व्हाट्सएप के साथ एक निशुल्क पाठ संदेश कैसे भेजें

WhatsApp एक मल्टी-प्लेटफ़ॉर्म इंस्टेंट मेसेजिंग एप्लिकेशन है जो उपयोगकर्ताओं को एक दूसरे के साथ अपने मोबाइल डिवाइस या वाई-फाई नेटवर्क के डेटा कनेक्शन का उपयोग करने की अनुमति देता है। इसका सबसे अच्छा फायदा एक निशुल्क आवेदन है, जिसमें संदेश भेजने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क शामिल नहीं होता है, जो किसी पाठ संदेश के मामले में होता है। यदि आपका मित्र किसी दूसरे देश में रहता है, तो आप उसे पूरी तरह से एक पाठ संदेश भेज सकते हैं। यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि यह कैसे करना है।

कदम

इंटरैक्टिव रूप से व्हाट्सएप चरण 1 का उपयोग करते हुए निःशुल्क पाठ संदेश भेजें शीर्षक वाला छवि
1
प्राप्तकर्ता को संपर्क में जोड़ें यह ऑपरेशन सीधे व्हाट्सएप एप्लिकेशन से नहीं किया जा सकता है, लेकिन सीधे मोबाइल डिवाइस पर प्रदर्शन किया जाना चाहिए। टेलीफोन नंबर अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में दर्ज किया जाना चाहिए, इसलिए इसे देश कोड के बाद `+` प्रतीक के साथ शुरू करना चाहिए और अंत में मोबाइल फोन नंबर अंतरराष्ट्रीय उपसर्गों की पूरी सूची प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग करें लिंक.
  • संख्याओं से पहले `0` और संख्याओं के बीच कोई विभाजक चरित्र शामिल न करें। उदाहरण के लिए, चीन में एक मान्य मोबाइल नंबर निम्न `+ 8613130423852` है
  • अगर आप अपने संपर्क के फोन नंबर को सही प्रारूप में नहीं सहेजे हैं, तो आप इसे व्हाट्सएप के माध्यम से नहीं पहुंच पाएंगे।
  • अपने देश में रहने वाले संपर्कों को अंतरराष्ट्रीय उपसर्ग (स्थानीय विनियमन द्वारा अनुमत) के बिना सहेजा जा सकता है, बस एक मोबाइल फोन नंबर के रूप में प्रीपेड कॉलिंग कार्डों का उपयोग करने के लिए कोई महत्वपूर्ण `0` और कोई उपसर्ग शामिल न करें।
  • इंटरैक्टिव व्हाट्सएप चरण 2 का उपयोग करते हुए निःशुल्क पाठ संदेश भेजें शीर्षक वाला छवि



    2
    अपने स्मार्टफोन से WhatsApp लॉन्च करें अगर आपने अपने संपर्क के फोन नंबर को सही तरीके से दर्ज किया है, तो आप देखेंगे कि यह व्हाट्सएप के संपर्कों के बीच स्वतः दिखाई देगा।
  • इमेज शीर्षक से मुक्त पाठ संदेश भेजें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्हाट्सएप का उपयोग करना चरण 3
    3
    संपर्क नाम चुनें यदि आप जिस व्यक्ति से संपर्क करना चाहते हैं, तो व्हाट्सएप खाता है, तो आप उसे पाठ, मल्टीमीडिया या प्रसारण संदेश भेजकर संपर्क कर सकते हैं। आप छवियों, वीडियो और अन्य मल्टीमीडिया फ़ाइलों को बिना सीमा के साझा कर सकते हैं। यदि आपके संपर्क में अभी तक कोई व्हाट्सएप खाता नहीं है, तो अपने आप को इस महान दुनिया का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com