फेसबुक चैट में किसी को कैसे रोकें

क्या आपके पास फेसबुक चैट में अपने कुछ दोस्तों से बात नहीं करने की इच्छा है, पूरी तरह से इसे निष्क्रिय करने के बावजूद क्योंकि वे वर्तमान में फेसबुक से जुड़े हुए एकमात्र मित्र नहीं हैं? जाहिर है आप इन लोगों को अपने दोस्तों की सूची से हटाना नहीं चाहते हैं, इसलिए आप एक अलग समाधान की तलाश कर रहे हैं। तब क्या करना है? सरल, इस ट्यूटोरियल को जानने के लिए कि किसी को फेसबुक चैट के माध्यम से संपर्क करने से कैसे रोकें।

कदम

1



ब्राउज़र विंडो के निचले दाएं कोने में गियर आइकन को चुनकर अपनी चैट सेटिंग्स बदलें। किसी उपयोगकर्ता को ब्लॉक करने के लिए, आइटम का चयन करें "उन्नत सेटिंग्स"। यदि आप चाहें, तो आप किसी को भी देखने से रोकने के द्वारा चैट को अस्थायी रूप से अक्षम कर सकते हैं "ऑनलाइन"।
  • 2
    उन्नत चैट सेटिंग्स आपको यह नियंत्रित करने देती हैं कि आप किन उपयोगकर्ताओं को अपनी वर्तमान स्थिति देख सकते हैं, यह जानने के बाद कि क्या आप ऑनलाइन हैं या ऑनलाइन नहीं हैं आप व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक कर सकते हैं, उन्हें एक सूची में समूहित कर सकते हैं, या किसी को अपने फेसबुक प्रोफ़ाइल से कनेक्ट होने पर जानने से रोक सकते हैं। अवरुद्ध होने के बाद, ये लोग अब चैट से जुड़े मित्रों की सूची में अपना नाम नहीं देख पाएंगे। हालांकि, वे अभी भी आपके फेसबुक प्रोफ़ाइल पर संदेश भेजने में सक्षम होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com