किसी के वर्तमान पते को कैसे खोजें

क्या आपने कभी सोचा है कि अपने पुराने दोस्त को क्या हुआ, वह उच्च विद्यालय दोस्त जिसके साथ आप फ़्रांस चले गए जब आप संपर्क खो गए? इंटरनेट के लिए धन्यवाद, उस व्यक्ति को ढूंढना सरल हो सकता है, यह जानने के लिए कि कहाँ देखना है

कदम

विधि 1
Google के साथ

किसी एक चरण के लिए एक मौजूदा पता ढूंढें शीर्षक वाला चित्र 1
1
Google का उपयोग करें किसी व्यक्ति को खोजने के लिए सभी मौजूदा विधियों में, Google शायद सबसे सरल है हालांकि यह केवल नाम दर्ज करने के लिए पर्याप्त नहीं होगा
  • उदाहरण के लिए, हम डेव विल्सन की तलाश करते हैं जो 60 के दशक में कैसकेड्स ड्रमर थे। Google खोज फ़ील्ड में, टाइप करें "डेव विल्सन," उद्धरण चिह्न शामिल हैं ये खोज इंजन को केवल उन परिणामों को फ़िल्टर करने के लिए मजबूर करते हैं जो उस विशिष्ट अनुक्रम में दोनों नाम दिखाते हैं ताकि आप जैसे उत्तर प्राप्त न करें: "डेव व्हाइसरहेनर वॉलीबॉल को केवल विल्सन ब्रांडेड गेंदों के साथ खेलना पसंद करता है"।
  • जैसा कि आप तुरंत देख सकते हैं, खोज को और अधिक कम करने के लिए आवश्यक होगा, क्योंकि Google ने लगभग 9 00,000 परिणाम लौटा दिए हैं!
  • किसी एक चरण 2 के लिए एक वर्तमान पता ढूंढें शीर्षक वाला छवि
    2
    खोज को परिष्कृत करें ऐसा करने के लिए, आप डेव विल्सन के लिए एक अनूठा तत्व भी दर्ज करते हैं: कैसकेड, उनके बैंड का नाम। इस बिंदु पर आप जो आप के लिए देख रहे हैं मिलेगा।
  • अब आप जानते हैं कि डेव विल्सन को क्या हुआ - वह 2000 में गायब हो गया
  • किसी एक चरण के लिए वर्तमान पता ढूंढें चित्र 3
    3
    अधिक विशिष्ट खोज टूल का उपयोग करें कभी-कभी सरलतम तकनीक कहीं नहीं जाती है। जिस व्यक्ति को आप खोज रहे हैं, उसका नाम बदल सकता है, हो सकता है "पीछे हटना" सामाजिक जीवन से या वेब पर इसके "पदचिह्न" छोड़ने से पहले यह मर सकता है जब यह सब होता है, तो वैकल्पिक समाधान होते हैं
  • Google पर टाइप करें "लोगों के लिए खोज" और आपको उन साइटों की एक सूची दी जाएगी, जो आपको उस व्यक्ति को ढूंढने में मदद करता है जिसे आप ढूंढ रहे हैं, बहुत से लोग पूरी तरह से स्वतंत्र तरीके से।
  • सावधान क्योंकि "मुक्त" इसका मतलब है कि आपको केवल आंशिक जानकारी दी जाएगी और पूरा करने के लिए (और अक्सर अधिक उपयोगी) जिन्हें आपको भुगतान करना होगा
  • विधि 2
    अन्य साइट्स के साथ

    किसी एक चरण के लिए वर्तमान पते ढूंढें शीर्षक
    1
    फेसबुक पर व्यक्ति के लिए खोजें इस सोशल नेटवर्क में करीब एक अरब ग्राहक हैं और अभी भी जीवित व्यक्ति को खोजने की संभावना बहुत अच्छी है, भले ही यह Google पर एक खोज की तुलना में अधिक जटिल हो।
    • व्यक्ति का नाम ढूंढकर प्रारंभ करें, जैसे जॉन स्मिथ खोज फ़ील्ड में "जॉन स्मिथ" टाइप करें और परिणाम तुरंत सूचीबद्ध किए जाएंगे।
    • फेसबुक काफी "स्मार्ट" है और सबसे पहले आपको उन लोगों के लिए प्रस्तावित करेगा जिनके पास आप रहते हैं, आम मित्रों की संख्या पर ध्यान दिए बिना। हालांकि, आप जानते हैं कि जॉन स्मिथ जहां रहते हैं, वहां नहीं रह जाता है, इसलिए आपको अपनी खोज का विस्तार करना होगा आप खोज फ़ील्ड के दाईं ओर आवर्धक ग्लास पर क्लिक कर सकते हैं या मेनू के निचले भाग में फ़ंक्शन का चयन कर सकते हैं जो लेखन को दिखाता है "जॉन स्मिथ के लिए और अधिक परिणाम देखें"। आपको एक अधिक पूर्ण खोज पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा।
  • किसी एक चरण के लिए एक वर्तमान पता खोजें शीर्षक वाला चित्र 5
    2
    फेसबुक द्वारा प्रदान किए गए खोज फ़िल्टर का उपयोग करना मत भूलें! यदि एक सामान्य खोज कुछ भी न हो, तो गहरा खुदाई करने का प्रयास करें इस बिंदु पर आप स्क्रीन के बाईं ओर स्थित टूल को बहुत धन्यवाद कर सकते हैं। `पन्ने` फिल्टर पर क्लिक करें और आपको जॉन स्मिथ मिलेगा जो आप चाहते थे: वह एक बैंड में खेलते हैं और इंग्लैंड में रहते हैं।



  • किसी एक चरण के लिए वर्तमान पता ढूंढें चित्र 6
    3
    एक पेशेवर समाधान चुनें कभी-कभी, जिस व्यक्ति को आप ढूंढ रहे हैं वह इंटरनेट पर दिखाई नहीं देता है। फिर आपको उस साइट का सहारा लेना होगा जो सार्वजनिक रिकॉर्ड की खोज करता है और आपको इस सेवा के लिए भुगतान करना होगा।
  • व्यावसायिक साइट प्रत्येक सेवा के लिए भुगतान करने की संभावना प्रदान करते हैं, केवल संपर्क जानकारी प्राप्त करने या उस व्यक्ति से संबंधित सभी चीजों की एक पूरी रिपोर्ट जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यह अंतिम समाधान बहुत उपयोगी है यदि आप किसी संभावित कर्मचारी या व्यापारिक भागीदार के इतिहास की जांच कर रहे हैं।
  • सेवा की कीमत और गुणवत्ता बहुत चर है। पता लगाने के लिए अधिक शोध करें कि कौन सी एजेंसी सबसे अच्छी लागत / लाभ अनुपात है और पूर्व ग्राहकों की समीक्षाओं से परामर्श करें
  • किसी एक चरण 7 के लिए वर्तमान पता ढूंढें शीर्षक वाला चित्र
    4
    आभासी सफेद पन्नों में एक खोज करें क्या आपको बड़ी पीला या सफेद टेलीफोन निर्देशिका याद आती है जो घर के प्रवेश द्वार पर बची थी और बहुत छोटे अक्षरों में लिखी गई थी? जिन लोगों ने प्रांत के टेलीफोन उपभोक्ताओं की सारी सूचनाओं की सूचना दी है खैर, अब ऑनलाइन संस्करण मौजूद है!
  • Paginebianche.it कई शोध उपकरण हैं आप फ़ोन नंबर दर्ज कर सकते हैं और पते या इसके विपरीत देख सकते हैं। यदि आप अपनी मूल जानकारी टाइप करते हैं, तो साइट आपको उनसे संबंधित सभी संभव परिणाम देगा।
  • विधि 3
    वैकल्पिक मीडिया के साथ

    किसी एक चरण के लिए एक मौजूदा पता खोजें शीर्षक वाला छवि 8
    1
    कुछ आम मित्रों से संपर्क करें शायद वह व्यक्ति जिसे आप सभी सामाजिक नेटवर्क से नफरत करने के लिए देख रहे हैं और किसी भी Google खोज में प्रकट होने पर गर्व है। इस मामले में क्या करना है?
    • बेवक़ूफ़। आपको कौन जानता है कि उसका संपर्क कौन कर सकता है? विश्वविद्यालय के दूसरे वर्ष के दौरान, आप सबको हर बुधवार को एक पिज्जा और बीयर के लिए इकट्ठे हुए थे? शायद वह जानता है कि जॉर्जिया कहाँ है शायद आपको एक पुराने दोस्त को परेशान करना होगा, जिसे आपने साल के लिए नहीं बताया है, लेकिन प्रयास फिर से चुकाया जाएगा।
  • किसी एक के लिए एक मौजूदा पता ढूँढें छवि 9 कदम
    2
    अपने आप को उस व्यक्ति के निशान पर रखें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यदि आप किसी भी आम दोस्त के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो आपको "गंदी काम" पर जाना होगा यदि शोध स्थानीय रूप से सीमित है तो आप सफल होने की संभावना अधिक होगी
  • आखिरी जगह के बारे में सोचें जहां वह रहता था, काम किया या भाग लिया अगर सरकार लोगों को खोज और ढूंढने में सक्षम है, तो आपके पास एक मौका भी है! यह देखने के लिए जांच करें कि क्या आप अनुसंधान विषय के साथ क्या हुआ था फिर से संगठित करने में सहायता के लिए किसी से मिल सकते हैं। आपको सही रास्ते पर निर्देशित किया जा सकता है
  • किसी एक चरण के लिए एक मौजूदा पता लगाएं शीर्षक वाला चित्र 10
    3
    एक निजी अन्वेषक नियुक्त करें यह एक थोड़ा अतिरंजित कदम की तरह लग सकता है, लेकिन अगर आपके पास पैसा खर्च करना है, तो कोशिश क्यों नहीं करें? यह व्यक्ति आपकी जगह पर सभी शोध कार्य करता है, यहां तक ​​कि "पारदर्शी" भी कम करता है, जबकि आप इस तथ्य का आनंद उठा सकते हैं कि आपको Google के सभी एक परिणाम देखने की ज़रूरत नहीं है
  • एक निजी अन्वेषक के पास अक्सर बहुत ही उच्च दर होती है और कुछ लोगों को उन्हें ढूंढने के लिए किसी व्यक्ति द्वारा भुगतान नहीं करना पसंद हो सकता है। यह समाधान बहुत चरम मामलों में ही वैध है।
  • टिप्स

    • यदि आप एक पुराने सहपाठी की तलाश में हैं, तो आप अपने स्कूल की वेबसाइट से परामर्श कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com