पुराने दोस्त से कैसे संपर्क करें

अपने अतीत से किसी व्यक्ति के साथ संपर्क करना एक रोमांचक, उदासीन, पीड़ा या चलती अनुभव हो सकता है, कभी-कभी एक ही समय में भी। यदि आपने एक पुराने दोस्त से संपर्क करने का प्रयास करने का निर्णय लिया है, तो जानने के लिए कि आप कहां से (और आपको सवाल पूछने पर एक बार क्या करना है) जानने के लिए बहुत समय बचा सकते हैं और संभावनाएं कम कर सकते हैं कि आपकी बैठक शर्मिंदगी के एक क्षण में बदल जाएगी।

कदम

विधि 1

पुराने दोस्तों से संपर्क करें
पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक 1 छवि का चित्र
1
सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के लिए खोजें आजकल, किसी को खोजने का सबसे आसान और सबसे सीधा तरीका, सामान्य रूप से, सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करना है इस प्रकार की लगभग सभी साइटें आपको अपने उपयोगकर्ताओं को नाम से खोजने देती हैं। आप अपने दोस्त खोजने के लिए और देख सकते हैं कि एक सार्वजनिक प्रोफ़ाइल है सकते हैं, तो संपर्क काफी बस हो जाएगा तुम सब करने की है उन्हें साइट की आंतरिक संदेश सेवा के साथ एक संदेश भेजने के लिए है। फेसबुक, ट्विटर, Pinterest, लिंक्डइन और Google+ की तलाश शुरू करने के लिए सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्क चार में से एक व्यक्ति, 2013 में, कम से कम एक सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया, इसलिए इन साइटों में से कम से कम एक पर अपने पुराने दोस्त को खोजने का एक अच्छा मौका है।
  • यदि आप अपने मित्र को नाम की तलाश में नहीं मिल पा रहे हैं, तो अपने पुराने स्कूल या काम की जगह में प्रवेश करने और लोगों को "पसंद" या पृष्ठ पर टिप्पणी करने का प्रयास करें। आपके मित्र ने अपने खाते को इन पृष्ठों में से किसी एक से जोड़ा हो सकता है।
  • छवि का शीर्षक पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 2
    2
    एक खोज इंजन का उपयोग करने की कोशिश करें यदि आप अपने मित्र को किसी सामाजिक नेटवर्क पर नहीं खोज सकते हैं, तो अगले चरण के रूप में आप एक खोज इंजन का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। ये साइट आपको उस इंटरनेट पेज को ढूंढने की अनुमति देगी, जिस पर आपके मित्र का नाम दिखाई देता है।
  • उपयोग करने के लिए एक अच्छी रणनीति उद्धरण में अपने मित्र के नाम को दर्ज करना है और इसे खोज बार में डालें, उदाहरण के लिए: "मारियो रॉसी।" इस प्रकार खोज इंजन उन पृष्ठों की खोज करेगा जहां नाम और उपनाम क्रम में दिखाई देते हैं, उन परिणामों को प्रदर्शित करने के बजाय जो वे अलग-अलग दिखाई देते हैं
  • तुम भी, व्यक्ति या स्थान जो आप अपने दोस्त सटीक खोज परिणाम प्राप्त करने के लिए जोड़ा करने के नाम जोड़ने उदाहरण के लिए कोशिश कर सकते हैं:। "मारियो रॉसी" Liceo एबीसी मिलान ""
  • छवि का शीर्षक पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 3
    3
    आम में किसी भी ज्ञान से संपर्क करें यदि आप अपने दोस्त नहीं खोज सकते हैं, तो कोई अन्य यह कर सकता है। कोई है जो conosceva- आम, एक पूर्व मालिक या अध्यापक, सहयोगी में एक परिचित फिट सकता या, यदि आप चातुर्य का एक बहुत, एक पूर्व के साथ उपहार में दिया जाता है कॉल करके देखें। यहां तक ​​कि अगर ये लोग अपने पुराने दोस्त के वर्तमान संपर्क विवरण से अनजान हैं, तो वे आपको सही रास्ते पर ले जा सकते हैं और उनके बारे में कुछ हालिया खबरें मिल सकते हैं।
  • पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक चरण 4 का चित्र
    4
    अपने स्कूल या छात्र संगठन से संपर्क करें अधिकांश उच्च विद्यालय और विश्वविद्यालय अपने स्नातक छात्रों का नज़र रखते हैं - वे अपने पूर्व छात्रों को नौकरी रिक्तियों या अन्य उपयोगी जानकारी के बारे में सूचित करने के लिए अक्सर अपना पता और फोन नंबर अद्यतित रखने की कोशिश करेंगे। उसके बारे में पूछने के लिए अपने पुराने दोस्त के स्कूल या यूनिवर्सिटी से संपर्क करने की कोशिश करें, खासकर अगर वह उस समय लड़का है जो स्कूल में बहुत सक्रिय था। लेकिन याद रखें कि गोपनीयता के कारणों के लिए आपको इस प्रकार की जानकारी देने के लिए कई सचिवालय उपलब्ध नहीं होंगे।
  • पुरानी मित्रों के साथ फिर से कनेक्ट करें शीर्षक चरण 5
    5
    फोन बुक या किसी वेबसाइट पर खोज करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए paginebianche.it जैसे साइटें, नाम और शहर के निवास स्थान पर प्रवेश करके आपको किसी व्यक्ति का फोन नंबर या पता ढूंढने की सुविधा प्रदान करते हैं, बशर्ते कि आप इसे जानते हों। यदि आप जो ढूंढ रहे हैं वह नहीं मिल सकता है, तो आप भी अपने दोस्त के शहर के निवास से संपर्क करने की कोशिश करें, जब तक यह वही रहता है, भले ही यह तरीका धीमा हो।
  • पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करना शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    बैठकों में भाग लेना कई स्कूल नियमित रूप से वर्ग या संस्थान की बैठकों का आयोजन करते हैं, कभी-कभी हर पांच साल में, लेकिन अक्सर हर साल। यदि आप जानते हैं कि जिस स्कूल में आप और आपके मित्र अक्सर जाते हैं तो पूर्व छात्रों की एक बैठक आयोजित करने जा रहे हैं, यह याद नहीं है। यहां तक ​​कि अगर आप अपने दोस्त नहीं मिलेगा, तो आप शायद किसी से मिलेंगे जो आपको संकेत दे सकता है कि वह कहां है या कहाँ देखना है
  • पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 7
    7
    मूल्यांकन करें कि भुगतान की गई जांच सेवा का उपयोग करना है या नहीं यदि आप अपने दोस्त को किसी अन्य तरीके से नहीं ढूंढ सकते हैं, तो छोटी राशि का भुगतान निश्चित समाधान हो सकता है एक निजी अन्वेषक आपको उस अतीत से उस व्यक्ति से संपर्क करने की अनुमति देगा जो पूरी तरह पतली हवा में चली गई हो। याद रखें, हालांकि, ये सेवाएं कभी भी नि: शुल्क नहीं हैं और निजी जांचकर्ता के मामले में अनुरोधित राशि पर्याप्त हो सकती है। यह सबसे अच्छा है, सामान्य तौर पर, आपको मुश्किल से अर्जित धन खर्च करने से पहले और मुफ्त विकल्पों की कोशिश करने के लिए
  • पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक 8 शीर्षक चित्र
    8
    याद रखें कि महिलाओं ने शादी के बाद उनके नाम बदल दिए हैं। जैसा कि आप अपने शोध करते हैं, यह मत भूलो कि एक महिला के लिए शादी करने के बाद उसके पति का उपनाम लेना काफी आम है। यद्यपि आजकल कई महिलाएं अपने अंतिम नाम को रखना पसंद करती हैं, कई नहीं करते हैं, इसलिए इसे ध्यान में रखें
  • हालांकि इस विषय पर वैज्ञानिक आंकड़े अलग-अलग होते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि पति की उपनाम अपनाने का तरीका यह है कि ज्यादातर महिलाओं ने महिलाओं की यात्रा की है। रिसर्च की स्थापना की है कि जो महिलाएं 20 और 30 साल के बीच शादी के 60 से अधिक%, उसके पति का उपनाम लेना भी अधिक बाधाओं के साथ यह होता है जबकि जो लोग जीवन में बाद में शादी करते हैं।
  • विधि 2

    पुराने दोस्ती को फिर से दोहराएं
    पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक 9 चित्र का चित्र
    1
    एक अनुकूल प्रारंभिक संदेश भेजें जब आप अपने दोस्त मिल गया है, अपने सभी साहस इकट्ठा और उससे संपर्क करें! उसे बुलाओ, उसे संदेश भेजें, ईमेल करें, या उसे आपको एक पत्र भी लिखें हालांकि, बहुत ज्यादा विलंब न करें, या आप इस मौके को याद कर सकते हैं, क्योंकि आपके मित्र को फ़ोन नंबरों को स्थानांतरित या बदलना पड़ सकता है।
    • यदि आपको इसे एक सोशल नेटवर्क पर मिला है, तो आप इसे छोटे व्यक्तिगत संदेश भेजने की कोशिश कर सकते हैं जैसे:
      "नमस्कार! एक जीवन बीत चुका है मुझे आशा है कि आप अभी भी मुझे याद करेंगे- हम एक साथ कॉलेज में गए। वैसे भी, मैं हाल ही में शहर में लौट आया और मैं आपको परेशान करने की कोशिश करना चाहता था। मुझे बताएं कि क्या आपको कॉफी बनाने में दिलचस्पी है! हम बात करेंगे। "
    • अगर, दूसरी ओर, आपको वास्तविक दुनिया में किसी को मिल गया है, तो आप थोड़ा और अधिक मांग संदेश भेज सकते हैं। यहां एक पत्र का एक छोटा उदाहरण है, जिसका उपयोग आप मेल पत्राचार या ईमेल के लिए टेम्पलेट के रूप में कर सकते हैं। कोष्ठकों में दिए निर्देशों पर ध्यान दें:
      "प्रिय (नाम),
      चूंकि हम पिछले बार मिले थे यह एक लंबा समय रहा है। आप कैसे हैं? मुझे आशा है कि सब कुछ ठीक है। पिछली बार जब हमने एक दूसरे को देखा तो परिपक्वता का दिन था - क्या आपको याद है कि यह कितना गर्म था और हम कैसे पसीना चाहते थे? (अपनी खुशियां में इस घटना को बदलें)। उस दिन के बाद, जीवन इतना व्यस्त था कि मैंने आपको नमस्कार करने में कभी सफल नहीं किया, हालांकि मुझे पता था कि आप मुझे याद करेंगे खैर, मैंने इसे ठीक करने का फैसला किया। मैं शहर में वापस आ गया हूँ और मैं आपसे फिर से सुनना चाहता हूं। मुझे नंबर पर कॉल करें (आपका नंबर) अगर आप चाहें, तो हम कहीं एक कॉफी कर सकते हैं! मैं वास्तव में इसे पसंद करूँगा
      एक आलिंगन,
      (आपका नाम)"
  • पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक 10 शीर्षक चित्र
    2



    एक शांतिपूर्ण बैठक को व्यवस्थित करें यदि आप और आपके मित्र ने आपको थोड़ी देर के लिए नहीं देखा है, तो आप साथ में साथ ही एक बार भी नहीं हो सकते। उदाहरण के लिए, आप समय के साथ विभिन्न विचारों और व्यक्तित्वों को विकसित कर सकते हैं, जो आप के माध्यम से चले गए हैं, जो कि चीजों को एक बार के रूप में वापस करने में मुश्किल हो सकती हैं। चूंकि यह दुर्भाग्यपूर्ण परिदृश्य दुर्भाग्य से संभव है, यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि आपकी पहली बैठक बहुत ही आराम से है। एक कॉफी लेना, एक एपीरिटिफ़ या दोपहर के भोजन के ब्रेक के साथ एक साथ कम स्तर की प्रतिबद्धता के साथ पूर्ण अवसर हो सकते हैं- अगर आप साथ मिलते हैं, तो सही: जब आप समाप्त कर लेंगे आप कहीं और साथ में जा सकते हैं। अगर बैठक में सफलता नहीं है, तो आप बिना परेशानी के एक घंटे बाद छोड़ सकते हैं।
  • उपयोग करने के लिए "प्लान बी" को डिजाइन करने के लिए सलाह दी जा सकती है क्योंकि मामले में चीजें आपकी पहली मीटिंग में विशेष रूप से अच्छी तरह से बढ़ गई थी। उदाहरण के लिए, नियुक्ति पर जाने से पहले, आप उस पुरानी गेंदबाजी के पते की तलाश कर सकते हैं जो आप अक्सर करते थे। अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो आप सीधे कॉफी पर जा सकते हैं!
  • पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करना शीर्षक चित्र 11
    3
    अपने मित्र को दूसरी बैठक में आमंत्रित करें। अगर आपकी पहली बैठक अच्छी तरह से चल रही थी, तो संभवतः आप फिर से अपने दोस्त को अपने जीवन में आमंत्रित कर सकते हैं। ऐसा करने का एक आसान तरीका उन सामाजिक घटनाओं में भाग लेने के लिए कहना है जो आप के लिए गए होंगे। इस तरह आप निश्चित रूप से आनंद ले सकेंगे, जैसा कि आप ऐसे अवसरों में भाग लेंगे जो आपको वैसे भी पसंद आएगा, भले ही आपके साथ कौन है इसके अलावा, जब से आप परिचित कुछ करने में सहज महसूस करेंगे, तो आपके लिए अपने पुराने दोस्त से चैट करना आसान होगा।
  • पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने पुराने दोस्त को अपने नए दोस्तों को पेश करें जब आप अपने पुराने दोस्त को नियमित रूप से बाहर आने के लिए आमंत्रित करना शुरू करते हैं, तो उसे अपने नए दोस्तों को जाने देने के लिए लगभग अपरिहार्य हो जाएगा डरो मत! इसे स्वाभाविक रूप से होने दें अपने नए दोस्तों और अपने पुराने दोस्त दोनों के साथ स्पष्ट रूप से बताएं कि आपके पास "पसंदीदा" नहीं है और सुनिश्चित करें कि आप बातचीत से किसी को भी बाहर नहीं करते हैं
  • इस तरह की स्थिति में आगे बढ़ने का एक अच्छा तरीका उनसे मिलने से पहले एक दूसरे के हितों के बारे में मित्रों के दोनों समूहों से बात करना है। इस तरह से वे अधिक बातचीत के विषय उपलब्ध होगा: "आह, मैंने सुना है कि आप गिटार बज सकते हैं!"
  • ध्यान रखें, हालांकि, कि आपके कुछ नए दोस्त सकता है मैं जरूरी नहीं कि अपने दोस्त को तुरंत पसंद करूँ। चूंकि आपके दोस्तों को आम में कई अनुभव नहीं होंगे, वास्तव में, वे शायद आपको कम बताएंगे। यह एक समस्या नहीं है - वे जरूरी एक दूसरे को पसंद नहीं करते हैं, जब तक कि वे आपको पसंद करते हैं
  • पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक 13 शीर्षक चित्र
    5
    पुरानी यादों का आनंद लें, लेकिन नई यादें बनाएं महान जेम्स गंडॉल्लिनी के शब्दों का हवाला देते हुए, ""`आपको याद है` बातचीत का निम्नतम स्वरूप है" सुंदर दिनों की स्मृति में एक साथ बिताए जाने के लिए यह सब बहुत अच्छी तरह से है, लेकिन भविष्य में करने के लिए मजेदार बनाने की योजना शुरू करना महत्वपूर्ण है। अपने रिश्ते को अतीत से परिभाषित न करें - आप एक-दूसरे को उबाऊ करेंगे या आपको कुछ नहीं कहने की हताशा का सामना करेंगे।
  • विधि 3

    शर्मिंदगी से बचें
    पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक स्टेर 14
    1
    सीधे किसी भी पुराने संघर्ष का सामना करें, लेकिन शिक्षा के साथ। यदि आपने मित्रवत तरीके से नहीं छोड़ा है, तो संभवत: समस्या को सुलझाने के लिए शायद बेहतर होगा, संभवतः यहां तक ​​कि पहली बार जब आप परेशान करेंगे। उस बुरी यादों का नाटक करना गलत विकल्प नहीं है। ऐसा करने से इस धारणा को प्रभावित होगा कि आप अपने मित्र की भावनाओं की परवाह नहीं करते हैं या इससे भी बदतर है, आप जानबूझकर उन्हें अनदेखी कर रहे हैं, इसलिए आपके गर्व को निगलने के लिए बेहतर है और तुरंत किसी भी तनाव को स्वीकार करें
    • अगर, कुछ समय बिताने के बाद, आपने तय किया कि आपके ब्रेक की गलती पूरी तरह से तुम्हारी थी, ईमानदारी से माफी मांगी। अगर आपको नहीं लगता कि आप गलत हैं, तो आप कुछ शब्दों के साथ जाने की अपनी इच्छा को स्वीकार करते हैं, जैसे: "अरे, मुझे पता है कि पिछली बार हमने एक दूसरे को देखा था, हमने सबसे अच्छा तरीके से नहीं छोड़ा। मैं उम्मीद कर रहा था कि हम सब कुछ पीछे छोड़ सकते हैं और खरोंच से शुरू कर सकते हैं। "
  • पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक चरण 15
    2
    अपनी उम्मीदों को नियंत्रण में रखें अपने पुराने दोस्त के साथ पिछली ज़्यादा अंतरंगता के समान स्तर पर लौटने की कोशिश न करें। याद रखें कि उनकी बैठक के लिए आपके पास ऐसी अपेक्षाएं नहीं हैं - उदाहरण के लिए, वह बहुत अधिक परिणामों के बिना एक सरल कॉफी लेने में दिलचस्पी ले सकता है, जबकि आप फिर से अपनी दोस्ती फिर से शुरू करना चाहते हैं निवेश करना बेहतर नहीं है बहुत सारे आपकी बैठक में आने से पहले यह आशा करता है एक आशावादी लेकिन शांत दृष्टिकोण के साथ इसका सामना करें ऐसा करने से आप अंत में किसी भी तरह से, दुख या निराश महसूस नहीं करेंगे।
  • छवि का शीर्षक पुराने दोस्तों के साथ पुन: कनेक्ट करें चरण 16
    3
    अनुदान के लिए अपने मित्र की राय मत लेना शर्मनाक गलतफहमी से बचने के लिए, अपने दोस्त के बारे में सोचने से पहले विवादास्पद विषयों को छूने की कोशिश न करें। याद रखें कि यदि आप अक्सर इन विषयों के बारे में बात करते थे, तो आज भी ऐसा नहीं हो सकता है। लोगों की राय, यहां तक ​​कि हमारे सबसे करीबी, अनुभवों से पूरी तरह से अलग होने के लिए आकार और आकार का हो सकता है। नीचे आपको ऐसे विषयों की एक छोटी सूची मिलेगी जो आपके लिए मौका पाने तक बेहतर हो सकती हैं "मूल्यांकन करना" आपका मित्र:
  • धर्म
  • नीति
  • विवादित समाचार रिपोर्ट
  • पैसा
  • आपसी दोस्तों का भाषण
  • विपरीत लिंग
  • छवि पुराने शीर्षक के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक 17
    4
    अगर आपको परेशानी हो रही है, तो उससे कुछ पूछिए। अपने पुराने दोस्त को कहने के लिए कुछ नहीं मिल सकता है? उसे पूछने की कोशिश करो कि उसने पिछली बार जब से मिले थे तो उसने क्या किया है जैसा कि वह उत्तर देता है, उससे पूछें कि वह आपको क्या कहता है आम तौर पर लोग खुद के बारे में बात करना पसंद करते हैं - कुछ मनोवैज्ञानिक अध्ययनों से पता चला है कि लोग अपना अधिकतर समय दूसरों के बजाय खुद के बारे में बात करते हैं। निम्नलिखित में आपको कुछ नमूना प्रश्न मिलेगा जो आप अपने मित्र को करने की कोशिश कर सकते हैं:
  • आपने हाल ही में कहां काम किया है या अध्ययन किया है?
  • कैसे लड़के / लड़कियों के साथ चीजें हैं?
  • आपका परिवार कैसा है?
  • क्या आप इस समस्या से मेरी सहायता कर सकते हैं?
  • क्या आपने हाल ही में कोई अच्छी किताबें पढ़ी हैं?
  • पुरानी मित्रों के साथ पुन: कनेक्ट करें शीर्षक 18 शीर्षक चित्र
    5
    यदि आप काफी पुरानी हैं, तो एक पेय के साथ तनाव को आराम दें। शराब की एक ज़िम्मेदार मात्रा शर्मनाक सामाजिक स्थितियों को कम करने में मदद कर सकती है। यदि आप कानूनी उम्र के हैं, तो आप और आपके मित्र एक शराबी पेय या दो पीने के लिए झगड़ा को शांत कर सकते हैं कि एक पुराने दोस्त से लंबे समय में पहली बार बात करने से आप आ सकते हैं एक छोटे से भाग्य के साथ, एक कॉकटेल या दो के बाद, आपको और अधिक आराम से, मैत्रीपूर्ण और मजा करने के लिए तैयार महसूस होगा!
  • जब शराब शामिल है, तो जिम्मेदारी से पीना महत्वपूर्ण है याद रखना कभी भी पीने के लिए कभी नहीं अगर आपको ड्राइव करना है
  • टिप्स

    • अभी उसके साथ बहुत चिपचिपा मत बनो।
    • दयालु और मित्र बनें!
    • इसे अपने नए दोस्तों को दें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अभी भी अपने नए दोस्तों के लिए समय है! यदि आपके नए दोस्त अपने पुराने दोस्त के साथ हर समय आपसे मिल रहे थे, तो उन्हें ईर्ष्या हो सकती थी।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com