कैसे व्हाट्सएप के जरिए नि: शुल्क पाठ संदेश भेजें

WhatsApp एक मल्टी-प्लेटफ़ॉर्म इंस्टेंट मेसेजिंग एप्लिकेशन है जो उपयोगकर्ताओं को एक दूसरे के साथ अपने मोबाइल डिवाइस या वाई-फाई नेटवर्क के डेटा कनेक्शन का उपयोग करने की अनुमति देता है। इसका सबसे अच्छा फायदा एक निशुल्क आवेदन है, जिसमें संदेश भेजने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क शामिल नहीं होता है, जो किसी पाठ संदेश के मामले में होता है। यदि आपका मित्र किसी दूसरे देश में रहता है, तो आप उसे पूरी तरह से एक पाठ संदेश भेज सकते हैं, क्योंकि सूचना सामान्य सेलुलर टेलीफोन नेटवर्क के बजाय इंटरनेट के जरिए दी जाती है। यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि यह कैसे करना है।

कदम

1
WhatsApp डाउनलोड करें अपने मोबाइल डिवाइस पर व्हाट्सएप के आवेदन पर उपलब्ध है आधिकारिक वेबसाइट, एप्पल के आईट्यून्स स्टोर पर और Google के `प्ले स्टोर` पर
  • कॉरपोरेट पसंद के लिए, व्हाट्सएप विज्ञापन नहीं बेचता है, यही कारण है कि इस ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करने वाले उपयोगकर्ता अपने संदेश के अंदर विज्ञापनों द्वारा बमबारी नहीं कर रहे हैं। उपयोग के पहले वर्ष के बाद पूरी तरह से मुक्त है, आवेदन की सदस्यता लागत $ 0.99 है, जबकि आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए आवेदन डाउनलोड करने की लागत $ 1.99 है।
  • इमेज शीर्षक वाले व्हाट्सएप के दोस्तों को आमंत्रित करें चरण 1
    2
    अपने स्मार्टफोन पर WhatsApp लॉन्च करें स्क्रीन पर आने वाले सरल निर्देशों का पालन करें और अपने डिवाइस के फ़ोन नंबर से लिंक किए जाने वाले एक नया व्हाट्सएप खाते बनाएं। इस एप्लिकेशन का उपयोग करने वाले सभी दोस्तों के साथ आसानी से संवाद करने के लिए व्हाट्सएप अपने डेटाबेस के साथ अपने संपर्कों को सिंक्रनाइज़ करने की अनुमति दें।



  • व्हाट्सएप चरण 3 के साथ मुफ्त पाठ संदेश भेजें शीर्षक वाली छवि
    3
    चैट प्रारंभ करें, या एक पाठ संदेश भेजें। अपने संपर्कों की सूची देखें और उस व्यक्ति का नाम चुनें जिसे आप चैट करना शुरू करना चाहते हैं।
  • व्हाट्सएप चरण 4 के साथ मुफ्त पाठ संदेश भेजें शीर्षक वाली छवि
    4
    अपना इच्छित संदेश लिखें और उसे भेजें संदेश के आगे टिक चिह्न आपको बताता है कि इसे सही ढंग से भेजा गया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com