कैसे पता चलता है कि किसी को कहाँ रहते हैं

कभी-कभी आप किसी ऐसे व्यक्ति को पोस्टकार्ड या निमंत्रण भेजना चाह सकते हैं जिसका पता आप नहीं जानते हैं, या किसी आश्चर्यचकित यात्रा के लिए दोस्त के घर में जा सकते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि घर किसी अन्य व्यक्ति का निवास है। आपको एक पते की आवश्यकता क्यों नहीं है, इसके कई कारण नहीं हैं। चाहे वह ग़लत पता या पुराने दोस्तों की खोज कर रहे हों, जिसे हम देखते हैं, यह पता लगाना कि कोई कहां रहता है, यह काफी आसान हो सकता है।

कदम

विधि 1

इंटरनेट के जरिए कोई पता ढूंढें
छवि का पता लगाएं जिसमें कोई व्यक्ति जीवित है चरण 1
1
पिछड़े फोन खोज टूल का उपयोग करें कुछ इंटरनेट साइट आपको एक फ़ोन नंबर दर्ज करने और उस व्यक्ति से संबद्ध पते को ढूंढने की अनुमति देते हैं, जिसे आप ढूंढ रहे हैं। येलो पेजेस और सफेद पन्ने वे दोनों इस सेवा की पेशकश करते हैं
  • इंटरनेट के माध्यम से किसी व्यक्ति की निजी जानकारी की तलाश करते वक्त, आप गोपनीयता के मुद्दे उठाने का जोखिम उठाते हैं। किसी के पते को खोजना और अपने घर के निमंत्रण के बिना खुद को पेश करने के बारे में गोपनीयता का उल्लंघन या उल्लंघन माना जा सकता है
  • छवि के नाम से पता चलता है कि किसी को कैसे जीवित है चरण 2
    2
    व्हाइट पेज में खोजें। सफेद पन्ने आपको किसी ज्ञात डेटा से खोज करने की अनुमति मिलती है, जैसे कि उस व्यक्ति के नाम या निवास का शहर जिसे आप ढूंढ रहे हैं इस उपकरण के माध्यम से आप अपने फोन नंबर की खोज भी कर सकते हैं। आपके पास अपना फोन नंबर एक बार, आप उस व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं और पते के लिए पूछ सकते हैं।
  • यदि आप विदेश में रह रहे किसी व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, तो इसका उपयोग करने का प्रयास करें 1240 रेडी व्हाइट पेज या Numberway. दोनों साइटें 6 महाद्वीपों और 33 से अधिक देशों की खोज करने के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करती हैं।
  • जब किसी को ऑनलाइन खोजना है, तो आपको अलग-अलग तरीकों का उपयोग करके उसका नाम देखने की आवश्यकता हो सकती है। उपनाम, प्रथम नाम और व्यक्ति का व्यक्तिगत नाम के माध्यम से एक खोज करें।
  • छवि का पता लगाएं जिसमें कोई व्यक्ति जीवित है चरण 3
    3
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें सामाजिक नेटवर्क आम तौर पर अपने उपयोगकर्ताओं के निवास के शहरों की सूची कई साइटें, जैसे कि फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम, जब भी वे अपने प्रोफ़ाइल पर एक पोस्ट पोस्ट करते हैं, व्यक्ति के स्थान को इंगित करने के लिए जीपीएस का उपयोग करें। यहां तक ​​कि अगर ये साइट आपको सीधे व्यक्ति का पता न देते हैं, तो वे पते के लिए पूछने के लिए उपयोगकर्ता से संपर्क करने के तरीकों की पेशकश कर सकते हैं। जैसे की साइटों की कोशिश करो फेसबुक, Reunion.com, सहपाठियों, Classmates.com, Pipl.com और Linkedin.
  • अन्य उपयोगकर्ता जानकारी देखने के लिए, कई सोशल नेटवर्किंग साइट उपयोगकर्ताओं को एक्सेस करने के लिए एक खाता बनाने की आवश्यकता होती है। इन साइटों में से कुछ, जैसे फेसबुक, की आवश्यकता है कि मित्र के लिए एक मित्र का अनुरोध स्वीकार करने से पहले उनकी निजी जानकारी देख सकें।
  • सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर लोगों को खोजना साइबरस्टॉकिंग माना जा सकता है "cyberstalking" किसी अन्य व्यक्ति को परेशान करने, धमकाने, धमकी देने, निगरानी करने या अवांछित अग्रिमों के लिए इंटरनेट या अन्य इलेक्ट्रॉनिक संचार उपकरणों के इस्तेमाल के संदर्भ में इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है। इसमें सामाजिक नेटवर्क साइटों, जैसे कि फेसबुक जैसे ई-मेल और इंटरैक्शन का उपयोग शामिल है-इसके अलावा, यहां तक ​​कि किसी व्यक्ति के बारे में चुपके से नियंत्रित या जानकारी एकत्र करने के बारे में साइबरस्टॉकिंग माना जा सकता है कई साइबरस्टॉकर्स इंटरनेट पर अपने पीड़ितों पर नज़र रखने से शुरू करते हैं, अक्सर सोशल मीडिया के माध्यम से। जब सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों की तलाश में हो, गोपनीयता की सीमाओं से अधिक न हो
  • छवि के नाम से पता चलता है कि कहीं कोई जीवित है चरण 4
    4
    उन साइट्स का उपयोग करने के लिए एक साइट का उपयोग करें, जिन्होंने एक-दूसरे की दृष्टि खो दी है Lostfriends.org जैसी साइटें विशेष रूप से उन लोगों की सहायता करने के लिए बनाई गई हैं जिनके साथ वे संपर्क खो चुके हैं। आप साइट पर एक संदेश पोस्ट कर सकते हैं या विज्ञापन जान सकते हैं कि कोई आपके लिए खोज रहा है या नहीं।
  • छवि का पता लगाएं, जहां किसी के जीवन में कदम 5 खोजें



    5
    आपकी मदद करने के लिए किसी को भुगतान करें यदि ये निशुल्क तरीके सहायक नहीं हैं, तो कई अन्य साइटें हैं जो एक सामान्य राशि के लिए आपको किसी व्यक्ति पर अधिक विस्तृत रिपोर्ट दे सकती हैं। इन साइटों में शामिल हैं, Intelius, लोग खोजकर्ता और त्वरित चेकमेट.
  • इन साइटों का उपयोग करते समय सावधान रहें इन वेबसाइटों का दावा है कि वे सार्वजनिक रिकॉर्ड तक पहुंच सकते हैं, लेकिन किसी व्यक्ति की व्यक्तिगत जानकारी की एक समान स्तर की जांच गोपनीयता का गंभीर उल्लंघन हो सकती है।
  • विधि 2

    इंटरनेट का उपयोग किए बिना पता ढूंढें
    छवि का पता लगाएं जिसमें कोई व्यक्ति जीवित है चरण 6
    1
    एक टेलीफोन निर्देशिका का उपयोग करें। एक नाम और संबद्ध पता ढूंढने के लिए स्थानीय टेलीफोन निर्देशिका का उपयोग करके खोज को प्रारंभ करें। आप व्यक्ति से संपर्क करने और उनके घर का पता सत्यापित करने के लिए फोन नंबर का उपयोग भी कर सकते हैं।
    • यदि आप उस जगह को जानते हैं जहां व्यक्ति काम करता है, तो आप अपना पता या फोन नंबर देख सकते हैं आप व्यक्ति से संपर्क कर सकते हैं और उनके घर के पते के लिए पूछ सकते हैं।
  • छवि के नाम से पता चलता है कि किसी को कैसे जीवित है चरण 7
    2
    पूर्व छात्रों की सूची का उपयोग करें पता करने के लिए अपने हाई स्कूल और / या विश्वविद्यालय विभाग से संपर्क करें या सूची की एक प्रति या पंजीकरण करें।
  • कई स्कूल और विश्वविद्यालय संकाय भी ऑनलाइन शोध संसाधन, बुलेटिन बोर्ड, सोशल मीडिया समूह और ईमेल मेलिंग सूचियों की पेशकश करते हैं। आप इन साधनों के लिए अलग-अलग लोगों के साथ संपर्क में रह सकते हैं और उनकी सहायता से, व्यक्ति के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • आप पूर्व-छात्र संघों के अध्यापकों और प्रतिनिधियों से संपर्क कर सकते हैं, जो आपको सही दिशा में निर्देशित कर सकते हैं। यदि आप पहले से ही उस व्यक्ति के साथ ऐसी संस्थाओं का सदस्य रहे हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं, तो आप उनसे संपर्क करने का प्रयास कर सकते हैं, पता करने के लिए कि उनके पास कोई लॉग या मेलिंग सूची है।
  • छवि के नाम से पता चलता है कि कोई व्यक्ति कहाँ रहता है चरण 8
    3
    आस पास पूछो किसी और के जीवन में यह जानने का सबसे आसान तरीका है कि दोस्तों और रिश्तेदारों को आम में पूछना है। उन लोगों से बात करें, जिनके बारे में आप उस व्यक्ति के रूप में एक ही स्थान पर रहते हैं, जिसे आप ढूंढ रहे हैं या उनके साथ नियमित रूप से संपर्क में रहते हैं। उनके पास संपर्क करने के लिए उस व्यक्ति का पता या टेलीफोन नंबर हो सकता है
  • चेतावनी

    • यदि व्यक्ति आपको नहीं जानता है, तो पता है कि आप एक शिकारी के माध्यम से जा सकते हैं।
    • किसी के पते की तलाश करते वक्त, कभी भी अपनी गोपनीयता पर आक्रमण न करें: धोखाधड़ी के खिलाफ कानून भी बहुत गंभीर हो सकते हैं
    • ध्यान रखें कि वह किसी व्यक्ति की गोपनीयता पर हमला करने के लिए चुपचाप की खोज के बाद अपमानजनक है, जहां वह रहता है, चाहे वह अभी भी व्यक्ति के संपर्क में है, या यदि उसका आपको अपना पता और / या अन्य व्यक्तिगत जानकारी देने का कोई इरादा नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com