दस्तावेजों के नाम से ट्रैक कर सकते हैं।
    • या ऐसे लोगों में, जिनके लिए पीकेयूऊ, सोशल नेटवर्क पर संपर्क, व्यवसाय के बारे में जानकारी या संभव व्यक्तिगत ब्लॉग खोज करने में सक्षम लोगों की तलाश में विशेष है।
    • यह निश्चित नहीं है कि आप जो भी तलाश कर रहे हैं उसे ढूंढने में सक्षम होंगे, यहां तक ​​कि इन तरीकों का उपयोग करके। यहां तक ​​कि अगर खोज इंजन बहुत अधिक डेटा तक पहुंचने में सक्षम हैं, तो कोई गारंटी नहीं है कि वे आपको वांछित परिणाम देंगे।
  • छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 5
    2
    फेसबुक पर अपने दोस्त के लिए खोजें फेसबुक आपको इसे सामान्य दोस्ती के माध्यम से खोजने, या अपने दोस्तों के दोस्तों या स्कूल, विश्वविद्यालय, वर्तमान स्थान या जन्म के शहर के माध्यम से खोजने में आपकी मदद कर सकता है। यह सभी आंकड़ों के मालिक की मदद से आप सही व्यक्ति की पहचान करके खोज को गति दे सकते हैं।
  • इसमें भाग लेने वाले विद्यालयों से संबंधित फेसबुक समूह, या हितों, धर्म आदि से संबंधित समूह हैं। आपके द्वारा याद किए गए डेटा के आधार पर विशिष्ट समूहों में खोजें
  • अगर आपको फेसबुक पर किसी को मिल गया है, जो आपको लगता है कि वह आपका दोस्त है, तो उसे एक संदेश भेजें, जिससे उसकी पहचान सुनिश्चित करने के लिए, उसके बाद एक दोस्त का अनुरोध करें। संदेश में आप कुछ लिख सकते हैं जो तुरंत आपकी यादों को पुन: उत्पन्न करता है और आपको तुरंत अपने बारे में सोचता है।
  • छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 6
    3



    अन्य सामाजिक नेटवर्क में खोजें विशेष रूप से या पेशेवरों के समूहों के लिए कई अन्य विकल्प, कभी-कभी और अधिक विशिष्ट होते हैं याद रखें कि आप एक क्षेत्र में कितना खोज कर सकते हैं और इसे कम कर सकते हैं।
  • इस तरह के Classmates.com के रूप में एक खोज इंजन का उपयोग करें, इस तरह की साइटों, हम पुराने स्कूल के दोस्तों के साथ संपर्क में विशेषज्ञ हैं, वे आपको संस्था का नाम और पंजीकरण के वर्ष के आधार पर दोस्त को खोजने में मदद कर सकते हैं।
  • विधि 3

    व्यक्ति में शोध को बाहर करें
    छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 7
    1
    अपने परिवार के माध्यम से मित्र को ट्रेस करें अगर आपको अपने परिवार के कम से कम एक सदस्य का नाम याद है, तो उसे नीचे ट्रैक करने का प्रयास करें यदि नाम असामान्य है, तो खोज कम जटिल हो सकती है
    • खासकर यदि यह एक बचपन का दोस्त है जो अपने परिवार के सदस्यों के माध्यम से मित्र से संपर्क करने का प्रयास कर रहा है तो यह एक प्रभावी विकल्प हो सकता है। याद करने की कोशिश करें कि आप अपने परिवार, आपके माता-पिता के काम या उनके सामाजिक गतिविधियों के बारे में कितने विवरण कर सकते हैं।
  • एक खोया मित्र खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    उन दोस्तों से संपर्क करें जिनके पास आपको आम है आप उस व्यक्ति को याद कर सकते हैं जो अभी भी आपके मित्र के संपर्क में है, या शायद वह किसी और को जानता है जो है। फेसबुक के दोस्तों के बारे में भी सोचो जिनके साथ आप लंबे समय से बातचीत नहीं की है।
  • यदि आप जिस व्यक्ति को ढूंढ रहे हैं वह एक पूर्व व्यवसाय सहयोगी है, किसी अन्य पूर्व सहयोगी से संपर्क करने का प्रयास करें, या एक ही धार्मिक समुदाय में सामान्य ज्ञान के बारे में सोचें, या उस स्कूल में भाग लेने वाले लोगों के बीच।
  • छवि का शीर्षक खोए हुए मित्र खोजें चरण 9
    3
    अपने पिछली नौकरी के माध्यम से या स्कूल के इतिहास के माध्यम से मित्र के लिए खोजें। उस जगह से संपर्क करें जहां आपने पहले काम किया था और किसी ऐसे व्यक्ति से बात करने का प्रयास करें, जो आपको अच्छी तरह से पता है, जैसे एक पुराने सहयोगी, अन्यथा आप जो जानकारी खोज रहे हैं वह शायद ही आप प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्कूल के इतिहास में अपने स्कूल या विश्वविद्यालय से संपर्क करें, और अनुसंधान करें। कुछ विश्वविद्यालयों ने अक्सर अपने पूर्व छात्रों के साथ संपर्क बनाए रखा है, आप यह भी जानना चाह सकते हैं कि क्या भविष्य में पूर्व-छात्र बैठकों को निर्धारित किया गया है।
  • आपकी संस्थाओं, मंडलियों, धार्मिक बंधुओं में अनुसंधान, यदि आप जिस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, उसका हिस्सा है, या उसमें उसका एक हिस्सा था। अपना पूरा नाम याद रखें, और यदि आप विशेष रूप से किसी घटना की तारीखों, या समूह की अपनी भागीदारी या सदस्यता भी कर सकते हैं।
  • एक खोया दोस्त खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    सार्वजनिक दस्तावेज़ों में खोजें। विशेष रूप से कुछ विशेष घटनाओं जैसे कि शादी के अभिलेख, या मौत के काम या जेल रिकॉर्ड की खोज करने के कई तरीके हैं। इसे हमेशा कुछ डेटा तक पहुंचने की अनुमति नहीं दी जाती है, इसलिए सबसे पहले सभी का पालन करने की प्रक्रिया और प्रवेशों को विनियमित करने वाले नियमों के बारे में सूचित किया जाए।
  • यदि आप अपने दोस्त को किसी भी तरह से नहीं ढूंढ सकते हैं, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि शायद वह संपर्क नहीं करना चाहता, या सबसे बुरे, वह मर सकता है यदि हां, तो मृतक के बारे में कुछ जानकारी जानने के लिए विशिष्ट साइटें हैं, कभी-कभी कब्र साइट भी शामिल है
  • टिप्स

    • अपने दोस्त के माता-पिता से संपर्क करें, यदि वे अब भी जीवित हैं और शायद उन्होंने अपने निवास को नहीं बदला है, तो उन्हें पूछें कि क्या वे आपसे संपर्क कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी-कभी लोग नहीं मिलना चाहते हैं, इसलिए इसे बुरी तरह न लें, अगर आपका पुराना मित्र जवाब न दे, या निमंत्रण को अस्वीकार नहीं करता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com