व्हाट्सएप पर एक व्यक्ति को कैसे जोड़ें

व्हाट्सएप के दोस्तों की सूची में तुरंत एक नया संपर्क जोड़ने के लिए, वांछित व्यक्ति को डिवाइस के पता पुस्तिका में पहले से ही पंजीकृत होना चाहिए। यदि आप अपने व्हाट्सएप संपर्क में जोड़ना चाहते हैं, तो पहले से ही एक अकाउंट है जिसे आप तुरंत चैट के साथ चैट करना शुरू कर सकते हैं या पैसा खर्च किए बिना उसे सीधे कॉल कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक मित्र को व्हाट्सएप की दुनिया में प्रवेश करने के लिए एक संक्षिप्त संदेश भेजकर आमंत्रित कर सकते हैं।

सामग्री

कदम

भाग 1

नए मित्र जोड़ें
1
उपयोग में डिवाइस की पता पुस्तिका में संबंधित व्यक्ति का फ़ोन नंबर दर्ज करें। याद रखें कि केवल व्हाट्सएप के माध्यम से किसी से संपर्क करने का संभावित तरीका प्रासंगिक फ़ोन नंबर रखना है और उस डिवाइस के फोनबुक में पहले से संग्रहीत है जिस पर एप्लिकेशन इंस्टॉल है। इसके अलावा, भविष्य के संपर्क पहले से ही एक सामाजिक नेटवर्क खाते के पास होंगे। पता है कि दुर्भाग्यवश, संबंधित नाम, ई-मेल पते, उपयोगकर्ता नाम या किसी अन्य व्यक्तिगत जानकारी के आधार पर व्हाट्सएप के एक नए संपर्क को सम्मिलित करना संभव नहीं है।
  • जिस व्यक्ति को आप व्हाट्सएप में जोड़ना चाहते हैं, उसके पास उसके संपर्कों के बीच नहीं है
  • परामर्श करना इस अनुच्छेद iPhone पर एक नया संपर्क जोड़ने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • परामर्श करना इस अनुच्छेद एंड्रॉइड डिवाइस के एड्रेस बुक में एक नए संपर्क को जोड़ने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • 2
    जिन लोगों को आप जोड़ते हैं, उनके फोन नंबर पर अंतर्राष्ट्रीय उपसर्ग शामिल करना याद रखें। यदि यह एक अंतरराष्ट्रीय नंबर है, तो इसे अंतरराष्ट्रीय मानक (+ [देश कोड] [पूर्ण टेलीफोन नंबर] के संबंध में पता पुस्तिका में सहेजना सुनिश्चित करें। यह भी याद रखें कि कोई भी 0 जो पूर्ण फ़ोन नंबर से पहले मौजूद है।
  • मैक्सिकन टेलीफोन नंबरों में देश कोड के बाद नंबर 1 होना चाहिए "+52"।
  • देश के कोड के बाद सभी अर्जेंटीना के टेलीफोन नंबरों में संख्या 9 होनी चाहिए "+54" और स्थानीय क्षेत्र कोड से पहले
  • 3
    फ़ोन की पता पुस्तिका तक पहुंचने के लिए व्हाट्सएप को अधिकृत करें। जब आपने पहली बार एप्लिकेशन इंस्टॉल किया था, तो आपको डिवाइस संपर्क निर्देशिका तक पहुंच बनाने के लिए प्रोग्राम को अधिकृत करने के लिए कहा गया था। अगर आपने सहमति नहीं दी है, तो आपको व्हाट्सएप एप को सभी संपर्कों का अधिग्रहण करने की अनुमति देने के लिए अब यह करना होगा।
  • iPhone: डिवाइस होम से सेटिंग ऐप लॉन्च करें, आइटम का चयन करें "एकांत", फिर विकल्प टैप करें "संपर्क"। इस समय, एप्लिकेशन कर्सर सक्रिय करें "WhatsApp" जो सूची का हिस्सा है दिखाई दिया।
  • एंड्रॉइड डिवाइस: डिवाइस सेटिंग्स ऐप लॉन्च करें (यह प्रक्रिया केवल एंड्रॉइड 6.0 या बाद के संस्करण के मामले में निष्पादन योग्य है, क्योंकि ऑपरेटिंग सिस्टम के पिछले संस्करणों ने आपको प्रत्येक इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन के एक्सेस अनुमति को कॉन्फ़िगर करने की अनुमति नहीं दी थी)। आइटम को चुनें "आवेदन" या "अनुप्रयोग प्रबंधन"। कार्ड के भीतर व्हाट्सएप एप को ढूंढें "डाउनलोड"। अनुभाग स्पर्श करें "अनुमतियां", फिर आइटम कर्सर को सक्रिय करें "पता पुस्तिका"।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि जिन लोगों को आप अपने संपर्कों में जोड़ना चाहते हैं, उनके पास एक व्हाट्सएप खाता है और उनका ऐप अपने डिवाइस पर स्थापित है। जाहिर है आप उन लोगों से चैट करने में समर्थ नहीं होंगे जो आप अपने मोबाइल डिवाइस पर वॉइसट का उपयोग नहीं करते हैं। अगर फ़ोन नंबर जोड़ने के बाद प्रश्न में लोग व्हाट्सएप के संपर्क सूची में नहीं दिखाई देते हैं, तो इसका मतलब है कि एप्लिकेशन उनके डिवाइस पर स्थापित नहीं है या कि आप संबंधित फ़ोन नंबर टाइप करने में गलत हैं अपने स्मार्टफोन की फोन बुक
  • 5



    व्हाट्सएप समुदाय में शामिल होने के लिए मित्र को आमंत्रित करें। यदि आप जिस व्यक्ति से बातचीत करना चाहते हैं, तो उसके पास व्हाट्सएप खाते नहीं है, तो आप सोशल नेटवर्क एप्लीकेशन का उपयोग करके एक साधारण पाठ संदेश या एक ई-मेल के माध्यम से एक संक्षिप्त निमंत्रण संदेश भेज सकते हैं:
  • कार्ड तक पहुंचें "पसंदीदा" (आईफोन पर) ओ "संपर्क" (एंड्रॉइड पर);
  • आइटम को चुनने के लिए दिखाई देने वाली सूची के अंत तक स्क्रॉल करें "मित्रों को आमंत्रित करें";
  • बटन टैप करें "आमंत्रण" जिसे आप आमंत्रित करना चाहते हैं उसके नाम के बगल में रखा गया;
  • नामित व्यक्ति से संपर्क करने के लिए आप जिस उपकरण का उपयोग करना चाहते हैं उसका चयन करें। आप उसे अपने डिवाइस पर एसएमएस, ई-मेल या आपके द्वारा इंस्टॉल की गई किसी भी मेसेजिंग सेवाओं के माध्यम से आमंत्रित करने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • भाग 2

    दोस्तों के साथ चैट करें
    1
    कार्ड तक पहुंचें "पसंदीदा" (आईफोन पर) ओ "संपर्क" (एंड्रॉइड पर) इस तरह, आप अपने स्मार्टफ़ोन पर व्हाट्सएप का उपयोग करने वाले डिवाइस की एड्रेस बुक में पंजीकृत सभी संपर्कों की पूरी सूची देखेंगे। इस सूची के भीतर आप देखेंगे केवल जिन लोगों के साथ आप व्हाट्सएप के जरिए चैट शुरू कर सकते हैं
  • 2
    अपने दोस्तों की सूची पर खोज करें अगर आपके पास बड़ी संख्या में व्हाट्सएप संपर्क हैं, तो बस स्क्रीन के शीर्ष पर आवर्धक कांच के आइकन को टैप करके खोजें। जैसे ही आप उस व्यक्ति का नाम टाइप करना शुरू कर देते हैं, जिसे आप ढूंढ रहे हैं, आपको परिणाम की सूची दिखाई जाएगी, जो आपके द्वारा लिखी गयी है।
  • 3
    जिस व्यक्ति के साथ आप चैट करना चाहते हैं उसका नाम स्पर्श करें। अगर आप जिस मित्र को ढूंढ रहे हैं वह सूची में नहीं दिखाई दे, तो सुनिश्चित करें कि आपने डिवाइस के एड्रेस बुक में सही ढंग से प्रासंगिक फ़ोन नंबर दर्ज किया है और यह कि आपके स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप एप स्थापित है।
  • 4
    जिस व्यक्ति के साथ आप चैट कर रहे हैं उसे कॉल करने के लिए फोन के हैंडसेट आइकन स्पर्श करें इस तरह, एक आवाज कॉल किया जाएगा "वीओआईपी" (English "आईओपी पर आवाज"), यह एक सामान्य फोन कॉल है लेकिन इसमें कोई अतिरिक्त लागत नहीं होगी क्योंकि इसे इंटरनेट के माध्यम से अवगत कराया जाएगा इस स्थिति में, वाई-फाई कनेक्शन या डिवाइस डेटा का उपयोग किया जाएगा (इस दूसरे परिदृश्य में, टेलीफोन कॉल सीधे आपके टेलीफ़ोन प्लान से जुड़े डेटा ट्रैफ़िक को प्रभावित करेगा)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com