सेल फ़ोन नंबर कैसे खोजें

इन दिनों, लोग सेल फोन पर जाने के लिए अपनी लैंडलाइन छोड़ देते हैं। क्योंकि फोन डायरेक्टरीज़ में मोबाइल फोन शामिल नहीं हैं, इसलिए किसी को कॉल करने के लिए यह थोड़ा मुश्किल है, जिसे आपको नंबर नहीं पता है। आप पता लगा सकते हैं सेल फोन नंबर पाने के लिए, आप आपात स्थिति के मामले में एक विशिष्ट व्यक्ति से संपर्क करें, फोन एक पुराने मित्र या बस किसी जिसका फोन नंबर खो गया है के साथ संपर्क में प्राप्त करने में सक्षम हो जाएगा। यहाँ यह कैसे करना है

कदम

विधि 1
इंटरनेट का उपयोग करें

छवि सेल शीर्षक नंबर प्राप्त करें चरण 1
1
इस पर जाएँ राष्ट्रीय मोबाइल निर्देशिका (राष्ट्रीय सेल्युलर निर्देशिका). यह एक ऐसा संगठन है जो लैंडलाइन फोन कंपनी की तरह बहुत काम करता है क्योंकि इसमें सेल फोन नंबर का डेटाबेस है हालांकि, यह एक ऐसी सेवा है जिसे पंजीकृत होना चाहिए और, किसी व्यक्ति को ढूंढने के लिए, यह स्वेच्छा से पंजीकृत होना चाहिए।
  • छवि सेल शीर्षक से प्राप्त करें सेल फ़ोन नंबर चरण 2
    2
    एक सेवा के लिए भुगतान करें पीपुल्स रिसर्च संगठनों की तरह Intellius वे जल्दी से किसी को भी मिल जाएगा फ़ोन नंबर / पता / नाम की एक साधारण खोज बहुत सस्ता हो सकती है: कुछ मामलों में, इसका लागत एक यूरो से भी कम है यदि आप बहुत सारे शोध करते हैं, तो आपको शायद एक बड़ी योजना पर विचार करना चाहिए।
  • अधिकांश खोज इंजन आपको अनुमति देता है "खोज" एक व्यक्ति स्वतंत्र है, लेकिन अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको एक महत्वपूर्ण राशि का भुगतान करना होगा
  • इन संगठनों को हमेशा अद्यतन जानकारी नहीं मिलती है उदाहरण के लिए, भले ही वे किसी विशेष व्यक्ति के सेल फ़ोन नंबर को खोज सकें, तो वह संख्या कई महीनों पहले निलंबित हो सकती है सावधानी बरतें जब आप इन संगठनों से परामर्श करने का निर्णय लेते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि वे वैध कंपनियां हैं अनुभव से पता चला है कि ये साइटें गलती से न केवल आयु या स्थान की रिपोर्ट करती हैं, बल्कि उन लोगों के फोन नंबर बेचकर आगे बढ़ें जो बहुत पहले मर चुके हैं।
  • छवि सेल शीर्षक नंबर 3 नंबर प्राप्त करें
    3
    Google पर जाएं लगभग सभी विशिष्ट शोध साइटों को आपको मोबाइल नंबर प्रदान करने के लिए शुल्क की आवश्यकता होती है। हालांकि, एक छोटी सी गूगल खोज पर्याप्त किसी के बारे में जानकारी की एक अविश्वसनीय राशि, फोन नंबर है कि स्कूल साइट पर दिखाई दे सकता है सहित, एक सामाजिक नेटवर्क पर, साइट पर एक स्थानीय संगठन के लिए जो यह जुड़ा हुआ है खोजने के लिए और इतना पर



  • सेल फोन नंबर नंबर 4 का शीर्षक चित्र देखें
    4
    फेसबुक या लिंक्डइन का उपयोग करें कई बार, लोग अपना फोन नंबर सार्वजनिक करते हैं यदि आप व्यक्ति को जानते हैं और आप उससे संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं, तो फेसबुक पर मित्र बनें या लिंक्डइन के माध्यम से उससे संपर्क करें।
  • विधि 2
    स्नेकरनेट का उपयोग करें, जो मुंह का एक व्यावहारिक शब्द है

    सेल फोन नंबर नंबर 6 प्राप्त करें
    1
    जब इंटरनेट खोज में विफल रहता है, तो इसका उपयोग करें "sneakernet"। इस शब्द का उपयोग निश्चित मीडिया के माध्यम से कंप्यूटर सूचना के हस्तांतरण को इंगित करने के लिए किया जाता है।
    • सेल फ़ोन नंबर प्राप्त करने के लिए मुंह के शब्द का उपयोग करें उदाहरण के लिए, अगर आपको दाऊद को ढूंढने की ज़रूरत है, लेकिन आप उसका फोन नंबर नहीं जानते हैं, तो साधारण मित्रों से यह कहने के लिए कहें कि आप उसके साथ संपर्क में रहना चाहते हैं। अगर वे नहीं जानते कि डेविड कहाँ है, तो वह अपने सहयोगियों और परिवार से संपर्क करके खोज का विस्तार करता है।
    • उस कारण के बारे में ईमानदार होना सुनिश्चित करें, जिससे आप सभी नंबरों की समस्याओं को दूर करने के लिए नंबर की तलाश कर सकते हैं।

    टिप्स

    • आज के समाज में एक सेल फोन नंबर प्राप्त करना बहुत मुश्किल हो सकता है लोग अपनी गोपनीयता के लिए अधिक से अधिक डरते हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसी विशेष फ़ोन नंबर को कितना मुश्किल चाहते हैं: आपको इस तथ्य को स्वीकार करना पड़ सकता है कि इसे प्राप्त करना हमेशा संभव नहीं होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com